कैसे स्कीट अभ्यास करने के लिए

उच्च गति से दो अलग-अलग दिशाओं में आपके सामने उड़ने वाले कुछ सेंटीमीटर चौड़े मिट्टी के लक्ष्य को गोली मारो? और उन्हें मारने में सक्षम हो? यह एक अविश्वसनीय लग रहा है, और यह एक खेल बन सकता है जो आपको शुरू करने के बाद आपको रोमांचित करेगा। स्कीट की गति, सटीक और आंखों के हाथ समन्वय की आवश्यकता होती है। आप स्कीट को मज़ेदार या प्रतियोगिताओं में अभ्यास कर सकते हैं। यदि आप एक विशेषज्ञ शूटर हैं या यदि आप बस शुरू करना चाहते हैं, तो स्कीट एक महान और लोकप्रिय विकल्प है जो एक्सप्लोर करने का विकल्प है। स्कीट का अभ्यास कैसे करें यह जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

नियमों को जानें
शूट स्कीट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
1
यह समझना सीखो कि आप क्या शूटिंग कर रहे हैं। मिट्टी के कबूतर की शूटिंग के साथ, स्कीट में आप छोटे मिट्टी के लक्ष्य शूट करेंगे जो पक्षी शिकार को अनुकरण करने के लिए हवा में फेंक दिए जाते हैं। वे आम तौर पर नारंगी होते हैं और उनका व्यास 10-12.5 सेमी होता है वे स्टेशनों, जहां बारी बारी से करने की आवश्यकता होगी की एक चाप के प्रत्येक पक्ष पर दो विभिन्न बिंदुओं से अलग-अलग और एक साथ निकाल दिया जाता है, प्रत्येक लक्ष्य पर 2 से 4 शॉट्स फायरिंग। स्कीट का एक गोल 25 शॉट्स के होते हैं।
  • 2
    एक स्कीट राइफल का उपयोग करें सामान्यतया, एक स्कीट राइफल एक डबल बैरल बन्दूक है हालांकि आप स्कीट पर शूट करने के लिए किसी भी प्रकार के बन्दूक का इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि इस प्रकार के हथियार को अक्सर परिभाषित किया जाता है "स्कीट राइफल" इसकी सटीक और इसके दायरे के लिए विशेषज्ञ निशानेबाजों के बीच
  • सटीकता को सुधारने के लिए अपेक्षाकृत खुली बैरल जोड़ने पर विचार करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने लक्ष्य को नियमित रूप से मारते हैं यह विशेषज्ञ निशानेबाजों के बीच एक आम संयोजन है
  • 3
    स्टेशनों के बीच अंतर जानें जब आप स्कीट अभ्यास करते हैं, तो आप 7 विभिन्न स्टेशनों के बीच एक चाप (प्रक्षेपण बिंदु से 20 मीटर) और थोड़ा करीब बिंदु के बीच स्थानांतरित करेंगे। आप हमेशा एक ही सामान्य दिशा में (शूटिंग रेंज के लिए) लक्ष्य रखेंगे, लेकिन आप बिंदु से दूसरे स्थान पर जाने के दौरान लक्ष्य को लक्ष्य पर बदल देंगे। दो मशीनें हैं जो शूटिंग रेंज के दोनों किनारों से मिट्टी के लक्ष्य को छानते हैं, एक कम और एक ऊंची, और दोनों आपके दृष्टि और क्षेत्र की आग में प्रवेश करेंगे। लक्ष्य लक्ष्य दोनों को मारना है
  • 4
    लक्ष्य का क्रम जानें जिस क्रम में लक्ष्य को स्टेशन से स्टेशन में परिवर्तन जारी किया जाता है आम तौर पर, प्रत्येक कार से केवल एक लक्ष्य निकाल दिया जाएगा, हालांकि यह पाठ्यक्रम के दौरान बदल जाएगा। सीखने का आदेश घटना की रणनीति का हिस्सा है।
  • स्टेशन 1 और 2 में उच्चतम मशीन से एक ही लक्ष्य को निकाल दिया जाता है, और फिर निम्नतम एक से एक ही लक्ष्य। फिर, निचली कार से एक और लक्ष्य जारी किया जाएगा, और अंत में एक ही समय में दो लक्ष्य। एक साथ रिलीज के दौरान, लक्ष्य सबसे पहले लक्ष्य पर शूट करना है। आपको प्रत्येक स्टेशन पर 4 शॉट्स शूट करना होगा।
  • स्टेशनों 3 और 5 में प्रत्येक स्टेशन पर कुल दो शॉट्स के लिए, एक ही लक्ष्य उच्चतम मशीन से जारी किया जाएगा, तब सबसे कम एक से एक ही लक्ष्य होगा।
  • स्टेशन 6 और 7 में क्रम बिल्कुल 1 और 2 स्टेशनों के समान है। एक उच्च लक्ष्य, एक कम लक्ष्य और फिर एक ही समय में लक्ष्य। फर्क सिर्फ इतना है कि कम लक्ष्य पहले से निकाल दिया जाएगा इनमें से प्रत्येक स्टेशन पर आप चार शॉट्स शूट करेंगे।
  • स्टेशन 8 पर, स्टेशन ऊपर बंद, आप एक उच्च और एक कम लक्ष्य पर गोली मार देंगे। यदि आप इस बिंदु तक गलत नहीं गए हैं, तो छोटी कार से एक बोनस प्लेट निकाल दिया जाएगा।
  • भाग 2

    सटीक के साथ शूट करें
    शूट स्कीट स्टेप 1 नामक छवि
    1
    स्थिति में जाओ इससे पहले कि आप मिट्टी के कबूतर निकाल दिया कभी नहीं गया है, गोल्फ स्कीट, उच्च और निम्न कारों के बीच के एक तरफ की अर्द्ध वृत्त के साथ सात समान अंतराल पर स्थित स्टेशनों में से किसी में तैनात और शूट में कुछ अभ्यास शॉट्स उड़ान लक्ष्यों के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए। लक्ष्य के समय और उड़ान पथ जानने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • इमेज का शीर्षक शूट स्कीट स्टेप 2
    2
    सही शूटिंग स्थिति ले लो लक्ष्य की तरफ मुड़ना, अपनी पीठ को सीधे रखें और आराम से स्थिति में अपने पैरों को फैलाएं। आगे के घुटने को थोड़ा मोड़ लें और सामने के पैर पर वजन को लोड करें। अपनी पीठ पर राइफल ले आओ और इसे अपने शरीर के करीब रखें गाल के साथ बैरल पर एक अच्छी पकड़ रखें और राइफल के साथ अच्छी तरह से लक्ष्य रखें।
  • शूट स्कीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक चाप में राइफल को स्थानांतरित करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें जब लक्ष्य करना, आंदोलन का एक विचार प्राप्त करने के लिए सम्मिलित सुरक्षा और शॉटगन के साथ प्लेटों का पालन करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। लक्ष्य तेजी से आगे बढ़ते हैं, इसलिए कोई आश्चर्य नहीं कि विशेषज्ञ निशानेबाजों को अच्छी तरह से शूट करने के लिए अच्छी मांसपेशी मेमोरी विकसित करनी चाहिए। लक्ष्यीकरण इस पहलू से कम महत्वपूर्ण है जब आप संरेखण आंदोलन सीख गए हैं, तो यह कुछ लक्ष्यों पर शूट करने का समय है।
  • शूट स्कीट चरण 5 नामक छवि



    4
    लक्ष्य के सामने शूट करना सीखें प्रक्षेपवक्र के बारे में जानने के लिए और आपको जो लाभ मिलेगा वह समय लगेगा, लेकिन जब आप इसे समझेंगे, तो आप समस्याओं के बिना मिट्टी को मारेंगे। यदि आप अक्सर गलती करते हैं और एक लक्ष्य से दूसरे तक स्विच करते हैं, तो लाभ समय समायोजित करें प्रत्येक लक्ष्य को त्वरित रूप से ट्रैक करने और ट्रिगर को खींचने के लिए जितना संभव हो उतना संभव प्राकृतिक आंदोलन का उपयोग करें।
  • शूट स्कीट चरण 7 नामक छवि
    5
    आंदोलन समाप्त होता है गोल्फ और बास्केटबॉल के रूप में, लक्ष्य को सही ढंग से शूट करने के लिए आपको शूटिंग के आंदोलनों को खत्म करना होगा। कल्पना कीजिए कि आपका आंदोलन एक धनुष की तरह है जो एक बटन दबाने से सक्रिय होता है, जिसके साथ आप शूट करने के लिए ट्रिगर दबाएंगे धनुष शॉट के बाद बंद नहीं करता है ट्रिगर खींचने के बाद आंदोलन के प्रक्षेपवक्र के साथ बन्दूक चलाना जारी रखें, लेकिन फायरिंग में अपने ट्रिगर को हटा दें।
  • भाग 3

    अगले चरण
    शूट स्कीट चरण 4 नामक छवि
    1
    शूटिंग क्लब में शामिल हों क्लब सुविधाओं तक नियमित पहुंच प्राप्त करने के लिए, एक स्कीट क्लब के लिए साइन अप करें। वहां आप अन्य निशानेबाजों से मिल सकते हैं, उनकी सलाह से सीख सकते हैं और प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं। कुछ क्लब चैम्पियनशिप आयोजित करते हैं जिसमें आप भाग ले सकते हैं
  • 2
    निशानेबाजी शूटिंग के राष्ट्रीय महासंघ (एफआईटीएवी) में शामिल हों संघ के एक सदस्य के रूप में आप आधिकारिक टूर्नामेंट में शूट कर सकते हैं, सटीकता और स्कोर सुधार सकते हैं, और खुद को वर्गीकृत कर सकते हैं।
  • आम तौर पर कौशल के विभिन्न स्तर हैं, ताकि आप अपने कौशल के निशानेबाजों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकें। तुरंत सबसे अच्छा एक बनने की कोशिश मत करो। शूटिंग यांत्रिकी पर ध्यान केंद्रित करें और शूटिंग करें, और आप अंततः रैंकिंग में बढ़ोतरी करेंगे।
  • 3
    स्कीट सबक लेने पर विचार करें एक विशेषज्ञ शूटर आपको उपयोगी, महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है और आपको तेज़ी से सीखने के लिए निर्देश दे सकता है। जब आप बेहतर हो गए हैं, तो एक कोच प्रतियोगिताओं के दौरान आपकी सहायता करना जारी रख सकता है, जैसे एक गोल्फ खिलाड़ी के साथ चायदान। प्रमाणित स्कीट प्रशिक्षकों ने शुरुआती के लिए एक अनमोल सहायता दी है।
  • 4
    शूटिंग रखें स्कीट के बारे में जानकारी पढ़ना आपको अधिक सटीक बनाने में मदद नहीं करेगा ट्रेन। शूटिंग नियमित रूप से सटीकता में सुधार करने के लिए आवश्यक मिश्रण स्मृति को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा। कुछ समय बाद, आप बारिश प्लेटें करेंगे।
  • टिप्स

    • कम प्रोजेक्टाइल और अधिक बारूद के साथ कारतूस का प्रयोग करें जब आप ट्रेन करते हैं तो कम हटना पड़ेगा।
    • राइफल को स्थानांतरित करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और मिरर के सामने एक बन्दूक के साथ लक्ष्य रखें जब तक कि आप आंदोलनों से सहज न हों।
    • एक प्रमाणित प्रशिक्षक से सबक लेने पर विचार करें।
    • उच्च प्लेटों के लिए मशीन स्टेशन 1 से 3 मीटर की दूरी पर स्थित है, और स्टेशन 7 के ऊपर एक मीटर पर स्थित है।
    • आपके लिए उपयुक्त कैलिबर राइफल का इस्तेमाल करके स्कीट पर शूटिंग शुरू करें और जब आप सुधार करते हैं तो अधिक उन्नत उपकरण पर स्विच करें।
    • सुनिश्चित करें कि बन्दूक तब तक उतार-चढ़ाव हो जब तक आप स्टेशन में नहीं होते और आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हैं
    • ध्यान दें कि मशीन निशानेबाजों से ऊपर 5 मीटर के लक्ष्य को गोली मारती है, और केंद्र 8 से 8 मीटर की दूरी पर एक केंद्रीय बिंदु पर क्रॉस करता है।
    • सुनिश्चित कर लें कि जब आप शूटिंग कर लें तो शॉटगन अनलोड हो जाएगा और आप स्टेशन छोड़ रहे हैं
    • हमेशा उद्देश्य लेने से पहले राइफल को स्थानांतरित करना शुरू करें

    चेतावनी

    • ईयरप्लग और सुरक्षात्मक आइवरी के बिना लक्ष्य को शूट करने का प्रयास न करें।
    • लक्ष्य की दिशा में केवल शूटिंग रेंज में राइफल को इंगित करें।

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com