कैसे Xbox के इंटरनेट कनेक्शन में सुधार?

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा उत्पादित एक खेल कंसोल, जैसे एक्सबॉक्स या एक्सबॉक्स 360, का उपयोग करके दुनिया भर के मित्रों और उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए परिवार परिवेश में भी एक बहुत ही लोकप्रिय गतिविधि बन गई है। धीमी या अस्थिर Xbox लाइव सेवा के लिए कनेक्शन से संबंधित मुद्दों में हो सकता है बहुत निराशाजनक और uninspiring हो सकता है यह लेख कंसोल के कनेक्शन की गति को Xbox Live को अनुकूलित करने के कई तरीके बताता है।

कदम

विधि 1

वाई-फाई राउटर की एक्शन रेंज में Xbox प्लेस करें
Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
नेटवर्क राउटर और Xbox को ढूंढें यदि आप एक वायरलेस कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, इसका मतलब है कि कंसोल और राउटर एक वाई-फाई नेटवर्क एडाप्टर के माध्यम से संचार करते हैं। बदले में, नेटवर्क रूटर मॉडेम (अक्सर वे एक ही डिवाइस में एकीकृत होते हैं) से जुड़ा होता है, जो एक उपकरण है जो आपके होम लैन से इंटरनेट तक प्रभावी पहुँच की गारंटी देता है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि इंटरनेट कनेक्शन ठीक से काम कर रहा है क्योंकि नेटवर्क से जुड़ी अन्य डिवाइस समस्याओं के बिना वेब तक पहुंचने में सक्षम हैं, तो आप पहले से ही समस्या के निदान में एक अच्छी स्थिति में हैं जो Xbox के कनेक्शन पर निर्भर है।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंसोल डैशबोर्ड पर पहुंचें, फिर विकल्प का चयन करें "सिस्टम सेटिंग"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    3
    नेटवर्क कनेक्शन का परीक्षण करें संकेत दिए जाने पर, Xbox Live सेवा के संबंध में डायग्नोस्टिक टेस्ट करने का विकल्प चुनें, फिर वाई-फाई नेटवर्क के सिग्नल स्तर (आइकन पर दिखाई देने वाली बार की संख्या की गणना करें) का ध्यान रखें। यदि 3-4 बार दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब है कि कनेक्शन अच्छा है और सिग्नल समस्या के कारण होने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है। यदि 1-2 बार प्रकट होते हैं, तो इसका मतलब है कि संकेत कंसोल में कठिनाई के साथ आता है, इसलिए आपको लेख के इस खंड को पढ़ना जारी रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 4
    4
    कंसोल के सापेक्ष रूटर या मॉडेम के स्थान की जांच करें। सुनिश्चित करें कि नेटवर्क डिवाइस और Xbox दोनों मंजिल के ऊपर उठाए गए हैं, दीवारों से दूर हैं और उनके बीच कोई बाधा नहीं है। इसके अलावा, उन्हें एक ही कमरे में तैनात किया जाना चाहिए।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    डिवाइसों को दोहराएं। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक स्थिर और तेज कनेक्शन, नेटवर्क रूटर के पास Xbox रखें और सुनिश्चित करें कि उन्हें अलग करने के लिए कोई बाधा नहीं है (दीवारें, फ़र्नीचर, ऑब्जेक्ट इत्यादि)। यह भी जांचें कि उनको अलग करने वाली लाइन पर कोई इलेक्ट्रॉनिक या इलेक्ट्रिकल डिवाइस नहीं है
  • विधि 2

    अन्य डिवाइसों द्वारा निर्मित इंटरैरिएंन्स को समाप्त करें
    छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें 6
    1
    सभी अन्य डिवाइस डिस्कनेक्ट करें जो वेब तक पहुंच सकते हैं। सबसे अच्छा कनेक्शन उपलब्ध होने के लिए, सुनिश्चित करें कि Xbox एकमात्र डिवाइस है जो वर्तमान में इंटरनेट से जुड़ा हुआ है। इसका मतलब है कि आपको अस्थायी रूप से वाई-फाई नेटवर्क से किसी भी कंप्यूटर, स्मार्टफोन या टैबलेट का डिस्कनेक्ट करना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें 7
    2
    तृतीय-पक्ष के हेडसेट या वायरलेस हेडफ़ोन अनप्लग करें ये डिवाइस नेटवर्क रूटर द्वारा उत्पन्न Wi-Fi सिग्नल के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। बस हेडसेट या हेडसेट बंद न करें: उस बेस को डिस्कनेक्ट करें, जिस से यह बिजली की आपूर्ति से जुड़ा है।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 8
    3
    सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को स्थानांतरित करें माइक्रोवेव ओवन सहित इस प्रकार के सभी डिवाइस, रूटर और Xbox के बीच संचार के साथ नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकते हैं। नियम का कहना है कि रूटर और कंसोल के बीच कोई बाधा नहीं होनी चाहिए - किसी भी मामले में, सुनिश्चित करें कि कम से कम यह सुनिश्चित करें कि चुंबकीय क्षेत्र या रेडियो तरंग पैदा करने में कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सक्षम नहीं हैं।
  • विधि 3

    नेटवर्क केबल के जरिए रूटर को एक्सबॉक्स से कनेक्ट करें
    छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें 9
    1
    एक ईथरनेट केबल प्राप्त करें आप सीधे एक ऑनलाइन खरीद सकते हैं, या आप थोड़ा और खर्च करने और इलेक्ट्रॉनिक स्टोर से संपर्क करने का विकल्प चुन सकते हैं। इस टूल को कंसोल को नेटवर्क रूटर या डिवाइस से शारीरिक रूप से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है जो आपके होम वाई-फ़ाई नेटवर्क को प्रबंधित करता है यह बहुत संभावना है कि यह डिवाइस सीधे एडीएसएल मॉडेम है, जो लैन के इंटरनेट कनेक्शन की अनुमति देता है।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 10
    2
    एक्सबॉक्स ईथरनेट पोर्ट के लिए नेटवर्क केबल के एक छोर से कनेक्ट करें।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 11
    3
    अब केबल के दूसरे छोर को नेटवर्क रूटर पर एक निःशुल्क ईथरनेट पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक वाला छवि 12
    4



    दोनों डिवाइस पुनरारंभ करें नेटवर्क राउटर पूरी तरह से तीस सेकंड के लिए बंद करें, ताकि पिछले नेटवर्क सेटिंग्स हटा दी जा सकें। इसे पुनरारंभ करें, फिर सभी रोशनी के लिए फिर से प्रकाश की प्रतीक्षा करें जैसा कि ऐसा होता है जब राउटर सामान्य रूप से चल रहा हो
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox 13 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    5
    एक्सबॉक्स चालू करें एक बार बूट प्रक्रिया पूरी हो जाने पर, कंसोल पहले से ही कॉन्फ़िगरेशन के बिना नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए।
  • विधि 4

    एक्सचेंज से सीधे नेटवर्क मोडेम से कनेक्ट करें
    Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 14
    1
    वर्तमान में नेटवर्क रूटर को Xbox पर कनेक्ट करने वाले सभी केबलों को डिस्कनेक्ट करें यदि आपको एक अन्य ईथरनेट केबल का उपयोग करना है, तो आप आसानी से एक ऑनलाइन खरीद सकते हैं या किसी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जा सकते हैं। आपके घर पर एडीएसएल मॉडेम वेब पर आपके होम नेटवर्क को जोड़ने के प्रभारी डिवाइस है। मॉडेम और कंसोल के बीच सभी नेटवर्क डिवाइस (रूटर, स्विच, एक्सेस प्वाइंट, इत्यादि) डेटा ट्रांसमिशन में विलंब का परिचय देते हैं, इसलिए यह विलंब नेटवर्क कनेक्शन की समग्र गति को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 15
    2
    एडीएसएल मॉडेम और नेटवर्क राउटर (यदि आवश्यक हो) के बीच कनेक्शन केबल को डिस्कनेक्ट करें। आपके पास राउटर और कंसोल को एक ही समय में एडीएसएल मॉडेम से जोड़ने के लिए पर्याप्त ईथरनेट पोर्ट नहीं हो सकते हैं।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 16
    3
    सीधे एडीएसएल मॉडेम को एक्सबॉक्स से कनेक्ट करें
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 17
    4
    मॉडेम बंद करें और इसे मुख्य से डिस्कनेक्ट करें पिछली स्वचालित कॉन्फ़िगरेशन के लिए कम से कम एक मिनट को हटाना होगा।
  • Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक छवि 18
    5
    साधन को मॉडेम से कनेक्ट करें, इसे चालू करें और बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। जब मॉडेम पर सभी रोशनी सामान्य रूप में काम करने लगती हैं, तो आप आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    6
    एक्सबॉक्स चालू करें बूट प्रक्रिया के अंत में, कंसोल स्वचालित रूप से मानक कॉन्फ़िगरेशन में कोई और परिवर्तन करने के लिए बिना मॉडेम से कनेक्ट होना चाहिए।
  • विधि 5

    कनेक्शन स्पीड का समस्या निवारण
    Xbox शीर्षक पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त शीर्षक शीर्षक छवि 20
    1
    अपने इंटरनेट कनेक्शन की गति का परीक्षण करें समस्या केवल एक कनेक्शन की गति के कारण हो सकती है जो पूरी तरह संतोषजनक ऑनलाइन गेमिंग अनुभव की गारंटी के लिए पर्याप्त नहीं है। इसे सत्यापित करने के लिए, आप Speedtest.net वेबसाइट द्वारा दी गई सेवा का उपयोग कर सकते हैं, या आप खोजशब्दों का उपयोग करके Google (या अपने पसंदीदा खोज इंजन) पर एक सरल खोज कर सकते हैं "परीक्षण गति इंटरनेट कनेक्शन"। इस प्रकार की वेब साइटें बहुत सरल और सहज हैं, लेकिन अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो आप कर सकते हैं इस लेख से परामर्श करें.
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें 21
    2
    परीक्षा के परिणाम प्राप्त करें निम्न डेटा का ध्यान रखें: गति डाउनलोड करें, गति और पिंग अपलोड करें
  • छवि शीर्ष शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 22
    3
    परिणामों का विश्लेषण करें पूरी तरह से Xbox Live मल्टीप्लेयर सेवा का आनंद लेने के लिए, आपके पास एक कनेक्शन होना चाहिए जिसमें कम से कम 3 एमबीपीएस की डाउनलोड गति है, कम से कम 0.5 एमबीपीएस की अपलोड गति और 150 मिलीसेकेंड से कम पिंग इष्टतम ऑनलाइन गेमिंग अनुभव के लिए ये आवश्यक न्यूनतम आवश्यकताओं और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा सीधे सिफारिश की गई हैं इसका मतलब यह है कि एक तेज इंटरनेट कनेक्शन एक और भी बेहतर अनुभव की गारंटी देगा। यदि आपका वर्तमान वेब कनेक्शन इन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो आपको अपने आईएसपी के साथ अनुबंध के अपडेट का अनुरोध करना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Xbox 23 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    4
    अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) से संपर्क करें यदि इस आलेख में वर्णित सभी विधियों ने समस्या का हल नहीं किया है या यदि आपकी वर्तमान इंटरनेट लाइन बहुत धीमी है, तो केवल एक समाधान है कि सदस्यता प्रत्यावर्तन का अनुरोध करने के लिए अपने आईएसपी से संपर्क करें।
  • टिप्स

    • एक अलग समय पर खेलने का प्रयास करें हफ्ते के समय जिसमें एक्सबॉक्स लाइव सेवा ज्यादातर उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग की जाती है, वह सप्ताह के शाम घंटे और छुट्टियों के दोपहर घंटे होती है। इन मामलों में, डिस्कनेक्शन या अंतराल को खोजने के क्रम में, आपके पास एक उत्कृष्ट इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
    • यदि आप अपने नेटवर्क रूटर और अपने Xbox के बीच एक अच्छा वायरलेस कनेक्शन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक वायर्ड कनेक्शन बनाने के लिए एक ईथरनेट केबल का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • यदि आप कंसोल को राउटर से कनेक्ट करने के लिए एक नेटवर्क केबल का उपयोग कर रहे हैं, तो बस केबल बदलने की कोशिश करें
    • आपको अपनी फ़ायरवॉल सेटिंग्स को बदलने की आवश्यकता हो सकती है एकीकृत फ़ायरवॉल को निष्क्रिय करने का तरीका जानने के लिए नेटवर्क राउटर पर अपनी वेबसाइट पर दस्तावेज़ों से परामर्श करने की कोशिश करें, फिर इस नए परिदृश्य में कनेक्शन का परीक्षण करें। अगर सब कुछ ठीक काम करता है, तो आप अपनी फ़ायरवॉल कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को एक स्तर पर बदल सकते हैं जो आपको Xbox Live सेवा से कनेक्ट करने और अपने होम नेटवर्क को सुरक्षित रखने की अनुमति देता है यह नेटवर्क फ़ायरवॉल को पूरी तरह से अक्षम करने की सलाह नहीं है, क्योंकि आप वेब से आने वाले किसी भी प्रकार के खतरे और खतरे का सामना करेंगे।
    • यदि नेटवर्क से जुड़े अन्य डिवाइस इंटरनेट से और डेटा के हस्तांतरण में धीमापन का अनुभव करते हैं, तो एडीएसएल मॉडेम की दक्षता की जांच करें। पूर्ण निदान परीक्षण करने के लिए, निर्माता की वेबसाइट पर सीधे निर्देशों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com