कैसे एक टोकरी को शूट करने के लिए

सही शूटिंग तकनीक सबसे महत्वपूर्ण बास्केटबॉल का मूल है जिसे आपको मास्टर करना है, क्योंकि इससे आप खेल में सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं। इस खेल की मूल अवधारणा बहुत सरल है: आपको गेंद के साथ टोकरी को हिट करने में सक्षम होना है। बास्केटबॉल ने उच्चतम स्तर तक प्रगति की है और लंबी दूरी से खींचने की क्षमता तेजी से महत्वपूर्ण हो गई है। शायद आप बहुत लंबा नहीं हैं, लेकिन शूटिंग कौशल ऐसी है जिसे आप नियंत्रित और प्रबंधित कर सकते हैं। सही आदतों का विकास करना और सही आंदोलनों का सम्मान करना, क्षेत्र में आपके प्रदर्शन उत्कृष्ट होंगे!

कदम

भाग 1

सही मुद्रा ले लो
शूट एक बास्केटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पैरों को अलग-अलग कंधे-चौड़ा अलग रखें और सुनिश्चित करें कि एक दूसरे से थोड़ा आगे है खींचने वाले हाथ से संबंधित पैर, दूसरे से थोड़ा आगे होना चाहिए। यदि आप सही हाथ हैं, तो अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं। दोनों पैरों को टोकरी की ओर इंगित करना चाहिए, हालांकि वे हमेशा अलग होते हैं
  • 2
    अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो यदि आप उन्हें लॉक रखते हैं, तो आप खेल के पहले संपर्क में संतुलन खो देंगे। अपने घुटनों को आराम से फ्लेक्स करें ताकि आप जैसे ही गेंद को प्राप्त कर सकते हों
  • हमेशा इस आसन को ध्यान में रखें जैसे आप हुप शूटिंग की कला सीखते हैं और अभ्यास शुरू करते हैं। एक बार जब आपको ऐसी स्थिति मिल गई है जो आपकी विशेषताओं के लिए सबसे अच्छा है, तो इसे हमेशा उपयोग करें। आपका लक्ष्य इस मुद्रा को इतना स्वाभाविक बनाना है कि आपको खींचने से पहले भी सोचने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    अधिक शक्ति पाने के लिए अपने घुटनों और कूल्हों को मोड़ो। यदि आपको अधिक दूरी से खींचना है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बल आपके आसन से आता है। शॉट बहुत कम सटीक और तरल पदार्थ होगा, यदि ज्यादातर जोर छाती और हथियारों से आता है। आपको एक संतुलित स्थिति बनाए रखना चाहिए, लेकिन अपने घुटनों को मोड़कर और कूल्हों को मोड़ लेना चाहिए क्योंकि आपकी ऊँची एड़ी के जूते फर्श से थोड़ा ऊपर उठते हैं। खींचने के बिना इस आंदोलन का अभ्यास करें।
  • भाग 2

    सही ढंग से गेंद को पकड़ो
    1
    गेंद को उसमें रखो"शूटिंग क्षेत्र"। आंदोलन एक विशिष्ट क्षेत्र से आना चाहिए जो कि अमेरिकी बास्केटबॉल में परिभाषित किया गया है "शूटिंग जेब"व्यवहार में यह खिलाड़ी के बस्ट के सामने, कमर के ऊपर कुछ इंच है। गेंद और प्रमुख आंख को टोकरी में एक सीधी रेखा बनाना चाहिए।
    • यदि ऊपर वर्णित बिंदु की तुलना में गेंद बहुत अधिक या बहुत कम है, तो शॉट की सटीकता से समझौता किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि गेंद इस सुविधाजनक शूटिंग क्षेत्र में है, आपकी कमर के ठीक ऊपर।
  • 2
    कोहनी की स्थिति बनाएं ताकि यह गुब्बारा के नीचे हो और बाहर की तरफ न खोलें। जब भी आप शूट करने के लिए तैयार हों, हमेशा इस स्थिति में गेंद को बताना सीखें जब एक पार्टनर इसे आप से गुजरता है, तो वह बिल्कुल तुम्हारा लक्ष्य रखना चाहिए "शूटिंग जेब"- यदि ऐसा नहीं है, तो आपको खींचने से पहले गेंद को उस स्थान पर लाने का ध्यान रखना चाहिए।
  • शूट ए बास्केटबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    सही ढंग से गेंद को पकड़ो प्रमुख हाथ की उंगलियों गेंद के तेजी के लिए सीधा होना चाहिए। यह हाथ शॉट के लिए जिम्मेदार है। वह गुब्बारे के गैर-प्रबल पक्ष को तरफ रखता है ताकि वह शॉट के दौरान उसे बचा सके। गेंद को हथेली के साथ संपर्क में नहीं आना चाहिए जैसा कि आप तैयार करते हैं, लेकिन केवल पांच उंगलियों के साथ जांच करनी चाहिए।
  • हथेली और गेंद के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ दें जिससे कि यह आसानी से अपनी उंगलियों के साथ रोल कर सके। गेंद को केवल उन पर आराम करना चाहिए, बेहतर नियंत्रण के लिए उंगलियों को फैलाना।
  • भाग 3

    कैनस्ट्रो को खींचो
    शूट ए बास्केटबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    लक्ष्य को ढूंढें यदि आप गेंद को सीधे टोकरी में समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको टोकरी को ठीक करना होगा - यदि आप बोर्ड को रिबाउंड सतह के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उस बिंदु का चयन करें जिसे आप हिट करना चाहते हैं आंखें एक टोकरी के लिए एक अच्छा शॉट में अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। गुब्बारे के प्रक्षेपवक्र का पालन न करें और स्थिति जांचने के लिए अपने पैरों को ठीक न करें।
  • 2
    अपने घुटनों को सीधा और कूदो गेंद को ढकने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करें जैसे आप कूदते हैं और प्रमुख हाथ खींचते हैं। द्रव और समन्वित कार्रवाई में, अपने पैरों, धड़ और हथियारों को तुल्यकालिक रूप से स्थानांतरित करें



  • 3
    जब आप खींचते हैं, तो थोड़ा आगे बढ़ें।पैरों को एक ही बिंदु पर नहीं होना चाहिए, अन्यथा कंधे और गर्दन को बहुत तनाव के अधीन किया जाएगा। आगे बढ़ो गेंद के लिए एक arcuate गति देने के लिए।
  • कूदने के दौरान आगे झुकना मत। यदि आपका शरीर संतुलन में है, तो आप स्वाभाविक रूप से कूदने में सक्षम होना चाहिए। यह सब अच्छी तरह से संतुलित और तनाव मुक्त शॉट की ओर जाता है।
  • 4
    गेंद को प्रमुख हाथ से पुश करें जबकि कूल्हों के उदय और छलांग के आंदोलन को शुरू करते हैं, जबकि गेंद को तरल इशारे से ले जाएं "शूटिंग जेब" आंख के स्तर पर आपको निरंतर आंदोलन करना चाहिए प्रमुख हाथ की कोहनी के रूप में कूल्हे उछाल भी बनाता है
  • गेंद को सिर या साइड के पीछे नहीं लाएं। यह आसानी से और एक आगे आंदोलन के साथ खींचती है। गैर-प्रभावशाली हाथ में गेंद का मार्गदर्शक और समर्थन करने का एकमात्र कार्य है, जबकि प्रमुख एक जोर देता है।
  • 5
    गेंद को रिलीज करें कूद की अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने से पहले, वह अपने प्रमुख हाथ से गेंद को एक टोकरी के लिए लक्ष्य के साथ फेंकता है। अपनी कोहनी को सीधा करें और टोकरी को सीधी रेखा के बजाय एक धनुषाकार प्रक्षेपवक्र देने के लिए अपनी कलाई को दबाएं। गेंद को जारी करते समय, सहायक हाथ कम करें
  • बास्केट की ओर उंगलियों के सुझावों के साथ गेंद को घुमाएं आप गेंद के पिछड़े रोटेशन को देखकर शॉट की शुद्धता का निर्णय कर सकते हैं- यदि उस पर खींची गई रेखा सममितित हो जाती है, तो गेंद सही स्थिति में है।
  • 6
    शॉट का पालन करें यह एथलेटिक इशारे का मौलिक हिस्सा है आप उंगलियों के आंदोलन का अनुसरण किए बिना अपनी कलाई के साथ गेंद धक्का है, तो शूटिंग सही नहीं होगा। आंदोलन एक बार, प्रमुख हाथ एक cigno- हाथ टोकरी के लिए एक सुरुचिपूर्ण ढंग से धनुषाकार किया जाना चाहिए और हाथ की उंगलियों टोकरी की लोहे की ओर इशारा करते हुए के साथ limply नीचे तह के रूप में लेना चाहिए। यह स्थिति कहा जाता है "शूटिंग आंदोलन बंद"।
  • भाग 4

    तकनीक में सुधार करें
    शूट ए बास्केटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    मांसपेशी मेमोरी का विकास बास्केटबॉल एक तेज खेल है, जहां आपके पास शूटिंग यांत्रिकी के बारे में सोचने का समय नहीं है, जबकि स्टॉपवॉच अपने कठोर रन को जारी रखता है और विरोधियों ने गेंद को चोरी करने का प्रयास किया है इस कारण से जितना संभव हो सके जब तक पूरी प्रक्रिया तक, आसन से पकड़ और कूदने तक पकड़ना जरूरी है, प्राकृतिक नहीं बनता है।
    • अलग कोण से ट्रेन टोकरी के सभी किनारों पर और हर समय से उसी तकनीक का उपयोग करते हुए सभी दूरी पर अभ्यास करें, भले ही आप तीन सूत्री शॉट या टोकरी के तहत प्रयास कर रहे हों।
  • 2
    मुक्त फेंक के साथ अभ्यास करें ये नि: शुल्क फेंक लाइन से किया जाता है जो टोकरी से 4.6 मीटर की दूरी पर है। यह प्रशिक्षित करने के लिए एक अच्छी जगह है और जैसा कि यह टोकरी के सामने है, यह आपको गेंद को बहुत ज्यादा पीछा करने की अनुमति नहीं देता क्योंकि यह अक्सर बोर्ड पर ही बाउंस करता है
  • 3
    बोर्ड का उपयोग करना शुरू करें यह एक उपयोगी उपकरण है, खासकर करीबी शॉट्स के लिए। जिस क्षेत्र में आप हैं, उसके आधार पर, आपको गेंद को अलग-अलग तरीकों से बाउंस करना होगा। सामान्य तौर पर, यदि आप मैदान के दाईं ओर होते हैं, तो आपको बोर्ड के अंदर वाले वर्ग के ऊपरी दाएं कोने के लिए लक्ष्य रखना चाहिए। इसके विपरीत, यदि आप बाईं तरफ हैं, तो एक ही वर्ग के ऊपरी बाएं कोने को हिट करने का प्रयास करें।
  • जब आप एक चल रहे हैं बोर्ड का उपयोग करें हाथ में फेंक. इस मामले में आप एक टोकरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं जब आप चल रहे हैं, ड्रिबलिंग और स्थायी स्थिति से नहीं।
  • शूट एक बास्केटबॉल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    मैचों का अनुकरण करके खुद को प्रशिक्षित करें जब आप तकनीक के साथ सहज होते हैं और आप अकेले खींचते हुए महसूस करते हैं, दोस्तों के साथ एक गेम के लिए पुनर्मिलन करते हैं या टीम में शामिल होते हैं, तो कुछ टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए। प्रतिद्वंद्वी के दबाव में खींचकर और एक खेल के दौरान एक अकेले प्रशिक्षण के दौरान क्या होता है उससे ज्यादा कठिन होता है आपको कदमों को प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, इसके प्रयासों से बचें "चोरी" गेंद की और खेल की रणनीति से अवगत रहें कि कोच और आपकी टीम के साथी आपसे सम्मान करते हैं। हालांकि, यदि आप सही तरीके से व्यायाम करते हैं और अच्छी मांसपेशी मेमोरी विकसित करते हैं, तो आप थोड़े समय में कई बिंदुओं को रिंग कर पाएंगे।
  • टिप्स

    • पैरों की शूटिंग की रेंज पर मौलिक भूमिका निभाती है गेंद को खींचने के लिए पूरे शरीर का उपयोग करें और न सिर्फ हथियार।
    • बास्केट के सामने खड़े होने के दौरान खुद को केवल प्रभावी हाथ का उपयोग करके गेंद को खींचने के लिए प्रशिक्षित करें। जब आप तकनीक का मालिक होते हैं, तो आप गेंद को स्थिर करने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि यह किसी भी दबाव को लागू नहीं करना चाहिए।
    • अपने हाथों का उपयोग करने के लिए गेंद और शरीर को मार्गदर्शन करने के लिए इसे धक्का।
    • हमेशा खींचने से पहले गेंद को कम करें, जब तक कि आप इसे डूबे के बाद हथियाने नहीं देते या आप पहले से नीचे हैं। इस तरह से "ताल ले लो" और शॉट को अधिक द्रव, प्राकृतिक और कम तनाव बनाओ। गेंद को कम करना भी आपकी सहायता करता है यदि आपको दूरी से शॉट्स में समस्याएं आती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com