Xbox 360 पर मूल Xbox वीडियो गेम कैसे खेलें

यदि आपके पास पहले Xbox (आज मूल Xbox के रूप में जाना जाता है) से पुराना गेम है, तो आप अटारी में भूल गए बॉक्स में धूल लेने से उन्हें रोकने के लिए अभी भी उनका उपयोग कर सकते हैं। पहले Xbox के लिए जारी किए गए कई खिताब Xbox 360 के साथ संगत बना दिए गए हैं। इन वीडियो गेम्स का उपयोग करने के लिए, आपको Xbox 360 के लिए एक अपडेट डाउनलोड और इंस्टॉल करना पड़ सकता है, यह ध्यान में रखकर कि दुर्भाग्य से पहले Xbox के सभी गेम नहीं वे नए कंसोल द्वारा समर्थित हैं हालांकि यह अभी भी पुरानी प्रिय वीडियो गेम का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है।

कदम

1
यदि आपके Xbox 360 में हार्ड ड्राइव, माइक्रोसॉफ्ट द्वारा वितरित मूल बाह्य वितरण की खरीद और स्थापित नहीं है। यद्यपि अधिकांश Xbox 360 को बाजार पर एक हार्ड ड्राइव को एकीकृत किया जाता है, पुराने मॉडलों की तरह "एस" 4 जीबी से, आर्केड और "कोर" वे इस सहायक के साथ नहीं आते हैं। मूल एक्सबॉक्स सॉफ्टवेयर एमुलेटर (और खेल को बचाने के लिए डेटा को स्टोर करने के लिए) को आपको माइक्रोसॉफ्ट द्वारा उत्पादित आधिकारिक Xbox 360 हार्ड ड्राइव खरीदने की आवश्यकता है।
  • सामान्य बाहरी सॉफ़्टवेयर इम्यूलेटर को स्थापित करने के लिए सामान्य बाह्य USB हार्ड ड्राइव का उपयोग नहीं किया जा सकता। यदि आपने अपने Xbox 360 के लिए एक खरीदना चुना है, तो सुनिश्चित करें कि आप Microsoft द्वारा वितरित और वितरित आधिकारिक हार्ड ड्राइव खरीदते हैं।
  • नए संग्रहण माध्यम को कंसोल में सभी डेटा स्थानांतरित करने के लिए हार्ड ड्राइव पैकेज में शामिल डेटा ट्रांसफर किट का उपयोग करें, जिसमें एक कनेक्शन केबल और एक सीडी-रॉम शामिल है। यह चरण कंसोल पर हार्ड डिस्क को स्थापित करने से पहले किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको कंसोल के साइड पैनल को निकालना होगा और उसके आवास में गौण डालें। का संदर्भ लें आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट समर्थन इस चरण के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • 2
    वेब पर Xbox 360 को कनेक्ट करें आपके द्वारा चुना गया मूल Xbox गेम का उपयोग करने के लिए आवश्यक सभी अपडेट डाउनलोड करने के लिए, कंसोल को पहली बार आपके द्वारा चलाए जाने वाले इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए।
  • आप सीधे मेनू से Xbox लाइव सेवा से कनेक्ट कर सकते हैं "सिस्टम सेटिंग"। यदि यह आपका पहली बार Xbox Live में साइन इन है, तो आपको एक Xbox लाइव रजत खाता बनाने के लिए कहा जाएगा, जो कि नि: शुल्क है, उपयुक्त विज़ार्ड का उपयोग करके जो आप कदम से कदम रखेंगे। इस गाइड से परामर्श करें वेब पर Xbox 360 को कैसे कनेक्ट किया जाए, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • 3
    कंसोल ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम उपलब्ध अपडेट को स्थापित करें आप सीधे कनेक्ट होने पर Xbox Live सेवा से सीधे यह कर सकते हैं। इस तरह कंसोल सॉफ्टवेयर एमुलेटर को मूल Xbox वीडियो गेम का लाभ लेने के लिए आवश्यक स्थापित करेगा।
  • आम तौर पर, जब आप Xbox Live सेवा में लॉग इन करते हैं और एक नया अपडेट होता है, तो कंसोल आपको स्वतः स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए कहता है।
  • यदि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो कंसोल ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट सामान्य रूप से अलग-अलग वीडियो गेम्स के डीवीडी पर शामिल किए जाते हैं। तो नवीनतम सिस्टम अपडेट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए बस सबसे आधुनिक Xbox 360 खिताब में से एक खरीदें।
  • इस लेख को देखें अपने Xbox 360 को अपग्रेड कैसे करें के बारे में अधिक निर्देशों के लिए
  • 4
    मूल Xbox वीडियो गेम सीडी को Xbox 360 प्लेयर में डालें खेल स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा और आपको स्क्रीन पर दिखाई देने वाला पहला Xbox का लोगो दिखाई देगा। याद रखें कि सभी वीडियो गेम Xbox 360 के साथ संगत नहीं किए गए हैं। वीडियो गेम की संपूर्ण और अद्यतित सूची प्राप्त करने के लिए जो Xbox 360 के साथ संगत नहीं हैं या कृपया देखें यह लिंक. संगत वीडियो गेम हरे रंग में दिखाए जाते हैं
  • 5



    संकेत दिए जाने पर, गेम अपडेट इंस्टॉल करें कंसोल प्लेयर में वीडियो गेम सीडी डालने के बाद, आपको सॉफ़्टवेयर अद्यतन करने की आवश्यकता हो सकती है। कुछ खिताबों को इस मार्ग की आवश्यकता नहीं है, जबकि दूसरों के लिए यह उनके उपयोग के लिए आवश्यक है
  • चयनित वीडियो गेम के साथ खेलने के लिए आवश्यक फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए, कंसोल को वेब से जुड़ा होना चाहिए। यदि एक संदेश स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो यह दर्शाता है कि चुने गए वीडियोगेम Xbox 360 के साथ संगत नहीं है, हालांकि यह उन लोगों की सूची से संबंधित है जिन्हें पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है, इसका मतलब यह है कि सबसे ज्यादा कंसोल इंटरनेट से जुड़ा नहीं है।
  • 6
    खेल शुरू करना जब अद्यतन अधिष्ठापन पूरा हो जाता है, तो वीडियो गेम स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा। जब आप इसे भविष्य में फिर से उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अधिक अपडेट डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • समस्या निवारण

    1. 1
      जांचें कि वीडियो गेम संगत है। याद रखें कि दुर्भाग्य से सभी मूल Xbox खेलों को Xbox 360 पर खेलने योग्य नहीं बनाया गया है, इसलिए ध्यान से जांच करें कि चुना गया एक यह लिंक.
    2. 2
      जाँच करें कि सीडी क्षतिग्रस्त नहीं है। यदि डिस्क बहुत क्षतिग्रस्त है, तो कंसोल का ऑप्टिकल रीडर इसकी सामग्री को पढ़ने में सक्षम नहीं हो सकता है। यदि संभव हो, तो यह जानने के लिए कि क्या कंसोल या डिस्क पर ही निर्भर करता है, किसी अन्य डिवाइस पर इसकी कार्यक्षमता का परीक्षण करने का प्रयास करें
    3. यदि सीडी खरोंच गई है, तो आप इसे सामान्य टूथपेस्ट से साफ करके समस्या को हल कर सकते हैं। समान रूप से क्षतिग्रस्त क्षेत्र में एक छोटी राशि वितरित करें, डिस्क के केंद्र के बाहर बाहर से रैखिक आंदोलन बनाने की कोशिश कर रहा है। अंत में, अवशेषों को हटाने और इसे सूखा जाने के लिए ऑप्टिकल समर्थन कुल्ला। इस लेख को देखें एक खरोंच सीडी की मरम्मत के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    4. 3
      नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन की जांच करें जब आप पहली बार वीडियो गेम शुरू करते हैं तो आपको संगतता सुनिश्चित करने के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट डाउनलोड करना पड़ सकता है। ऐसा करने के लिए, कंसोल को Xbox Live सेवा से एक सिल्वर (फ्री) या गोल्ड अकाउंट के जरिए जोड़ा जाना चाहिए।
    5. 4
      सुनिश्चित करें कि आप Xbox 360 पर स्थापित हार्ड डिस्क माइक्रोसॉफ्ट द्वारा उत्पादित मूल एक है। याद रखें कि केवल बाद में मूल एक्सबॉक्स के गेम का उपयोग करने के लिए आवश्यक सॉफ्टवेयर एमुलेटर शामिल है यदि आपने किसी प्रयुक्त सहायक या तीसरे-पक्ष के रिटेलर को खरीदा है, तो यह नकली हो सकता है।
    6. यदि आप एक मूल Xbox 360 हार्ड ड्राइव खरीदा है, यह दोषपूर्ण हो सकता है। अगर यह अभी भी वारंटी के अधीन है, तो इसे पूरी तरह कार्यात्मक मॉडल के साथ प्रतिस्थापित करने के लिए Microsoft की तकनीकी सहायता पर भरोसा करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com