कैसे एक सर्वश्रेष्ठ बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए

क्या आप एक खिलाड़ी के रूप में खुद को सुधारने में रुचि रखते हैं? चाहे आप एक शुरुआत कर रहे हों या बेंच पर रहने के लिए थका हुआ हो और खेलने के लिए उत्सुक हो, आपके कौशल विकसित करने के लिए हमेशा कई तरीके होते हैं। सब के बाद, मजबूत खिलाड़ियों को हर दिन तेजी से ट्रेन! अपनी सहनशक्ति बढ़ाएं, अधिक तरलता के साथ छिड़कना सीखो और आप जल्द ही एनबीए के सितारों के बीच होंगे

कदम

भाग 1

ड्रिबल के लिए बुनियादी अभ्यास
1
सही मुद्रा ले लो घुटनों को मोटा होना चाहिए और पैरों को अलग-अलग कंधे के रूप में जाना चाहिए - जल्दी होने के लिए वज़न थोड़ा-सा अग्र पैरों में ले जाया जाना चाहिए। अपने पैरों के तलवों पर कठोर न रहें और अपने घुटनों को ब्लॉक न करें। जब आप बाउंस करते हैं, तो पलटाव को अपने जीवन स्तर से पीछे नहीं जाना चाहिए। जबकि, एक रक्षात्मक स्थिति में, यह घुटनों / जांघों पर बाउंस नहीं होना चाहिए।
  • 2
    प्रत्येक हाथ से छिड़कना सीखें शुरुआत में आपको यह सीखना होगा कि गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए और यह आपके स्पर्श को कैसे प्रतिक्रिया देता है। यह एक अच्छा विचार है कि आप अपने आप को प्रत्येक हाथ से अलग करने के लिए प्रशिक्षित करें। नरम लोगों के साथ अधिक निर्णायक रिबाउंड टॉगल करें
  • एक अच्छा अभ्यास 20 बार अपने दाहिने हाथ से लाइन पर खिसकना है और फिर अपने बाएं के साथ व्यायाम को दोहराएं। कसरत शुरू करने से पहले और यह खत्म करने से पहले तीन और अधिक तीन व्यायाम करें।
  • शुरुआत में, अभी भी रहें, अपने घुटनों को झुकाव रखें और अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हो जाओ जब आप इस तरह खिसकने के लिए सहज महसूस करते हैं, तो चलना शुरू करें। एक बार जब आप चलने के द्वारा अभ्यास में महारत हासिल करते हैं, तो इसे चलाना शुरू करें।
  • 3
    अपने हाथों को स्विच करें जैसा कि आप चलते हैं अपने यार्ड में और एक झीग-ज़ग आंदोलन के साथ रास्ते में खिसकना शुरू करें: दो चरणों के लिए आगे बढ़ो, फिर बाएं हाथ को गेंद ले जाएं और उस दिशा में दो और दो चरणों के लिए जाएं। जब आप मार्ग / वापस यार्ड के अंत तक पहुंचते हैं, तो आप उसी तरह वापस आ जाते हैं।
  • एक सीधी रेखा में शंकुओं की एक पंक्ति रखो और एक दूसरे से लगभग 90 सेमी, और एक साथ ड्रबल्स को स्थानांतरित करें।
  • 4
    अपनी आँखें ऊपर रखें सीखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गेंद को बिना देखे जाने के लिए फेंकना। शुरुआत में यह मुश्किल है, लेकिन अंत में आप इसे देखे बिना इसे देख पाएंगे। एक बिंदु चुनें (टोकरी के किनारे की तरह) और ड्रिबलिंग करते समय इसे ठीक करें।
  • 5
    वह लगातार ड्रबल्स जानने के लिए "सुनना" जहां गेंद जाती है, उसे जांचना और जो कुछ भी आप कर सकते हैं, कर रहे हैं।
  • इसे अपने हाथों के हथेलियों से छूने की कोशिश न करें एक अच्छा ड्रिबबलर केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करता है
  • अपने सभी खाली समय व्यर्थ में अभ्यास करें। ऊपर या नीचे यार्ड जाओ जब आप स्कूल जाते हैं या अपने दोस्तों के घर पर रहते हैं तो फ़्लोट करें टीवी चालू करें और उसे खिड़की पर बारी करें ताकि आप इसे यार्ड में ड्रिबलिंग करते हुए देख सकें।
  • भाग 2

    ड्रिबल के लिए उन्नत व्यायाम
    1
    अपनी शक्ति का डूबना विकसित करना इसके बारे में सोचें कि आप जितना खरोंच के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकते हैं। शुरुआत में मुख्य चिंता यह है कि गेंद को हाथ के करीब वापस चला जाता है, लेकिन फिर यह जरूरी हो जाता है कि न केवल हाथ तक पहुंचता है, लेकिन यह इतना जल्दी करता है और अधिकतम शक्ति और संभव नियंत्रण के साथ।
    • कलाई खेल में सब कुछ है शक्ति के एक चूने का विकास करने के लिए आपको सामान्य रिबाउंड और मजबूत लोगों के बीच वैकल्पिक होना चाहिए। अतिरंजना मत करना, आपको गेंद पर नियंत्रण नहीं करना चाहिए: इसे ऊपर उठाने के लिए हाथ ऊपर उठाने के लिए हाथ उठाने के बिना कई बार मजबूती से बाउंस करें और फिर से अधिक आराम से छिड़कने के लिए फिर से शुरू करें
    • मिट्टी पर डूबने का प्रयास करें आपको गेंद को सामान्य गति से अपने हाथ में वापस लाने में बहुत अधिक बल डालनी होगी एक बार इस्तेमाल होने पर, कठोर सतह पर आपकी चूना अधिक शक्तिशाली हो जाएगी।
  • 2
    शक्ति के साथ अपने पैरों के बीच हाथ बदलने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें यह पैरों के बीच उछाल करके गेंद को दूसरे हाथ से दूसरे स्थान पर ले जाने के बारे में है इस प्रकार के एक हाथ में तेजी से परिवर्तन के लिए तेजी से डिफेंडर गेंद को चोरी या अपने आंदोलन को सीमित करने के लिए मुश्किल बनाता है। 90 के दशक के मध्य में, एलेन इवरसन इन बहुत ही शीघ्र dribbles के लिए बहुत प्रसिद्ध था
  • अपने दाहिने हाथ से 4 शक्तिशाली dribbles के साथ शुरू करें और पांचवें पर अपने पैरों के बीच हाथ में परिवर्तन करें। बाएं हाथ से भी यही करें फिर 3 ड्रिब्ल्स और हाथ का एक बदलाव करें, फिर दो ड्रिब्ल्स और अंत में प्रत्येक ड्रिबल पर हाथ बदल दें, हमेशा गेंद को बहुत ताकत दे।
  • 3
    ड्रिब्लिंग करते हुए शॉट्स बनाएं ड्रिब्लिंग करते समय यार्ड में आत्महत्या करें नीचे की रेखा से तीन-शॉट लाइन तक भागो और वापस चले जाएं, फिर आधे रास्ते की रेखा पर जाएं और वापस जाएं और फिर क्षेत्र की पूरी लंबाई को चलाएं और वापस आ जाएं।
  • 4
    दो गेंदों के साथ डाइबबल्स जब आप एक शक्तिशाली चूना माहिर के बारे में सोचते हैं, तो एक ही समय में दो गेंदों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। इस अभ्यास से आप एक स्वचालित आंदोलन को चूने में मदद कर सकते हैं। जब आप पूरे क्षेत्र में दो गेंदों को सख्ती से फहराते हुए चलाने में सक्षम होंगे, तो आप वास्तव में अच्छे होंगे।
  • भाग 3

    टायर व्यायाम (आंदोलन का आधार)
    इम्प्रोव दी बास्केटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप शूट करते हैं तो अंग्रेज़ी संक्षिप्त BEEF + C याद रखें यह नीमन तकनीक आपको एक अच्छे शॉट के चरणों को याद रखने में मदद करेगी:
    • बी = शेष (समतोल) सुनिश्चित करें कि खींचने से पहले आप एक स्थिर और संतुलित स्थिति में हैं। पैर कंधे की ऊंचाई पर जमीन पर होना चाहिए घुटनों को झुका जाना चाहिए और एक छलांग में तस्वीर तैयार करना होगा।
    • ई = आंखें (आंखें) अपनी आँखों को टोकरी पर रखें कल्पना कीजिए कि टोकरी के लोहे पर एक सिक्का तैयार है और आपको इसे गेंद के साथ मारने का प्रयास करना होगा
    • ई = कोहनी (कोहनी) शूटिंग के दौरान उन्हें शरीर के करीब रहना चाहिए।
    • एफ = के माध्यम से पालन करें सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथ और हाथ से सभी आंदोलन को खत्म करते हैं, अंत में आपको उस स्थिति में होना चाहिए जहां आप शीर्ष पर एक शेल्फ पर बॉक्स तक पहुंचने का प्रयास करते हैं।
    • सी = एकाग्रता (एकाग्रता) यह शॉट का सबसे महत्वपूर्ण तत्व है जहां गेंद चल रही है उस पर फोकस करें जब आपने खींचने का फैसला किया है, तो यह करें और स्वयं को ऐसा करने की कल्पना करें
  • 2
    खुद को खींचने के लिए ट्रेन करें "एक हाथ"। यह एक ऐसा आंदोलन है जिसे आपके प्रमुख अंग से 90% किया जाता है। यदि आप सही हैं, तो बाएं हाथ केवल गेंद की स्थिति को स्थिर कर देता है जैसा कि आप शॉट के लिए तैयार करते हैं। इसका कार्य केवल यह पर्ची नहीं दे रहा है।
  • केवल उंगलियों का उपयोग करें, गेंद और हाथ के बीच आप को प्रकाश देखना चाहिए। जब आप खींचते हैं, तो बास्केट की तरफ गेंद को धक्का दें जिससे पीछे की ओर पीछे की ओर स्पिन हो। यह आंदोलन परिभाषित किया गया है "स्पिन"।
  • प्रेटेड नीचे झुकना। गेंद को ऊपर की तरफ खींचें ताकि यह आपके हाथ में वापस आ जाए। जब आप संगीत सुनते हैं या जब आप सो नहीं सकते, तो आप इसे घंटों तक कर सकते हैं। गेंद को आपके हाथ का एक अंग होना चाहिए जो टोकरी तक फैली हुई है।
  • 3
    दोनों तरफ पैड पर ट्रेन। यह एक शॉट है जो टपका के करीब लाने के लिए चूने से शुरू होता है। यदि सही तरीके से किया गया है, तो आपको हमेशा एक हैंडआउट करने में सक्षम होना चाहिए। खासकर गैर-प्रभावशाली हाथों से ट्रेन को और अधिक बहुमुखी खिलाड़ी बनने के लिए
  • तीन सूत्री रेखा से टोकरी की तरफ तिरछे और तिरछे जब आप क्षेत्र तक पहुंचते हैं, तो आपको टोकरी तक पहुंचने से पहले आपको लगभग दो चरण होंगे। यदि आप दाईं ओर हैं, तो आखिरी चूना बना लें जब दाहिना पैर क्षेत्र रेखा को छू लेता है, फिर अपने बाएं पैर को आराम करें और कूदें। यदि आप बाईं तरफ हैं, तो विपरीत करें।
  • दाहिनी तरफ से, गेंद के साथ अपना दाहिना हाथ बढ़ाएं और साथ में आपका सही घुटने कल्पना कीजिए कि घुटने एक रस्सी के साथ कोहनी से जुड़ा हुआ है। बोर्ड के अंदर वर्ग के ऊपरी दाएं कोने में गेंद फेंकें इस में बल लगाने की कोशिश मत करो "शूटिंग", कूद के समान धक्का बोर्ड से टोकरी तक गेंद को बाउंस करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • भाग 4

    शूटिंग व्यायाम (सटीकता)
    इम्प्रोव दी बास्केटबॉल चरण 13
    1
    बनाना "दुनिया भर में"। एक बार जब आप बुनियादी बातों को सीखते हैं, तो खेल मैदान के सभी स्थानों पर खींचने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। इस अभ्यास के लिए यह आपके मित्र या टीममाट के लिए उपयोगी है जो आपके रिबाउंड लेता है और जब आप आगे बढ़ते हैं तो गेंद जल्दी से गुजरती है खींचने की स्थिति 7 हैं, लेकिन आप अपनी आवश्यकताओं के लिए प्रशिक्षण को अनुकूलित कर सकते हैं। आपको स्थिति बदलने से पहले टोकरी बनाना पड़ता है और लक्ष्य समाप्त करना है "दुनिया भर में" जितनी जल्दी संभव हो सके
    • एक डेस्क पैड से प्रारंभ करें फिर क्षेत्र लाइन और तीन सूत्री रेखा और रोल के बीच एक बिंदु पर तुरंत चलाएं। दोस्त को ढूंढें जो गेंद को पास करता है यहां से नीचे की रेखा और क्षेत्र के बीच एक बिंदु पर जाएं और एक शॉट ले जाएं। कोने पर जाएं, रेखा से तीन बिंदुओं तक खींचें और खींचें। जब तक आप गोल पूरा नहीं कर लेते, तब तक लाइन के अर्द्ध-चक्र के साथ आगे बढ़ते रहें।
    • गेम को और अधिक रोचक बनाएं और तीन-बिंदु पंक्ति के पीछे किसी भी स्थिति से खींचें।
  • 2
    जब तक मतली न हो, ट्रेन में मुफ़्त फेंकता चूंकि यह डिफेंडर के बिना एक शूटिंग है, इसलिए यह एक शुद्ध मैकेनिकल आर्टिकल है जिसे स्वतन्त्र होना चाहिए। पैर जमीन से अलग नहीं करना चाहिए, इस तरह से आंदोलन एकदम सही है।
  • गणना करें कि कितने मुफ़्त फेंकता आप गलतियों को बिना बिना लगातार कर सकते हैं।
  • जब आप ठंडे होते हैं या आप सांस से बाहर हो जाते हैं, तो मुफ्त में ट्रेन फेंकता है। यदि आप गहन प्रशिक्षण के बाद सांस से बाहर हैं, तब भी आप उन्हें गलत नहीं कर सकते हैं, फिर आप एक गेम के लिए अच्छी स्थिति में हैं।
  • 3
    अपने आप को फीका-एवे, हुक और अन्य नज़दीक-सीमा वाली शूटिंग तकनीकों में प्रशिक्षित करें। यह एक साफ शॉट लेने के लिए कभी भी आसान नहीं है यदि आप केवल दूरी से खींचने के लिए प्रशिक्षित हैं, तो जब आप फ़ील्ड में प्रवेश करेंगे तो यह एक झटका होगा और आप केवल लोहे को मारने में सक्षम होंगे। एक डिफेंडर आपको जल्दी में डालता है, आप पर जाता है और गेंद को चोरी या अपने शॉट को ब्लॉक करने का प्रयास करता है
  • एक त्वरित एक "टोकरी में कंधे" या फीका-दूर के लिए आपको अपने हाथों की स्थिति को सही करने की आवश्यकता होती है, जैसा कि आप पीछे की ओर जाते हैं इस तरह आप पैरों की जोर के बल को खो देते हैं।
  • 4
    क्षेत्र के सभी स्थानों और सभी संभव तरीकों से खींचने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें आप अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और अपनी तकनीकों को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं। खेलना "एक के खिलाफ एक" सबसे अधिक आक्रामक से लेकर सबसे तकनीकी तक प्रत्येक प्रकार के डिफेंडर का प्रबंधन कैसे करें, यह जानने के लिए
  • भाग 5

    ट्रेन में रक्षा


    इम्प्रोव इन बास्केटबॉल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी रक्षा की स्थिति विकसित करें गोल में एक अच्छा खिलाड़ी होने के लिए आपको यह भी पता होना चाहिए कि किसी शॉट को कैसे बचाव और रोकना और न सिर्फ तीन अंक। यह जानने के लिए पहली बात है कि बचाव की स्थिति सही है या नहीं।
    • अपने पैरों को फैलाने और अपने पैर की पैंट पर वजन रखने के द्वारा अपने संतुलन में सुधार करें। अपना नीचे कम करें और इसे पुश करें
    • हथियारों को हमेशा उठाया जाना चाहिए और विस्तारित होना चाहिए। अपने प्रतिद्वंद्वी को बहुत ज्यादा न छूएं, या आपको एक बेईमानी का आरोप लगाया जाएगा। हमलावर को विचलित करने के लिए अपने हाथों और हथियारों का उपयोग करें और अपने मार्ग या शॉट को अवरुद्ध करने का प्रयास करें।
    • छाती और प्रतिद्वंद्वी के जीवन की गति पर फोकस करें, गेंद पर नहीं। इस तरह आप आंदोलनों की भविष्यवाणी कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के पेट या पैर को कभी नहीं देखें यह आपको अधिक प्रभावी ढंग से टोकरी का बचाव करने और आश्चर्य से बचने की अनुमति देगा।
  • 2
    फेरबदल के साथ अभ्यास करें एक क्लासिक बास्केटबॉल कसरत में खेल के क्षेत्र में ऊपर और नीचे फेरबदल सत्र (त्वरित साइड कदम) शामिल हैं एक साथी के साथ दिशा में परिवर्तन का अभ्यास करें जो सही और बायीं दबाने लगा। एक रक्षा की स्थिति में आगे और पीछे ले जाएं, हमलावर की गतिविधियों को पुन: प्रस्तुत करना जैसे कि यह दर्पण था
  • इम्प्रोव दी बास्केटबॉल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैर के साथ हमलावर को अवरोधित करें टोकरी में जाने से उसे रोकने के लिए इसे अपने प्रमुख पैर से अवरुद्ध करके इसे किनारे या साइड लाइन पर धकेलने का प्रयास करें इसलिए, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी मैदान के केंद्र को ड्रिबलिंग करके पहुंचता है, तो उसके सामने अपने पैर रखकर उसे बाएं हाथ में लाने का प्रयास करें। उसे आप में प्रवेश करने से रोकने से, आप उसे पक्षों की तरफ बढ़ने के लिए मजबूर कर देंगे, हमला करने वाली टीम के हमले पैटर्नों को निराश करना।
  • एक टीम से बात करें कि वह मैदान को एक छोर से दूसरे भाग तक खिसकाने के लिए कहें। रक्षा खेलें और अपना हाथ अपनी पीठ के पीछे रखो। अपने साथी को केवल अपने पैरों के साथ ही दिशा बदलने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें आपको बग़ल में बहुत जल्दी ले जाना होगा और गेंद वाहक और टोकरी के बीच हमेशा से रहना होगा।
  • इम्प्रोव दी बास्केटबॉल स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कूद मत करो एक व्यापक गलती एक शॉट को अवरुद्ध करने के लिए बहुत अधिक बार कूदना है। जब आप दृढ़ता से जमीन पर लंगर नहीं करते हैं तो आप कम प्रभावी रक्षक हैं अगर आपको लगता है कि आपका प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी खींचने वाला है, अपना हाथ बढ़ाएं, लेकिन कूदने से बचें एक हमलावर के दृश्य को परेशान करना एक अवरुद्ध शॉट के रूप में प्रभावी है।
  • इम्प्रोव इन बास्केटबॉल चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    कट आउट जब आप उछलते हैं, तो एक चाल लेते हैं और खुद को एक प्रतिद्वंद्वी के सामने अपने सामने गेंद को बीच में दबाकर रखें।
  • भाग 6

    टीम गेम सुधारें
    1
    पारित करने के लिए जानें यह एक स्पष्ट बात की तरह लगता है, लेकिन त्वरित और सटीक अंश एक अच्छी टीम और अलग-अलग खिलाड़ियों की गड़बड़ी के बीच का अंतर बनाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप प्रतिभाशाली हैं, तो आपको जीतने के लिए पूरी टीम की ज़रूरत है। अभ्यास जो टीम की भावना को बढ़ाने के लिए आपको एक अच्छा रास्ता बना देगा:
    • एक काउंटर-हमले का अनुकरण करें पाँच की एक टीम में इतना है कि गेंद नहीं ड्रिबल के साथ मैदान के एक छोर से और गेंद के बिना चला जाता है कर जमीन हिट, और अपने पैर चलती है जब आप गेंद के कब्जे में हैं बिना सब से ऊपर।
    • कुर्सी के खेल का बास्केटबॉल संस्करण कुछ संगीत डालें, जबकि टीम गेंद पास करती है जब अचानक संगीत रोकता है, जो गेंद खो देता है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जैसे ही आप गेंद के कब्जे के रूप में मिलते हैं, आप किसी को ड्रिबलिंग के बिना पारित करने के लिए मिलते हैं।
  • 2
    अपनी स्थिति की भूमिका जानें जब एक टीम में खेलते हैं, तो सभी के पास खेलने की भूमिका होती है। बेशक, जब भी आपको गेंद मिलती है तो तीन बार शॉट लेने में मजेदार होता है, लेकिन यह आम तौर पर एक केंद्रीय खिलाड़ी (पिवट) का काम नहीं है। खेल के पैटर्न के आधार पर खेलने के लिए सही भूमिका जानने के लिए अपने टीम के साथी और अपने कोच के साथ चर्चा करें
  • प्लेमेकर निर्देशक हैं। इस स्थिति में आप पूरे क्षेत्र को देखने और हमले की स्थापना करने में सक्षम होना चाहिए। आप हमेशा गेंद को पार करने और एक अच्छा शूटर होने में सक्षम होना चाहिए।
  • गार्ड प्लेमेकर का दायां हाथ वाला आदमी है वह आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ टीम शूटर / स्ट्राइकर हैं।
  • छोटी शाखा सबसे बहुमुखी खिलाड़ी है पता होना चाहिए कि कैसे खींचें, अपमानजनक और रक्षात्मक पलटवार प्राप्त करें, गार्ड को स्विच करने और हमले के लिए सेट करने के लिए खेल का अच्छा नज़र रखना है
  • बड़ा विंगर एक अच्छे डिफेंडर, एक स्टबल खिलाड़ी और क्षेत्र में एक महान खिलाड़ी है। यह आमतौर पर सबसे खिलाड़ी है "भौतिक"।
  • धुरी (अन्य गुणों के अतिरिक्त) टीम में सर्वोच्च खिलाड़ी है। यह एक अच्छा रिबाउंडर और एक पास्ता होना चाहिए और हमले में क्षेत्र को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अन्य खिलाड़ियों से प्रेरित हो जाओ जब आप एनबीए को देखते हैं, तो अपनी ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों पर ध्यान दें। जहां बड़ी दिक्कत है, जबकि गार्ड तीनों से खींचती है? जब धुरी एक रिबाउंड अपराध लेने की कोशिश करता है तो गार्ड क्या करता है?
  • 3
    एक ब्लॉक बनाने के लिए जानें यह एक हमला तकनीक है जिसमें शारीरिक रूप से एक डिफेंडर को अवरुद्ध किया जाता है ताकि आपके किसी साथी को खुद को मुक्त कर दें और टोकरी पर जा सकें। आपको अपने पैरों को जमीन पर दृढ़ता से रखना चाहिए और स्थिर रहना चाहिए, अन्यथा आपको एक आह्वान कहा जाएगा। इस तकनीक के साथ टीम के साथी के साथ सटीक संचार की आवश्यकता होती है जिसे आपको अपने प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी को आपके सामने लाने चाहिए।
  • सीधे और अभी भी रहें अपने हाथों को अपने जीवन के स्तर पर ले लो और उन्हें अपने सामने रखो, अपने पैरों को जमीन पर सपाट रहना चाहिए। आपकी टीममेट चारों ओर मोड़ हो जाएगी और डिफेंडर आयेगा और आपसे लड़ेंगे। सदमे को अवशोषित करने के लिए तैयार करें
  • 4
    अपनी टीम की ताकत का लाभ उठाने वाली खेल योजनाएं विकसित करें लक्ष्य रक्षा में घुसना और शॉट के लिए खिलाड़ी के लिए रास्ता खोलना है। प्रत्येक बुनियादी योजना के नाम दें और प्लेमेकर के दिशानिर्देशों का पालन करें जब वह उन्हें फोन करे। रक्षकों की स्थिति को इंगित करने के लिए जमीन पर शंकु के साथ ट्रेन।
  • मूल योजनाओं के लिए एक हमलावर को गार्ड को गेम खोलने की आवश्यकता होती है गार्ड पेनाल्टी क्षेत्र की ओर गेंद लाता है और एक शाखा है, जो खुले मैदान में हो सकता है, या कम से कम एक कम रक्षक जो मूल रूप से (शायद) गार्ड बचाव कर रहे थे द्वारा विरोध करने के लिए वापस चला जाता है।
  • भाग 7

    शारीरिक और मानसिक प्रतिरोध का विकास
    1
    नियमित रूप से चलें एक आउट-आउट गेम की आवश्यकता है कि आप बहुत कुछ चलाएं। जिन खिलाड़ियों को इसके लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है वे बेहद तेज होते हैं। जीतने के लिए आपको सबसे अच्छा डिफेंडर या सर्वश्रेष्ठ शूटर होने की ज़रूरत नहीं है, अगर आपके विरोधी भी साँस नहीं ले सकते। आपके धीरज को मजबूत करने के लिए यहां कुछ अभ्यास दिए गए हैं:
    • सुपरमैन व्यायाम: इस अभ्यास को करने के लिए आप क्षेत्र में होना चाहिए, अन्यथा आपको आंखों के द्वारा दूरी का अनुमान लगा देना होगा। निचले रेखा से शुरू करें और पहली लंब रेखा (निकटतम नि: शुल्क फेंक लाइन) पर चलाएं, कम करें और पांच झुकें बनाएं, फिर उठो और नीचे की रेखा पर चलें जहां आपने शुरू की थी। आधे रास्ते तक चलने वाले समान पैटर्न के साथ अभ्यास को जारी रखें, फिर विपरीत क्षेत्र की नि: शुल्क फेंक लाइन तक और अंत में मैदान के नीचे की रेखा से। अभ्यास के बाद अपनी थकान का लाभ उठाएं और दस मुक्त फेंकता खींचें।
    • "मौत का व्यायाम": पूर्ण शॉट प्रदान करता है यदि आप वास्तव में आकार से बाहर हैं, तो एक मिनट और आठ सेकंड में 4-6 गोल ट्रिप शॉट्स को पूरा करने का प्रयास करें। यह पर्याप्त समय होना चाहिए अपने प्रतिरोध को सुधारने के बाद, 13 सेकंड और 68 सेकंड में वापस करने का प्रयास करें। इसके अलावा इस मामले में अभ्यास के बाद 10 मुक्त फेंकता खींचें।
  • इम्प्रोव इन बास्केटबॉल स्टेप 26 शीर्षक वाली छवि
    2
    इस गेम के बारे में जानने के लिए सब कुछ जानें नियमों के अनुसार खेलना ठीक ही खेलना महत्वपूर्ण है। की आधिकारिक वेबसाइट पर इतालवी बास्केटबॉल फेडरेशन सभी नियम हैं आप स्पष्टीकरण भी पा सकते हैं, अगर ऐसी चीजें हैं जो आपको गलत समझाती हैं
  • अन्य खिलाड़ियों से बात करें, विभिन्न ऑनलाइन मंचों पर जाएं और सलाह के लिए प्रशिक्षक के साथ तुलना करें। पुराने गेम देखें, जो सड़क पर हैं और बास्केटबॉल के बारे में सब कुछ पढ़ें।
  • 3
    हमेशा टीम के लिए एक अच्छा खिलाड़ी बनें। जांच करें कि क्या कोई निशुल्क खिलाड़ी है और गेंद को पास करें जब आप इसे सफलता की थोड़ी संभावना के साथ एक शॉट की कोशिश करने के लिए गेंद पकड़ नहीं है
  • इंप्रेस ऑन बास्केटबॉल चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    4
    तुम्हारा सुधार ऊंचाई. यदि आप चुस्त और अच्छी तरह से कूदता है, तो आप बहुत ज्यादा खिलाड़ी की तुलना में अधिक रिबाउंड जीत सकते हैं। लंबा लोग हमेशा अपनी सबसे अच्छी कोशिश करते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि उनकी ऊंचाई नहीं दी जा सकती है। आप उन्हें हरा सकते हैं यदि आप खुद को प्रतिबद्ध करते हैं
  • रस्सी छोड़ें जितनी जल्दी हो सके उतनी ही जल्दी करो। बेहतर होगा कि आप इस अभ्यास को करेंगे और क्षेत्र में तेज़ी से अपने फुटवर्क होंगे।
  • इम्प्रोव दी बास्केटबॉल चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत सारे पुश-अप करें, खासकर अपनी उंगलियों के सुझावों पर। आपको आश्चर्य होगा कि गेंद को मजबूत उंगलियों के साथ संभालना कितना आसान होगा। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि गेंद को पकड़ने के लिए आपके पास बड़े हाथ नहीं हैं, तो आप इसे मजबूत उंगलियों के साथ कर सकते हैं।
  • इम्प्रोवन ऑन बास्केटबॉल स्टेप 30 नामक छवि
    6
    ट्रंक मांसपेशियों की ताकत पर काम करें: पेट में, पैर लिफ्टों, फलक और लैट्स करो। यदि आपके पास एक मजबूत ट्रंक है तो आप शॉट्स को अवशोषित करने और टोकरी तक पहुंचने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • एक खेल से पहले, कुछ खाएं जो आपको ऊर्जा देता है, लेकिन बहुत भारी नहीं है - एक फल या कार्बोहाइड्रेट, लेकिन शर्करा और कैंडीज़ नहीं।
    • हर जगह अभ्यास करें आपको टोकरी या बास्केटबॉल की भी ज़रूरत नहीं है। आप अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए अपने निपटान में सभी वस्तुओं का उपयोग करके हाथ-आंख के समन्वय पर मोड़ सकते हैं, चला सकते हैं और काम कर सकते हैं
    • हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करें
    • करतब दिखाने अभ्यास बनाना अपने उभयहस्त-कौशल, हाथ से आँख समन्वय, त्रिविम दृष्टि, परिधीय दृष्टि, न्यूरो पेशी संतुलन, गति और एकाग्रता में तकनीक में सुधार कर सकते हैं।
    • से बचें तुम पर बहुत पीछे पीछे देखो , की "आपके पीछे के चरणों को सुनें" या देखने का प्रयास करें कि आपके दृष्टि के क्षेत्र के अंधे स्थानों में क्या होता है। परिधीय दृष्टि एक क्षमता है जो सीखा है और किसी भी अन्य की तरह गाड़ियों को तब स्वचालित होना चाहिए
    • जब आप गेंद को दबाएंगे तो "चुराना" प्रतिद्वंद्वी के हाथ को छूने के लिए सावधान रहें, यह एक फल्लस होगा

    चेतावनी

    • अपने कोच को सुनो। अगर आपको लगता है कि चीजें केवल हो सकती हैं अपने तरीके से यह सुधार करने के लिए बहुत कठिन होगा तो उसे सुनो, क्योंकि उसे तुम्हें सिखाने के लिए बहुत कुछ है। लगभग सभी प्रशिक्षकों का बहुत अच्छा अनुभव है और उत्कृष्ट शिक्षक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com