Wii पर फीफा कैसे खेलें

हालांकि यह Xbox 360 और PS3 के लिए अपने चचेरे भाई के रूप में चमकदार नहीं हो सकता है, फीफा पर Wii अभी भी तत्वों से भरा एक सुंदर जुआ खेलने का अनुभव बना रहता है। फीफा के सभी संस्करणों के साथ, यदि आप अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं तो यह अधिक मजेदार है और लक्ष्य के साथ उन्हें हरा करने के बजाय दोस्तों के साथ खेलने का बेहतर तरीका क्या है! फीफा की मूल बातें करने के लिए इस गाइड का पालन करें

कदम

भाग 1

एक गेम शुरू करें
1
खेल मोड चुनें जब आप Wii पर फीफा शुरू करते हैं, तो आपको विभिन्न तरीकों से प्रस्तुत किया जाएगा। यदि आप एक त्वरित गेम शुरू करना चाहते हैं, तो चयन करें "मैदान में आओ"। यह एक सामान्य तेज खेल शुरू करेगा जहां आप टीम और प्रतिद्वंद्वी चुन सकते हैं। अन्य तरीकों में शामिल हैं:
  • कप - आपको एक टीम का चयन करने और टूर्नामेंट में भाग लेने, पुरस्कार अर्जित करने की अनुमति देता है।
Wii चरण 1 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • सड़क पर खेलें - एक 5 वी 5 सड़क खेल शुरू हो जाएगा।
    Wii चरण 1 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • सड़क से स्टेडियम तक - आपको एक खिलाड़ी बनाने और अपने कैरियर का पालन करने की सुविधा प्रदान करता है, जो आपके आँकड़ों को बेहतर बनाता है।
    Wii चरण 1 बुलेट 3 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • कोच - इस मोड से आप एक टीम का प्रबंधन कर सकते हैं, बाजार की देखभाल कर सकते हैं और अपने खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 4 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • टूर्नामेंट - कई टूर्नामेंट प्रदान करता है जहां आप अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 5 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
  • Wii चरण 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    पेशेवर या क्लासिक मोड के बीच चुनें। एक गेम शुरू करने से पहले, आप इन दोनों मोड के बीच चयन कर सकते हैं। पेशेवर मोड आपको पूरे गेम के लिए एक एकल खिलाड़ी को नियंत्रित करने की अनुमति देगा, जबकि क्लासिक मोड आपको पूरी टीम का आदेश देता है, गेंद के कब्जे में आदमी का प्रबंधन करता है।
  • Wii चरण 3 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    चेक के प्रकार को चुनें जब आप गेम मोड का चयन करते हैं, तो आप ऑल-प्ले या एडवांस्ड कंट्रोल्स के बीच चयन कर सकते हैं। ऑल-प्ले मोड सरल नियंत्रण और एआई सहायता का उपयोग करता है ताकि नवप्रचारक खिलाड़ियों को नियंत्रण प्रणाली के सभी बारीकियों को सीखने के बिना खेल का आनंद उठा सके। उन्नत नियंत्रण आप अपने खिलाड़ी के आंदोलनों और कार्यों पर कुल नियंत्रण देते हैं।
  • पुरस्कार "1" या "एल" चयन टीम स्क्रीन पर नियंत्रण के पैटर्न को बदलने के लिए
    Wii चरण 3 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 4 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी टीम चुनें जब आप मोड और नियंत्रण चुनते हैं, तो आप उन टीमों को देखेंगे जिन्हें आप चुन सकते हैं। हाल ही में और सर्वाधिक उपयोग किए जाने वाले श्रेणियों को ब्राउज़ करने के लिए तीर आइकन का उपयोग करें। प्रत्येक टीम का एक मूल्यांकन है जो खेल के विभिन्न चरणों में प्रभावशीलता को इंगित करता है। ये रेटिंग 1 से 100 के पैमाने पर हैं
  • Wii चरण 5 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
    5
    गेम सेटिंग्स बदलें खेल शुरू होने से पहले, आप बुनियादी सेटिंग्स जैसे कि अवधि, मिलान प्रकार, कठिनाई और चरण बदल सकते हैं।
  • Wii चरण 6 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने त्वरित रणनीति का चयन करें यदि आप उन्नत नियंत्रण का उपयोग कर रहे हैं, तो आप त्वरित रणनीति के साथ अपनी टीम के आदेश जारी कर सकते हैं। आप नियंत्रक कुंजियों को चार अलग-अलग रणनीति प्रदान कर सकते हैं। आप किस रणनीति का उपयोग करते हैं यह चुनने के लिए उन्नत नियंत्रण मेनू का उपयोग करें
  • देखने के लिए पूर्वावलोकन खिड़की को देखने के लिए कैसे मैदान में रणनीति की जाएगी।
    Wii चरण 6 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • ऑल-प्ले कंट्रोल के लिए त्वरित रणनीति उपलब्ध नहीं हैं
    Wii चरण 6 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • भाग 2

    हमले में बजाना
    Wii चरण 7 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    1
    चलती प्राप्त करें। जब आपके पास गेंद का अधिकार होता है, तो आपके नूपुक के लीवर को ले जाने से आपके खिलाड़ी को मैदान पर स्थानांतरित किया जाएगा। आप हमेशा गेंद के कब्जे में खिलाड़ी को नियंत्रित करेंगे। अगर आपको तेजी से चलाने की आवश्यकता है, तो आप शूट करने के लिए जेड बटन का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन शॉट आपको कुछ सेकंडों में थका देगा
  • Wii चरण 8 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    गेंद को पास करें लीडर का उपयोग करके गेंद को पास करने के लिए अपने खिलाड़ी को सीधे साझेदारी करें और कम पास बनाने के लिए ए बटन दबाएं। यदि आप ए बटन को दबाते हैं और दबाते हैं, तो आप एक गेंद फेंक देंगे, विरोधियों के सिर पर गेंद बढ़ाएंगे और इसे बहुत आगे बढ़ेंगे।
  • जब आप कदम उठाते हैं तो सी बटन को दबाए जाने से आपको फ़िल्टरिंग पास करना होगा। विशेष रूप से तोड़ने पर यह एक बहुत ही उपयोगी पास है क्योंकि यह आपको गति और दूरी विरोधियों को बढ़ाने के लिए अनुमति देता है।
    Wii चरण 8 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • ऑल-प्ले नियंत्रण के लिए, चरण (ए) के लिए केवल एक कुंजी उपलब्ध है, जबकि कंप्यूटर बाकी की देखभाल करता है


    Wii चरण 8 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 14 बुललेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    यह अक्सर गुजरता है यदि आप किसी खिलाड़ी के लिए गेंद को बहुत लंबा रखते हैं, तो आपके लिए चोरी हो जाना आसान हो जाएगा। गेंद को पार करने के लिए रक्षकों को आप का पीछा करना जारी रखने के लिए बलों और आप खेल के ताल को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।
  • त्रिकोण फुटबॉल की सबसे प्रभावी तकनीकों में से एक है गेंद को किसी खिलाड़ी को पास करना और उसके बाद उसे पहले खिलाड़ियों को लौटा देना जो आगे बढ़ता है, आप बचाव से बचने और क्षेत्र की जांच करने की अनुमति देगा।
    Wii चरण 9 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 10 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    Tira। शॉट लगभग समानता की तरह काम करता है प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य को अपने खिलाड़ी को डायरेक्ट करें और बी बटन दबाएं या दबाए रखें। जितना समय तक आप प्रेस करेंगे, उतना अधिक शक्तिशाली शॉट होगा।
  • सी बटन दबाए जाने से आपको लॉब की अनुमति मिलेगी।
    Wii चरण 10 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
  • ऑल-प्ले कंट्रोल के लिए, केवल एक पुल कमांड (बी) है, जबकि कंप्यूटर बाकी की देखभाल करेगा।
    Wii चरण 10 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 11 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    5
    ड्रिबलिंग की कोशिश करो वाइमोट दिशात्मक पैड पर विभिन्न दिशाओं को दबाने से आप गेंद के साथ अलग-अलग खेल खेल सकते हैं। वे बड़ी संख्या में दिखाए जाते हैं, लेकिन वे नकली प्रभावी भी हो सकते हैं।
  • Wii चरण 12 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    6
    मक्खी पर रणनीति बदलें अपनी टीम के लिए त्वरित रणनीति कॉल करने के लिए सी बटन दबाएं और वाईमोट दिशात्मक पैड की एक दिशा दबाएं। खिलाड़ी बटन को सौंपे गए रणनीति का पालन करने की कोशिश करेंगे आप स्कोर करने की कोशिश करने के लिए रणनीति का उपयोग कर सकते हैं, अपना बचाव कर सकते हैं या कई अन्य गेम परिस्थितियों के लिए
  • भाग 3

    रक्षा में खेलना
    Wii चरण 13 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    1
    खिलाड़ी बदलें जब आप बचाव करते हैं, तो आप अपना लक्ष्य बेहतर ढंग से बचाव करने के लिए मैदान पर जांच करने के लिए खिलाड़ी को बदल सकते हैं। ए बटन या दिशात्मक पैड दबाने से आप खिलाड़ी को गेंद के सबसे करीब नियंत्रित कर सकते हैं। यह आपको हमेशा कार्रवाई के करीब रहने की अनुमति देगा सुनिश्चित करें कि आप जल्द ही अपने विरोधियों को आपके क्षेत्र के क्षेत्र से हटने के रूप में खिलाड़ियों को बदल दें!
  • Wii चरण 14 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने प्रतिद्वंदी पर हमला विरोधियों से गेंद को नियंत्रित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है संघर्ष में आना और गेंद को चोरी करना। बी बटन दबाए जाने से आपको स्वतन्त्र विपरीत प्रदर्शन करने की अनुमति मिलेगी, जबकि विआयमोट मिलाते हुए आप अपनी दौड़ की दिशा में स्लाइड कर सकेंगे।
  • सफलतापूर्वक एक विपरीत प्रदर्शन करने के लिए, हमेशा गेंद की दिशा में हस्तक्षेप करने की कोशिश करें और खिलाड़ी की ओर नहीं। यदि आप खिलाड़ी को मारते हैं, तो आपको एक पीला कार्ड मिल सकता है।
    Wii चरण 14 बुललेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 15 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    हार्ड प्ले पर स्विच करें एक प्रतिद्वंद्वी के करीब पहुंचने और लाभ की स्थिति लेने के लिए स्थिति निर्धारण सुविधा का उपयोग करें। यह तकनीक सिर के शॉट पर लड़ने और मार्गों को अवरुद्ध करने के लिए उपयोगी है, और इसके लिए धन्यवाद आप कई गेंदों को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। आप इसे सी बटन दबाकर कर सकते हैं।
  • ऑल-प्ले कंट्रोल के लिए कोई पोजिशनिंग कमांड नहीं है
    Wii चरण 15 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 16 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    मदद के लिए साथी से पूछें दोहरीकरण सुविधा आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से बंद करने के लिए करीब एआई नियंत्रित खिलाड़ी को गेंद के करीब लाने की अनुमति देगा। एक डबल कॉल करने के लिए ए बटन दबाए रखें इस सुविधा का उपयोग करने का एक तरीका एक टीममेट के दबाने पर कॉल करना है और फिर किसी भी कदम को रोकने के लिए अपने नियंत्रण में खिलाड़ी का उपयोग करें।
  • टिप्स

    ये निर्देश केवल Wii के लिए फीफा के सभी संस्करणों पर लागू होते हैं, केवल मामूली अंतर के साथ

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com