एक PS3 और Xbox 360 के बीच कैसे चुनें

बहुत से लोगों को पसंद का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए अगली पीढ़ी के कंसोल खरीदते हैं, यह नहीं पता कि निर्णय लेने का निर्णय क्या है। यह आलेख आपको आपके लिए सही विकल्प बनाने में मदद करेगा।

कदम

एक PS3 या Xbox 360 चरण 1 के बीच चुनें छवि शीर्षक
1
मूल्य का मूल्यांकन करें जो आप प्रत्येक कंसोल को आवंटित करते हैं और देखें कि आपके मापदंड के आधार पर मूल्य उचित है या नहीं।
  • एक PS3 या Xbox 360 चरण 2 के बीच चुनें
    2
    अपने दोस्तों के साथ स्वयं की तुलना करें यदि आप उनके साथ मल्टीप्लेयर खेलना चाहते हैं और तदनुसार कंसोल मॉडल खरीदते हैं।
  • एक PS3 या Xbox 360 चरण 3 के बीच चुनें
    3
    उन विशेषताओं और प्रणालियों पर विचार करें, जो प्रत्येक कंसोल विशेष रूप से प्रस्तुत और अपनाने के लिए हैं। उदाहरण के लिए, पीएस 3 में ब्लू-रे प्लेयर, एक हार्ड डिस्क है जिसे विस्तारित किया जा सकता है, और अन्य सोनी डिवाइसेज़ जैसे कि प्लेस्टेशन वीटा के साथ संगत है। Xbox 360 में `स्मार्टग्लस` सुविधा है, जो मूल Xbox के कई गेम के साथ पीछे संगत है, जिसमें कई कनेक्शन संभावनाएं हैं और आपको वीडियो गेम के आदान-प्रदान के लिए अनुमति देता है जो उपयोगकर्ताओं के बीच बचाता है।
  • एक PS3 या Xbox 360 चरण 4 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    4
    यह मूल्यांकन करें कि ऑनलाइन सेवा आपके लिए सबसे अच्छी है या नहीं, चाहे Xbox Live या PSN Xbox लाइव एक ऐसी सेवा है जहां अधिकांश सुविधाओं का उपयोग केवल सदस्यता के लिए साइन अप करने के बाद किया जा सकता है। पीएसएन पीएस + सेवा प्रदान करता है जो करीब € 10 के आसपास खर्च करता है।



  • एक पीएस 3 या एक्सबॉक्स 360 के बीच चुनिंदा छवि शीर्षक चरण 5
    5
    मूल्यांकन करें कि कौन से गति नियंत्रण प्रणाली आपकी आवश्यकताओं और आपके परिवार के उन सभी के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • एक PS3 या Xbox 360 चरण 6 के बीच चुनें छवि शीर्षक
    6
    कंसोल निर्माता की कहानी का मूल्यांकन करें और अपने पिछले उत्पादों या कंसोल का उपयोग करके अपने व्यक्तिगत अनुभवों का मूल्यांकन करें। यह पिछले कंसोल के साथ आने वाली किसी भी विश्वसनीयता संबंधी समस्याओं का मूल्यांकन भी करता है।
  • एक PS3 या Xbox 360 चरण 7 के बीच चुनें
    7
    मूल्यांकन करें कि दोनों कंसोल, कार्यक्षमता, वीडियो गेम, अनन्य सामग्री आदि के अनुसार अपनी आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि दोनों कंसोल में वायरलेस नियंत्रक हैं Xbox 360 के लिए नियंत्रक को सामान्य बैटरी के साथ काम करना चाहिए, जिसे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए (उनके पास `रिचार्जेबल बैटरी पैक` भी है, लेकिन अलग से बेचा जाता है), जबकि पीएस 3 नियंत्रक की आंतरिक बैटरी होती है जिसे यूएसबी केबल के माध्यम से रिचार्ज किया जा सकता है, हालांकि इसे बदलने में मुश्किल है समस्याओं का मामला Xbox 360 भी एक नियंत्रक संस्करण से सुसज्जित है जो कनेक्शन के लिए एक यूएसबी केबल का उपयोग करता है, इसलिए PS3 के लिए नहीं। निर्णय लेने से पहले दोनों पक्षों के सभी पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें
    • यदि आप अपने पीएस 3 या एक्सबॉक्स 360 की भंडारण क्षमता को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे बुनियादी मॉडल खरीदने पर विचार करें, छोटी भंडारण क्षमता के साथ, और बाद में बाद में सबसे अधिक विशाल हार्ड ड्राइव खरीद लें। उदाहरण के लिए, एक PS3 टीबी हार्ड ड्राइव € 99 खर्च कर सकता है, जबकि Xbox 360 लागत के लिए एक 320 जीबी हार्ड ड्राइव लगभग € 12 9 है। कंसोल के सस्ता संस्करण को खरीदने से आप 30 से 50 यूरो के बीच बचा सकते हैं।
    • यदि आप सोचते हैं कि आप उनके साथ ऑनलाइन खेलना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा करें, जो यह पता लगा सकते हैं कि उन्होंने किस कंसोल खरीदा है।
    • याद रखें कि ग्राफिक्स प्रदर्शन और प्रदर्शन आपकी प्राथमिकता नहीं हैं आप गेम कंसोल खरीद रहे हैं, इसलिए आपकी प्राथमिकता केवल प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले शीर्षक होंगे। अनन्य वीडियो गेम पर ध्यान दें जो प्रत्येक कंसोल प्रदान करता है।
    • यदि आप पीएस 3 320 जीबी मॉडल खरीदने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक बंडल खरीदते हैं जिसमें कम से कम एक वीडियो गेम शामिल है, क्योंकि कीमत लगभग € 299- बनी रहेगी- अगर इसमें शामिल वीडियो गेम आपको पसंद नहीं करता है, तो आप इसे हमेशा बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास खरीद के लिए आवश्यक बजट है। उदाहरण के लिए, एक 4 जीबी Xbox 360 लागत लगभग € 199 है। यदि आप Xbox लाइव सेवा के लिए Kinect प्लस दो साल की सदस्यता में बंडल खरीदना चाहते हैं तो आप € 219 के लिए Xbox प्राप्त कर सकते हैं पीएस 3 का सबसे सस्ता मॉडल 160 जीबी है और लागत लगभग € 220 है।
    • यदि आप किसी बच्चे के लिए कंसोल खरीद रहे हैं, तो पता है कि Wii के विपरीत, न तो Xbox Live और न ही पीएसएन का नियंत्रण प्रणाली है जो यह सत्यापित कर सकती है कि बच्चे को ऑनलाइन गेम चलाने के साथ कौन संपर्क करेगा। यदि आप Wii खरीदने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो ऑनलाइन गेम्स का उपयोग करने के लिए बुनियादी नियम बनाने के लिए याद रखें और ऑनलाइन गेमिंग के दौरान उत्पीड़न के मामले में आपको जो कार्रवाई की जाएगी उसके बारे में सूचित करें।
    • Xbox 360 में ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं का एक बड़ा समुदाय है जो आप पूरी तरह से मुफ्त में शामिल हो सकते हैं। अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ मल्टीप्लेयर चलाने के लिए या कुछ सामग्री तक पहुंचने के लिए, आपको लगभग € 60 प्रति वर्ष की सदस्यता के लिए साइन अप करना होगा। प्लेस्टेशन 3 की सभी ऑनलाइन सेवाएं मुफ्त हैं और किसी भी वार्षिक सदस्यता के भुगतान की आवश्यकता नहीं है, जब तक आप नई पीएस + सेवा का उपयोग नहीं करना चाहते हैं जिसके माध्यम से आप निशुल्क गेम (सदस्यता सदस्यता की अवधि के लिए) खेल सकते हैं। कुछ सामग्री पर छूट का लाभ उठाएं या कुछ सामग्री या बीटा संस्करणों के लिए अनन्य उपयोग करें। पीएस + सेवा की लागत Xbox Live सेवा की तुलना में € 10 कम है, जो कि पीएसएन की तुलना में बहुत बड़ा और अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता समुदाय है।
    • यदि आप सभी कन्सोलों के गति नियंत्रण उपकरणों को खरीदने की योजना बनाते हैं, तो याद रखें कि एक बंडल खरीदने के लिए सस्ता होगा जो डिवाइस को भी शामिल करता है। हालांकि, ध्यान रखें कि `मूव` नामक पीएस 3 बंडल में `नेविगेशन नियंत्रक` शामिल नहीं होगा
    • अगर दो अन्य शान्ति आपको संतुष्ट न करें तो Wii खरीदने पर विचार करें, इसमें कुछ रोचक और अभिनव विशेषताएं हैं। हालांकि, Wii द्वारा अपनाई जाने वाले ग्राफिक्स एक्सबॉक्स 360 या पीएस 3 द्वारा जेनरेट किए जाने वाले तुलनीय नहीं हैं, जो कि 1080p (Wii 480p तक का समर्थन करता है) पर उच्च परिभाषा का समर्थन करता है।

    चेतावनी

    • पीएस 3 स्लिम पुराने PS2 के वीडियो गेम्स के साथ संगत नहीं है।
    • Wii में विफलताओं का प्रतिशत, हार्डवेयर की समस्याओं, कम, 3 और 7% के बीच की वजह से होता है।
    • जब तक आप Xbox Live सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करते, तब तक Xbox 360 में अधिकांश ऑनलाइन सुविधाओं तक पहुंच नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपके पास कंसोल के माध्यम से उपयोग करने के लिए तीसरे पक्ष की सेवा की सदस्यता है, तो आपको आवश्यक रूप से Xbox Live सदस्यता के लिए साइन अप करने की आवश्यकता होगी
    • ऑनलाइन पाया जा सकने वाली सामग्री को वर्गीकृत नहीं किया जाता है और इसकी जांच नहीं की जाती, इसलिए यह आपके विवेक पर है कि आपके बच्चे को इस सामग्री के साथ अकेले खेलने की अनुमति दें।
    • पुराने Xbox 360 मॉडल में उच्चतर हार्डवेयर विफलता दर होती है, मुख्य रूप से उपयोग किए गए चिप सेट मॉडल से संबंधित दोषपूर्ण Xbox 360 के प्रतिशत में आरोपित चिप सेट के आधार पर, 15% और 50% के बीच स्थित है इसके बजाय, Xbox 360 `स्लिम` में 10% और 20% के बीच दोष का प्रतिशत है।
    • पीएस 3 में दोषपूर्ण हिस्सों का प्रतिशत है जो पुराने मॉडल के करीब 12% है, और `स्लिम` मॉडल के लिए लगभग 10% है इस मामले में, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए मानक में यह प्रतिशत है
    • Xbox 360 कंसोल को मालिकाना हार्ड डिस्क के उपयोग की आवश्यकता होती है जो बाजार की कीमतों की तुलना में बहुत महंगा है। बहुत बड़े और कम महंगी हार्ड डिस्क का उपयोग करने के तरीके हैं, लेकिन इस मामले में आप मूल एक्सबॉक्स emulator का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे और समस्याओं के मामले में आधिकारिक Microsoft समर्थन नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com