एक पीसी के वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से Xbox लाइव से कनेक्ट कैसे करें

यदि आपको अपने Xbox 360 को अपने घर वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने की आवश्यकता है, तो आप कंसोल के लिए एक बड़ी कीमत पर वायरलेस एडाप्टर खरीदने के लिए थोड़ा निराश हो सकते हैं। सौभाग्य से, अगर आपके पास वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन और नेटवर्क कार्ड के साथ एक लैपटॉप या डेस्कटॉप है, तो आपकी समस्या का हल हो गया है। अपने घर कंप्यूटर से अपने Xbox 360 को वेब से कैसे कनेक्ट किया जाए, यह जानने के लिए इस सरल गाइड में दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

Xbox को अपने लैपटॉप से ​​कनेक्ट करें
1
सभी डिवाइस बंद करें अपने लैपटॉप, Xbox 360 कंसोल और एडीएसएल राउटर / मॉडेम बंद करें। क्लासिक नेटवर्क केबल का उपयोग करके कंसोल को अपने लैपटॉप पर कनेक्ट करें अब आप फिर से दोनों लैपटॉप और नेटवर्क मॉडेम / राउटर को चालू कर सकते हैं।
  • 2
    एक `पुल` प्रकार कनेक्शन बनाएँ। कंसोल और लैपटॉप को वेब से कनेक्ट करने के लिए यह दो के बीच एक `पुल` कनेक्शन बनाने के लिए आवश्यक है। ऐसा करने के लिए, अपने कंप्यूटर पर `नेटवर्क कनेक्शन` पैनल में लॉग इन करें
  • Windows XP में, `प्रारंभ` मेनू खोलें और `नियंत्रण कक्ष` आइटम का चयन करें नियंत्रण कक्ष में `नेटवर्क कनेक्शन` के लिए आइकन का चयन करें
  • Windows Vista / 7/8 में, `प्रारंभ` मेनू खोलें और खोज फ़ील्ड में निम्न वर्णों को `ncpa.cpl` लिखें। संबंधित आइटम का चयन करें जो खोज परिणाम सूची में दिखाई देगा।
  • 3
    दोनों कनेक्शन चुनें, दोनों वायरलेस और वायर्ड आप ऐसा कर सकते हैं कि एक आयताकार आकर्षित करने के लिए बाएं माउस बटन दबाकर ऐसा कर सकते हैं जिसमें नेटवर्क कनेक्शन के दोनों माउस को शामिल किया गया है। वैकल्पिक रूप से, `Ctrl` कुंजी को दबाए रखें और माउस के साथ दोनों कनेक्शन आइकन चुनें।
  • 4
    सही माउस बटन के साथ नेटवर्क आइकन चुनें। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, `ब्रिजिंग के साथ कनेक्शन` आइटम का चयन करें विंडोज आपके अनुरोध को संसाधित करने के लिए कुछ समय लगेगा। प्रक्रिया के अंत में, टास्कबार के निचले दाएं कोने में नेटवर्क कनेक्शन की स्थिति का प्रतिनिधित्व करने वाले आइकन को दो सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन की उपस्थिति दिखानी चाहिए।
  • 5
    Xbox 360 चालू करें जब `पुल` कनेक्शन समाप्त हो जाता है, तो कंसोल चालू करें Xbox 360 स्वचालित रूप से Xbox Live सेवा से कनेक्ट होना चाहिए। यदि ऐसा है, तो आप हमेशा की तरह Xbox लाइव की सभी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होंगे याद रखें कि जिस कंप्यूटर को आपने `पुल` में कंसोल से जोड़ा है, उसे बंद करना Xbox 360 को अपना इंटरनेट कनेक्शन खोना होगा।
  • यदि कनेक्शन विफल रहता है, तो सही माउस बटन के साथ `पुल` नेटवर्क कनेक्शन आइकन का चयन करें। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार आइटम `मरम्मत` या `निदान चलाएं` चुनें विंडोज स्वचालित रूप से वर्तमान सेटिंग्स को हटा देगा और एक नया कनेक्शन बनाएगा। यह हर समस्या को हल करना चाहिए।
  • अगर `मरम्मत` प्रक्रिया काम नहीं करती है, तो एडीएल / राउटर मॉडेम सहित सभी उपकरणों को पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
  • विधि 2

    एक साझा इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करें
    1
    `इंटरनेट कनेक्शन साझाकरण` सुविधा क्या है? यह सुविधा Windows को वेब पर नेटवर्क कनेक्शन को अन्य डिवाइसों के साथ साझा करने की अनुमति देती है, इस मामले में Xbox 360 के साथ।



  • 2
    डिवाइस कनेक्ट करें अपने कंप्यूटर को Xbox 360 कंसोल से कनेक्ट करने के लिए एक मानक नेटवर्क केबल का उपयोग करें। आप अपने कंप्यूटर के नेटवर्क कार्ड पर हरे रंग की रोशनी देखेंगे।
  • 3
    `इंटरनेट कनेक्शन साझाकरण` सक्षम करें `नेटवर्क कनेक्शन` पैनल पर पहुंचें Windows Vista / 7/8 में, `प्रारंभ` मेनू खोलें और खोज फ़ील्ड में निम्न वर्णों को `ncpa.cpl` लिखें। संबंधित आइटम का चयन करें जो खोज परिणाम सूची में दिखाई देगा। Windows XP में, `प्रारंभ` मेनू खोलें और `नियंत्रण कक्ष` आइटम का चयन करें नियंत्रण कक्ष में स्थित `नेटवर्क कनेक्शन` के आइकन का चयन करें।
  • सही माउस बटन के साथ वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन के लिए आइकन का चयन करें। प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, आइटम `गुण` का चयन करें इस बिंदु पर नेटवर्क गुणों के पैनल के `साझाकरण` टैब का चयन करें। `इस कंप्यूटर के इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से कनेक्ट होने के लिए नेटवर्क पर अन्य उपयोगकर्ताओं को अनुमति दें` चेकबॉक्स चुनें। अनचेक करें `नेटवर्क पर अन्य उपयोगकर्ताओं को चेक करें या साझा किए गए इंटरनेट कनेक्शन को अक्षम करें` चेकबॉक्स दें
  • Windows XP में, आपको नेटवर्क गुणों के `उन्नत` टैब में साझाकरण सेटिंग मिल जाएगी
  • 4
    Xbox 360 चालू करें `सिस्टम सेटिंग्स` तक पहुंचें और फिर `नेटवर्क सेटिंग` आइटम का चयन करें `वायर्ड नेटवर्क` विकल्प को चुनें आइटम `कॉन्फ़िगर नेटवर्क` चुनें सुनिश्चित करें कि Xbox 360 को स्वचालित रूप से एक आईपी पता प्राप्त करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। यदि हां, तो `आईपी सेटिंग` फ़ील्ड में, आपको `स्वचालित` शब्द मिलेगा `नेटवर्क सेटिंग्स` विंडो पर लौटें और `अपने Xbox लाइव कनेक्शन की पुष्टि करें` का चयन करें। एक संदेश आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखता है कि आपको एक नया नेटवर्क कनेक्शन है, और Xbox 360 को Xbox LIVE सेवा से कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • टिप्स

    • वेब को कंसोल के कनेक्शन की अनुमति देने के लिए, कंप्यूटर जो एक लिंक के रूप में कार्य करता है, उसे अवश्य ही रहना चाहिए। यदि यह बंद कर दिया गया था, कनेक्शन खो जाएगा

    चेतावनी

    • यदि Xbox 360 कंसोल Xbox Live के माध्यम से डैशबोर्ड को अपडेट कर रहा है, तो प्रक्रिया पूरी होने तक इसे बंद नहीं करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Xbox 360 कंसोल
    • वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन और एक केबल कनेक्शन के साथ कंप्यूटर
    • आरजे -45 नेटवर्क केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com