कैसे Minecraft के एक निजी सर्वर बनाएँ

Minecraft एक मजेदार खेल है, भले ही आप अकेले खेलें, लेकिन अपने दोस्तों के साथ यह वास्तव में एक यादगार अनुभव बन सकता है। आप एक ऐसा सर्वर बना सकते हैं जो आपको एक साथ खेलने और बनाने की अनुमति देता है, जिसमें लोग आते हैं और जा सकते हैं जैसे वे कृपया। इसे बनाने और चलाने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

विधि 1

सर्वर प्रोग्राम डाउनलोड करें
एक व्यक्तिगत मीनचर सर्वर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सर्वर फ़ाइलों को ढूंढें आप से मुक्त Minecraft सर्वर प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं Minecraft वेबसाइट. आप खेल को खरीदने के बिना एक Minecraft सर्वर चला सकते हैं, लेकिन आप इसे खेलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विंडोज़ पर, लिंक पर क्लिक करें "Minecraft_Server.exe" शीर्षक के तहत "मल्टीप्लेयर सर्वर"।
एक व्यक्तिगत मीनचर सर्वर चरण 1 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला छवि
  • मैक ओएस एक्स और लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए, minecraft_server.jar डाउनलोड करें।
    एक निजी खान-निर्माण सर्वर को चरण 1 बुलेट 2 बनाएं
  • एक निजी मीनचर सर्वर चरण 2 बनाम छवि शीर्षक
    2
    एक फ़ोल्डर बनाएँ Minecraft सर्वर सीधे वेबसाइट से डाउनलोड किए गए कार्यक्रम से सीधे चलाता है, और वह उस फ़ोल्डर में स्थापित होगा जिसमें इसे खोला गया है। Minecraft सर्वर जैसे एक नाम के साथ एक फ़ोल्डर बनाएँ, और इसमें सर्वर फाइल डाउनलोड करें
  • विधि 2

    विंडोज पर एक सर्वर बनाएँ
    एक निजी मीनवेयर सर्वर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    जावा का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें सबसे पहले, आपको अपने जावा के संस्करण को सत्यापित करना होगा। Windows XP / Vista / 7/8 पर, रन विंडो खोलने के लिए विंडोज बटन और आर कुंजी दबाएं। digita "cmd" कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए मैदान में digita "जावा-संस्करण" और Enter दबाएं जावा का आपका संस्करण 1.7 होना चाहिए।
    • जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए, इस पर जाएं डाउनलोड पेज जावा का
    एक व्यक्तिगत मनीक्राफ्ट सर्वर बनाओ चित्र 3 बुललेट 1 का शीर्षक
  • एक निजी मीनचर सर्वर चरण 4 बनाओ छवि शीर्षक
    2
    Minecraft सर्वर शुरू करें Minecraf_server.exe फ़ाइल वाले फ़ोल्डर को खोलें। .exe फ़ाइल पर डबल क्लिक करें और एक विंडो सर्वर निर्माण की प्रगति दिखाएगा। प्रक्रिया स्वचालित है सर्वर कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को स्वचालित रूप से बनाया जाएगा और फ़ोल्डर में रखा जाएगा।
  • इस बिंदु पर, आप स्थानीय नेटवर्क से Minecraft सर्वर का उपयोग कर सकते हैं, और यदि आप राउटर का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो इसे ऑनलाइन कर सकते हैं। यदि आप एक राउटर का उपयोग कर रहे हैं और इसे नेटवर्क से सुलभ बनाना चाहते हैं, तो पोर्ट अग्रेषण अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें।
    एक व्यक्तिगत मीनचर सर्वर चरण 4 बुलेट 1 बनाएं
  • यदि सर्वर लोड नहीं होता है और आपको एक समझ से बाहर पाठ स्क्रीन मिलती है, तो आपको सर्वर को व्यवस्थापक के रूप में शुरू करना होगा। प्रोग्राम पर राइट क्लिक करें और चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"। आपको पासवर्ड की आवश्यकता होगी
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4 बुलेट 2
  • विधि 3

    मैक ओएस एक्स पर एक सर्वर बनाएँ
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    अपने सर्वर का फ़ोल्डर खोलें फ़ोल्डर खोलें जिसमें minecraft_server.jar फ़ाइल है। TextEdit के साथ एक नई पाठ फ़ाइल बनाएं प्रारूप को सेट करने के लिए "सरल पाठ बनाएं"। फ़ाइल में निम्न पंक्तियों की प्रतिलिपि बनाएँ:

    #! / Bin / bash
    सीडी "$ (Dirname "$ 0")"
    exec जावा- Xmx1G -Xms1G -jar minecraft_server.jar
    • यदि आप अपने सर्वर पर अधिक रैम आवंटित करना चाहते हैं, तो अपने सिस्टम की क्षमताओं के आधार पर 1 जी से 2 जी को बदलें।
    एक निजी मनीक्राफ्ट सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 5 बुलेट 1
  • एक व्यक्तिगत मीनचर सर्वर चरण 6 बनाएँ
    2
    फ़ाइल को सहेजें इसे रूप में सहेजें "start.command"। उपयोगिताओं फ़ोल्डर से टर्मिनल खोलें। आपको अभी बनाया start.command फ़ाइल को निष्पादन की अनुमति देने की आवश्यकता होगी। digita "chmod A + x" टर्मिनल में, फिर क्लिक करें और start.command फ़ाइल को टर्मिनल विंडो में खींचें। इस तरह आपको फ़ाइल का सटीक पथ मिलेगा। फ़ाइल में परिवर्तनों को सहेजने के लिए Enter दबाएं।
  • एक निजी मीनचर सर्वर चरण 7 को बनाएं
    3
    कमांड फाइल पर डबल क्लिक करें खुलना start.command शुरू होगा Minecraft सर्वर
  • विधि 4

    अपने सर्वर से कनेक्ट करें
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 8
    1
    अपने ऑपरेटर विशेषाधिकार सेट करें जब सर्वर पहली बार चलाया जाता है, तो बाहर निकलें। ओपन। Txt फ़ाइल को Minecraft सर्वर फ़ोल्डर में खोलें। आपको व्यवस्थापक विशेषाधिकार देने के लिए इस फ़ाइल में अपना उपयोगकर्ता नाम जोड़ें यह आपको खिलाड़ियों को खेल के भीतर से निकालने और निकालने की अनुमति देगा, साथ ही साथ अन्य सेटिंग्स बदलने में सक्षम होगा।
  • एक व्यक्तिगत मिकवेयर सर्वर बनाओ शीर्षक वाली छवि 9
    2
    अपनी एक्सेस सूची सेट करें यदि आप केवल अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए चाहते हैं, तो उनके उपयोगकर्ता नाम को श्वेत-सूची.txt फ़ाइल को Minecraft Server फ़ोल्डर में जोड़ें। केवल इस सूची पर उपयोगकर्ता नाम वाले लोग आपके सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम होंगे। यह आपके गेम को बर्बाद करने से यादृच्छिक लोगों को रोकेगा।



  • एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि 10 कदम
    3
    अपना बाहरी आईपी पता प्राप्त करें digita "मेरा आईपी पता" Google पर और आप अपने बाहरी (सार्वजनिक) आईपी पते को पहले परिणाम के रूप में प्राप्त करेंगे। यह पता प्रकार उन उपयोगकर्ताओं को दें, जो आपके सर्वर से कनेक्ट करना चाहते हैं।
  • यदि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता आपको एक डायनामिक आईपी पता प्रदान करता है, तो डायनामिक DNS अनुभाग बाद में डायनेमिक DNS सेट अप करने के लिए एक मार्गदर्शिका ढूंढने के लिए जांचें जो भले ही आपके आईपी पते में बदलती रहें।
  • इमेज शीर्षक से पर्सनल माइकरैकैंट सर्वर बनाओ चरण 11
    4
    अपना पता वितरित करें जिन लोगों के साथ आप खेलना चाहते हैं, उनके होस्ट नाम या आईपी पते दें उन्हें Minecraft Multiplayer मेनू से अपने सर्वर तक पहुंचने के लिए इस जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • स्थानीय नेटवर्क पर कनेक्ट होने वाले खिलाड़ियों को स्थानीय आईपी में प्रवेश करना होगा - जो इंटरनेट के माध्यम से जुड़ते हैं उन्हें बाह्य आईपी पते या होस्ट नाम का उपयोग करना होगा।
    एक व्यक्तिगत मनीक्राफ्ट सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 11 बुलेट 1
  • विधि 5

    पोर्ट अग्रेषण
    एक निजी माइक्रैंट सर्वर चरण 12 बनाम छवि शीर्षक
    1
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर पहुंचें प्रत्येक राउटर सेटिंग्स तक पहुंचने का एक अलग तरीका प्रदान करता है। आप उनमें से अधिकतर एक ब्राउज़र में अपना आईपी पता टाइप कर सकते हैं, आमतौर पर 192.168.1.1 या 1 9 02.18.2.1।
    • यदि आप इन राशियों में से किसी एक के साथ अपने राउटर में लॉग इन नहीं कर सकते हैं, तो देखें PortFoward.org और अपनी रूटर जानकारी दर्ज करें। आपको अपने राउटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले मानक पते मिलेंगे
    • कॉन्फ़िगरेशन मेनू तक पहुंचने के लिए अधिकांश रूटर्स को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होती है। राउटर को स्थापित करते समय आप उन्हें चुना होगा या वे डिफ़ॉल्ट वाले होंगे।
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाम चित्र 12 बुलेट 2 वाला शीर्षक
  • एक व्यक्तिगत मैकक्राफ्ट सर्वर चरण 13 को बनाएं
    2
    मेनू तक पहुंचें "पोर्ट अग्रेषण" या "पोर्ट मैपिंग" आमतौर पर आपको उन्नत विकल्प के तहत यह विकल्प मिलेगा। निर्माता के मुताबिक, आपको यह सेटिंग दूसरे नाम के तहत मिल सकती है, जैसे वर्चुअल सर्वर।
  • एक निजी मीनचर सर्वर चरण 14 बनाम छवि शीर्षक
    3
    पोर्ट की जानकारी दर्ज करें एक Minecraft सर्वर का डिफ़ॉल्ट पोर्ट 25565 है। यदि आपके रूटर को कई बंदरगाहों की आवश्यकता है, तो इस मान को फ़ील्ड में दर्ज करें "प्रारंभिक दरवाजा" कि "अंतिम द्वार"।
  • सेट करें "प्रोटोकॉल" पर "टीसीपी"।
    एक व्यक्तिगत माइकरचर सर्वर चरण 14 बुललेट 1 बनाएं
  • एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    अपने सर्वर का स्थानीय आईपी पता दर्ज करें सुनिश्चित करें कि आईपी पता आपके सर्वर के आईपीवी 4 पते के समान है I कमांड प्रॉम्प्ट और टाइपिंग खोलकर आप विंडोज पर चेक कर सकते हैं "ipconfig"। आपका आईपी पता आगे दिखाया जाएगा "IPv4 पता"। आपको इसे देखने के लिए ऊपर स्क्रॉल करना पड़ सकता है यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐप्पल मेनू पर क्लिक करें और सिस्टम वरीयताओं का चयन करें, फिर नेटवर्क। आपको खिड़की के निचले दायें हिस्से पर अपना आईपी पता मिल जाएगा।
  • एक व्यक्तिगत मिकैअरवेयर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 16
    5
    बॉक्स को चेक करें "सक्षम करें"। यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग्स की जांच करें कि आपने सब कुछ ठीक से दर्ज किया है
  • विधि 6

    डायनेमिक आईपी
    1
    पता करें कि आपके पास एक गतिशील आईपी पता है। व्यक्तियों के लिए अधिकांश इंटरनेट सेवा प्रदाता गतिशील आईपी देते हैं। इससे आपके सर्वर से कनेक्ट करना अधिक मुश्किल हो जाता है, क्योंकि आपको हर बार जब भी परिवर्तन होता है, तब लोगों को अपना नया पता पता लगाना पड़ता है। कुछ प्रदाताओं आपको एक गतिशील आईपी देंगे, लेकिन वे इसे लंबे समय तक नहीं बदलेगा।
    • digita "मेरा आईपी पता" Google पर और कुछ सप्ताह के लिए अपना पता लिखें यदि आप कुछ दोस्तों को अपना पता दे रहे हैं, तो आपको एक स्थैतिक पता बनाने की ज़रूरत नहीं है, अगर आपका आईपी बहुत बार बदले नहीं है
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि 10 कदम
  • एक निजी मीनचर सर्वर चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    गतिशील DNS सेट अप करें डायनामिक DNS आपके डायनामिक आईपी को एक डोमेन नाम प्रदान करेगा। यह आपके मित्र को कनेक्ट करने के लिए एक स्थायी पता देगा। कई सेवाओं एकल पते के लिए मुफ्त खातों की पेशकश
  • एक गतिशील DNS बनाने के लिए यह आवश्यक है कि आपका कंप्यूटर एक प्रोग्राम चला रहा है, जो आपके डोमेन को हर बार आपके आईपी पते में बदल देगा।
  • एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें आपको एक गतिशील DNS से ​​जुड़ने के लिए अपना राउटर सेट करना होगा। प्रत्येक राउटर पर यह सेटिंग अलग-अलग बदलती है, लेकिन आमतौर पर आप इसे उन्नत सेटिंग्स में पायेंगे।
  • आपको अपने होस्ट का नाम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
    एक निजी मीनचर सर्वर बनाओ शीर्षक वाला छवि 1 9 बुलेट 1
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com