बास्केटबॉल के लिए गणित और ज्यामिति को कैसे लागू करें

अपने चारों तरफ देखें, बाहरी वातावरण को देखें क्या आपने कुछ देखा? नहीं? शायद ऐसा कुछ है कि हमारे चारों ओर की सभी चीजें एक आकृति, कोण और मापने योग्य हैं हाँ, ज्यामिति और गणित हर जगह हैं, संगीत में, आपके घर में, वीडियो गेम में, अपने आप में और बास्केटबॉल में भी। इस लेख में हम इस बात के बारे में बात करेंगे कि आप इन दो शानदार विषयों को अपने क्षेत्र में अपने लाभ के लिए कैसे उपयोग कर सकते हैं, ताकि आपके आंकड़ों को बेहतर बनाया जा सके।

कदम

1
क्षेत्र के ज्यामितीय आकृतियों को जानने का प्रयास करें: आपको खेलने में आने वाले सभी आयामों के बारे में पता होना चाहिए, ताकि आप बेहतर स्थानिक ज्ञान प्राप्त कर सकें। टोकरी का व्यास (45 सेमी), क्षेत्र की लंबाई (28 मीटर), गेंद ही (व्यास में 24 सेंटीमीटर), क्षेत्र की चौड़ाई (15 मीटर), और रेखा के बीच की दूरी के बीच तीन बिंदुओं और टोकरी (6.75 मीटर)
  • 2
    शूटिंग गतिशीलता को समझें: जब आप खींचते हैं, तो तीन कारकों को कॉल करें: कोण, ताकत और अपनी बाहों की स्थिति। यदि आप मैदान से एक शॉट का प्रयास करते हैं, लेकिन मुफ्त में फेंक के बेसल से शूटिंग करते समय आपको एक बड़ा कोण (जिसका मतलब है कि आपके कूल्हों पर सीधा रेखा से बने कोण और आपके हथियार का विस्तार) को लागू करना है। आप अपने सामने रक्षक हैं जब आप उच्च गोली मार सकते हैं। मैं यह भी अनुशंसा करता हूं कि आप 45 डिग्री या अधिक के कोण पर गोली मार दें, क्योंकि यह क्लीनर बास्केट को चलाने के लिए उपयोगी है और गेंद को धीरे से घुमाने के लिए कोहनी को सीधे आपके चेहरे के करीब स्थित होना चाहिए, ताकि सीधे प्रक्षेपवक्र प्राप्त हो सके - जितना संभव हो उतना हाथ बढ़ाएं, ताकि शॉट को अधिक ताकत दे सके।
  • 3
    चूषण में गणित को पहचानें: गेंद एक अर्ध-क्षेत्र है, जो न्यूटन के अनुसार है, एक ऐसी प्रतिक्रिया होती है जो उस बल के अनुसार भिन्न होती है जिसे आप उस पर लागू करते हैं। जब यह पर्याप्त सूजन नहीं होता है, यह बाउंस नहीं करता है और साथ ही जब यह हवा से भरा होता है - जब यह सही ढंग से नहीं खोता है तो ऐसा ही होता है। आप आप एक पलटाव के साथ एक सवारी करना चाहते हैं, इस पर निर्भर करता है, बल की एक निश्चित राशि की गेंद पर लागू करना चाहिए, आप चला रहे हैं या जो dribblando- है मेरी सलाह है जब आप ड्रिबल और न अब तक हाथ से यह बाउंस करने के लिए चाहते हैं काफी बल लागू करने के लिए है मंजिल से, तो आपके पास बेहतर नियंत्रण है यदि आप अधिक समय तक गुजरना चाहते हैं तो एक व्यापक कोण का उपयोग करें और जब आप चल रहे हैं, तो गेंद को अपने पक्ष में रखें, ताकि आपको धीमा न हो।
  • 4
    अपने आंकड़े रिकॉर्ड करने के लिए किसी को ढूंढें: आपको पता होना चाहिए कि कितने रिबाउंड, शॉट्स, बरामद गेंदें और कुल काउंटरेटैक, ताकि आप उन क्षेत्रों में सुधार कर सकें जहां आपके पास खराब प्रदर्शन है। मार्क शॉट्स का प्रयास किया और उन बिंदुओं है कि आप दूसरे प्रयास और टीम शूटिंग के लिए प्रवृत्ति पर चिह्नित partita- दौरान आक्रामक रीबाउन्ड और उन difensivi- कुल में लिया गया गेंदों और जवाबी sign- बनाया है।



  • 5
    शॉट में दृष्टान्त को समझें: परोबाला अवरोही वक्र है जो प्रत्येक शॉट द्वारा खींचा गया है। शूटिंग के दौरान, आप महसूस कर सकते हैं कि अधिक दृष्टान्त अधिक है, अधिक गेंद को आसानी से टोकरी में फिट होगा और पूरी तरह से केंद्रित हो जाएगा, और कहा कि कम, और अधिक उच्च संभावना है कि इस आशय-दृष्टान्त पूरा करने के लिए आवेदन करना चाहिए बोर्ड हिट "के माध्यम से पालन करें" (बंद आंदोलन) कलाई के साथ, जो गेंद को हाथ से, शूटिंग के प्रक्षेपवक्र के अंतिम भाग में एक पिछड़े प्रभाव को देना है।
  • 6
    रिबाउट के लिए ज्यामिति लागू करें: बार जिसमें यह क्षेत्र से एक शूटिंग किया जाता है के अधिकांश, गेंद बार है, जिसमें एक फ़्री थ्रो किया जाता है की tiro- सबसे की मूल के क्षेत्र को विपरीत दिशा में चली जाती है, यह एक ही तरफ चली जाती है। जब बहुत बल लागू होता है, तो पलटाव मजबूत होता है - जब थोड़ा लागू होता है, तो गेंद उसी क्षेत्र में गिरती है जहां यह टोकरी या बोर्ड के किनारे पर फेंकती है तो खुद को उन कानूनों से परिचित कराएं जो रिबाउंड को नियंत्रित करते हैं, इसलिए आप अनुमान लगा सकते हैं कि गेंद कहाँ खत्म हो जाएगी।
  • 7
    रक्षात्मक प्रभाव को समझें: किसी भी रक्षा पता होना चाहिए कि ज्यामिति खेल का हिस्सा इतना है कि यह, अधिक गेंदों को ठीक outflanked जाने से बचने और टोकरी में जाने से प्रतिद्वंद्वी को रोका जा सकता है। क्योंकि वह आसानी से, के रूप में यह अगर यह marcassi सामने होगा आगे निकल नहीं कर सकते, शरीर के साथ किसी भी कोण का वर्णन बिना पहला तत्व पर विचार करना, स्थान है जहां आप अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ता है जब आप बैठते हैं आप उसे अधिक लाभ है बग़ल में है। वही नियम एक रक्षात्मक स्थिति में पैरों के कोण पर लागू होता है: जितना अधिक वे झुकाए जाते हैं, उतना तेज़ हो जाएगा। अंत में, एहसास है कि जब आप अपने पैर की उंगलियों के साथ अपने आप को गति देते हैं, तब भी आप तेजी से हो सकते हैं, क्योंकि फर्श के साथ आपके संपर्क तेजी से हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि कोण आप की जरूरत है ताकत और आग की लंबाई पर निर्भर करते हैं।
    • ज्यामिति के जितना संभव हो उतना सहसंबंध को याद करने की कोशिश करें - आप दृश्य के सभी बिंदुओं से बेहतर होंगे।

    चेतावनी

    • स्वाभाविक रूप से खेलने की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com