कैसे एक बेहतर बास्केटबॉल शूटर बनने के लिए

खींचने के बारे में ये युक्तियां आपको सही यांत्रिकी और शूटिंग तकनीकों को समझने में सहायता करेंगी, चाहे आप एक खिलाड़ी, कोच या माता-पिता हों हर खिलाड़ी खींचने के लिए प्यार करता है, और कोच इस मौलिक पर बहुत समय बिताते हैं, क्योंकि आखिरकार, यदि आप खींच नहीं सकते हैं तो आप स्कोर नहीं कर सकते हैं!

सामग्री

चाहे आप निलंबन, तीसरे-आधा या नि: शुल्क फेंक में खींच रहे हों, कुछ तकनीकें हैं जिन्हें आपको सफल होने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता होगी उन्हें जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

एक बेहतर बास्केटबॉल शूटर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिवर्णी शब्द बीईईएफ याद रखें (संतुलन - शेष राशि, आंख - नेत्र, कोहनी - कोहनी अनुवर्ती के माध्यम से - आंदोलन बंद होने पर) जब आप टोकरी पर शूट करते हैं, और याद रखें कि आपके हाथ के साथ आंदोलन को नीचे की ओर झुकाव है, जैसे कि आप एक जार से कुछ कुकीज़ प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे। हमेशा सही शूटिंग तकनीक अपनाने की आदत में जाओ - सब से ऊपर प्रशिक्षण के दौरान, आंदोलन को बनाने के लिए स्वचालित खेल में यदि आप सही तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप बुरी आदतों को मान लेंगे जो अक्सर सही होने में मुश्किल होती हैं। अगर आप अभी तक एक शूटिंग तकनीक का पालन नहीं करते हैं, तो यह अब करना शुरू करें!
  • एक सर्वश्रेष्ठ बास्केटबॉल शूटर स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    बास्केट पर आराम करो और ध्यान केंद्रित करें लोहे के पीछे फोकस जब आप निलंबन में होते हैं या नि: शुल्क फेंक खींचते हैं तीसरे आधे और बोर्ड पर शूटिंग करते समय, उस बोर्ड के उस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करें, जिसे आप हिट करना चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक बेटर बास्केटबॉल शूटर स्टेप 3
    3
    इसे समझने के लिए सीखें कि उसे खींचने का समय कब है - और बिना किसी हिचकिचाहट के काम करें बहुत अक्सर और बहुत कम खींच के बीच सही संतुलन खोजें जब आप अपने शॉट की अधिक महारत हासिल करते हैं, तो आप यह भी समझना शुरू कर देंगे जब आपके पास एक अच्छा शॉट होता है
  • एक सर्वश्रेष्ठ बास्केटबॉल शूटर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक संतुलित स्थिति रखें - जब आप एक टोकरी को शूट करते हैं तो अच्छी तरह संतुलित रहें नहीं कूदो और एक तरफ या अन्य पर निर्भर न करें। सही संतुलन (आगे-पीछे और पार्श्व अक्ष दोनों) प्रत्येक शॉट के लिए महत्वपूर्ण है, और आप एक मजबूत शूटर बनने के लिए अनुमति देगा
  • एक उत्तम बास्केटबॉल शूटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्रत्येक शूटिंग आंदोलन को अच्छी तरह से बंद करें शॉट के बाद स्थिति रखें, और आप अक्सर अपने प्रतिशत में सुधार करने के लिए बहुत कुछ मिलेंगे।



  • एक उत्तम बास्केटबॉल शूटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक प्राकृतिक तरीके से कूदो अपनी छलांग मजबूर करने से बचें - यह सरल और द्रव होना चाहिए। सीधे हवा में कूदो और शॉट को अधिकतम ऊंचाई के ऊपर छोड़ दें, उंगलियों को बल स्थानांतरित करें।
  • छवि शीर्षक एक बेहतर बास्केटबॉल शूटर 7 कदम
    7
    सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक शॉट के लिए सही पकवान देते हैं। डिश की ऊंचाई प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अलग होती है। यदि आप शूटिंग की सही तकनीक का उपयोग करते हैं और आप टोकरी का अच्छा प्रतिशत अर्जित करेंगे, तो आपका दृष्टांत ठीक होगा।
  • छवि शीर्षक से एक बेहतर बास्केटबॉल शूटर चरण 8
    8
    जब आप नि: शुल्क फेंक देते हैं तो आराम करो टोकरी पर फोकस करें और अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दें हमेशा एक ही दिनचर्या का उपयोग करें इससे आपको लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। अत्यधिक और अनावश्यक आंदोलनों से बचें केवल आवश्यक आंदोलनों का उपयोग करें और खींचें।
  • एक उत्तम बास्केटबॉल शूटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    सभी शॉट्स का अभ्यास करें अपनी पहुंच के भीतर, क्षेत्र के किसी भी हिस्से से खींचना सीखें ऐसा करने से, आप अधिक पूर्ण शूटर बन जाएंगे। निम्नलिखित प्रतिशत तक पहुंचने का प्रयास करें: 90% या + तीसरे बार और नीचे से बोर्ड पर शॉट्स, 70% या + नि: शुल्क फेंकता, 45% या + 2, 30% या + 3 रोल पर + रोल पर। अगर आप युवा खिलाड़ी, आप कम प्रतिशत के लिए व्यवस्थित कर सकते हैं
  • 10
    गलतियों को भूल जाओ: बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें अपना गुस्सा मत खोओ और एक महान शूटर बनने के लिए सही तकनीक का पालन करना जारी रखें।
  • टिप्स

    • अच्छी रक्षात्मक कार्रवाई खेलना आपके आत्मविश्वास में सुधार होगा और गेम की जड़ता को आपके पक्ष में लाने में मदद करेगा, साथ ही आप अपने आक्रामक प्रदर्शन को सुधारेंगे।
    • शूटिंग करते समय, अपने हाथों को कठोर और तनावपूर्ण न रखें। आपको अपनी कलाई और हथियार को आराम करना चाहिए, उन्हें फ्लेक्स करना चाहिए और उनका विस्तार करना चाहिए।
    • अपनी धीरज को सुधारने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें - और शरीर की वसा खो दें - कूदने, बंद करने और फिर से शुरू करने में सक्षम होने के लिए, खींचें और ऊर्जा और गति से आगे बढ़ें
    • सिर्फ इसलिए कि आप किसी पंक्ति में बहुत सारे शॉट्स खो चुके हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। हमेशा शांत रहें और शूटिंग के समय सही तकनीक का पालन करें, ताकि बुरी आदतों को न ले जाएं और क्षेत्र में कहीं से भी शूटिंग की अपनी महारत को सुधारें।
    • इस बात पर जोर। जब आप ट्रेन करते हैं, तो नीचे से एक निश्चित संख्या के शॉट्स, मुफ्त फेंक, इत्यादि के बिना पिच को छोड़ दें। यह हर दिन खींचती है
    • ड्रिबिलिंग का अभ्यास करें, इस मौके पर 1 या 2 दिन एक सप्ताह में समर्पित करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके शरीर के एक विस्तार के रूप में प्रत्येक हाथ का उपयोग कैसे करें।
    • एक टोकरी को स्कोरिंग एक अच्छा लग रहा है, लेकिन एक साथी की सहायता करने के लिए यह उतना ही अच्छा है- जब आपको पता चलता है कि सही विकल्प एक टीममालिक को खींचने और देखने के लिए नहीं है, गेंद को पास करें
    • जब गेंद आपको पारित कर दी जाती है, खींचती यदि आप स्वतंत्र हैं, अन्यथा गेंद संचलन जारी है।
    • धीरज रखो, और अपने और अपने साथी पर भरोसा करें
    • जब आप चूना या तीसरे छमाही में फेंक देते हैं, हाथ में एक टेनिस की गेंद को पकड़ो या फेंक दें जिसके साथ आप गेंद को नियंत्रित नहीं करते हैं इस तरह से आप अपने हाथ समन्वय में सुधार करेंगे और आपको तीसरे-लेग शॉट के दौरान सही हाथ का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com