एक फुटबॉल की गेंद के साथ कैसे खिसकाना

सॉकर बॉल के साथ ड्रिबल करने के लिए सीखना आपके टीम के सदस्यों को प्रभावित करने, प्लेसमेंट के दौरान आपके संतुलन में सुधार और गेंद को नियंत्रित करने का एक शानदार तरीका है। यद्यपि शुरुआत में मुश्किल लग सकता है, सफलता का रहस्य प्रथा है अपने पैरों, जांघों, सिर और कंधों के साथ खिसकना सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें - आप एक तरह की नीची सीखना सीखेंगे पेशेवर

बहुत ही कम समय में!

कदम

विधि 1

हाथ में गेंद के साथ शुरू करें
1
छाती के स्तर पर सीधे आपके सामने गेंद रखें। इसे छोड़ दें और इसे उछाल दें। जब पलटाव के बाद गेंद गिरने लगती है, तो उसे हवा में फेंक दो। इसे अपने प्रमुख पैर से किक करने की कोशिश करें, जिससे यह आपके छाती तक पहुंचने के लिए पर्याप्त शक्ति हो। पैर के मोर्चे से गेंद को किक करने की कोशिश करें, ऊपर की तरफ झुका हुआ है। लेस के साथ इसे मारना सुनिश्चित करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके लेस की पहली बार कोशिश करने के लिए एक डबल गाँठ नहीं है। गेंद एक अजीब कोण के साथ उछाल सकती है अगर वे एक बड़ी गाँठ के साथ बंधे हैं
  • गेंद को थोड़ा ढंकते हुए, आप रिबाउंड की ऊंचाई कम कर देंगे। गेंद को नियंत्रित करना आसान होगा और किसी भी समय टच को मिटाने के लिए बाउंस नहीं करेगा। जब आप चूना लगाने में सक्षम होते हैं, तो आपको पूरी तरह फुलाए गए गेंद का उपयोग करना चाहिए।
  • अपने टखने रखें बंद ताकि वह झुका हुआ और मजबूत हो। नरम टखने के साथ आप गेंद ठीक से लात नहीं कर पाएंगे।
  • 2
    अपने घुटनों को थोड़े झुकाव रखें यह आपको बेहतर गेंद नियंत्रण देगा। अपने घुटनों को बंद न करें उस पैर को रखें जिसे आप सपाट और मजबूती से जमीन पर किक करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं।
  • जब आप ड्रिब्लिंग कर रहे हैं तो संतुलन रखना महत्वपूर्ण है। स्पर्श और दूसरे के बीच, यह खतरनाक होता है, लेकिन संतुलन को पुनः प्राप्त करने के लिए उपयोगी होता है, ताकि हर बार गेंद को कैसे मार सकता है इसके बारे में नियंत्रण बनाए। हमेशा सुझावों पर संतुलित रहने की कोशिश करें, जो तेजी से आंदोलनों के लिए तैयार है। अच्छा संतुलन प्राप्त करने का मुख्य रहस्य गेंद पर अपने घुटनों को झुकाव और आपकी आंखों को रखना है।
  • 3
    जब तक आप गेंद को आसानी से और हर बार पेट के सामने नहीं मिल पाएं आपको इसे हथियाने के लिए अपनी बाहों को मोड़ या फैलाना नहीं चाहिए। फिर दूसरे पैर के साथ ऐसा करते हैं याद रखें कि अपने गैर-प्रभावी पैर के साथ ड्रिबलिंग को और अधिक कठिन होगा कोशिश कर रहें!
  • 4
    एक ही पैर पर rebounds की संख्या बढ़ाएँ गेंद को हर समय हथियाने के बजाय जब आप इसे किक करेंगे, जब वह पीछे पड़ने वाला है, तो इसे जमीन पर उछलने के बजाय इसे फिर से किक करना होगा। इसे नियंत्रित रखने का प्रयास करें जब तक आप उन्हें ठीक से नहीं कर लेते, तब तक एक पैर के साथ ड्रबल्स पर ध्यान केंद्रित करें, फिर दूसरे पर जाएं ट्रेन जब तक आप दोनों के साथ डूबने के लिए आश्वस्त महसूस नहीं करते।
  • आप अपने पैरों के साथ गेंद को रोक सकते हैं यदि आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं, अपनी पलटाव को कुशन कर सकते हैं और पैर और शिन के बीच दृढ़ता से रख सकते हैं।
  • विधि 2

    वैकल्पिक पैर
    1
    गेंद को छोड़ दें और इसे उछाल दें। इसे अपने दाहिने पैर से लाएं इसे किक करने की कोशिश करो और उसे सीधे भेजें उन्हें अपने जीवन की ऊंचाई को पार करने की कोशिश न करें
  • 2
    गेंद को छोड़ दें और इसे अपने बाएं पैर से लातें। इसके अलावा, एक प्रकाश और नियंत्रित किक देने का प्रयास करें, ताकि गेंद जीवन से अधिक न हो। हल्का किक नियंत्रित करना आसान है और आपको वैकल्पिक पैरों के बारे में जानने की अनुमति है। जब आप उन्हें वैकल्पिक रूप से सीखने की कोशिश करते हैं तो बहुत कुछ ले जाने के लिए तैयार हो जाओ।
  • 3
    दोनों पैरों से इसे मारने के बाद गेंद को पकड़ो। अपनी स्थिति को फिर से प्राप्त करें यदि आप आगे बढ़ते हैं और फिर गेंद को छोड़ दें जब आपने दो बार दो पैरों के साथ गेंद को लात मारी है, तो उसे पकड़ो। फिर तीन बार फेंकने की कोशिश करें, फिर चार और इतने पर। जब आप एक स्थान पर रह सकते हैं, तब आप इस तकनीक में महारत हासिल करेंगे और जब तक आप चाहें तब तक दोनों पैरों के साथ ड्रबल्स को जारी रख सकते हैं।
  • विधि 3

    पैर में गेंद के साथ शुरू करें
    1
    अपने पैरों के पास गेंद रखो। गेंद के ऊपर प्रभावी पैर रखें अपने पैर को गेंद पर घुमाएं ताकि इसे पीछे की तरफ घुमाएं गेंद के नीचे अपने पैर की अंगुली डालें, और पैर पर रोल करने की अनुमति दें तुरंत गेंद को ऊपर की तरफ फेंक दें, जैसे कि आप इसे अपने हाथों से लेना चाहते थे।
  • 2
    अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि आप अपने दूसरे पैर के साथ गेंद को लात कर सकें। गेंद नीचे चला जाता है, जबकि यह करो। अपने पैरों के वैकल्पिक रूप से और जैसा कि आप पिछले अनुभागों के चरणों में सीखते हैं, ड्रिब्बल जारी रखें। जब भी गेंद गिर जाती है, इसे अपने हाथों से न लें - इसे बढ़ाने के लिए अपने पैर का उपयोग करें और चूना जारी रखें।



  • 3
    अपने पैरों को जमीन के करीब लातें रखें अपने पैरों को बहुत दूर ले जाने से आप गेंद पर नियंत्रण खो देंगे। गेंद को ले जाने वाला बल पैर से नहीं, पैर से नहीं होना चाहिए
  • विधि 4

    घुटनों का उपयोग करें
    1
    एक घुटने उठाता है ताकि शरीर को सीधा लग सकता है। ऐसा करने से आपकी जांघ जमीन के समानांतर होगी। कोणीय की तुलना में ड्रिबलिंग के लिए एक सपाट सतह अधिक उपयुक्त है।
    • अपने जांघों के साथ खुलने का प्रयास करें केवल जब आप अपने पैरों से ऐसा करना सीख गए हों अपने जांघों के साथ डाइबिलिंग आपके डर्बलर के कौशल में बहुमुखी प्रतिभा जोड़ने का एक तरीका है। इसके अलावा, यह आपको गेंद पर अधिक नियंत्रण करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक Juggle a Soccer Ball चरण 12
    2
    अपनी जांघों पर गेंद को पकड़ो। इसे एक जांघ के मध्य भाग पर गिरना। यदि गेंद आपके घुटने पर उछलती है, तो यह लगभग निश्चित रूप से आपकी पहुंच से दूर उड़ जाएगा
  • 3
    अपनी जांघों के साथ झुकाव के रूप में आप अपने पैरों के साथ करना होगा गेंद जांघ पर उछल कर और इसे हथियाने से शुरू करो। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप गेंद की दिशा और उसकी पलटाव की ऊंचाई को नियंत्रित करने में सक्षम न हों। दूसरी जांघ पर स्विच करें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 4
    दो जांघों के बीच टॉगल करें ऐसा करो जब आपको आश्वस्त होता है कि आप दोनों गेंद को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • 5
    जांघों और पैरों के बीच स्विच करें गेंद को अपने दाहिने पैर से किक कर दें, इसे अपनी दाहिनी जांघ की बाउंस करें, इसे अपने बाएं पैर से किक कर दें और इसे अपने बायीं जांघ को बाउंस दें। जब आप गेंद को छोड़ने के बिना ऐसा कर सकते हैं, तो प्रत्येक पैर और जांघ पर दो बार, फिर तीन बार, और इसी तरह आगे बढ़ने का प्रयास करें।
  • विधि 5

    शरीर के अन्य भागों का प्रयोग करें
    1
    अपने सिर के साथ डाइबबल्स गेंद को अपने सिर पर फेंक दें या किक करें और फिर इसे अपने माथे से बाउंस कर दें। अपने सिर को वापस झुकाएं, इसलिए गेंद आपके माथे के शीर्ष पर घुमायेगी। अपनी गर्दन को आराम से रखें और अपने घुटनों को झुकाव रखें। अपने घुटनों को झुकने से आपके संतुलन में सुधार होगा, जैसा कि आप अपने ऊपर की गेंद पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • आप शीर्ष के शीर्ष पर खरोंच का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन गेंद पर आपके पास बहुत कम नियंत्रण होगा। इसके अलावा आप कोशिश करने में खुद को चोट पहुंचा सकते हैं - ऐसा करने से बचने का प्रयास करें
  • 2
    अपने कंधों का उपयोग करें यद्यपि यह अपने कंधों के साथ खिसकना मुश्किल है क्योंकि वे कोणीय हैं, आप गेंद का निर्देशन करने के लिए उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं जहाँ आप चाहें। गेंद को कंधे के स्तर पर लात मारने के बाद, अपने कंधे को ऊपर ले जाएं और जिस दिशा में आप गेंद को भेजना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने दाहिने पैर से गेंद को लात मार सकते हैं और फिर इसे अपने दाएं कंधे से दबा सकते हैं ताकि यह आपके शरीर के सामने एक धनुष बना सके और आप अपने बाएं पैर से इसे दबा सकते हैं।
  • आर्म के ऊपरी भाग को केवल कंधे का उपयोग करना न भूलें। कंधे के अलावा हाथ के किसी भी हिस्से के साथ गेंद को हड़ताली एक हाथ गेंद माना जाता है।
  • 3
    सिर, कंधों और छाती का उपयोग कर अभ्यास करें। पैर-सीनेस्ट-जांघ-कंधे-सिर पैटर्न का प्रयोग करें और शरीर के इन हिस्सों के उपयोग से परिचित होने के लिए दोहराएं।
  • एक दोस्त के साथ गेम परिस्थितियों को बनाने के लिए अभ्यास करें, जो आपको गेम में मिलेंगे।
  • जब आप इस पैटर्न के बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो इसे बदल दें और एक दूसरे की कोशिश करें, जैसे सिर-छाती-पैर-कंधे-जांघ
  • टिप्स

    • केवल प्रभावी पैर का उपयोग करके ड्रिबलिंग से बचें - भले ही यह आसान हो, दोनों पैर और टखनों को मजबूत करना महत्वपूर्ण है
    • तनाव मत बनो मुक्त और आराम से रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com