कैसे Xbox 360 पर Minecraft मल्टीप्लेयर खेलने के लिए

Minecraft पहले से ही अपने आप में एक बहुत ही मजेदार गेम है, लेकिन मित्रों के समूह के साथ मिलकर खेला जा सकता है, फिर भी यह सुधार सकता है। Xbox 360 के लिए Minecraft का संस्करण अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ मल्टीप्लेयर चलाने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है। यद्यपि समर्पित सर्वरों की कम संख्या के कारण कंप्यूटर के लिए ऐसा मजबूत और पूर्ण संस्करण नहीं है, फिर भी आप बिना किसी समस्या के अपने मित्रों के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं। Xbox 360 कंसोल भी मोड में एक साझा स्क्रीन पर खेलने की क्षमता प्रदान करता है "splitscreen", जब दोस्तों या परिवार के सदस्य उपस्थित मजेदार साझा करना चाहते हैं।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन बजाना
1
Xbox Live सेवा के लिए एक गोल्ड सदस्यता की सदस्यता लें। यह एक अनिवार्य कदम है, क्योंकि केवल गोल्ड सदस्य अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं। गोल्ड खातों में मासिक शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास गोल्ड सदस्यता नहीं है, तो आप एक ही कंसोल पर अपने दोस्तों के साथ अभी भी खेल सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, इस गाइड के अगले खंड का संदर्भ लें।
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद Xbox Live के लिए गोल्ड सदस्यता की सदस्यता लेने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद मुफ्त गोल्ड अकाउंट कैसे प्राप्त करें, इसके सुझाव और सलाह के लिए
  • 2
    जिन लोगों के साथ आप खेलना चाहते हैं, उनके दोस्त बनें। Xbox 360 के लिए Minecraft के संस्करण के साथ आप अपने मित्रों की सूची में आने वाले उपयोगकर्ताओं के साथ ही ऑनलाइन खेल सकते हैं। आप सार्वजनिक सर्वर से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, इसके बजाय आपको एक विशेष गेम की दुनिया बनाने की ज़रूरत है जिसमें आप उन सभी मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं जिन्हें आप शामिल होना चाहते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अपने किसी मित्र द्वारा बनाई गई गेम में शामिल हो सकते हैं।
  • 3
    अपने मित्र की दुनिया में प्रवेश करें अगर आपके किसी मित्र ने एक ऑनलाइन दुनिया बना दी है, तो दुनिया माइक्रैकेट के उपलब्ध दुनिया की सूची में दिखाई जाएगी। यदि गेम अभी तक अधिकतम खिलाड़ियों की संख्या तक नहीं पहुंचा है, तो आप बस सूची से संबंधित गेम की दुनिया का चयन करके भी शामिल हो पाएंगे। Xbox 360 के लिए Minecraft संस्करण 8 खिलाड़ियों के साथ मल्टीप्लेयर गेम का समर्थन करता है।
  • Minecraft Xbox 360 चरण 8 पर प्ले मल्टीप्लेयर शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऑनलाइन गेम होस्ट करने के लिए एक नया गेम दुनिया बनाएं यदि आप दोस्तों के बीच एक ऑनलाइन मैच होस्ट करना चाहते हैं, तो आप एक नया गेम दुनिया बना सकते हैं और उन्हें मजा में शामिल कर सकते हैं
  • बटन दबाएं "गेम खेलें" मुख्य मेनू में जगह दें, फिर विकल्प चुनें "नई दुनिया बनाएँ"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप पहले से ही एक मौजूदा गेम दुनिया को लोड कर सकते हैं और विकल्प चुन सकते हैं "ऑनलाइन खेल" इसे अपने मित्रों को उपलब्ध कराएं।
  • Minecraft Xbox 360 चरण 1 पर प्ले मल्टीप्लेयर शीर्षक वाली छवि
    5
    चेक बटन का चयन करें "ऑनलाइन खेल"। आम तौर पर यह विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से चुना जाता है। इस तरह आपकी मित्र सूची में से कोई भी आपके गेम में शामिल हो सकता है।
  • 6
    चेक बटन का चयन करें "केवल आमंत्रित करें" (वैकल्पिक)। यदि आप उन लोगों के क्षेत्र को प्रतिबंधित करना चाहते हैं जो आपके गेम में भाग ले सकते हैं, आप जो भी चाहते हैं उसे आमंत्रित करने के लिए, सवाल में विकल्प का चयन करें। इस मामले में आपको उन सभी उपयोगकर्ताओं को एक विशिष्ट आमंत्रण भेजने की आवश्यकता होगी जो आपके गेम में शामिल होना चाहते हैं।
  • 7
    खेल की दुनिया के निर्माण को पूरा करें आप एक नया गेम दुनिया बनाने से संबंधित सभी विकल्पों का लाभ उठाकर ऐसा कर सकते हैं आप एक का उपयोग करना भी चुन सकते हैं "बीज" विशिष्ट या यादृच्छिक चयन के लिए इसे खाली छोड़ दें। कॉन्फ़िगरेशन के अंत में, बटन दबाएं "नई दुनिया बनाएँ"।
  • Minecraft Xbox 360 चरण 3 पर प्ले मल्टीप्लेयर शीर्षक वाला चित्र



    8
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें खेल की दुनिया बनाने के बाद, आपके मित्र खेल दुनिया की सूची से उन्हें प्राप्त करने में सक्षम होंगे, बशर्ते आपने विकल्प का चयन नहीं किया है "केवल आमंत्रित करें"। इस मामले में यह आप होगा कि आपको व्यक्तिगत रूप से उन सभी लोगों को आमंत्रित करना होगा जिनके साथ आप अपने सत्र के खेल को साझा करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने मित्रों की सूची में प्रवेश करें, उन उपयोगकर्ताओं को चुनें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं, फिर प्रविष्टि का चयन करें "खेल को आमंत्रित करें"।
  • विधि 2

    साझा स्क्रीन पर खेलना (स्प्लिस्स्क्रीन)
    1
    अपने Xbox 360 को एक उच्च परिभाषा टीवी से कनेक्ट करें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आपको अपने Xbox को टीवी से कनेक्ट करने की आवश्यकता है जो कम से कम 720p की वीडियो परिभाषा का समर्थन करता है मानक परिभाषा टेलीविजन पर स्प्लिटकस्क्रीन मोड का उपयोग नहीं किया जा सकता।
    • कनेक्ट करने के लिए, आपको एक घटक (पांच कनेक्टर) केबल या एचडीएमआई केबल का उपयोग करना चाहिए।
  • Minecraft Xbox 360 चरण 6 पर प्ले मल्टीप्लेयर शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्तमान सेट वीडियो संकल्प की जांच करें ऐसा करने के लिए, टैब एक्सेस करें "सेटिंग", आइटम का चयन करें "सिस्टम सेटिंग", विकल्प का चयन करें "कंसोल सेटिंग्स" और अंत में आवाज चुनें "स्क्रीन"। आवाज़ "वर्तमान सेटिंग्स" निम्नलिखित मानों में से एक को अवश्य बता देना चाहिए: "720p", "1080p" या "1080i"। कोई भी अन्य कॉन्फ़िगरेशन स्प्लिट्सस्क्रीन मोड का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा।
  • 3
    एक नया गेम दुनिया बनाएं या मौजूदा एक अपलोड करें। आप किसी भी गेमिंग दुनिया के साथ splitscreen मोड में खेल सकते हैं।
  • 4
    चेक बटन को अचयनित करें "ऑनलाइन खेल"। यह चरण आपको Xbox 360 पर किसी भी उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल का उपयोग करने की अनुमति देता है, भले ही वह गोल्ड खाता न हो।
  • चेक बटन का चयन करना "ऑनलाइन खेल" आप ऑनलाइन स्प्लिटस्क्रीन खेल सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपको गेम एक्सेस करने के लिए गोल्ड अकाउंट की आवश्यकता होगी। ऑनलाइन स्प्लिटस्क्रीन गेम मोड केवल गोल्ड और गेस्ट खातों के उपयोग का समर्थन करता है, जबकि स्थानीय स्प्लिटस्क्रीन गेम मोड सभी प्रकार के खातों का समर्थन करता है: गोल्ड, सिल्वर और गेस्ट
  • यदि आप स्प्लिटकस्क्रीन मोड में ऑनलाइन खेलना चाहते हैं, तो आपको चुनिंदा गेम दुनिया भर में लोड होने पर, आपको किसी भी अतिथि खाते से लॉग इन करना होगा। जिन खिलाड़ियों के पास गोल्ड खाता है, वे किसी भी समय एक ऑनलाइन गेम में शामिल हो सकते हैं, बशर्ते खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या तक नहीं पहुंच पाई।
  • 5
    दूसरा नियंत्रक चालू करें और उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल चुनें। गेम को लोड होने पर बटन दबाएं "मदद" दूसरे नियंत्रक का और उस प्रोफ़ाइल का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप कंसोल पर साझा स्क्रीन मोड (स्प्लिस्स्क्रीन) में खेल रहे हैं, तो दूसरा खिलाड़ी सिस्टम में किसी भी प्रोफ़ाइल के साथ खेल में शामिल होने में सक्षम होगा।
  • 6
    बटन दबाएं "प्रारंभ" खेल में शामिल होने के लिए दूसरे नियंत्रक का जैसे ही आप दूसरे नियंत्रक के साथ उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल का चयन करते हैं, आपको इसी बटन को दबाए जाने के लिए कहा जाएगा "प्रारंभ" खेल में शामिल होने के लिए
  • 7
    अन्य अतिरिक्त नियंत्रकों के साथ संक्रमण दोहराएं एकल कंसोल पर 4 से अधिक उपयोगकर्ता स्प्लिटस्केन मोड में खेला जा सकता है विभिन्न खिलाड़ी किसी भी समय खेल सत्र में शामिल हो सकते हैं। यदि आप स्प्लिटकस्क्रीन मोड में ऑनलाइन खेल रहे हैं, तो सभी खिलाड़ी जो गेम में भाग लेना चाहते हैं उनमें गोल्ड अकाउंट होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com