बास्केटबॉल कैसे खेलें

18 9 1 में जेम्स नेस्मिथ ने बास्केटबॉल का आविष्कार किया था। पहले खेल को एक रेलिंग पर लटका पीचरों के लिए एक टोकरी में गेंद खींचकर खेला जाता था: प्रत्येक टोकरी के बाद गेंद को पोल के साथ बरामद किया गया था। बास्केटबॉल दुनिया में सबसे मनोरंजक खेल है और माइकल जॉर्डन, शाकिले ओ `नील, कोबे ब्रायंट और लेब्रार्न जेम्स जैसी अमर नायकों का दावा करता है। आप भी इस खेल की मूल बातें सीख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ मज़ा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

नियम
प्ले बास्केटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक गेंद और टोकरी लें बास्केटबॉल खेलने के लिए आपको सही आकार की एक गेंद और एक शुद्ध से ज्यादा कुछ नहीं चाहिए, जिससे पर्याप्त मांग की ऊंचाई पर रखा जाए। बास्केटबॉल का इतिहास उन लोगों की कहानी है जो उनके पास क्या करते हैं: पहली बास्केट एक बाड़ से लटका टोकरी थी। खाली बॉक्स का उपयोग करें, या आपको लगता है कि किसी भी अन्य वस्तु आपके लिए सही है।
  • बास्केटबॉल चार आकारों में उपलब्ध हैं: युवा, मध्यवर्ती और वयस्क पुरुषों और महिलाओं के लिए वे रबर और सिंथेटिक चमड़े से बने होते हैं। एक गेंद प्राप्त करें जो आपके लिए सही आकार है, अन्यथा आप अपनी कलाई को बहुत टायर करेंगे जब शॉट्स बनाते हैं
  • नियामक बास्केट 3.05 मीटर ऊंचे हैं, और 45 सेंटीमीटर का व्यास है। वे Plexiglas के एक पैनल से जुड़े होते हैं जिस पर गेंद को बाउंस किया जा सकता है। बास्केटबॉल को दो बास्केट के साथ एक तरफ और 28 मीटर के एक क्षेत्र के दूसरी तरफ खेला जाता है, लेकिन अक्सर छोटे-छोटे समूह समूह केवल एक टोकरी के साथ खेल खेलते हैं। यह मजेदार हो सकता है, साथ ही साथ एक उत्कृष्ट कसरत भी मुड़कर मुड़कर मुक्त हो सकती है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने दोस्तों को लीजिए और दो टीमों में विभाजित। एक विनियामक टीम में पांच खिलाड़ी होते हैं यह केवल एक टोकरी के साथ खेलने वाले तीनों की दो टीमों को देखने के लिए बहुत आम है, लेकिन आप कितने लोगों की परवाह किए बिना, यह जरूरी है कि आप मैदान में एक समान संख्या में खिलाड़ी दर्ज करें यदि आप अजीब हैं, तो वैकल्पिक गेम कैसे खेलें, यह जानने के लिए अंतिम अनुभाग पढ़ें।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अंक टोकरी में गेंद को पारित करके किया जाता है। बास्केटबॉल में, एक शॉट के साथ आप उस फ़ील्ड के क्षेत्र के आधार पर, जिसमें से आप शूट करते हैं, एक से तीन अंक बना सकते हैं।
  • एक नियामक क्षेत्र में टोकरी के केंद्र से 6.25 मीटर की बीम दूरी पर एनबीए में 6.75 मीटर की रेखा खींची गई है: यह है "3 अंक की रेखा"। इस क्षेत्र के अंदर के पैरों के साथ एक टोकरी 2 अंक के बाहर है, 3 बाहर से
  • नि: शुल्क फेंकता एक बिंदु के लायक हैं और एक द्वारा खींचा जाता है "पागल मनुष्य" टोक्यो से 5 सूत्री रेखा के भीतर, 5.80 मीटर एक खिलाड़ी जिसने गलती का सामना किया है, वह दो या तीन नि: शुल्क फेंक कर सकता है, अगर एक शॉट के प्रयास के दौरान गड़बड़ी की गई हो या अगर विरोधी टीम ने अधिकतम संख्या में अनौपचारिकता जमा की हो।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    गेंद को ड्रिब्लिंग या पास करके चलाना। जब आप गेंद के कब्जे में होते हैं और इसे नहीं ले जाते हैं, तो आपको अभी भी एक पैर के साथ खड़ा होना चाहिए, जिस पर आप धुरी कर सकते हैं (यानी यह धुरी के रूप में उपयोग करें जिस पर शरीर की ओरिएंटेशन बदलाव करना है)। गेंद को बंद करने के बाद आप अभी भी खींच, पास या कूद कर सकते हैं, लेकिन जब आप लैंड करेंगे तो आपको मुक्त होना चाहिए।
  • जब आप गेंद को प्राप्त करते हैं, तो आपको फ़ील्ड के चारों ओर ले जाने के दौरान आपको सीधा बिना फेंकना पड़ता है। यदि आप दोनों हाथों से गेंद को रोकते और पकड़ते हैं, तो आप इसे खारिज करना शुरू नहीं कर सकते, यह एक अनियमितता है "डबल चरण": आपको एक साथी के पास जाना है, धुएं का पैर खींचना या उसे लगा देना है एक और अनियमितता गेंद को नीचे से ऊपर उठाने, हाथ और ड्रिबलिंग को उखाड़ना है: ऐसा लगता है कि मैंने इसे दोनों हाथों से अवरुद्ध कर दिया था।
  • यदि आप एक टोकरी के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, तो आप दो हाथों से गेंद को पकड़ सकते हैं और रोलिंग या पास करने से पहले दो चरण ले सकते हैं। दो से अधिक चरणों में एक अवरोध है जिसे कहा जाता है "चरणों"। यदि आप ड्रिबलिंग कर रहे हैं और आप को रोकते हैं, तो यह पिछले बिंदु में वर्णित मामला है: आप इस कदम पर वापस नहीं लौट सकते।
  • भाग 2

    डुबकी और मार्ग
    प्ले बास्केटबॉल चरण 5 नामक छवि
    1
    सही मुद्रा ले लो यदि आपकी टीम हमलों करती है और आपके पास गेंद होती है, तो आपको इसे अपने धड़ को थोड़ा झुका हुआ आगे रखते हुए, घुटनों को थोड़ा मोटा और चौड़ा रखकर, अगली पैर पर संतुलन रखना चाहिए।
    • संवेदनशीलता को विकसित करने और गेंद को नियंत्रित करने के लिए एक अभ्यास के रूप में, हाथों को बदलकर पैरों के बीच उछलकर गेंदों को ड्रिबल्स बनाते हुए, स्थिति को थोड़ा `झुकाया और शरीर को निर्देशित करने के लिए एक तरफ टोकरी को इंगित करने के लिए और सामने नहीं।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 6 नामक छवि
    2
    बूँद बूँद कर टपकना यह उंगलियों के साथ किया जाता है केवल इस तरह से आपको पलटाव का नियंत्रण है शुरुआती ताड़ के साथ खिसकने की कोशिश करते हैं, मूल रूप से गेंद को झुकाते हैं अभ्यास के साथ आप क्षेत्र को नियंत्रित करने के लिए महसूस करेंगे, जैसे कि यह एक रबर बैंड के साथ हाथ से जुड़े थे।
  • एक ठहराव पर शुरू करें याद रखें कि आंदोलन लगभग पूरी तरह से कलाई पर है: कोहनी को जितना संभव हो उतना कम रखने के लिए इसे पक्ष के पास रखें।
  • सुनिश्चित करें कि गेंद को फुलाया गया है, अन्यथा यह उचित रूप से बाउंस करना संभव नहीं होगा। गुब्बारे के निर्देशों का पालन करें और यदि आवश्यक हो तो हवा जोड़ें।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 7 नामक छवि
    3
    आपको श्रोणि पर गेंद को रखना चाहिए शुरुआती गेंद को फिक्स करने के बिना फेंकने के लिए संघर्ष करते हैं: अभ्यास के साथ आप इसे बिना देखे स्वाभाविक रूप से करने में सक्षम होना चाहिए। संभव के रूप में कम के रूप में कम करने के लिए ट्रेन। उदाहरण के लिए छाती तक एक उच्च चूना, गलत है क्योंकि खेल में प्रतिद्वंद्वी आसानी से गेंद को चोरी कर सकता है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 8 नामक छवि
    4
    अपना सिर ऊपर रखो एक कोच यह हर समय दोहराएगा: चारों ओर देखना सीखना जरूरी है और गेंद पर आपका ध्यान ठीक नहीं करना चाहिए। एक अच्छा खिलाड़ी अपने टीम के साथी, विरोधियों और टोकरी पर नजर रख सकता है: यह जानना कठिन है कि आप अपने जूते कहाँ देख रहे हैं
  • यदि आप श्रोणि के साथ कम हैं तो प्रतिद्वंद्वी को गेंद चुराने में अधिक कठिन हो जाएगा, लेकिन सब से ऊपर नियंत्रण बनाए रखना आपके लिए आसान होगा।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    ड्रिबलिंग को स्थानांतरित करने के बारे में जानें बास्केटबॉल ज्यादातर इस कदम पर खेला जाता है, जैसे आप चलते हैं, ड्रिबलिंग चलना शुरू करें: जब आप इसे आत्मविश्वास से कर सकते हैं, तो धीरे धीरे चलाने की कोशिश करें समय में आपको ड्रिबलिंग करते समय थोड़े समय का स्प्रिंट बनाने में सक्षम होना चाहिए। गति से अधिक गेंद को नियंत्रित करने पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें
  • एक पंक्ति में शंकु या कुर्सियां ​​रखें: जितनी जल्दी हो सके उनके बीच स्लैलॉम करें, लेकिन गेंद को नियंत्रित करने के उद्देश्य से हमेशा स्थिरता और गति को बढ़ाने के लिए, गेंद को कम, सिर ऊपर और घुटनों को दबाएं।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    दोनों हाथों को प्रशिक्षित करें शुरूआत में आपको अधिक सफलता मिलेगी और यह प्रभावी हाथ से खिसकना स्वाभाविक होगा। जब तक आप हमेशा उसी दिशा में आगे बढ़ने का इरादा नहीं करते (जो आपको एक बहुत उम्मीद के मुताबिक खिलाड़ी बनाते हैं!) आपको दूसरी तरफ पूर्णता के लिए गेंद पर हावी होना सीखना चाहिए।
  • आप जो भी अभ्यास करते हैं, जैसा ऊपर वर्णित है, दोनों हाथों से दोहराया जाना चाहिए: पेशेवर खिलाड़ियों के लिए एक हाथ और दूसरे के बीच कोई अंतर नहीं है जब यह ड्रिब्लिंग की बात आती है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को अलग-अलग तरह की यात्रा करने के लिए प्रशिक्षित करें सटीक मार्ग बनाने के लिए यह आवश्यक है: एक अच्छा मार्ग हमेशा एक साधारण शॉट से बेहतर होता है। अपने कदमों को तुरंत और सटीक होना चाहिए, ताकि उसे अपने साथी को सीधे ले जाने के लिए बिना उसे स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया जा सके।
  • चेस्ट मार्ग: जिस पक्ष से आप ड्रिब्लिंग कर रहे हैं, उसके दोनों हाथों से गेंद को पकड़ो - छाती के केंद्र में दृढ़ता से पकड़कर और हथियारों को आगे बढ़ाकर कलाई के त्वरित आंदोलन के साथ गेंद को आगे बढ़ाएं, एक दूर के साथी को निर्देशित करें। अपने हथेलियों को बाहर जाना चाहिए, जैसे मेंढक हाथ में
  • बाउंस मार्ग: छाती के स्तर पर गेंद को पकड़ो और इसे एक बार में आधा दूरी के बारे में उछाल करके पास करें, जिससे आप अलग हो जाते हैं, जिससे कि वह अपनी छाती की ऊंचाई पर सापेक्षता के साथ पहुंचता है। आप इस कदम को सिर्फ एक हाथ से अभ्यास कर सकते हैं, स्पष्ट रूप से सही और बाएं दोनों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।
  • भाग 3

    खींचना
    प्ले बास्केटबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप शूट करते हैं तो आपको टोकरी के साथ लाइन में मिलना होता है लक्ष्य के प्रति अपने पैरों को इंगित करें और तदनुसार अपने कूल्हों को संरेखित करें। केवल इस स्थिति से आप सही तकनीक सीख सकते हैं।
    • जब आप तय करते हैं कि उसे खींचने, रोकना, गेंद को दोनों हाथों से पकड़ना और टोकरी के साथ लाइन बनाना है। टोकरी के साथ संरेखित करने में सक्षम होने के लिए ट्रेन, जो पैरों को स्थानांतरित करने और श्रोणि को घुमाने के लिए, आखिरी लाटे को बनाने के लिए है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रमुख हाथ पर गेंद को संतुलित करें जिस हाथ से आप खींचते हैं वह मजबूत है, दूसरा सहायक है कोहनी को किनारे के करीब रहना चाहिए जबकि गेंद को उंगलियों के साथ पकड़कर उठाना चाहिए। अपने पूरे शरीर को थोड़ा मोड़ दो, जैसा कि आप अपनी ठोड़ी को गेंद लाते हैं
  • गेंद को फेंकने के लिए यह प्रमुख हाथ होगा, जबकि कमजोर हाथ केवल सहायक होगा: यह गेंद के किनारे पर हल्के ढंग से रखा जाना चाहिए
  • इस आंदोलन को प्रशिक्षित करने के लिए, भूमि पर लेटने की कोशिश करें और उस हाथ से गेंद को उठाएं जिससे आप रोल करें। अपनी उंगलियों के साथ धकेलने के बाद आप कुछ सेंटीमीटर गेंद को रोटेशन के साथ पीछे की ओर बढ़ाते हैं।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 14 नामक छवि
    3
    बनाना "गोली मार" हाथ से बास्केट तक गेंद शूटिंग की स्थिति से, हाथ ऊपर और आगे बढ़ाएं, कलाई को आगे बढ़ाएं, जैसे कि आप किसी बड़े शेल्फ पर फूलदान से कुकी लेते थे। आंदोलन को अच्छी तरह से पूरा करें: गेंद को आगे और ऊपर छिड़कना चाहिए, और उसी समय पीछे की तरफ घुमाएं शॉट, शॉट के बाद हाथ बढ़ाया जाता है और कलाई को आगे बढ़ा दिया जाता है (अब हाथ कुकी जार के अंदर है)।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 15 नामक छवि
    4
    अपने पैरों से पुश करें शॉट में अधिक मजबूती लाने के लिए, कम श्रोणि को कम करें और जब आप गेंद को धक्का दें जब हाथ अपनी अधिकतम विस्तार तक पहुंच गया है, तो आपको पैर को खींचने और ऊर्जा को स्थानांतरित करने, हाथ के माध्यम से, गेंद को खींचने वाले हाथ में थोड़ा सा कूद करना चाहिए।
  • टोकरी में आगे कूद मत करो, कूदो। यह शुरुआती के बीच एक सामान्य गलती है, लेकिन तकनीक को बास्केट के लिए एक चाप का प्रदर्शन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, इसे सीधे फेंक न दें ताकि यह कम से कम दूरी संभव हो सके।
  • मुफ्त में फेंकने के लिए, आप आम तौर पर कूद नहीं करते किसी भी मामले में केंद्र को केवल हाथ की धक्का के साथ हिट करना मुश्किल होता है, इसलिए अधिकांश शॉट्स कूदने के साथ बने होते हैं
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 16 नामक छवि
    5
    इसका उद्देश्य लोहे के किनारे पर एक काल्पनिक सिक्का है अधिकांश शॉट्स, यदि आपने अभी शुरुआत की है, तो बोर्ड पर या लोहे पर (जिस सर्कल पर नेट लटकेगा) उछाल आएगा। यह स्वाभाविक है: एक टोकरी में एक केंद्र बनाने के लिए इतना उच्च निष्पक्ष मुश्किल है। गेंद के साथ टोकरी में एक काल्पनिक सिक्का छोड़ने के अंत के रूप में शुरुआत करने में मदद कर सकता है।
  • इसका एक कारण यह है कि अधिकांश शुरुआती बहुत अधिक लक्ष्य रखते हैं। यदि आप बहुत कम खींचते हैं, तो उस बिंदु के लिए उद्देश्य जहां बोर्ड को टोकरी तय की गई है
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    दोनों पक्षों पर हाथ पैड (अंग्रेज़ी ले-अप) का प्रयोग करें। हाथ पैड बास्केटबॉल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और एक अच्छा खिलाड़ी कभी इस खेल को इस खेल में नहीं मारता है: वे दो आसान बिंदु होने चाहिए।
  • श्यामला के कोने से शुरू करो टोकरी के नजदीक तक दौड़ में डाइबबल्स, दो हाथ (हमेशा चलने) के साथ गेंद को पकड़ लेता है, दो चरणों के लिए जारी रहता है (इनके उल्लंघन नहीं करना "चरणों"!) और बाएं पैर पर कूद अगर आप टोकरी (दूसरी तरफ विपरीत) से दायां ओर से शुरू करते हैं। हाथ को बढ़ाएं और बोर्ड को गेंद पर रखकर केंद्र बनाएं।
  • कुछ शुरुआती लोगों के लिए यह उपयोगी हो सकता है कि एक डोरी की कल्पना की जाए जो एक ही पक्ष के प्रमुख हाथ और पैर को जोड़ता है, ताकि याद रखो कि ऊँचाई बढ़ाने के लिए घुटने को अलग करना और बढ़ा देना चाहिए।
  • जब आप दूसरी तरफ परीक्षण तंत्र से परिचित होते हैं, तो आपको प्रमुख हाथ से हाथ पैड में अभ्यास शुरू करना चाहिए।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 18 नामक छवि
    7
    खींचें हर कोण और दूरी से शूटिंग में प्रशिक्षण भी व्यायाम करने और आनन्द लेने का एक अच्छा तरीका है। ड्रिब्लिंग द्वारा ले जाएं, इसलिए आप इस पहलू में भी प्रशिक्षित करें। थके हुए और विश्राम किए गए दोनों को खींचने के लिए ट्रेन
  • फेंकता मुफ्त में ट्रेन एक अच्छा खिलाड़ी उन्हें लगभग स्वचालित रूप से खींचता है अपनी मांसपेशियों की स्मृति का हिस्सा होने तक अभ्यास करें
  • एनबीए खिलाड़ियों की तरह 3 अंक खींचने की कोशिश करने के लिए समय बर्बाद मत करो, बुनियादी बातों पर ध्यान केंद्रित करें और न ही पंक्ति से दस पंक्तियों में दस टोकरी बनाने का लक्ष्य रखें।
  • भाग 4

    रक्षा करने के लिए जानें


    प्ले बास्केटबॉल चरण 1 नामक छवि
    1
    रक्षात्मक मंच पर अपनी भूमिका जानें बचाव का लक्ष्य विरोधियों को स्कोरिंग अंक से रोकने के लिए है: यह मार्ग को बाधित करता है, गेंद को चुराता है और शॉट्स को ब्लॉक करता है अपनी नौकरी के लिए प्रतिद्वंद्वी की महत्वाकांक्षाओं को बर्बाद करना है, जिससे वह स्वतंत्र रूप से चलने से और उसके पास सामरिक योजनाओं को अस्पष्ट करने से रोक सके।
    • अधिकांश टीमों को आदमी को रक्षा खेलना है इसका अर्थ यह है कि आपको पूरे गेम में अनुसरण करने के लिए एक प्रतिद्वंद्वी सौंपा जाएगा। अक्सर वह खिलाड़ी होता है जो अपनी भूमिका को शामिल करता है
    • ज़ोन रक्षा एक और अधिक उन्नत रणनीति है इस तरह के बचाव में आपको किसी भी प्रतिद्वंदी के खिलाफ बचाव के लिए क्षेत्र का एक हिस्सा सौंपा जाएगा जो आप दर्ज करते हैं। इसे एक काल्पनिक बुलबुले के रूप में सोचें, जिसे आपको रक्षा करना चाहिए।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 20 नामक छवि
    2
    सही रक्षात्मक मुद्रा जानें. केवल आक्रामक चरण में प्रशिक्षण की गलती न करें आपको कम और चौड़ा होना पड़ता है: गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करना और पैरों को चौड़ा रखना, कंधे की चौड़ाई से अधिक। अपनी बाहों को फैलाओ और अपनी आँखें गेंद पर रखें अपने पैरों के पीछे चलने से इस स्थिति से पार्श्व आंदोलन बनाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें
  • प्रतिद्वंद्वी को आप और टोकरी के बीच होने से रोकने के लिए आदर्श स्थिति नीचे की रेखा से थोड़ी पूर्वाग्रह है। यदि आप अपनी कूल्हों से बने दो बिंदुओं से गुजरने वाली एक रेखा की कल्पना करते हैं, तो यह एक तरफ पक्ष की ओर से पार हो जाती है और दूसरे पर आपकी टोकरी को पार करना चाहिए। इस स्थिति में आप अपनी गतिशीलता बढ़ाते हैं और आप प्रतिद्वंदी पर दबाव डाल सकते हैं। जब तक यह स्वाभाविक रूप से आपके पास नहीं आता तब तक इस आसन को प्रशिक्षित करें
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 21 नामक छवि
    3
    पार्श्व आंदोलनों में खुद को प्रशिक्षित करें रक्षात्मक मुद्रा बनाए रखने में सक्षम होना मुश्किल हो सकता है और साथ ही प्रतिद्वंद्वी को चिपकाया जा सकता है साइड स्ट्रोक से प्रशिक्षित चपलता के साथ बग़ल में ले जाने में सक्षम होने के लिए: एक बड़े कदम को बग़ल में ले जाएं, पहले के दूसरे पैर को आगे ले जाएं, फिर से धक्का लें इस तरह से ट्रेन, कविता बारी, जब तक पैर अब तुम पकड़ नहीं
  • जोड़े में किया गया एक और व्यायाम है जो एक दोस्त है जो ड्रिबल करता है और आप अपने हमले के इरादों के अनुसार खुद को पोजिशन करके बचाव करते हैं।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 22 नामक छवि
    4
    अपने पैरों को जितना संभव हो उतना जमीन पर रखें। शुरुआती अक्सर बहुत अधिक कूदने की गलती करते हैं: प्रतिद्वंद्वी के शॉट को रोकने के लिए हर बार ऐसा करने का प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। एक हमलावर शॉट के ढोंग करने के लिए आसान है, और जब आप अपने हथियारों के साथ हवा में घुसते हैं, तो उसे ब्लॉक करने की उम्मीद कर रहे हैं। कूदने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं, साथ ही एक रक्षक के रूप में निकट भविष्य में भी हो सकते हैं।
  • कूदने के बजाय, जब विरोधी प्रतिद्वंद्वी की ओर झुका हुआ पकड़े, खींचें, सीधा और उसकी बाहों को इकट्ठा करने के लिए इकट्ठा करता है प्रभाव को रोकने या कम से कम विरोधी के दिमाग को बदलना होगा, फिर से बचाव के लिए तैयार रहना होगा।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 23 नामक छवि
    5
    रिबाउंड ले लो यह जरूरी है कि, गलती करने के बाद, विरोधियों के पास हाथ पर दूसरा मौका नहीं है: अपने आप को टोकरी के नीचे रखें और जब लोहे पर या बोर्ड पर बन्द करता है तो गेंद ले लो रिबाउंड किए जाने के लिए किया जाता है: यह सबसे तेज़ होने के लिए आपके ऊपर है
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 24 नामक छवि
    6
    फॉल्स से बचें यदि आप किसी डिफेंडर पर हमला करते हैं तो आप को अपमानजनक बेवकूफ कहा जाएगा। हालांकि, रक्षकों द्वारा सबसे अधिक गड़बड़ी प्रतिबद्ध हैं नियमों को जानना महत्वपूर्ण है और न होने योग्य फाउल्स बनाकर किसी की टीम को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं।
  • प्रतिद्वंद्वी के हथियारों को धिक्कारना, धक्का देना या उन्हें मारना प्रत्येक बार बेईमानी माना जाएगा। गेंद पर अपनी आँखें रखें: यदि आप इसे अपने प्रतिद्वंद्वी के हाथ से स्पर्श करते हैं, तो यह नियमित रूप से होता है।
  • यहां तक ​​कि एक विरोधी को खींचना अनियमित है: यदि आप गेंद को चुरा लेते हैं तो यह शर्ट के लिए लेने के लिए अच्छी बात नहीं है।
  • यह पूरी तरह से बास्केट के अंदर अपने हाथ को बचाने के लिए मना किया है
  • भाग 5

    अच्छा खेल
    प्ले बास्केटबॉल चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक भूमिका के सामरिक विशेषताओं को जानें यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं तो आपको पता चल जाएगा कि टीम की अर्थव्यवस्था में सभी पदों के विशेष नियम और भूमिकाएं हैं। प्रत्येक स्थिति की विशेषताओं को सीखना टीम-मैट्स और कोच में सुधार और बेहतर बनाने का एक तरीका है।
    • केंद्र बड़े खिलाड़ी हैं जो टोकरी का बचाव करते हैं। आमतौर पर केंद्र टीम का सर्वोच्च और सबसे शक्तिशाली होता है, और इसका काम बचाव और हमले दोनों में रिबाउंड लेना है, और 2 अंकों के छोटे शॉट्स के साथ एक टोकरी बनाना है। मशहूर केंद्रों में करीम अब्दुल-जब्बार, शाक्विला ओ`नील और याओ मिंग हैं
    • पंख आकार के बीच में दूसरे स्थान पर हैं: वे बचाव में और निचले स्तर पर अच्छी तरह खेलते हैं, लेकिन बाहर से खींचने के लिए पर्याप्त कुशल हैं। एक अच्छी शाखा अच्छी तरह से फिट होने के बारे में जानता है और दो बिंदुओं के क्षेत्र में एक खतरनाक उपस्थिति है। प्रसिद्ध खिलाड़ी चार्ल्स बर्कले, केविन गार्नेट और टिम डंकन हैं
    • गार्ड हमले के आर्किटेक्ट हैं। एक गार्ड प्रतिद्वंद्वी के टोकरी में गेंद की ओर जाता है, गेम सेट करता है और इसे बाहर से रोल करता है गार्ड जो लोग आम तौर पर सबसे अधिक अंक बनाते हैं और उनकी चपलता, पास में शुद्धता और शूटिंग में सटीकता के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाता है। एनबीए के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी गार्ड हैं: माइकल जॉर्डन, कोबे ब्रायंट और मैजिक जॉनसन, कुछ नाम करने के लिए।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    2
    बुनियादी बातों को व्यायाम करें. यदि आप एक अच्छा खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो खुद को डूबने के लिए प्रशिक्षित करें, खींचें और बचाव करें पीछे की ओर कदम न करें या कुचलने न करें, जब तक आप हथियार नहीं कर सकते, तब तक आप 10 हाथों में से 10 बार हथियार पैड कर सकते हैं और 20 में से 20 गुना मुक्त फेंकता है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेंद को अक्सर पास करें और इसे चलते रहें एक अच्छी टीम विरोधी पक्ष को अपने आप को संगठित करने की इजाजत देने के बिना लगातार गेंद को प्रसारित करता है। जब आपके पास गेंद होती है, तो त्वरित और सटीक पैराग्राफ बनाएं और तब तक आगे बढ़ें जब तक कि आप खोलने न देखें।
  • यह एक गड़बड़ा विचार है कि बास्केटबॉल, जादूगर या बॉल के जॉगल्स के समान वेटुओस द्वारा खेला जाता है: एक अच्छा खिलाड़ी गुजरता है, एक स्वार्थी खिलाड़ी इसे अपने आप में रखता है और इसे खोना समाप्त होता है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    4
    रिबाउंड लेने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें इस कौशल का महत्व कभी भी पर्याप्त नहीं है। एक गेम के दौरान बहुत सारे गलत शॉट्स हैं, और हर बार गेंद एक अलग और अप्रत्याशित तरीके से पुन: प्राप्त करती है, कभी-कभी भी ऊपर उठती है। जब गेंद पागल हो जाती है तो दोनों टीमों को इसे लेने का मौका मिलता है, और इसके कब्जे लेने की क्षमता जरूरी है। जब आप खींचने के लिए ट्रेन करते हैं, तो आप अपनी खुद की पलटाव लेने की कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि आप रक्षा में कम खेल रहे हैं, पंख के रूप में या केंद्र के रूप में, खिलाड़ियों के बीच स्थान बनाने और एक लाभप्रद स्थिति बनाए रखने के लिए अपनी पीठ का उपयोग करके अभ्यास करें। अपने आप को कम करें और कम रहें, अपनी बाहों को फैलाना और अपनी आँखें गेंद पर रखें, उसे लेने और हमले शुरू करने के लिए तैयार करें।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 29 नामक छवि
    5
    "उठाओ और रोल करें"। यदि आप एक टीम के साथ प्रशिक्षित होते हैं, तो वह क्षण आएगा जब आप विशेष रणनीति और रणनीतियों की कोशिश करेंगे जो अक्सर शामिल हैं "उठाओ और रोल करें"। "चुनना" यह ब्लॉक है, यानी, एक रक्षक को अवरुद्ध करने के लिए एक बाधा के रूप में अपने शरीर का उपयोग कर और एक टीममेट को गेंद के साथ टोकरी के नीचे अपनी दौड़ में खुद के लिए जगह बनाने की अनुमति दें। सभी आक्रामक खिलाड़ी एक ब्लॉक बना सकते हैं, जबकि एक गार्ड आमतौर पर डाली जाती है।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 30 नामक छवि
    6
    कटौती जानें जब किसी साझेदार की गेंद होती है, तो आपको उसे हमला करने की संभावनाओं को स्थानांतरित करना होगा। आपको अभी भी बैठना और सवारी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है! अपने आप को डिफेंडर से मुक्त करने और गेंद पर नज़र रखने के लिए टोकरी के नीचे काटा। स्वयं को सम्मिलित करने के अवसर तलाशने के लिए उपयोग करें
  • भाग 6

    बास्केटबॉल विविधताएं
    प्ले बास्केटबॉल चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    1
    पर चलायें "हार्स". उन लोगों के लिए जो एक पूरा खेल नहीं खेलना चाहते हैं, दोस्तों और ट्रेन के साथ खेलने के अन्य तरीके हैं। उनमें से एक को अंग्रेजी में कहा जाता है "घोड़ा" या "सूअर" बास्केटबॉल कहा जाता है, और यह कहा जाता है कि माइकल जॉर्डन, यहां तक ​​कि जब उन्होंने इस बदलाव को खेला था, तो उसने असली प्रशिक्षण के लिए आरक्षित आरम्भ के साथ किया।
    • खिलाड़ियों की संख्या प्रासंगिक नहीं है: पहले एक क्षेत्र में किसी भी बिंदु से खींचता है। अगर यह केन्द्रित है, तो दूसरी को उसी बिंदु से खींचना होगा। यदि वह गलत है, तो उसे शब्द का एक पत्र दिया गया है "घोड़ा" (घोड़ा) ओ "सूअर" (सुअर)। दो वेरिएंट्स के बीच एकमात्र अंतर पत्रों की संख्या है।
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 32 नामक छवि
    2
    "21" यह खिलाड़ियों की एक अजीब संख्या के लिए एक आदर्श संस्करण है, हालांकि आदर्श तीन है। हर कोई हर किसी के खिलाफ खेलता है, इसका लक्ष्य 21 अंक तक पहुंचना है। 2 ज़ोन से प्रत्येक शॉट 1 बिंदु के बराबर है, जो 2 अंकों के बाहर हैं
  • एक टोकरी के बाद, खिलाड़ी एक गलती करता है जब तक कि उसे मुफ्त में फेंकता है (एक टोकरी प्रति एक बिंदु)। यदि आप एक बिंदु बनाते हैं और फिर 20 मुक्त फेंकता है, तो आप जीत गए हैं।
  • आप एक शॉट याद आती है और किसी अन्य खिलाड़ी के पलटाव लेता है और यह उचित तकनीक के साथ में डाल दिया है, तो अपने स्कोर को रीसेट करता है, तो आप कम से कम 15 अंक अर्जित किये है है, लेकिन आप 15 के लिए गिनती वापस अधिक है, तो अगर 15 वीं शूटिंग मुक्त गलत है, कोई अंक नहीं सौंपा गया है
  • प्ले बास्केटबॉल चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    3
    "पीटना" कई लोगों में ऐसा करना एक और अच्छा खेल है सभी bezel द्वारा पंक्तिवाला। पहले एक नि: शुल्क फेंक खींचता है। यदि वह कोई गलती करता है तो उसे पलटाव को पकड़ने के लिए चलना पड़ता है और जब तक वह केंद्रित नहीं होता तब तक खींचते रहना पड़ता है। जैसे ही गेंद किनारे या बोर्ड को छूती है, दूसरी बारी में: यदि यह पहले एक से पहले केंद्रित है, तो इसका सफाया हो गया (पीटा!)।
  • प्ले बास्केटबॉल स्टेप 34 नामक छवि
    4
    पर चलायें "BASEketball"। यह संस्करण दक्षिण पार्क के लेखकों द्वारा उसी नाम की फिल्म के लिए बनाया गया था। यह बेसबॉल के स्कोर के साथ मिश्रित सटीकता के लिए एक व्यायाम है और निशानेबाजों को गलत पाने के लिए विरोधी टीम के रोता है। एक समय में एक टीम 3 अलग-अलग पदों से अंक स्कोर करने की कोशिश करती है, जबकि विरोधियों ने उनकी एकाग्रता को खोने का प्रयास किया। हर गलती का अर्थ खिलाड़ी को नष्ट करना है।
  • टिप्स

    • बास्केटबॉल और स्पोर्ट्सवेयर के लिए विशिष्ट जूते पहनें जो आपको चलने से नहीं रोकेंगे।
    • जब आप खेल रहे हों तब पीना मत भूलें।
    • स्पोर्टी रहें और अपने विरोधियों के साथ लड़ाई मत करो।
    • जब कोई गलती कर ले तो अपने टीम के साथी को दोष न दें: कोच इसे करते हैं।

    चेतावनी

    • बास्केटबॉल, अगर अच्छा खेला जाता है, तो एक बेहद मांग वाली खेल है जिसके लिए तीव्र प्रयास को बनाए रखने की एक विकसित क्षमता की आवश्यकता होती है।
    • अपने आप को विचलित मत करें: यदि आप पास के पास ध्यान नहीं देते हैं और गेंद आपको हिट करती है, तो यह आपको चोट पहुंचा सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बास्केटबॉल गेंद
    • एक कठिन मैदान जिस पर गेंद अच्छी तरह से पलट जाती है
    • एक टोकरी
    • बास्केटबॉल जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com