कैसे गिलहरी शिकार करने के लिए

क्या उस इलाके में कोई परेशान गिलहरी है जो आपके बगीचे को खाती है? यहाँ शिकार गिलहरी के लिए कुछ सुझाव हैं उन्हें पूरी तरह से खाने के लिए उन्हें पूरी तरह से पकाने की कोशिश करें, कचरे को कम करने और स्वादिष्ट मांस के लिए।

कदम

1
स्थानीय गिलहरी शिकार कानूनों के बारे में जानें इन जानवरों को जंगली खेल माना जाता है, इसलिए नियमों, सीमित मात्रा और शिकार के मौसम हैं। कुछ देशों में, अगर गिलहरी अपने घर से एक निश्चित दूरी के भीतर स्थित है और आप अब तक शहर से एक क्षेत्र में हैं (शूटिंग के एक शहर की सीमाओं के अंदर अवैध है), तो आप उसे मार सकता है। फिर आपको कानूनों को जानने की जरूरत होगी और आपके शिकार और मत्स्य पालन विभाग आपको सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। बस इसे कॉल करें या वेबसाइट की जांच करें
  • 2
    एक हथियार चुनें ऐसे कई विकल्प हैं जो ठीक हैं। इनमें से कुछ शुरू करने के लिए हैं:
  • धनुष और तीर: चाप एक शिकार तकनीक है जिसमें विभिन्न क्षमताओं शामिल हैं तीर को शूट करने के लिए सीखना एक आसान काम नहीं है और हथियार के मालिक के लिए बहुत अभ्यास और समर्पण लेता है। धनुष और तीर चुनौतीपूर्ण हैं लेकिन गिलहरियों का शिकार करने के लिए वे सबसे अच्छे हथियार हैं। यह वास्तव में चुप्पी है, यहां तक ​​कि संपीड़ित हवा बंदूकों से भी ज्यादा है, इसलिए आप इसे पूरा किए बिना गिलहरी के पूरे परिवार का शिकार कर सकते हैं। और तीरों को पुन: प्रयोज्य किया जाता है, जब तक कि वे तोड़ नहीं पाती हैं, और उन सीमाओं के अनुकूल हैं जो उन्हें पहुंचना चाहिए। आप उपयोग कर सकते हैं कई चाप और तीर हैं सीधे अंग एक कम शक्ति धनुष है जिसे आप किसी भी शिकार की दुकान में पा सकते हैं। घुमावदार अंग पर एक, तथापि, बहुत शक्तिशाली और आसान स्थापित करने के लिए, इसकी सटीकता कोई रास्ता नहीं बाहर छोड़ देता है लेकिन, बहुत महंगा है तथ्य यह है कि यह रखरखाव का एक बहुत आवश्यकता है और सदमे के प्रति संवेदनशील (ताकि आप इसे ध्यान से संभाल करने के लिए है) के अलावा है।
  • संपीड़ित हवा बंदूक: यदि आप सटीकता से शूट करते हैं तो यह काफी सस्ता और प्रभावी है। यह बहुत चुप है और उपनगरीय गिलहरी शिकारी के लिए एकदम सही हथियार है। आप इसे शस्त्रागार और खेल की दुकानों में पा सकते हैं जो भी आपकी पसंद है, कई बिंदुओं की कोशिश करें, जब तक कि आप अपने प्रकार के शॉटगन के लिए सबसे सटीक नहीं पाते। शॉटगन को चैंपियन शिकारी की जरूरत है, क्योंकि एक घायल गिलहरी बहुत पेड़ पर चढ़ कर सकते हैं।
  • एक 22-गेज पिस्तौल। यह कैलिबर संभवतः गिलहरी शिकार में इस्तेमाल होता है। छोटे व्यास बहुत सारे मांस को नष्ट करने से बचा जाता है यह लंबी दूरी की है और बहुत सटीक है, जिससे आपको दूरी पर एक गिलहरी मारा जा सकता है जो संभवत: संपीड़ित वायु बंदूक या चाप के साथ संभव है। आम तौर पर इस क्षमता को एकल-शॉट हथियारों के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और आपको तेजी से सुदृढीकरण के एक और शॉट को आग लगाना पड़ता है। हालांकि, सभी आग्नेयास्त्रों (या बुलेट को गोली मारने वाला कोई उपकरण) की तरह, यह उपयोगकर्ता एक उत्कृष्ट हथियार है, अगर उपयोगकर्ता इसे सक्षम कर सकता है। प्रभाव बिंदु केवल 0.22 इंच (0.55 मिमी) का एक छेद बनाता है शुद्धता एक महत्वपूर्ण कारक है लेकिन यह चुनौती भी है जो लोगों को इस खेल में आकर्षित करती है
  • राइफल: अपनी इच्छा एक लंबी दूरी है, तो खत्म हो जाने के लिए और एक fucile- भले ही आप जब .22 का उपयोग कर यद्यपि केवल लक्ष्य चोट, यह भी एक पर चलने के लिए दंग रह हो जाएगा की तुलना में अपने शिकार के करीब हैं नहीं लेते पेड़। किसी भी आकार के बुलेट अच्छे हैं, लेकिन सबसे अच्छे हैं 7 आधा, जो काफी बड़े हैं, लेकिन मांस को बर्बाद नहीं करने के लिए काफी छोटा है। छर्रों त्वचा के नीचे आम तौर पर कर रहे हैं और मांसपेशियों बरकरार छोड़ दें, लेकिन हड्डियों बिखर जाते हैं और आंतरिक अंगों तत्काल मृत्यु है, जो इस हथियार को मारने के लिए सबसे मानवीय तरीके बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप प्रफुल्लित। हालांकि 7 साढ़े की गोलियों 35 मीटर की दूरी और व्यावहारिक रूप से गैर खतरनाक से अधिक अत्यंत अविश्वसनीय हैं 90 कारतूस महंगे हैं से अधिक है, अपने उपकरणों में अंतरिक्ष के एक बहुत ऊपर ले और मजबूत हटना छोटे कद शिकारी के स्थायित्व शिथिल पड़ सकते हैं। वे भी संपीड़ित हवा बंदूकों और 22 कैलिबर की तुलना में बहुत अधिक मजबूत ध्वनि का उत्पादन करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने शिकार क्षेत्र में गिलहरी को दूर करने की संभावना रखते हैं।
  • 3
    शिकार करने के लिए एक अच्छा समय चुनें शिकार कम होता है जब भोजन दुर्लभ होता है, जैसे सर्दी की शुरुआत में, क्योंकि अधिक गिलहरी समान क्षेत्र में इकट्ठा होते हैं।
  • 4



    एक छलावरण कपड़े का उपयोग करें यह बहुत उपयोगी है और यदि आप (या खुद का निर्माण कर सकते हैं) एक "ghillie" सूट भी बेहतर है लेकिन एक आश्रय अमूल्य है, भले ही यह केवल एक ट्रंक है जिसके पीछे आप छुप सकते हैं जंगल में रहने वाले गिलहरी बहुत शर्मिन्दा हैं और यदि आप करीब 13 मीटर तक पहुंच सकते हैं तो आप एक महान काम कर रहे हैं तो एक गिलहरी के पास जाने के लिए आपको शिकार क्षेत्र तैयार करना है ताकि आप छलावरण कर सकें। आपको कम से कम अशांति बनाकर एक फायरिंग स्थिति को स्थानांतरित करने और लेने में सक्षम होना चाहिए। अगर आपके पास शिकार साथी है, तो आपको उसे कुछ मीटर दूर रहने दें और उससे पूछें कि क्या वह आपको देख सकता है, जब आप प्रतीक्षा स्थिति में रहते हैं या जब आप शूट करने जा रहे हैं
  • 5
    एक जाल तैयार करें अगले चरण आपको बताएंगे कि कैसे एक मानवीय रास्ते में गिलहरी से छुटकारा पाना है।
  • एक बड़े बॉक्स, कुछ अखरोट, एक छड़ी और एक लंबी रस्सी रखो। रस्सी को अपनी आधा दिशा में रस्सी के लिए गाड़ना बॉक्स के बाहर रंग दें, जिससे यह पत्ते, मिट्टी और टहनियों को चकाचौंध से पर्यावरण के साथ छिपाया जाता है।
  • नीचे का सामना करना पड़ बॉक्स के साथ जमीन पर नट्स रखो। हाथ में रस्सी के साथ, एक छड़ी के पीछे छिपा हुआ छड़ी पर बॉक्स के एक तरफ और रुको।
  • जब गिलहरी जाल के अंदर है, रस्सी खींचें और गिलहरी के ऊपर बॉक्स ड्रॉप करें। गिलहरी को स्थानांतरित करने के लिए बॉक्स और जमीन के बीच कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा स्लाइड करें।
  • 6
    धीरज रखो समय लेने के लिए गिलहरी इंतजार और शूटिंग के लिए तैयार हो, खासकर यदि आप एक नौसिखिया हो बहुत तेज़ी से चलने से शोर पैदा हो जाएगा और बहुत तेज़ी से शूट करना आपको लक्ष्य को याद करेगा। खाली शॉट्स, जैसे आप किसी अन्य शोर के उत्पादन करते हैं, दूसरे गिलहरी को डराते हैं। एक शॉट के बाद आपको गिलहरी छिपने से पहले आधे घंटे तक इंतजार करना होगा।
  • टिप्स

    • तुम चुप हो अभी भी रहो आप रॉक की तरह होना चाहिए आप एक झाड़ी के माध्यम से चलने वाली हवा की तरह होना चाहिए। आपको मौजूद होना नहीं है
    • स्थिर और चलती शिकार का प्रयास करें
    • पहली विफलताओं से निराश मत हो। यह कहा जाता है "शिकार" और नहीं "हत्या"।
    • स्पोर्टी रहो कोई बात नहीं जो आप शिकार करने का निर्णय लेते हैं, केवल आप ही जो खाने के लिए चाहते हैं उसे मार डालें, जो आपकी कृषि या अपनी संपत्ति या आत्मरक्षा को खराब करता है। कुछ भी नहीं है और कोई भी कारण बिना मरने के योग्य है
    • गिलहरी जमीन पर चड्डी का उपयोग करते हैं, पत्ते से गुजरने के बिना पेड़ से पेड़ तक जाने के लिए राजमार्गों के रूप में शोर करता है। एक ढलान पर जाएं, एक डरावना ट्रंक पाएं और बैठकर प्रतीक्षा करें गिलचरों को गोली मारो जब वे मैदान पर हों तो आपको यह चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि आपके लक्ष्य के पीछे कौन है या क्या हो सकता है।
    • विनम्र हो जाओ और चिंता मत करो, पहला मिस शॉट्स विनम्र हो जाएंगे। गिलहरी शिकार जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है
    • यदि कोई आपको छेड़ता है क्योंकि आप गिलहरों को फेंक रहे हैं, यह बच्चों की सामग्री सोच रहा है, या कोई अन्य सोचता है कि यह एक शिकार नहीं है "वास्तविक पुरुषों की तरह", बस उनसे पूछें कि यदि हिरण के लिए घातक बिंदु सेंटीमीटर से भी कम है और अगर उन्हें अक्सर कम से कम 30 मीटर की दूरी पर गोली मार दी जाती है उन्हें आकार बदलने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
    • जब आप शूट करते हैं तो झुकने की कोशिश करें। यह आपको झूठ बोलने और खड़ी की तुलना में अधिक चुप्पी की तुलना में अधिक सटीक देता है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि धनुष और तीर एक बंदूक के रूप में खतरनाक है। वास्तव में, एक घुमावदार झुका धनुष एक 30-गेज राइफल की एक छोटी दूरी से अधिक शक्तिशाली है।
    • सचेत रहें और हमेशा हथियारों को सुरक्षित रूप से संभाल करने के लिए नियमों को लागू करें। अपनी उंगली को हमेशा ट्रिगर से दूर रखें जब तक कि आप गोली मारने के लिए तैयार न हों, कभी भी किसी चीज़ को मारना या नष्ट करना नहीं चाहते हैं।
    • हालांकि शिकार सबसे सुरक्षित खेल में से एक है, यह शिकारी का जिम्मेदार व्यवहार है जो इसे इतना बनाता है। शिकार बहुत खतरनाक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com