कैसे एक्सबॉक्स 360 पर Splitscreen में Minecraft खेलना

Xbox 360 के लिए Minecraft का संस्करण एक मल्टीप्लेयर अनुभव पर केंद्रित है, वास्तव में जो खेल आप चुनते हैं वह ऑनलाइन खेला जाने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। इस पहलू, कुछ कठिनाइयों बना सकते हैं जब आप, splitscreen में खेलने के लिए एक ही स्क्रीन साझा दो खिलाड़ियों यानी चाहते हैं के रूप में ऑनलाइन मल्टीप्लेयर तक पहुँचने के लिए आप एक्सबॉक्स लाइव सेवा करने के लिए एक सोने की सदस्यता होना आवश्यक है। हालांकि मित्रों और परिवार के splitscreen मोड एक गोल्ड खाते की आवश्यकता नहीं है का उपयोग करते हुए, बस खेल के कुछ ही सेटिंग्स कॉन्फ़िगर साथ स्थानीय रूप से खेलने के लिए है, लेकिन अगर आप और आपके साथी साहसिक तुम एक सोने की सदस्यता है तो आप मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेलने के लिए सक्षम हो जाएगा ( कुल में अधिकतम 8 उपयोगकर्ता हैं) एक ही कंसोल का उपयोग करते हुए

कदम

भाग 1

आरंभिक कॉन्फ़िगरेशन
छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 1
1
Xbox 360 को एक उच्च परिभाषा टीवी से कनेक्ट करें कंसोल को आधुनिक टीवी से जोड़ा जाना चाहिए, जो 720p या उच्चतर (720p, 1080i और 1080p) के संकल्प का समर्थन करता है। आजकल, सभी फ्लैट स्क्रीन टीवी इस प्रकार के समाधान का समर्थन करते हैं, लेकिन कुछ मॉडल कैथोड किरण ट्यूब नं। यदि आप उच्च परिभाषा टीवी का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप स्प्लिटकस्क्रीन मोड में Minecraft खेल नहीं पाएंगे।
  • यदि Xbox 360 पहले से ही एक एचडी टीवी से जुड़ा हुआ है और आप आमतौर पर उच्च परिभाषा वीडियो गेम खेलने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप सीधे लेख के अगले भाग पर जा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 2
    2
    एक HDMI या घटक केबल (5 कनेक्टर्स के साथ) का उपयोग करें Xbox 360 के साथ उच्च संकल्प में खेलने के लिए, बाद में आवश्यक रूप से एक HDMI केबल या घटक के माध्यम से टीवी से कनेक्ट होना चाहिए। उत्तरार्द्ध में 5 कनेक्टर होते हैं, जिनमें से 3 वीडियो सिग्नल (लाल, नीला और हरा) और 2 ऑडियो सिग्नल (लाल और सफेद) के लिए समर्पित होते हैं। Xbox 360 के घटक केबल छठे पीले कनेक्टर से लैस हैं, लेकिन इस मामले में इसका उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • यदि आपने एक एचडीएमआई केबल का उपयोग करने के लिए चुना है, तो आप एक को खरीदने के लिए चुन सकते हैं जो बिना किसी प्रतिबंध के आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। यदि आपने घटक केबल का उपयोग करने के लिए चुना है, तो आपको Xbox 360 के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक खरीदना होगा।
  • Xbox 360 के पहले संस्करण HDMI कनेक्शन पोर्ट से सुसज्जित नहीं थे, इसलिए यदि आप इस श्रृंखला में आते हैं, तो आपको उचित घटक केबल का उपयोग करना होगा।
  • कंपोजिट केबल (आरसीए) जो कि एचडीएमआई पोर्ट नहीं है, उन कंसोल के साथ आपूर्ति की जाती है जो उच्च-रिज़ॉल्यूशन वीडियो छवियों को ले जाने के लिए उपयुक्त नहीं है। यह लाल, सफेद और पीले रंग में 3 कनेक्टर्स के साथ एक केबल है यह साधन कम रिज़ॉल्यूशन में एक वीडियो सिग्नल प्रेषित करने में सक्षम है, इसलिए यह स्प्लिटस्क्रीन में Minecraft को खेलने की अनुमति नहीं देता है।
  • 3
    Xbox 360 को प्रारंभ करें और डैशबोर्ड (मुख्य कंसोल मेनू) तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "मदद" नियंत्रक का
  • 4
    कार्ड तक पहुंचें "सेटिंग", विकल्प चुनें "सिस्टम सेटिंग", आइटम का चयन करें "कंसोल सेटिंग्स", फिर चुनें "स्क्रीन". इस तरह आप कंसोल वीडियो सेटिंग्स की जांच करने में सक्षम हो जाएंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि वह उच्च परिभाषा का लाभ उठाने के लिए सेट है
  • 5
    विकल्प का चयन करें "एचडीटीवी सेटिंग्स"। वर्तमान कॉन्फ़िगरेशन को वीडियो रिज़ॉल्यूशन का उपयोग करने के लिए सेट किया जाना चाहिए "720p", "1080p" या "1080i"। कोई अन्य संकल्प आपको स्प्लिटकस्क्रीन मोड में Minecraft खेलने से रोक देगा। उपलब्ध प्रस्तावों की सूची में सूचीबद्ध प्रस्तावों में से एक को चुनें। यदि दिखाए गए प्रस्तावों में से कोई भी कॉन्फ़िगर करने योग्य नहीं है, तो इसका मतलब है कि कंसोल वर्तमान में गलत केबल के माध्यम से टीवी से जुड़ा है।
  • भाग 2

    स्प्लिट्स्स्क ऑफ़लाइन मोड प्ले करें
    1
    आप स्थानीय मल्टीप्लेयर (यानी साझा स्क्रीन के साथ) में 4 लोगों तक में Minecraft खेल सकते हैं। यदि आप एक ही कंसोल और एक ही टीवी को साझा करके दोस्तों और परिवार के साथ मस्ती करने की इच्छा रखते हैं, तो यह चुनने का सही विकल्प है। खिलाड़ियों में से कोई भी इस मामले में एक्सबॉक्स लाइव पहुँचने के लिए एक गोल्ड खाता होगा, लेकिन हर किसी का अपना प्रोफ़ाइल Xbox 360 खेल के इस सत्र के दौरान याद दिलाता है कि आप ऑनलाइन मल्टीप्लेयर तक नहीं पहुँच सकता है करना होगा।
    • यदि आपको दुनिया भर के अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन गेम खेलने वाले कंसोल के साथ कंसोल साझा करने की इच्छा है, तो सीधे लेख के अगले भाग पर जाएं इस मामले में यह जरूरी है कि कम से कम एक खिलाड़ी गोल्डन खाते के कब्जे में है जिसके साथ Xbox Live सेवा का उपयोग किया जा सकता है
  • 2
    सत्र में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक स्थानीय Xbox 360 प्रोफ़ाइल बनाएं। इससे पहले कि आप Minecraft शुरू करें और पार्टी शुरू कर सकते हैं, शामिल सभी खिलाड़ियों को अपने खाते के माध्यम से कंसोल में लॉग इन होना चाहिए। एक नई प्लेयर प्रोफ़ाइल बनाने के लिए, उत्तराधिकार में बटन दबाएं "मदद" और नियंत्रक को अपनी वर्तमान प्रोफ़ाइल डिस्कनेक्ट करने के लिए, फिर आइटम का चयन करें "प्रोफ़ाइल बनाएं"। प्रत्येक प्लेयर के लिए प्रक्रिया को दोहराएं, ताकि प्रत्येक के पास अपना खाता हो।
  • स्थानीय स्प्लिटक्रीन मोड में Minecraft खेलने के लिए, आपको प्रोफ़ाइल निर्माण प्रक्रिया के अंत में Xbox Live सेवा में लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 3
    एक नया गेम दुनिया बनाएं या मौजूदा एक अपलोड करें। आप मौजूदा गेम दुनिया में से किसी का उपयोग करके स्प्लिट्स-स्क्रीन मोड में खेल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहें, तो आप स्क्रैच से एक नया बना सकते हैं।
  • 4



    चेक बटन को अचयनित करें "ऑनलाइन मैच" खेल सत्र शुरू करने से पहले विकल्प चुनने से पहले, Xbox Live सेवा के लिए गोल्ड अकाउंट के बिना स्थानीय स्तर पर (4 खिलाड़ियों की अधिकतम सीमा के साथ) मल्टीप्लेयर खेलने के लिए "अपलोड" या "दुनिया बनाएं", चेक बटन को अचयनित करें "ऑनलाइन मैच"।
  • 5
    खेल शुरू करो यह गेम पहले खिलाड़ी से शुरू होगा, जिस पर कंसोल का पूर्ण अधिकार होगा और टीवी के क्षेत्र का दृश्य होगा।
  • 6
    इस बिंदु पर, दूसरे नियंत्रक को चालू करें और संबंधित बटन को दबाएं "प्रारंभ"। यह विंडो प्रदर्शित करेगा "में प्रवेश करें" उपलब्ध प्रोफाइल में से एक का चयन करने के लिए
  • अगर मेनू "में प्रवेश करें" प्रकट नहीं होता है, इसका मतलब है कि आपने चेक बटन को अचयनित नहीं किया है "ऑनलाइन मैच" या आप एचडी टीवी का उपयोग नहीं कर रहे हैं
  • 7
    उस उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल को चुनें, जिसका दूसरा खिलाड़ी उपयोग करेगा। इस स्थिति में, आप कंसोल में संग्रहीत कोई भी खाता चुन सकते हैं। याद रखें कि प्रोफ़ाइल पहले से मौजूद है, इसलिए आपको Minecraft शुरू करने से पहले इसे बनाने की आवश्यकता होगी।
  • 8
    सत्र में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अंतिम चरण दोहराएं। आपके पास 4 अन्य खिलाड़ियों के लिए 3 अन्य नियंत्रकों के साथ कंसोल में लॉग इन करने की क्षमता है
  • भाग 3

    स्प्लिस्स्क्रीन ऑनलाइन मोड चलाएं
    1
    एक ही कंसोल और एक ही टीवी साझा करके दोस्तों और परिवार के साथ ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मूनकोर चलाएं। आप Xbox Live सेवा के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ भी ऑनलाइन स्प्लिटस्क्रीन खेल सकते हैं इस तरह आपको कंसोल में 4 नियंत्रकों तक जुड़ने की संभावना है और अधिक से अधिक 8 कुल खिलाड़ियों के लिए 4 अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन खेलने की संभावना है। इस मामले में, Xbox Live सेवा तक पहुंचने के लिए कम से कम एक गोल्ड खाता आवश्यक है स्थानीय रूप से बनाए गए Xbox 360 प्रोफाइल या उन रजत में ऑनलाइन खेलने की योग्यता नहीं है एक ही सांत्वना को साझा करने वाले सभी खिलाड़ियों को बाद के रूप में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी "आगंतुकों" प्राथमिक गोल्ड अकाउंट का जो Xbox Live सेवा का उपयोग करता है वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास एक है, तो वे अपने Xbox 360 गोल्ड प्रोफ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपने कंसोल में पहले से ही सभी गोल्ड प्रोफ़ाइल के साथ लॉग इन किया है, जिसका उपयोग आप और आपके मित्र करना चाहते हैं। चार स्थानीय स्प्लिटस्क्रीन मोड में ऑनलाइन खेलने के लिए केवल एक गोल्ड अकाउंट का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है।
  • 2
    Xbox 360 गोल्ड प्रोफ़ाइल के साथ Xbox Live सेवा में लॉग इन करने के बाद Minecraft को प्रारंभ करें खेल शुरू किया जा सकता से पहले, पहले उपयोगकर्ता को प्राथमिक नियंत्रक के रूप में पहचाना जाएगा का उपयोग करके अपने गोल्ड अकाउंट के जरिए कंसोल में पहले ही लॉग इन होना चाहिए।
  • 3
    एक नया गेम दुनिया बनाएं या मौजूदा एक अपलोड करें। आप मौजूदा गेम दुनिया में से किसी एक का उपयोग करके स्प्लिटस्कीन मोड में मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहें, तो आप अपने मित्रों की सूची में से किसी भी उपयोगकर्ता की वर्तमान गेम में शामिल हो सकते हैं।
  • 4
    खेल सत्र शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि चेक बटन चालू है "ऑनलाइन मैच" चयनित है विकल्प चुनने से पहले मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेलने में समर्थ होने के लिए "अपलोड" या "दुनिया बनाएं", चेक बटन का चयन करें "ऑनलाइन मैच"।
  • 5
    सभी अन्य खिलाड़ियों को खेल सत्र से जुड़ा है। खिड़की "में प्रवेश करें" स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा और प्रत्येक खिलाड़ी सत्र में शामिल होने के लिए बटन दबा सकता है "मेज़बान"। सभी खाते "मेज़बान" होगा खेल शुरू होने से पहले, इस समय कंसोल पर लॉगिन करें याद रखें कि Xbox 360 गोल्ड प्रोफ़ाइल वाला कोई भी व्यक्ति किसी भी समय लॉग इन करने में सक्षम होगा, लेकिन सभी खिलाड़ी जो प्रोफ़ाइल का उपयोग करेंगे "मेज़बान" खेल शुरू करने से पहले ऐसा करना चाहिए।
  • गेमिंग दुनिया भर में एक बार, केवल अन्य उपयोगकर्ता जो गोल्ड के साथ Xbox लाइव सेवा की सदस्यता लेते हैं, वे वर्तमान गेमिंग सत्र में शामिल हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com