कैसे एक दुश्मन को झुकाव के लिए

कई फुटबाल ड्राबरलिंग रणनीति किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है - नकली, मुड़ें, कटौती, और सूक्ष्म चालें अपने सॉकर कौशल को बढ़ाने के लिए, जब तक आप उन्हें मास्टर न करें तब तक अभ्यास करें।

कदम

प्रतिदीप्ति चरण फ़ुटबॉल बॉल विघटित
1
इसे करो "रोक & जाना"। इस कदम के लिए आवश्यक तत्व केवल गति का एक परिवर्तन है। जब तक आप बंद नहीं करते तब तक अपने पैरों पर एक सामान्य चाल और गेंद से भागो। आमतौर पर आप इस कदम को जब डिफेंडर का समर्थन करता है, तब अचानक, जब आप चल रहे हैं, प्रतिद्वंद्वी को जलाने के लिए एक शॉट लेते हैं। आप एक पल के लिए गेंद पर एकमात्र जूता डालकर इसे रोक कर प्रभाव को भी बढ़ा सकते हैं, और फिर जब आप बहाना बनाते हैं तो पैर की पीठ के साथ इसे आगे बढ़ाएंगे। देखो कि आपका लक्ष्य क्या होगा रक्षक को स्थिर करने के लिए, अपना पैर बढ़ाएं जैसे कि आप किक करने वाले थे पैर को धक्का दें जैसे कि आप पास या शॉट बनाना चाहते हैं, और फिर गेंद के पीछे इस आंदोलन को रोक दें। इस बिंदु पर आप अपने अगले नाटक को तैयार करने के लिए बाएं या दाएं गेंद को स्थानांतरित कर सकते हैं, क्योंकि डिफेंडर ने आप को किक करने के बारे में सोचा था।
  • छवि एक ड्रिप के लिए सॉकर बॉल पेस्ट एक विपक्षी चरण 2
    2
    कोशिश करो "क्रुज़फ़ को कट"। पैर के अंदर के साथ, यह आपके शरीर के पीछे ले जाने के पीछे की गेंद को काट लें। अपने बाएं पैर को गेंद के किनारे पर रख दें, फिर अपने दाहिने पैर को गेंद पर वापस काटने के लिए लाएं। यदि आप अपने बाएं पैर के साथ पीछे की ओर गेंद को ले जाते हैं, तो विपरीत करें।
  • कभी-कभी यह कदम एक बहाना के साथ जोड़ा जा सकता है। एक विस्तृत स्थान में त्यागें और एक पास या एक शॉट नकली, फिर गेंद वापस पैर के अंदर के साथ कटौती आप बहाना करने के लिए इस्तेमाल किया फिर दूसरी दिशा में तेजी से चलने से ड्रिबिलिंग को समाप्त करें।
    छवि शीर्षक एक ड्रबबल एक सॉकर बॉल पिछले एक प्रतिद्वंद्वी चरण 2 बुलेट 1
  • गेंद को आगे बढ़ाएं और गेंद के पास अपने दाहिने पैर का प्रयोग करें, जबकि आपके बाएं पैर में एक महान शॉट होता है। हालांकि, खींचने के बजाय, दाएं पैर को कम करें "आकार" आपके बाएं पैर के पीछे की गेंद
    छवि शीर्षक एक ड्रबबल एक सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिद्वंद्वी चरण 2 बुलेट 2
  • छवि एक शीर्षक से डरबिल टू सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिपक्ष चरण 3
    3
    इसे बनाओ "कैंची", भी कहा जाता है "तितली का कदम"। एक बाहरी आंदोलन में गेंद पर अपना दाहिना पैर घुमाकर अपने बाएं पैर के बाहर गेंद को ले जाओ। यदि आप इस कदम को दूसरे पैर से बनाते हैं, आंदोलन समान होते हैं लेकिन उलट होते हैं
  • एक शीर्षक से छवि डाइबिल टू सॉकर बॉल पेस्ट एक प्रतिपक्ष चरण 4
    4
    ट्रेन के साथ "चरण उलट"। गेंद के शीर्ष के चारों ओर अपने दाहिने पैर लाओ और जमीन पर अपना पैर लगा दें। जबकि आपका पैर जमीन पर है, बॉल को बायीं तरफ किक करें हमेशा याद रखें कि आंदोलनों की गति को बढ़ाने के लिए सिर्फ नकली बना दिया है - आम तौर पर यह आंदोलन को बंद करना है, अगर आप इसे बाएं से करते हैं इस नकली को तेजी से बनाने के लिए, अपना पैर बारी करें जैसे कि आप धीरे-धीरे पीछे की तरफ चल रहे थे, आपके पीछे की गेंद को ले जाने या जैसे कि आप धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे थे, गेंद को अपने सामने मार दिया था। हमेशा गेंद को यथासंभव बंद रखने का प्रयास करें।
  • प्रतिदीप्ति एक फुटबाल के लिए Dribble से शीर्षक चित्र छवि चरण 5
    5
    कोशिश करो "डबल चरण"। आप इस कदम की कोशिश कर सकते हैं अगर डिफेंडर पहली feint के साथ बेवकूफ नहीं है गेंद पर अपना दाहिना पैर पकड़ो, फिर बायीं तरफ गेंद पर स्विंग करें गेंद को दाहिनी ओर से ले जाओ - यह गेंद के ऊपर प्रत्येक पैर के एक डबल स्विंग है - और फिर पूरी गति से एक शॉट ले लो
  • प्रतिदीप्ति चरण 6 में डायरबिल टू सॉकर बॉल का शीर्षक चित्र
    6
    "बाहरी अंदर" के साथ मजाक लें एक फीट करें जैसे कि आप आवक जा रहे थे और फिर रन आउट हो गए थे। गेंद पर पैर के अंदर से, थोड़ा सा अंदर ले आओ (दिशा में झुकाव जिसे आप डिफेंडर को लगता है कि आप जा रहे हैं)। जब डिफेंडर असंतुलित या अन्यथा तैयार नहीं होता है, तो पैर को बाहर की तरफ से बाहर की तरफ खींचें, और गति में गड़बड़ी दूर करें फिर, गति बदलने के लिए आवश्यक कुंजी है सब मैं ड्रिबलिंग
  • छवि एक शीर्षक के साथ Dribble to Soccer Ball पिछले एक प्रतिद्वंद्वी कदम 7
    7
    "आंतरिक बाहरी" के लिए उपरोक्त उल्लेखित करें पैर के बाहर का प्रयोग करें यह आमतौर पर कठिन है क्योंकि सतह के संदर्भ में आपके पास अपने पैर के बाहर के समान नियंत्रण नहीं है, इसलिए गेंद को थोड़ी दूरी के लिए बाहर की ओर ले जाएं। गेंद को कुछ छू के साथ बाहर की तरफ पुश करें, फिर पैर के अंदर गेंद के अंदर आवेशित करें।
  • छवि एक ड्रिप बॉल सॉकर बॉल पेस्ट एक प्रतिवादी चरण 8
    8
    इसे प्रयास करें "कंधे का बहाना"। डिफेंडर को इंगित करें और एक दिशा में आगे बढ़ने के लिए अपने कंधे से बहकाएं, जबकि विपरीत दिशा में छोड़ दें। आप बस एक दिशा में अपने कंधे को झुका रहे हैं या कम कर रहे हैं, जबकि बदले में आप विपरीत दिशा में शूट करते हैं - इसलिए नाम "नकली कंधे"। हर बार जब आप डिफेंडर को अपने पास रखने के लिए और एक तरफ या दूसरे को स्थानांतरित करने के लिए अधिक नियंत्रण रखें, तो गेंद को स्पर्श करने के लिए याद रखें। यदि आप अपने दाहिने पैर से ड्रिबलिंग कर रहे हैं तो आपको अपने दाएं कंधे से ढंकना होगा। बाएं पैर को गेंद को स्पर्श करें क्योंकि आप कंधे को ढोंग करने के लिए कम करते हैं।
  • प्रतिदीप्ति चरण 9 में डायरबिल टू सॉकर बॉल का शीर्षक चित्र
    9
    इस को आचरण करें "एकमात्र के साथ सवारी"। अपने दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ें और गेंद को अपने पैर की गेंद से खींच दें, विपरीत दिशा में तेज गति से बदल दें।
  • छवि शीर्षक से डरबिल टू सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिपक्ष चरण 10
    10
    "कटोरा"! डिफेंडर को गेंद पर खुद को फेंकने के लिए चुनौती दें, और जैसे ही वह इसके ऊपर झुठलाते हैं, जैसे ही गेंद को अपने पैर पर उठा लें। आम तौर पर यह कदम बना दिया जाता है जबकि दिशा लेने का वादा करता है और बदले में गेंद को विपरीत दिशा में कटोरा करते हैं, जमीन पर लगाए रक्षक के पैर के ठीक ऊपर। जैसे ही आप गेंद को अपने पैर पर उठाते हैं, आप को प्रतिद्वंद्वी को एक शॉट के साथ जला देना होगा अक्सर आपको डिफेंडर के पैर और दूसरे को अपने पैरों पर गेंद कटोरा करना पड़ता है, जिससे कि आप इस कदम को बनाने के बाद आपका शरीर आपके और डिफेंडर के बीच हो। अपने दाहिने पैर पर गेंद को पकड़ो और रक्षक के पैर के ऊपर और अपने बाएं पैर की ओर रखें, तो आपका शरीर गेंद और प्रतिद्वंद्वी के बीच होगा। यह कदम आम तौर पर तब भी किया जाता है जबकि व्यावहारिक रूप से अभी भी खड़े हो जाते हैं, डिफेंडर के साथ आप की ओर भागते हुए और गेंद को अपने पैर पर रगड़ते समय वह बहुत तेज़ी से चलाता है
  • प्रतिबिंबित छवि एक साउंड बॉल पेस्ट 11
    11
    बनाओ"समर्थन"। एक ओर झुकाएं और गेंद को वापस लाएं जैसे कि आप खुद को फेंकने वाले थे जब डिफेंडर कम से कम उम्मीद करता है, तो वह उस दिशा में विपरीत दिशा में गोली मारता है जिसमें आप झुकाव करते हैं। यह एक ऐसा कदम है जिसे अक्सर फिर से शुरू किया जाता है, प्रतिद्वंद्वी को क्रॉस या एक शॉट बनाने की कोशिश कर रहा है।



  • प्रतिदीप्ति चरण 12 के लिए ड्रबबल टू सॉकर बॉल का शीर्षक चित्र
    12
    एल `"धोखा"। गेंद को पकड़ने की कोशिश करने के लिए डिफेंडर को खींचना, उसे हाथ में लेना जैसे कि वह इसे चोरी कर सकता है, और जैसे ही वह इसे लेने के लिए कदम उठाएंगे, उसे ले जाएं और शूट करें इसके अलावा प्रतिद्वंद्वी को त्यागने के लिए इस मामले में गति का एक परिवर्तन आवश्यक है। यही कारण है कि जब आप ट्रेन करते हैं, तो आपको हर बार गेंद को छूने की ज़रूरत होती है, ताकि आप गेंद के बहुत से नियंत्रण हासिल कर सकें ताकि ये कटौती पक्ष में कर सकें या वापस एक सटीक तरीके से आकर्षित कर सकें। विरोधियों से बचना, नकारा और नाराज़ होना
  • एक प्रतिद्वंद्वी चरण 13 में एक सॉकर बॉल विचलित शीर्षक वाला चित्र
    13
    इसे प्रयास करें "जायफल"। हटाने के दौरान, गेंद के ऊपर अपना दाहिना पैर रखो, और जब डिफेंडर गेंद को जाता है, तो उसे अपनी बाईं ओर दबाएं।
  • छवि शीर्षक एक ड्रबबल एक सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिद्वंद्वी कदम 14
    14
    एक करें "बैकहैंड"। दाहिनी ओर थोड़ा सा स्पर्श करें, और उसके बाद एक डिफेंडर के पैर या उसके चारों ओर, फिर एक बनाने के लिए चलाएँ "उलटा"।
  • प्रतिदीप्ति चरण 15 के लिए ड्रबबल टू सॉकर बॉल का शीर्षक चित्र
    15
    Vai "पैर के पीछे"। इस कदम की कोशिश करें जब आप अपने सामने डिफेंडर के साथ एक कंट्रास्ट बनाते हैं अपने दाहिने पैर से, गेंद के दाईं ओर एक दृढ़ आधा कदम उठाओ लक्ष्य आपके प्रतिद्वंदी के लिए है कि आप सही से हमला करें गेंद को एकमात्र सही से वापस लाओ, और जब वह अपना पैर पार कर चुका है, तो उसे बाएं पीछे मुड़ें और यदि आप कर सकते हैं, तो इसे आगे बढ़ाएं यह एक ऐसा कदम है जो गति में किया जाता है तो बहुत अच्छा काम करता है
  • प्रतिबिंबित एक छवि सॉर्ट बॉल पार्स
    16
    "वजन बढ़ाएं" डिफेंडर दाईं ओर, गेंद को दाहिनी ओर से बायीं ओर खींचें, और बायीं ओर से ऊपर से रोकें, फिर बाईं ओर गोली मारो यदि आप इसे एक चिकनी चालन के साथ करते हैं, तो डिफेंडर को विपरीत दिशा में ले जाया जाएगा।
  • छवि एक शीर्षक के साथ एक फुटबॉल बॉल पिछले एक प्रतिद्वंद्वी चरण 17 शीर्षक
    17
    ड्रिब्लिंग की कोशिश करो "Okocha"। आगे बढ़कर शुरू करो, और गेंद पर अपना दाहिना पैर रखो। बाईं ओर 180 डिग्री घुमाएं और रोटेशन को पूरा करने के लिए अपनी बाईं ओर गेंद को खींचें। आपके पीछे रक्षक होना चाहिए बड़े पैर की अंगुली के अंदर, बाएं पैर तक सही एकमात्र गेंद को वापस खींचो। यदि आप एक ही समय में अपने बाएं घुटने को उठाना चाहते हैं, तो आप गेंद को जमीन से लगभग एक मीटर उड़ा देंगे। इस बिंदु पर 180 डिग्री रोटेशन बाएं से शुरू होता है। आधा रोटेशन में गेंद उच्चतम बिंदु पर होना चाहिए। इसे बाहर के साथ निकाल दें और इसे अपने सिर और प्रतिद्वंद्वी से ऊपर उठने दें, और रोटेशन को पूरा करके और बाईं ओर क्लिक करके इसे खत्म करें।
  • छवि शीर्षक एक ड्रबबल एक सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिपक्ष चरण 18
    18
    इसे बनाओ "बाइकिंग"। लगभग 2 मीटर के लिए गेंद को आगे बढ़ाएं, एक पैर उसके सामने रखकर और दूसरे पैर का इस्तेमाल करके उसे हुक कर दबाएं। फिर अपने पैर को गेंद के पीछे उठा लें और इसे अपने दूसरे पैर से लातें। यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो गेंद आपके सिर और रक्षक के एक के ऊपर उड़ जाएगी। इसे चारों ओर गोली मारो और स्कोर को चलाएं। चेतावनी: जब आप बाइक करने की कोशिश करते हैं तो आप गलत होंगे, इसलिए नीचे मत जाओ! फिर से कोशिश करो जब तक आप इसे चमत्कारिक ढंग से नहीं कर सकते!
  • छवि एक शीर्षक पर क्लिक करें
    19
    बनाओ"लोचदार"। पैर के बाहर के साथ, गेंद को एक दिशा में दबाएं, फिर इसे जल्दी से पैर के अंदर से विपरीत दिशा में खींचें।
  • छवि शीर्षक एक ड्रबबल एक सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिपक्ष चरण 20
    20
    "चारों ओर भागो!" डिफेंडर पर गेंद से गुजरने से कम पास बनाओ, जिससे वह रोक नहीं सकता, फिर प्रतिद्वंद्वी के पीछे जल्दी से कट कर गेंद को पुनः प्राप्त करें। यह अपने आप को डिफेंडर के चारों ओर से गुजरने के लिए गेंद को पास करना आवश्यक है !!
  • छवि एक शीर्षक पर क्लिक करें Dribble a सॉकर बॉल अतीत एक प्रतिद्वंद्वी कदम 21
    21
    "एड़ी एड़ी"। यह बनाने के लिए एक बहुत मुश्किल कदम है ड्रिब्लिंग के दौरान आपको उन्नत पैर के साथ गेंद को छूना पड़ता है, इसे पिछड़े वर्ग की दिशा में निर्देशित करना है। फिर आगे की तरफ से पैर के साथ फिर से गेंद को स्पर्श करें। यदि अच्छी तरह से किया जाता है, तो यह कदम पूरी तरह से किसी भी डिफेंडर को धोखा देती है।
  • टिप्स

    • जब आप एक चूना बनाते हैं, तो याद रखें कि आप हमेशा डिफेंडर की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए बहुत करीब या बहुत दूर न रहें।
    • इन चालें जब आप डिफेंडर के साथ एक हों उसके पास पर्याप्त जगह पर हमला करने के लिए और आप विरोधियों के एक समूह से घिरा नहीं होना चाहिए।
    • आप अक्सर एक खेल के दौरान इन चालानों का उपयोग करने से पहले अभ्यास करते हैं।
    • मौलिक तत्व याद रखें: परिवर्तन कदम सिर्फ नकली बना दिया! इस कदम से पहले, एक कम गति पर जाएं और फिर जैसे ही आप यह करते हैं, गति बढ़ाएं।
    • "जायफल" वास्तव में यह एक बहुत ही सफल और ले जाने में आसान है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके द्वारा उपयोग की गई शक्ति के साथ अतिरंजना नहीं है गेंद को धीरे-धीरे लात मारो, अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों के नीचे पाने के लिए पर्याप्त है, और किसी और के होने से पहले आप उसे ठीक कर सकते हैं
    • अभ्यास करके आप हमेशा तकनीक में सुधार कर सकते हैं और अपनी शैली को परिष्कृत कर सकते हैं।
    • अपनी गति बढ़ाने के लिए, क्रॉस कंट्री रेस करें। लेकिन बहुत अधिक शारीरिक गतिविधि करके बहुत थक नहीं आती।
    • नकली मार्ग की कोशिश करो एक टीममाइट को देखें और गेंद को पास करने का बहाना करें जब डिफेंडर पारित होने को रोकने की कोशिश करता है, तो उसे त्यागें और इसे दूर करें। यह काफी आसान है

    चेतावनी

    • कभी नामुमकिन नहीं हो चाहे ढोंग करने के लिए या नहीं। जब आप प्रतिद्वंद्वी को त्यागते हैं तो आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए केवल इस तरह से अनुभव और अभ्यास आपको इन चालनों को मास्टर करने की अनुमति देगा।
    • आपको धैर्य होना चाहिए! गुस्सा मत हो अगर आप नकली अच्छी तरह से नहीं कर सकते।
    • यदि आप नाराज हो जाते हैं, तो गेंद पर अपना तनाव प्राप्त करें। नेट पर लात मारो!
    • गेंद पर बैठो मत यह ओवल किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फुटबॉल बॉल
    • लगभग 18x18 मीटर की एक खुली जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com