कैसे अपने घर में एक गिलहरी से छुटकारा पाने के लिए

गिलकर्म प्यारे होते हैं, लेकिन इन छोटे "मैलवेयर" कष्टप्रद हो सकते हैं। यदि आप अपने घर या अपने काम की जगह अपने शरण के रूप में बदले तो आप क्या कर सकते हैं? कई कारणों से, बहुत से लोग इसे नुकसान पहुंचाने से इस जानवर से छुटकारा पाने के लिए अनिच्छुक हैं। यह लेख आपको ऐसा करने में मदद करेगा: इस प्यारे छोटे प्राणी से छुटकारा पाने के लिए, लेकिन उन्हें नुकसान पहुंचाने के बिना।

कदम

आपकी गृहिणी में एक गिलहरी के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
घबराओ मत! एक गिलहरी बस के रूप में डर है कि आपके पास क्या है, और आप डरे हुए हैं (जैसा कि कई जानवर हैं)। आप इसे अपने घर से निकालना चाहते हैं और यह आपका प्राथमिक लक्ष्य है: घर को आसानी से और जितनी जल्दी हो सके छोड़ना। गिलहरी शायद असुविधाजनक लगता है और पता नहीं है कि आपके घर की तरह एक अजीब वातावरण में फंसने का क्या कारण है। इसके अलावा, हालांकि बहुत ही दुर्लभ अवसरों पर, यह क्रोध हो सकता है, इसलिए स्वयं को काटने से बचें
  • आपकी सदन चरण 2 में एक गिलहरी के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    जांचें कि आप कहां हैं, और अपने पालतू जानवरों को सुरक्षित रखें - उन्हें तुरंत बाहर जाने दें या उन्हें दूसरे कमरे में ले जाएं। यदि गिलहरी उन्हें खरोंच या उन्हें काटता है तो वे कुछ बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं।
  • आपका घर चरण 3 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    गिलहरी के आसपास सावधानी से चलें, एक खिड़की खोलें (शायद कमरे के विपरीत दिशा में)
  • आपकी हाउस चरण 4 में एक गिलहरी के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    कमरे में अन्य सभी दरवाजे बंद करें, फर्नीचर के दराज, आदि ..., गिलहरी के पास बिना। अगर कोई खिड़की नहीं है, तो कदम संख्या 5 देखें।
  • ग्रीन रिड ऑफ गिलरल इन द इट हाउस हाउस चरण 5
    5
    कमरे से बाहर निकलें और इसे बाकी घर से अलग करें अगर इसके पास दरवाजा नहीं है, तो उस कमरे के लिए जाने वाले सभी अन्य प्रवेश द्वार को जब्त कर लेते हैं और / या एक तात्कालिक पैनल या दरवाजा डालता है ताकि गिलहरी चारों ओर नहीं जा सकें, और कूद नहीं सकते। इन संकेतों का उपयोग गिलहरी को एक आसान तरीके से प्रदान करने के लिए किया जाता है, उसे एक पसंद के साथ छोड़ दिया जाता है: खिड़की। अगर कमरे में कोई खिड़की नहीं है, तो उस कमरे में पहुंच का रास्ता बनाओ जिसमें एक खुला है। यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन आम तौर पर, कुछ दरवाजे बंद करने और कमरे से खिड़की तक एक आसान मार्ग (तालिकाओं या जैसा, यदि आवश्यक हो तो) को तैयार करना चाहिए, काम करना चाहिए।



  • ग्रीन रिड ऑफ गिल रील इन इन यू हाउज चरण 6
    6
    बाजार में उपलब्ध विभिन्न जाल हैं जो जानवरों के लिए हानिकारक नहीं हैं और यदि बाड़ी का काम नहीं करते हैं तो आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपकी सभा चरण 7 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    7
    एक घंटे या दो घंटे के लिए घर छोड़ दो और आप के साथ अपने पालतू ले, यदि आप कर सकते हैं जैसे ही गिलहरी पता चलता है कि घर में कोई नहीं है, वह खिड़की से गुज़रता है।
  • आपका घर चरण 8 में एक गिलहरी के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि वहां कोई उपलब्ध खाद्य स्रोत नहीं हैं जो कि रहने के लिए गिलहरी को आमंत्रित कर सकते हैं
  • आपकी सभा चरण 9 में गिल रील ऑफ़ गिल रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    9
    जब आप वापस आ जाएं, तो उस घर के सभी क्षेत्रों की जांच करें जहां गिलहरी थी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह चले गए हैं
  • टिप्स

    • गिलहरी अक्सर घोंसले के रूप में घर में छिपी जगह का उपयोग करते हैं। ऐसा होता है कि वे अपने घरों के निर्माण के लिए घर के इन्सुलेशन सामग्री का उपयोग करते हुए, अटैक्स या बेसमेंट में छिपाते हैं।
    • गिलहरी, भले ही यह बहुत दुर्लभ है, क्रोध हो सकता है। इसलिए, यदि आपको काटा जाता है तो आपको तुरंत डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। वे भी fleas हो सकता है, इसलिए जब आप वापस आते हैं तो घर की जांच करें वे दांतों के माध्यम से अन्य रोगों को भी फैल सकते हैं ताकि सुनिश्चित करें कि आप टेटनस भी करते हैं।
    • जब गिलहरी आपके घर छोड़ती है, तो आप सभी सतहों को अच्छी तरह से साफ करते हैं जो आप सोचते हैं कि आपने गर्म पानी और एक कीटाणुनाशक (थोड़ा ब्लीच के साथ मिलाया हुआ गर्म पानी का उपयोग करके छुआ हो सकता है यदि आपके पास और कुछ नहीं है)।
    • यदि उपरोक्त कदम पहली बार काम नहीं करते हैं, तो घर एक-दो घंटे या दो के लिए छोड़ दें। अंततः आप लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम होंगे।
    • यह उन सभी खाद्य उत्पादों को समाप्त करता है जो गिलहरी को छुआ हो सकता है क्योंकि वे दोनों मनुष्यों और पालतू जानवरों के लिए संक्रमण के वाहन हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अमोनिया और ब्लीच को कभी भी निस्संक्रामक बनाने के लिए मिश्रण न करें आप एक गंधहीन और रंगहीन गैस उकसाएंगे जो हानिकारक हो सकती है, भले ही मनुष्य और जानवरों के लिए घातक न हो।
    • गिलहरी को मुहब्बत करने का प्रयास न करें और किसी भी तरह से संपर्क न करें। अगर धमकी दी, तो वह आत्मरक्षा में हमला कर सकता है। यह खतरनाक हो सकता है क्योंकि जानवर पागल हो सकता है और संक्रमण या बीमारी का संचार कर सकता है।
    • गिलहरी स्थित है जहां क्षेत्र से सभी जाते तुरंत हटा दें। उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली जंगली जानवरों की तरह मजबूत नहीं है, और एक हमले की स्थिति में समझौता किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com