कैसे बास्केटबॉल में एक क्रॉसओवर बनाने के लिए

क्रॉसओवर, जिसे "नकली पटाखों" के रूप में भी जाना जाता है, एक शानदार ड्रिबलिंग तकनीक है जो आपको अपने और डिफेंडर के बीच एक स्थान बनाने की अनुमति देता है। इस आंदोलन में आपसे एक दिशा में दिशा देने के लिए विरोधी का पालन करने के लिए प्रेरित करने का नाटक किया जाता है, और फिर अचानक हाथ के परिवर्तन से बहाव और विपरीत दिशा में आपको निर्देशित किया जाता है। यह डिफेंडर को संतुलन से बाहर रखता है और उसे अपनी स्थिति खो देता है, जिससे आपको टोकरी खींचने, पास करने या घुसना करने के लिए स्वतंत्र हो जाता है। यह आंदोलन एलेन इवरसन, टिम हार्डवे, पर्ल वाशिंगटन और डेरन विलियम्स जैसे खिलाड़ियों द्वारा बहुत लोकप्रिय बना दिया गया है और अगर सही ढंग से किया जाता है तो वह अपराध पर एक निश्चित कदम है। यह लेख आपको एक अच्छा क्रॉसओवर प्रदर्शन करने का तरीका सिखाना होगा। यह एक ऐसा आंदोलन है जिसके लिए अच्छा संतुलन, भौतिक स्वरूप और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, इसलिए शेष आप पर निर्भर करते हैं।

कदम

विधि 1

बुनियादी क्रॉसओवर
1
चूने में सुधार क्रॉसओवर का प्रयास करने से पहले, आपको यकीन होना चाहिए कि एक शक्तिशाली चूना का प्रबंधन करना और गेंद पर नियंत्रण रखना है। एक अच्छा क्रॉसओवर के आधार पर यह पता करने की क्षमता है कि कैसे दोनों हाथों से चूना और टोकरी को दायें और बाएं दोनों से घुसना
  • 2
    अपने प्रमुख हाथ के पक्ष में खुद को निर्देशित करने का बहाना वास्तविक यथार्थ प्रदर्शन करने के लिए, उस गेंद को धक्का दें जहां आप ड्रिब्लिंग कर रहे हैं। अपने हाथों या पैरों की बजाय कूल्हों और रक्षक की आवाज़ को ध्यान से जांचें, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी आप को विचलित करने के लिए उनका उपयोग करता है जब आप देखते हैं कि डिफेंडर की कूल्हों ने "फीट" को जवाब दिया है, तो आप जानते हैं कि आपने इसे सही तरीके से किया है
  • इसके अलावा अपने गैर-प्रभावी हाथ की तरफ से बहस करने पर विचार करें, फिर हाथों को बदलना और अपने मजबूत पक्ष को घुसना करना। रक्षक हमेशा संदेह में छोड़ दें
  • 3
    वह हिचकिचाता नहीं है। यह एक क्रॉसओवर का सबसे महत्वपूर्ण और ठोस हिस्सा है। जब गेंद शीर्ष पर है, तो कुछ खिलाड़ी छोटे हॉप का प्रदर्शन करते हैं जैसे कि वे अपने प्रमुख पक्ष से टोकरी के लिए सिर करना चाहते थे। इस आंदोलन के दौरान गेंद हाथ की हथेली में है, इसलिए यह एक असली चूना नहीं है, लेकिन सिमुलेशन से अधिक है
  • खिलाड़ियों के वीडियो देखें जो क्रॉसओवर का अभ्यास करते हैं और अपने feints की नकल करते हैं। बस अपने हाथ की हथेली में गेंद को पकड़ने के लिए सावधान रहें या आपको एक बेईमानी के लिए सीटी बजाई जाएगी।
  • 4
    एक कम और चौड़ी स्थिति लो। चूंकि क्रॉसओवर के लिए आपके और डिफेंडर के बीच गेंद की बाउंस होने की आवश्यकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक आंदोलन जमीन के सबसे निकट है और आपको गेंद को प्रमुख पैर से संरक्षित करना होगा एलेन इवरसन अपने शरीर से बहुत दूर गेंद को ड्रिब्लिंग करने में बहुत अच्छा है लेकिन कभी भी नियंत्रण नहीं खोए। आपको इस धारणा को देना चाहिए कि आप वाकई किसी निश्चित दिशा में जाना चाहते हैं। लेकिन डिफेंडर को गेंद को चोरी करने का अवसर न दें।
  • गेंद को न देखें अपने प्रतिद्वंद्वी पर नजर रखें और मैदान में क्या हो रहा है, खुली जगह, टीम के साथियों और शूटिंग के अवसरों की तलाश करें
  • 5
    हाथ बदलें जब डिफेंडर आप चाहते हैं दिशा के लिए सिर, वह जल्दी से एक चूना के साथ हाथ बदल जाता है। इस क्षण में आपने निलंबन में खींचने के लिए या किसी साथी को गेंद को पारित करने के लिए खुद को मुक्त कर दिया है। सब कुछ एक दूसरे में होता है, इसलिए जब भी आप आंदोलन को पूरा कर लें, तब तक कार्य करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अभ्यास इस feint में परिपूर्ण बनने!
  • विधि 2

    बदलाव


    1
    अपनी पीठ के पीछे डाइबबल्स अपने और डिफेंडर (जो कि मुश्किल और खतरनाक हो सकता है) के बीच हाथों में बदलाव करने के बजाय वह अपनी पीठ के पीछे की दिशा बदलने के लिए दिशा बदलते हैं। इस तरह, आपका शरीर गेंद की सुरक्षा करता है और रक्षक को हस्तक्षेप करने का मौका नहीं देता।
    • चाल का प्रयास करने से पहले अपनी पीठ के पीछे चूना में बहुत कुछ अभ्यास करें। आप नहीं देख सकते कि गेंद कहां जा रही है, इसलिए इसे पूरा करने के लिए एक मुश्किल कदम हो सकता है।
  • 2
    पैर के बीच फ़्लोट करें हाथ बदलने के लिए एक अन्य प्रभावी विधि पैर के बीच की गेंद को पारित करना है। आम तौर पर गेंद को गैर-प्रबल पक्ष के पैर के नीचे बाउंस किया जाता है, लेकिन आप इस विषय पर कई रूपों में सुधार कर सकते हैं।
  • "हिचकिचाहट" आंदोलन के दौरान गैर-प्रभावशाली पक्ष से प्रमुख पक्ष में एक डबल बहाना करना। फिर पैरों के बीच अचानक हाथ का दूसरा परिवर्तन करें।
  • 3
    डबल डुबिल करें यदि आपने कई बार फीट की कोशिश की है और अब डिफेंडर ने पता लगाया है कि आप कैसे क्रॉसओवर करते हैं तो संतुलन में कैसे प्रतिक्रिया करें और अच्छा रहता है, तो आप गेंद को अपने प्रमुख हाथ में वापस कर सकते हैं और उस तरफ कार्रवाई को समाप्त कर सकते हैं। यह डबल क्रॉसओवर डिफेंडर ठोकर बनाता है और की प्रतिष्ठा कमाता है "spezzacaviglie"।
  • 4
    रचनात्मक रहें हमले में अपने खेल को सुधारने के लिए पैरों के बीच दिशा और ड्रबल्स के विभिन्न संयोजनों की कोशिश करें। एक साधारण क्रॉसओवर वास्तव में एक त्वरित चूना है, लेकिन जब आप आंदोलन में काम करते हैं, तो आपके आक्रामक कौशल को कोई सीमा नहीं होगी।
  • टिप्स

    • अपने कंधे को कम करने के लिए याद रखना एक अधिक समझदार feint
    • यदि आप अपने घुटने के नीचे की गेंद को फेंक देते हैं तो इसे दूर लेना कठिन होगा।
    • गेंद के सामने अपना मुफ़्त हाथ रखो ताकि रक्षक जो इसे चोरी करने की कोशिश करता है उसे नाकाम कर दिया जाएगा और अपने हाथ या पैर को छूने से गलत हो सकता है।
    • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो डिफेंडर गेंद को आप से दूर ले जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com