कंप्यूटर पर Xbox एक के लिए खेल खेलने के लिए कैसे करें

अब सभी "गेमर" जो कि विंडोज सिस्टम पर भी Xbox के लिए अपने पसंदीदा वीडियो गेम का आनंद लेना चाहते हैं, उन्हें विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक कंप्यूटर में Xbox एक कंसोल को जोड़कर बस इतना सरलता से काम करना चाहिए। बाद में एक्सबॉक्स नामक एक ऐप शामिल है, जो खिलाड़ियों को चलाने की अनुमति देता है कंसोल और कंप्यूटर के बीच सीधी स्ट्रीमिंग सक्षम करने के लिए, अपने Microsoft खाते में प्रवेश करें। अपने कंप्यूटर पर एक Xbox वन गेम खेलने के लिए, आपको स्ट्रीमिंग सक्षम करना और सत्यापित करना होगा कि दोनों डिवाइस एक ही वाई-फाई या लैन नेटवर्क से जुड़े हैं।

कदम

भाग 1

Windows कंप्यूटर को कॉन्फ़िगर करें
1
सत्यापित करें कि जिस कंप्यूटर का आप उपयोग करना चाहते हैं, वह माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अनुरोधित सिस्टम आवश्यकताओं को पूरा करता है। डिवाइस में कम से कम 2 जीबी रैम मेमोरी होने चाहिए। यह कंप्यूटर और कंसोल के बीच ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए एक पूर्वापेक्षा है जो तरल पदार्थ और निर्बाध हो।
  • 2
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ", तो विकल्प चुनें "अपडेट उपलब्धता की जांच करें"।
  • 3
    विंडोज 10 के लिए उपलब्ध किसी भी अद्यतन को स्थापित करने के लिए विकल्प का चयन करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपका कंप्यूटर अद्यतित है और Xbox One कंसोल के साथ संयोजन के लिए तैयार है।
  • 4
    मेनू फिर से दर्ज करें "प्रारंभ" और ऐप का चयन करें "एक्सबॉक्स"। डिफ़ॉल्ट रूप से इस एप्लिकेशन को मेनू से सीधे पहुंचा जा सकता है "प्रारंभ" विंडोज 10 के साथ सभी उपकरणों का
  • 5
    इस बिंदु पर, अपने Microsoft खाते के क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके Xbox Live सेवा में प्रवेश करें। यदि आपने अभी तक अपने Xbox लाइव सदस्यता के लिए साइन अप नहीं किया है, तो इसे अब करने का विकल्प चुनें ठीक है, अब आप स्ट्रीमिंग में अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए अपने Xbox वन को सेट करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2

    Xbox वन कंसोल को कॉन्फ़िगर करें
    1
    सुनिश्चित करें कि Xbox One उसी लैन नेटवर्क से जुड़ा है जो कंप्यूटर से जुड़ा है। माइक्रोसॉफ्ट प्रोग्रामर इथरनेट नेटवर्क केबल के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए वायर्ड कनेक्शन का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।
  • 2
    कंसोल चालू करें और किसी भी उपलब्ध अपडेट को स्वचालित रूप से इंस्टॉल करने दें। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि कंसोल अप-टू-डेट है और कंप्यूटर से स्ट्रीम करने के लिए तैयार है।
  • 3
    बटन दबाएं "मेन्यू" नियंत्रक की, फिर विकल्प का चयन करें "सेटिंग"।
  • 4
    आइटम को चुनें "प्राथमिकताएं", तब चेक बटन का चयन करें "अन्य उपकरणों पर खेल स्ट्रीमिंग की अनुमति दें"। अब आप कंसोल को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए तैयार हैं
  • भाग 3

    कंप्यूटर को Xbox One से कनेक्ट करें
    1
    आइटम का चयन करें "कनेक्ट करें" आपके कंप्यूटर के Xbox ऐप की बाईं साइडबार में स्थित है अनुप्रयोग कनेक्शन के लिए उपलब्ध सभी एक्सबॉक्स एक कंसोल के लिए स्वचालित रूप से लैन को स्कैन करेगा।



  • 2
    उस Xbox का नाम चुनें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से सभी कंसोलों का एक ही नाम है: "MyXboxOne"। कंसोल चुनने के बाद, कंप्यूटर स्वचालित रूप से कनेक्ट हो जाएगा और स्क्रीन पर आपको कुछ अतिरिक्त विकल्प दिखाई देंगे (कंप्यूटर के एक्सबॉक्स ऐप में)।
  • 3
    आपके कंप्यूटर पर Xbox एक नियंत्रक को आपूर्ति की गई यूएसबी केबल से कनेक्ट करें यदि आपके विंडोज 10 डिवाइस में यूएसबी पोर्ट नहीं हैं, तो आपको यूएसबी को सूक्ष्म-यूएसबी एडाप्टर पर खरीदना होगा।
  • 4
    इस बिंदु पर विकल्प का चयन करें "स्ट्रीमिंग में चलाएं", फिर उस वीडियो गेम को चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं।
  • 5
    आइटम पर चुनें "कंसोल से चलायें"। चुने हुए गेम स्वचालित रूप से Xbox एक पर शुरू होगा और सिग्नल के ऑडियो / वीडियो स्ट्रीमिंग को कंप्यूटर पर भेजना और खेला जाना शुरू होगा। अब आप सीधे किसी भी Xbox एक वीडियो गेम को अपने कंप्यूटर से विंडोज 10 चला रहे हैं।
  • भाग 4

    समस्या निवारण
    1
    यदि आपको Xbox ऐप में प्रवेश करने में समस्या हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर स्वचालित रूप से सही दिनांक और समय सेट करने के लिए सेट है कुछ मामलों में, इस जानकारी की एक विसंगति आपके कंप्यूटर और Xbox वन के बीच सिंक्रनाइज़ेशन चरण के दौरान एक समस्या का कारण हो सकती है
  • 2
    अगर विकल्प चुनने के बाद "कनेक्ट करें" Xbox ऐप में त्रुटियां हुई हैं, कंसोल का IP पता मैन्युअल रूप से सेट करने का प्रयास करें ऐसा करने के लिए, में लॉग इन करें "सेटिंग" Xbox एक की, आइटम का चयन करें "नेटवर्क", विकल्प का चयन करें "नेटवर्क सेटिंग्स", तो आइटम का चयन करें "उन्नत"।
  • 3
    यदि ज्ञात गेमों के स्ट्रीमिंग प्लेबैक के दौरान कनेक्शन में अंतराल है या प्लेबैक बंद हो जाता है, तो 5 गीगाहर्ट्ज वाई-फाई कनेक्शन का इस्तेमाल करने पर विचार करें। यह कनेक्शन मोड स्ट्रीमिंग स्ट्रीमिंग और अधिक कुशल बनाने में मदद कर सकता है।
  • 4
    यदि आप एक वायरलेस कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं और स्ट्रीमिंग समस्याएं खेल रहे हैं, तो कंसोल के पास वाई-फाई राउटर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें। यह कदम कनेक्शन समस्याओं को हल कर सकता है जो धीमी गति से स्ट्रीमिंग प्लेबैक और अत्यधिक विलंबता के कारण हो सकते हैं।
  • 5
    यदि आप संतोषजनक स्ट्रीमिंग प्लेबैक गुणवत्ता प्राप्त नहीं कर सकते हैं और कंप्यूटर और कंसोल (उदाहरण के लिए बहुत लंबी दूरी के लिए) के बीच एक वायर्ड कनेक्शन बनाने की क्षमता नहीं है, तो Powerline या MoCA नेटवर्क कार्ड खरीदने पर विचार करें (से `अंग्रेजी "कोएक्स पर मल्टीमीडिया")। पावरलाइन नेटवर्क कार्ड आपको सीधे संकेतों के माध्यम से संकेत प्रेषित करने की अनुमति देते हैं, जैसे कि यह एक उच्च-स्पीड वायर्ड नेटवर्क था। इसके विपरीत, एमओसीए नेटवर्क कार्ड कॉक्सैक्सियल केबल सिस्टम (जो एक उपग्रह सिग्नल है) का उपयोग पहले से ही घर में मौजूद है जैसे कि यह एक उच्च गति वायर्ड नेटवर्क था।
  • 6
    यदि स्ट्रीमिंग प्लेबैक अंतराल से प्रभावित है या यदि यह बहुत तरल पदार्थ नहीं है, तो वीडियो सिग्नल की गुणवत्ता को बदलने का प्रयास करें कुछ मामलों में होने वाली समस्या ऑडियो / वीडियो स्ट्रीमिंग से संबंधित डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के कारण होती है।
  • कंप्यूटर का एक्सबॉक्स ऐप शुरू करें, आइटम चुनें "सेटिंग", तो विकल्प का चयन करें "खेल स्ट्रीमिंग"।
  • विकल्प चुनें "उच्च", तो यह देखने के लिए खेल को फिर से शुरू करें कि स्थिति बेहतर हुई है या नहीं। यदि नहीं, तो वीडियो एन्कोडिंग स्तर का उपयोग करने का प्रयास करें "बीच" और फिर "कम"जब तक आप दोनों उपकरणों के लिए इष्टतम कॉन्फ़िगरेशन नहीं पाते
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com