कैसे एक सही फांसी शॉट बनाने के लिए

एनबीए पेशेवरों के लिए, साथ ही उनके शौचालय में एक अनियमित टोकरी पर प्रशिक्षित करने वाले शौकीनों के लिए, निलंबन की आवाज की रेशमी रेशमी हलचल से बेहतर कुछ भी नहीं है पूरी तरह से

टोकरी में निलंबन शॉट एक कला प्रपत्र है जिसमें अनुभवी मास्टर्स जैसे माइकल जॉर्डन, लैरी बर्ड, रेजी मिलर और कई अन्य लोगों ने कदम रखा है। निलंबन की शूटिंग में सुधार करने के लिए बास्केटबॉल की सभी मूलभूतताओं के साथ, आपको बुनियादी बुनियादी बातों के साथ शुरू करना होगा और कई प्रशिक्षण के बाद उन्नत तकनीकों के साथ मिलना होगा।

कदम

भाग 1

साधारण शॉट
1
टोकरी के लिए शरीर को सीधा लहराया। निलंबन शूटिंग के साथ अभ्यास शुरू करने के लिए, पहले एक आरामदायक शूटिंग की स्थिति का चयन करें (कई नि: शुल्क फेंक लाइन, रंग के कोनों या टोकरी के करीब एक बिंदु चुनें)। शरीर को टोकरी के ओर ओरिएंट और जमीन पर पैर लगाए। आपको अपने सिर, कंधे, कमर और पैरों की टोकरी की ओर संरेखित करना चाहिए ताकि शूटिंग के दौरान आपको कोई भी रोटेशन न करना पड़े।
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो खुद को प्रशिक्षण से शुरू करें - दूसरे शब्दों में, अपने आप को मत प्राप्त करें मार्क किसी मित्र से या प्रगति करना मुश्किल होगा I
  • 2
    एक मजबूत शूटिंग स्थिति लो। मानो या न मानो, पैर और निचले शरीर की नियुक्ति सटीकता की शूटिंग पर काफी प्रभाव डाल सकती है, भले ही शरीर के इन हिस्सों में गेंद के संपर्क में न आए हों। शूटिंग की स्थिति को मानने के लिए, पैरों के साथ एक साथ शुरू करो और गैर-प्रभावशाली पक्ष के पैर को दूसरे तक ले जाएं जब तक कि वे कंधे-चौड़ा अलग न हों। थोड़ा घुटनों को मोड़ो और आपको लचीलेपन को भी कूदने की आवश्यकता है।
  • शूटिंग की गति और संतुलन के लिए अपने पैरों को कंधे से कंधे रखना महत्वपूर्ण है यदि आप अपने पैरों को बहुत करीब रखते हैं, तो आप शॉट के दौरान एक अच्छा संतुलन प्राप्त नहीं कर पाएंगे - यदि वे बहुत दूर हैं, तो मैदान में आने वाली घटनाओं के बाद दिशा में तेजी लाने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होगी।
  • 3
    गेंद को शूटिंग की स्थिति में ले आओ। अपनी छाती या चेहरे के सामने दोनों हाथों से गेंद को पकड़ो अपनी उंगलियों को फैलाने के लिए और गेंद को अपनी उंगलियों से पकड़ कर सर्वोत्तम संभव गेंद नियंत्रण प्राप्त करें। गेंद के पीछे शूटिंग हाथ (जिस के साथ आप लिखते हैं) रखो, सिर की तरफ अपनी तरफ मुड़ना। गैर-प्रबल हाथ गेंद के किनारे पर रखो, ताकि अंगूठे आपके माथे के मुकाबले सामने आए।
  • आपका गैर-प्रबल हाथ दूसरे के रूप में शॉट के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे अनदेखा न करें। यद्यपि वह शूटिंग की ताकत नहीं देता है, वह प्रक्षेपवक्र और संतुलन को नियंत्रित करने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। इस हाथ के महत्व को समझने के लिए, जब आप निलंबन में शूटिंग की मूल बातें सीख चुके हैं, तो एक हाथ से खींचने का प्रयास करें!
  • 4
    अपने आप को कम, तो कूद! अपने घुटनों को मोड़ो और यहां तक ​​कि जब तक आप लगभग हवा में नहीं बैठते हैं। कूदने के लिए अपने कूल्हों और पैरों के साथ धक्का। जितना अधिक आप खुद को कम करते हैं उतना अधिक शक्तिशाली कूद हो जाएगा। शुरुआती द्वारा बनाई जाने वाली सबसे आम गलतियों में से एक को सीधे खींचना है - वास्तव में, आपको अपने पैरों को केवल तभी खींचना चाहिए जब आप उन्हें जमीन से खींच दें, पहले नहीं।
  • सबसे अच्छा परिशुद्धता के लिए, जब आप खुद को कम करते हैं, शरीर के पास शूटिंग बांह की कोहनी पकड़ो। सिद्धांत रूप में, यह कोहनी टोकरी के लिए उद्देश्य चाहिए। यदि कोहनी शूटिंग के दौरान गठबंधन नहीं है, तो यह गेंद की गति को बदल सकता है, इसलिए तुरंत शरीर के निकट आने की आदत में आ सकता है।
  • 5
    गेंद फेंको कूदते समय, अपने शरीर के सामने बॉल (जिसे आपको अपने हाथों की सही स्थिति के साथ रखना चाहिए) ले लो। गेंद को खींच कर और एक परबोल के साथ टोकरी को शुरू करें, केवल अपनी शूटिंग बांह के साथ। जब आप खींचते हैं तो अपनी शूटिंग कोहनी बढ़ाएं, लेकिन इसे अपने शरीर के साथ रखें गेंद के नियंत्रण को बनाए रखने के लिए आपको गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करना चाहिए और इसके लिए आपको पक्ष से अपना हाथ पकड़ना चाहिए जहां वह प्रक्षेपवक्र को प्रभावित नहीं कर सकता।
  • कई डिब्बे सटीकता में सुधार करने के लिए शूटिंग करते समय टोकरी के एक निश्चित हिस्से को देखने की सलाह देते हैं। कुछ वापस लोहा (विशेष रूप से जो कम खींचने के लिए एक प्रवृत्ति है खिलाड़ियों के लिए), अन्य सामने लोहे (खिलाड़ी हैं जो अक्सर नीचे खींच के लिए) का सुझाव है और दूसरों को आप प्रक्षेपवक्र है कि गेंद रेटिना के एक स्पर्श जाना करने की अनुमति देता देखने पर सलाह देने के लिए। आखिरी विकल्प को सबसे अधिक एकाग्रता की आवश्यकता है, लेकिन कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह सबसे अच्छे परिणाम पैदा करता है
  • 6
    गेंद को जारी रखें और आंदोलन जारी रखें। कूद के उच्चतम बिंदु पर, कलाई नीचे क्लिक करके गेंद को छोड़ दें। गेंद को अपनी शूटिंग हाथ से दूर रोल करना चाहिए, तर्जनी को पिछले छोर से छूना चाहिए। आपको अपने हाथ और हाथ से उसी स्थिति में आंदोलन समाप्त करना चाहिए, जैसा कि आप पेंट्री के शीर्ष शेल्फ पर एक जार से कुकीज़ लेना चाहते हैं। गेंद को जाने के बाद, आप स्वाभाविक रूप से शूटिंग बांह, घुटनों को मोड़ लेते हैं और यहां तक ​​कि जब आप जमीन को छूते हैं, और यदि आप इसे गलत प्राप्त करते हैं तो पुन: प्राप्त करने के लिए तैयार रहें!
  • कूदने के उच्चतम बिंदु पर गेंद को जारी करने की आदत पाने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी गेंद को जल्दी या देर से जारी करके टोकरी पा सकते हैं, तो यह आपके शॉट्स की सटीकता खराब कर सकती है। इसके अलावा, कूदने के उच्चतम बिंदु पर गेंद को रिहा करने से आप सबसे अधिक लाभकारी शूटिंग स्थिति का लाभ उठा सकते हैं - यदि आप गेंद को एक उच्च बिंदु से छोड़ते हैं तो रक्षकों को रोकने के लिए यह कठिन होगा।
  • भाग 2

    बहुमुखी प्रतिभा बढ़ाएं
    1
    टोकरी के करीब खींचने के लिए शुरू करो एक असली बास्केटबॉल गेम में, ज़ाहिर है, आप नि: शुल्क फेंक लाइन या कोनों से हमेशा आसान और प्रत्यक्ष शॉट नहीं ले सकते हैं - बचाव आपको शूटिंग से रोकता है एक शूटर के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा पर काम करने के लिए, क्षेत्र में सभी पदों से खींचना शुरू करें। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि कुछ स्थितियों से आप दूसरों की तुलना में ज्यादा बेहतर शूट करते हैं, लेकिन आप एक प्रभावी शूटर बनेंगे, अगर आप पूरे क्षेत्र से एक टोकरी बनाने में सफल रहें, तो अभ्यास करें!
    • सामान्य तौर पर, आप टोकरी को तीन-बिंदु रेखा के भीतर कहीं और कहीं से भी बाहर कर सकते हैं। आपको तीन सूत्री रेखा के पीछे एक मापदंड से स्कोर करने में सक्षम होने की उम्मीद नहीं की जाएगी, इसलिए इन शॉट्स पर एक महान दूरी से सटीकता बढ़ाने के बारे में चिंता न करें।
  • 2
    एक कोने से शॉट्स के लिए बोर्ड का उपयोग करें ज्यादातर मामलों में, रक्षा आपको टोकरी के लिए एक आसान और सीधा मार्ग से इनकार करने का प्रयास करेगा। इस कारण से, आप आम तौर पर इसके सामने शूट नहीं कर पाएंगे, लेकिन एक कोने में होगा इन पदों से, बास्केट बनाने में अधिक मुश्किल है केवल नेटवर्क, इसलिए लगभग सभी खिलाड़ी बोर्ड के खिलाफ शॉट्स को उछालने की कोशिश करते हैं। इससे गेंद को धीमा कर दिया जाता है और इसे टोकरी के लिए निर्देशित करता है, उपलब्धि का प्रतिशत बढ़ाता है।
  • मानो या न मानो, निलंबन शूटिंग के इस पहलू पर वैज्ञानिक शोध किया गया है। परिणाम बताते हैं कि सबसे अच्छा कोण शॉट्स हैं जो टोकरी के पीछे के वर्ग के ऊपरी मध्य भाग में बोर्ड को मारा। जैसा कि आग बढ़ता है (यानी खिलाड़ी एक तरफ से अधिक खींचता है), बिंदु आदर्श बोर्ड इस केंद्रीय बिंदु से तिरछे स्थानांतरित हो जाता है (दूसरे शब्दों में, जो मैदान के दाहिनी ओर से खींचता है, एक बिंदु पर बोर्ड को ऊपर और वर्ग के ऊपरी मध्य भाग के दाहिनी ओर दबाए जाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 3
    सामने शॉट्स के लिए टोकरी के लिए निशाना लगाओ जब आपको सीधे टोकरी के सामने एक शॉट लेने का मौका मिलता है, तो शोध से पता चलता है कि बोर्ड का उपयोग करने के लाभ कम होते हैं इन मामलों में, केवल रेटिना को छूकर टोकरी बनाने की कोशिश करें। शुरुआत में यह चिह्नित करना आसान नहीं होगा, लेकिन अभ्यास से यह सहज ज्ञान युक्त हो जाएगा।
  • एक सामने का शॉट है कि आपको अक्सर नि: शुल्क फेंक करना होगा। ये एकमात्र शॉट हैं जो आप एक डिफेंडर द्वारा चिह्नित किए बिना ले सकते हैं, इसलिए अच्छे प्रतिशत के साथ हासिल करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होना महत्वपूर्ण है। औसतन, एनबीए के खिलाड़ियों ने लगभग 75% से अधिक नि: शुल्क फेंकता- उच्च विद्यालय के खिलाड़ियों के लिए स्कोर किया, यह प्रतिशत 50% के करीब है।



  • 4
    अपने शॉट्स के लिए एक अच्छा उदाहरण दे दो जब गेंद लोहे की ओर आती है, तो उसके प्रक्षेपवक्र के कोण की उपलब्धि के प्रतिशत पर काफी प्रभाव होता है। ऊपर से आने वाले शॉट (बड़े पैराबोला के साथ) स्कोर अंक की संभावना है। हकीकत में, हालांकि, बहुत उच्च पैराबोला के साथ शॉट्स को नियंत्रित करना मुश्किल होता है। इसके लिए, निलंबन में अपने शॉट को सही करने वाले खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ संतुलन शॉट दिखाना चाहिए - एक मध्यम ऊंचाई वाली पकवान जिसे नियंत्रित करना आसान है
  • प्रारंभिक शोध विभिन्न शूटिंग दृष्टान्तों की प्रभावशीलता पर किया गया है। इस शोध के अनुसार, न्यूनतम कोण एक टोकरी को स्कोर करने के लिए केवल नेटवर्क यह लगभग 32 हैया - एक नियमन टोकरी और पुरुषों के लिए एक गेंद के साथ इस कोण पर केवल रेटिना को हिट करने के लिए शॉट सही होना चाहिए इसके विपरीत, बड़े परवलय के साथ शॉट्स (उदाहरण के लिए 55या) वे नियंत्रित करने के लिए बहुत मुश्किल हैं - यहां तक ​​कि एक छोटी सी गलती लक्ष्य से गेंद को भेज सकते हैं। इसके अलावा इस शोध के अनुसार, ज्यादातर निशानेबाजों के लिए सबसे अच्छा कोण 45 के आसपास लगता हैया.
  • 5
    तीन सूत्री शॉट को प्रशिक्षित करें टीम के लिए तीन बिंदुओं का एक अच्छा शॉट है - यदि आप नियमित रूप से मेहराब के पीछे शॉट स्कोर करने का प्रबंधन करते हैं, तो बचाव आपको टीम के अन्य खिलाड़ियों को मुक्त करने के लिए फील्ड में किसी भी समय हरा नहीं पाएगा। इसके लिए आपको अपने तीन सूत्री शॉट पर बहुत समय बिताना होगा। ये शॉट्स बहुत मुश्किल हो सकते हैं - टोकरी में गेंद को प्राप्त करने के लिए आवश्यक अतिरिक्त शक्ति शॉट को नियंत्रित करने में अधिक मुश्किल बनाता है - लेकिन यह इसके लायक है।
  • जब आप तीन सूत्री शॉट्स की कोशिश करते हैं तो मैदान में जाने के लिए मत भूलें। बास्केटबाल के सबसे कठिन शॉट्स में से एक तीन कोनों से शूटिंग कर रहा है। इन शॉट्स में, आपको बोर्ड की मदद के बिना स्कोर करने के लिए मजबूर किया जाता है यदि आप इन शॉट्स को मास्टर करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप विरोधी टीम के लिए लगातार खतरा हो जाएगा।
  • 6
    एक साथी के साथ ट्रेन पर दबाव डालना उतना जितना भी आप खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं, आप किसी डिफेंडर के अनुभव को दोहरा सकते हैं जो आपको रोकने की कोशिश करता है। जब आप निलंबन के शॉट से परिचित होते हैं, तो जब आप शूटिंग कर रहे होते हैं, तो एक दोस्त से पूछें याद रखें, एक असली गेम में, बचाव का कार्य आसान शॉट्स को रोकने के लिए है, इसलिए आप अपने टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ अधिक प्रशिक्षण देंगे, बेहतर होगा
  • एक डिफेंडर के साथ शूटिंग करना जिससे आप ऊपर बंद कर सकते हैं बहुत मुश्किल हो सकता है - शूटिंग के लिए आपके और डिफेंडर के बीच आवश्यक जगह बनाने के लिए आपको अच्छी ड्रिबलिंग और बॉल कंट्रोल कौशल की आवश्यकता होगी, इसलिए बुनियादी बातों को नजरअंदाज नहीं करें।
  • भाग 3

    उन्नत तकनीकों को जानें
    1
    चूना से शॉट को आज़माएं बास्केटबॉल एक बहुत तेज खेल है उदाहरण के लिए, एक तेज तोड़ने के दौरान, हमलावरों को रोकने के लिए समय नहीं है, शांति से संरेखित करें और शॉट तैयार करें जब वे तैयार हों - उन्हें इसके बजाय टोकरी में प्रवेश करना होगा और तीसरे में शूट करना होगा या निलंबित शॉट लेना होगा। तुरंत. इस मामले में यह सीखने के लिए उपयोगी होगा कि बिना किसी विराम के चलने, रोकना और एक चिकनी गति से खींचने के लिए कैसे खींचें। यदि आप इस क्षमता में मास्टर करते हैं, तो यह बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि प्रतिक्रिया देने के लिए रक्षा के समय दिए बिना आप मैदान में कहीं से भी शॉट ले सकते हैं।
    • इस शॉट को बनाने के लिए, वह टोकरी में उच्च गति से ड्रिबलिंग शुरू करता है। जब आप नि: शुल्क फेंक लाइन से संपर्क करते हैं, तो एक तरफ कुछ चरणों को चौड़ा करें। अपनी दौड़ के साथ लय में दो-स्ट्रोक रोकें और दोनों हाथों से गेंद को लाएं। झिझक के बिना, कम, कूद और खींचें इस आंदोलन को तब तक प्रशिक्षित करें जब तक कि आप बिना रोक के निष्पादित कर सकें।
  • 2
    बारी में एक निलंबन शॉट की कोशिश करो जब आप गेंद लेते हैं और एक डिफेंडर आपको बहुत करीबी बना देता है और आपको टोकरी में प्रवेश करने से रोकता है? एक आंदोलन जो आपको इस स्थिति से बाहर निकलने की अनुमति देता है, उसे एक मोड़ शॉट कहा जाता है। इसे चलाने के लिए आपको एक दिशा में एक शुरुआत का ढोंग करना होगा, फिर विपरीत दिशा में घुमाएं और जैसे ही आप टोकरी का सामना कर रहे हों, खींचें। ज्यादातर मामलों में, आप किसी ब्लॉक को बिना किसी शॉट के शूट करने के लिए पर्याप्त जगह बनाने में सक्षम होंगे। Jump Shothoot Step 14.jpg | center | 550px]]
  • एक हमले की बारी करने के लिए, पीछे की टोकरी और आपके पीछे रक्षक बहुत करीब से शुरू करें फ्लोट करें और टोकरी में वापस चले जाएं और जब तक आप आरामदायक शूटिंग की दूरी तक नहीं पहुंचते तब तक कम रहें। अपने शूटिंग हाथ की दिशा में एक कदम उठाएं, जबकि थोड़ी-थोड़ी गैर-प्रभावशाली पक्ष के पैर उठाना। अपने गैर-प्रबल पैर पर त्वरित बारी करें और तुरंत निलंबित शॉट ले जाएं।
  • 3
    दूर फेंक या फिर कोशिश करें fadeaway. एनबीए के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से बहुत से कुख्यात ख़राब शॉट हैं जैसा कि नाम से पता चलता है, इस शॉट को करने के लिए, आपको बास्केट से कूदना और दुबला होना चाहिए। यह तकनीक आपको गेंद को डिफेंडर से दूर ले जाने की अनुमति देता है, शूटिंग के लिए जगह बना रहा है और मुश्किल अंकन बना रहा है। हालांकि, दूर खींचने की कठिनाई बढ़ जाती है के एक महान सौदा, इसलिए उन्हें अक्सर मौलिक माना जाता है जो केवल सर्वश्रेष्ठ (या स्वार्थी) खिलाड़ियों के लिए ही होता है
  • एक पुल को दूर करने के लिए, सामान्य शूटिंग या बारी-बारी आंदोलन से शुरू करें जब आप कूदते हैं, तो ऊपर और पीछे दबाएं, आपके और मार्कर के बीच स्थान बनाते हैं। और भी अधिक स्थान बनाने के लिए अपनी पीठ वापस झुकाएं हवा में टोकरी के साथ लाइन करें और बस अपने सिर के ऊपर गेंद को पकड़ो। जब आप कूद के उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, तो अपनी कलाई को खींच कर खींचें।
  • ध्यान दें कि पुल को दूर करने के लिए कलाई में अधिक बल की आवश्यकता होती है, क्योंकि पीछे की छलांग में बहुत अधिक पैर की कमी खो जाती है।
  • 4
    शूटिंग का ढोंग करने की कोशिश करो सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजों के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है समझो कि जब खींचने के लिए नहीं. कौशल के साथ feints का उपयोग, आप रक्षकों कांटों पर रख सकते हैं। इससे भी ज़्यादा अहम बात यह है कि एक नकली नकली रक्षक के खिलाफ शूटिंग की संभावनाओं को खोल सकता है जो आपको तंग करता है।
  • शूटिंग के एक ढोंग करने के लिए, खुद को कम करें जैसे आप आमतौर पर होता है आपके सामने गेंद लाओ और कूदने के लिए तैयार हो जाओ। चढ़ाई शुरू करें, लेकिन कूदने से पहले रोकें। यदि आपका डिफेंडर नकली और कूदता में गिर जाता है, तो आप जल्दी से इसे ड्रिबलिंग में निकाल सकते हैं या समय ले सकते हैं और कूद सकते हैं ताकि आपके पास कोई विरोध न हो।
  • यह शूटिंग के ढोंग के दौरान अपने पैरों से क्षेत्र छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। यदि आपने किया था, तो आप कदमों का उल्लंघन करेंगे।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने आप को समझें कि आपका अगला शॉट हिट होगा यहां तक ​​कि अगर आपने एक पंक्ति में 20 शॉट्स गंवाए हैं, तो उसे पूरा भरोसा है कि अगला एक अच्छा होगा यह आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन एक सही तकनीक अपनाने के लिए मानसिक सुरक्षा आवश्यक है दूसरे शब्दों में, यदि आप स्कोर के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपका दिमाग और शरीर पूरी तरह से शॉट नहीं दिखाएगा।
    • दोहराव आपको मांसपेशी मेमोरी बनाने में मदद करेगा प्रशिक्षण और खींचें स्वाभाविक रूप से सफल होने लगेंगी!
    • वजन कम करें शॉट पैरों से शुरू होता है, इसलिए शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलना। ऊपरी शरीर को बढ़ाने से आप गेंद की प्रारंभिक स्थिति और इसकी रिहाई पर अधिक नियंत्रण रखेंगे।
    • जब आप बेहतर होते हैं, तो अपने कौशल पर भरोसा मत करो और मजबूर शॉट्स न लें। यहां तक ​​कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजों को असली मैचों में उनके केवल 40% लंबी दूरी के शॉट्स ही मिलते हैं। जब आप चिह्नित नहीं होते हैं और अगर आपको संदेह है, तो पास के अच्छे शॉट्स चुनें
    • यहां कुछ कारण दिए गए हैं जिससे त्रुटि हो सकती है:
    • हो सकता है कि आपका पैर बहुत करीब हो, आपको इसकी अधिकतम से कूदने और बास्केट पर सीधा रहने से रोकना पड़ सकता था।
    • शूटिंग की शूटिंग से पहले गेंद सही ऊंचाई पर शुरू नहीं हुई हो।
    • आपके पैर पूरी तरह से अभी तक नहीं हो सकते, और जब आपका गेंद जारी हो गई तो आपका वजन बग़ल में बढ़ सकता है।
    • आपने गेंद को बहुत जल्दी या बहुत देर से जारी किया समय सब कुछ है
    • हमेशा याद रखें कि यदि आप एक शॉट लेने के लिए पर्याप्त हैं, तो आप इसे चिह्नित करने के लिए काफी करीब हैं

    चेतावनी

    • किसी और चीज़ के बारे में मत सोचो जिसे गेंद को टोकरी में भेजना होगा। यदि आपको बहुत अधिक लगता है तो आप संकोच करेंगे। आपके हाथों और पैरों के लिए आपके पास एक अच्छा शरीर संतुलन नहीं होगा, जो सद्भाव में काम करना बंद कर देगा। पेशेवरों की तरह खींचो
    • आंदोलन को पूरा करें, लेकिन कभी भी इसे लागू न करें - अपनी ऊंचाई की परवाह किए बिना, अगर आप लोहे पर या बोर्ड के खिलाफ खींचते रहें, तो रोकें सही तकनीक पर अधिक ध्यान दें।
    • जब आप इसे जारी करने से पहले गेंद को लाते हैं, तो इसे लेना नहीं है कभी सिर के पीछे आप इस तरह से कुछ बास्केट को स्कोर कर सकते हैं, लेकिन अंत में आप अपनी शूटिंग की दूरी और नियमितता को सीमित कर सकते हैं जिसके साथ आप टोकरी बनाते हैं गेंद को केवल ऊपर की ओर ले जाएं, और अंतिम क्षण में आगे बढ़ें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बास्केटबॉल गेंद
    • Canestro


    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com