अपने Xbox को इंटरनेट से कैसे कनेक्ट करें

आपका एक्सबॉक्स इंटरनेट से अलग-अलग तरीके से जोड़ा जा सकता है, अर्थात् केबल के माध्यम से या एक वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से। दोनों तरीकों का अभ्यास करना आसान है और Xbox लाइव का आनंद लेने और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए एक आवश्यक कार्य है।

कदम

विधि 1

एक Xbox एक कनेक्ट करें
1
अपने Xbox वन से कनेक्ट करें. यदि आप अपने Xbox एक से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको दिए गए लिंक में दिए गए कंसोल के निर्देशों का पालन करना होगा। विधियां अनिवार्य रूप से एक समान हैं लेकिन थोड़ा अलग हैं

विधि 2

केबल कनेक्शन
1
ईथरनेट केबल का उपयोग करें Xbox 360 में एक ईथरनेट केबल शामिल है जिसमें आपको एक वायर्ड कनेक्शन स्थापित करने की आवश्यकता होगी। आप अन्य ईथरनेट केबल्स का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि वे आपके कंसोल के साथ संगत हों। कनेक्शन स्रोत से डिवाइस की दूरी पर ध्यान दें: आप एक केबल खरीदना नहीं चाहते जो बहुत छोटा है!
  • 2
    ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें: आपको Xbox 360 के पीछे उपयुक्त इनपुट मिलेगा। केबल को इस पोर्ट में डालें और फिर दूसरे छोर को रूटर पर या सीधे इंटरनेट मॉडेम से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि आपका कनेक्शन सुरक्षित है
  • 3
    कंसोल चालू करें दोनों सिरों पर ईथरनेट केबल को जोड़ने के बाद, आप अपने Xbox 360 को चालू कर सकते हैं।
  • आप सामने वाले पैनल में स्थित Xbox 360 पर पावर बटन दबाकर या कंसोल के रिमोट कंट्रोल पर होम बटन दबाकर अपने कंसोल को चालू कर सकते हैं आप निकालें बटन को टैप करके सीडी ट्रे भी खोल सकते हैं और कंसोल स्वत: चालू हो जाएगा।
  • कंसोल को स्वतः चालू होने पर इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए।
  • विधि 3

    वायरलेस कनेक्शन
    1



    वाई-फाई से कनेक्ट करें Xbox 360 आसानी से और जल्दी वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं! इसमें एक वाई-फाई अडैप्टर है जो इसे आपके रूटर से स्वचालित रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।
  • 2
    कंसोल चालू करें पहली बार जब आप ऐसा करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होगा, क्योंकि उसने लॉगिन जानकारी को आपके राउटर पर अभी तक संग्रहीत नहीं किया है।
  • 3
    राउटर से कनेक्ट करें नेटवर्क मेनू में, Xbox 360 अपने संकेत के पहुंच के भीतर सभी वाई-फाई कनेक्शन दिखाएगा। एक बार जब Xbox 360 आपके राउटर को उपलब्ध लोगों के बीच कैप्चर करता है, तो इसका चयन करें और आप इंटरनेट तक पहुंच सकेंगे। आपके द्वारा चुने गए सुरक्षा सेटिंग्स के आधार पर आपको पहले अपना राउटर का पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है इस समय Xbox 360 को इन वायरलेस सेटिंग्स को याद होगा और अगली बार उन्हें स्वचालित रूप से उपयोग किया जाएगा।
  • अगर आपके कंसोल से जुड़े एक ईथरनेट केबल है, तो इस प्रकार के कनेक्शन स्वतः प्राथमिकता ले लेंगे यदि आप वायरलेस कनेक्शन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अपने यूनिट से ईथरनेट केबल डिस्कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपको इंटरनेट से कनेक्ट नहीं किया जा सकता है, तो आपको कंसोल की वायरलेस कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आपके कोई संदेह है, तो सब कुछ स्वचालित रूप से सेट करें या डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स रीसेट करें।
  • टिप्स

    • ऐसा कहा जाता है कि केबल कनेक्शन एक अधिक स्थिर ऑनलाइन अनुभव की गारंटी देता है
    • आपको Xbox Live से अधिक का लाभ लेने के लिए Xbox लाइव गोल्ड सदस्यता की आवश्यकता हो सकती है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास Xbox 360 के स्लिम संस्करण हैं क्योंकि वायरलेस विधि काम करती है यदि नहीं, तो आपको कंसोल के अपने पुराने संस्करण के लिए Xbox 360 वायरलेस नेटवर्क एडेप्टर खरीदना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com