कैसे एक शूटर (स्निपर) एक बंदूक के साथ बनें

हालांकि यह बेतुका लग सकता है, यह एक बंदूक के साथ बहुत सटीक होना संभव है। इसमें धैर्य, थोड़ा प्रतिभा, निपुणता और अभ्यास का एक बहुत कुछ है यह आलेख आपको 90, 180 मीटर और अधिक की दूरी पर अच्छी तरह से शूट करने के बारे में सलाह देगा। याद रखें कि (विशेषकर बंदूकें के साथ) आपका परिणाम ट्रिगर और आपके धैर्य पर निर्भर करता है।

कदम

एक पिस्तौल चरण 1 के साथ एक मार्कसैन (निशाना) के साथ शीर्षक वाली छवि
1
एक अच्छी बंदूक चुनें यहां तक ​​कि अगर किसी भी बंदूक का इस्तेमाल किया जा सकता है, तो हथियार निश्चित रूप से एक शूटर के अंतिम परिणाम को निर्धारित करता है - यहाँ एक अच्छा बंदूक की विशेषताएं हैं। लंबी दूरी पर सिंगल स्ट्रोक और सटीकता की बात है - आत्मरक्षा, स्थायित्व और मूल्य विशेषताओं का हिस्सा नहीं हैं किसी भी मामले में कोई सामान्य नियम नहीं है, और सबसे अच्छा विकल्प एक बंदूक है जो आपको व्यक्तिगत रूप से फिट बैठता है
  • बड़े बंदूक छोटे लोगों की तुलना में अधिक सटीक हैं
  • बड़े बंदूकें छोटे लोगों के हाथों को बेहतर बनाती हैं
  • लंबी पाइप में एक उच्च प्रारंभिक गति शामिल है और इसलिए प्रक्षेप्य का एक और सीधा प्रक्षेपवक्र है।
  • लाइट और हाई स्पीड प्रोजेक्टाइल सामान्य दूरी (45+ मीटर) के लिए बेहतर अनुकूल हैं।
  • भारी प्रक्षेप्यता लंबी दूरी (9 0 मीटर) के लिए बेहतर अनुकूल हैं।
  • छोटे गेज शूट करना आसान है, ताकि आप अधिक अभ्यास कर सकें।
  • छोटे कैलिबर के पास एक छोटा हटना होता है, जो बाद के शॉट को अधिकतर सटीक और अधिकतर लोगों के लिए नियंत्रित करने में आसान बनाता है।
  • अर्ध स्वचालित पिस्तौल के लिए, केवल डबल-एक्शन गन (डीएओ) (यानी त्वरित कार्रवाई) डबल / एकल-क्रिया (डीए / एसए) या सिंगल-एक्शन (एसए) से कम सटीक हैं।
  • हमेशा सबसे महंगी बंदूकों को सबसे सटीक या सर्वोत्तम नहीं होता है: यह अक्सर उन लोगों की व्यावहारिकता के कारण होता है जो उनका उपयोग करते हैं।
  • आपकी बंदूक आप की तुलना में अधिक सटीक है
  • एक पिस्तौल चरण 2 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    तो, जैसा कि ऊपर सूचीबद्ध किया गया है, एक बड़ी लंबी अवधि वाली एसए (या डीए / एसए) बंदूक सबसे अच्छा विकल्प है। कुछ संबंधित उदाहरण: एच&के यूएसपी एलिट, डेजर्ट ईगल, 14 इंच बैरल, हैमरली पिस्तौल और अन्य उच्च गुणवत्ता वाले पिस्तौल के साथ। ये बंदूकें बहुत महंगा हैं, लेकिन प्रतियोगी आग्नेयास्त्र होने के कारण आपके उद्देश्यों के लिए बहुत अच्छा होगा।
  • एक पिस्तौल चरण 3 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) के साथ शीर्षक वाली छवि
    3
    यहां तक ​​कि अगर एक सार्वजनिक जगह शूटिंग शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, यह लंबी दूरी की शूटिंग अभ्यास करने के लिए एक इष्टतम स्थान नहीं कहा जाता है। जमीन के स्वामित्व वाली एक मित्र और एक सुरक्षित जगह अक्सर शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह आपको विभिन्न दूरी पर शूट करने और विभिन्न लक्ष्य और दूरी के साथ अभ्यास करने की अनुमति देता है।
  • एक पिस्तौल चरण 4 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    थोड़ा खींचने के साथ शुरू करें यह अजीब लगता है, लेकिन यह आपकी मांसपेशियों को आराम करने में आपकी सहायता करेगा और आपको एक मजबूत पकड़ बनाने की अनुमति देगा।
  • एक पिस्तौल चरण 5 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) के साथ छवि का शीर्षक
    5
    वार्म-अप शॉट्स करें (लगभग 13 मीटर) ऐसी जगह ढूंढें जहां आप (और आपकी बंदूक) शूट कर सकते हैं। यदि आप अच्छी तरह से लक्ष्य नहीं कर सकते हैं, तो धीरे-धीरे प्रयास करें और तब तक धैर्य रखें जब तक आप लक्ष्य को लक्षित नहीं कर सकते। जहां लक्षित करने के लिए दृश्यदर्शी देखने के बाद (आमतौर पर, गोली सामने दृश्यदर्शी लेकिन थोड़ा अधिक के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए - अगर आप त्रुटि का मार्जिन पता है, एक तकनीशियन दृश्यदर्शी समायोजित कर सकते हैं), तो आप कोशिश कर रख सकते हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 6 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें
    6
    शूटिंग शुरू करना बेहतर है और फिर दूर जाना चाहिए। एक अच्छी शुरुआत दूरी 13 मीटर है हालांकि लंबी दूरी कम आम है, यदि आप सीखना चाहते हैं कि दूरी से अच्छी तरह से शूट कैसे करें, तो आपको दूरी से प्रशिक्षित करना है शुरुआत में आप अक्सर आकार को हिट नहीं कर पाएंगे, लेकिन समय के साथ आप उस दूरी पर 90% के डिब्बे को हिट कर सकेंगे।
  • एक पिस्तौल चरण 7 के साथ एक मार्कसैन (स्नाइप) बनें वाला छवि
    7
    अपने आप को स्थिति के रूप में आप सबसे आरामदायक हैं यह हमेशा बेहतर होता है (यदि आप सही का उपयोग करते हैं) तो बाएं पैर आगे और कंधे के उद्घाटन के पीछे सही पैर रखना अपने दाहिने हाथ को आगे लाओ, जैसे कि आप लक्ष्य को छूने की कोशिश कर रहे थे, कोहनी आराम से, लेकिन लगभग आराम से - यह वह हाथ है जो बंदूक रखता है बाएं हाथ 120 डिग्री तक आ जाएगा आपका दाहिना हाथ बंदूक के ऊर्ध्वाधर कोण को नियंत्रित करता है - बाएं हाथ क्षैतिज स्थिति को नियंत्रित करता है आपकी बाईं कोहनी को सीधे जमीन पर बताना चाहिए
  • नीचे झुकना: आपको जमीन पर झूठ बोलना होगा। अपने पेट पर खुद की स्थिति रखें, फिर शूटिंग बांह की तरफ थोड़ा मोड़ो। एक समर्थन के रूप में अपने घुटने और अपनी कोहनी को जमीन पर रखें। आप थोड़ी सी तरफ होगे, लेकिन शूटिंग बांह पूरी तरह से जमीन पर हो जाएगा और इसके बाद के दृश्यदर्शी में दिखने वाले सिर के साथ। तो आप एक बेदम सांस से बचेंगे और आपके पास एक स्थिर मंच होगा।
  • घुटना टेकना: आपके पास एक बहुत ही स्थिर मंच होगा शूटिंग की ओर वापस पैर ले आओ और एड़ी पर बैठो। दोनों शूटिंग घुटने और बड़े पैर की अंगुली जमीन पर होगी। घुटने पर कोहनी रखो आप एक तिपाई स्थिति (सहायक पैर, बड़ी पैर की अंगुली और शूटिंग घुटने) में हैं और ऐसी स्थिति में जहां आप जल्दी से स्थानांतरित कर सकते हैं (लगातार बैठने की स्थिति की दिशा में आंदोलन को दोहराएं)
  • एक पिस्तौल चरण 8 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का चित्र
    8
    बंदूक की दृष्टि से दाहिनी आंख को संरेखित करने के लिए अपने सिर को थोड़ा-सा ले जाएँ। दृश्यदर्शी को अग्रेषित करने के लिए अपनी सही कलाई को स्थानांतरित करें उद्देश्य के लिए, शरीर (इस स्थिति में) को तब तक ले जाएं जब तक कि बंदूक लक्ष्य के साथ संरेखित न करे।
  • एक पिस्तौल चरण 9 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र
    9
    धीरे धीरे साँस लें, लक्ष्य के साथ दृश्यदर्शी को संरेखित करने की कोशिश करें। शूटिंग के लिए, दृश्यदर्शी पर ध्यान केंद्रित करते हुए या दृश्यदर्शी और लक्ष्य (केवल यदि आपके पास उद्देश्य के लिए पर्याप्त समय है) के बीच लक्ष्य पर दृश्यदर्शी को बेहतर बनाने के लिए अक्सर सबसे अच्छा होता है। लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित न करें - फ्रंट व्यूफ़ाइंडर पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करें, ताकि पीछे और सामने दृश्यदर्शी संरेखित के साथ एक "लक्ष्य छवि" बनाएं। लक्ष्य धुंधला होना चाहिए यदि गति एक समस्या है, तो 99% समय सामने दृश्यदर्शी पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है।
  • एक पिस्तौल चरण 10 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का चित्र
    10



    आपको पता चल जाएगा कि लक्ष्य को लक्ष्य करते समय श्वास और शांत रहने की क्षमता सबसे महत्वपूर्ण बात है। इसके लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता है फायरिंग से पहले साँस लेना और साँस छोड़ना, फिर एक सांस लीजिए और exhaling जबकि फेफड़ों को आराम। सही इस बिंदु पर (नहीं हवा बाहर मजबूर, लेकिन आराम) आप को गोली मार दिया है।
  • एक पिस्तौल चरण 11 के साथ एक मार्कसमैन (निशानेबाज) के साथ शीर्षक वाली छवि
    11
    पीछे की दृष्टि के बीच में सामने की दृष्टि से लक्ष्यीकरण छवि पारंपरिक बंदूक में एक III के आकार में होना चाहिए। क्षैतिज और अनुलंब रूप से! शूट करने के लिए यह छवि लक्ष्य (और ओवरलैप नहीं) के अंतर्गत होनी चाहिए
  • एक पिस्तौल चरण 12 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक बंदूक होना चाहिए "रीसेट" (एडजस्टेड) ​​लक्षित करने के लिए जब सही लक्ष्य लक्ष्य से नीचे है ऐसा है कि आप गलतियों से बचते हैं (उदाहरण के लिए बाएं या ऊपर की तरफ लक्ष्य रखते हुए) और पूरी तरह से बंदूक को उस छवि से संरेखित करें जो वांछित लक्ष्य को मार देगा।
  • एक पिस्तौल चरण 13 के साथ एक मार्कसैन (निशाना) बनें शीर्षक वाली छवि
    13
    कई बंदूकें अलग-अलग बंदूकों के साथ अलग (और अधिक या कम सही) शूट करती हैं। विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें और तय करें कि कौन सा आपके लिए सर्वोत्तम है।
  • एक पिस्तौल चरण 14 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) के साथ छवि का शीर्षक
    14
    नौसिखिए निशानेबाजों को अक्सर जब वे मार्क मारा, तो उन्हें गर्व महसूस होता है यहां तक ​​कि लक्ष्य पर गोली मार दी गेंदों उसे हिट होगा - यह कोई क्षमता नहीं दिखाता है, सिर्फ किस्मत। शॉट्स को एक साथ समूहबद्ध करके ध्यान दें - यह एक असली शूटर का पहला संकेत है और शूटिंग में स्थिरता को दर्शाता है।
  • एक पिस्तौल चरण 15 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र
    15
    एक बार जब आप दृश्यदर्शी को गठबंधन कर चुके हैं और लक्ष्य पर एक पूर्ण लक्ष्य छवि रखे हैं, तो आपको ट्रिगर को दबाया जाना चाहिए, उसे तर्जनी के नीचे स्थित करना चाहिए (धीरे-धीरे और लगातार शॉट्स के बीच में दबाएं) डीए / एसए बंदूक के साथ, आपको हथौड़ा पीछे की ओर धकेलने की जरूरत है (अब एसए मोड में)। बंदूक के आधार पर, आपको 900 ग्राम और 3.60 किलो के बीच व्यायाम करना पड़ सकता है। लगता है उसे ट्रिगर रिहा बिना एक शॉट फायरिंग, तो अपनी उंगलियों को स्थानांतरित: हल्का ट्रिगर, उतना ही आसान होगा सही होने की (यद्यपि डीएओ पिस्तौल के साथ एक `मधुर बिंदु "है कि ट्रिगर की यात्रा कम करने के लिए पहचाना जा सकता है है है आगे बढ़ने तक ट्रिगर बनाता है "क्लिक" और फिर आप फिर से शूट कर सकते हैं)।
  • एक पिस्तौल चरण 16 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) के साथ शीर्षक वाली छवि
    16
    जब आप शूट करते हैं, तो देखें कि प्रक्षेप्य समाप्त होता है (ऊपर, नीचे, बाएं, दाएं या इन संयोजनों में से एक)। यह कुछ अभ्यास करेगी, लेकिन फिर आप यह बता पाएंगे कि क्या आप गलत थे क्योंकि दृश्यदर्शी नहीं गठबंधन किया गया था, या क्योंकि आपके हाथ चले गए और / या आपके समय गलत था या क्योंकि आपने अग्रिम में निकाल दिया था
  • जब एक शॉट सही व्यक्ति का उपयोग करने के लिए छोड़ दिया जाता है, तो इसका मतलब है कि आप शूट करते समय ट्रिगर खींचने के बजाय पूरी बंदूक को धक्का दे रहे हैं।
  • जब किसी स्ट्रोक का सही इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के लिए सही हो जाता है, तो इसका मतलब है कि आपने अपनी उंगली ट्रिगर से ऊपर खो दी है या आप उसी हाथ की अन्य अंगुलियों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
  • शॉट्स को शायद ही कभी बहुत अधिक समाप्त होता है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि शूट करने से पहले शूटर फायरिंग कर रहा है।
  • एक शॉट कम समाप्त होता है, यह अक्सर क्योंकि शूटर भी ट्रिगर निचोड़ है (बंदूक ले रही है और बहुत तेजी से ट्रिगर खींच) या क्योंकि वे हटना फायरिंग से पहले नीचे धक्का की आशंका कर रहे हैं।
  • रिबिल अग्रिम अक्सर एक अशुभ शॉट के कारण होता है निशानेबाज के अनुसार, फायरिंग से पहले, कलाई ने बंदूक को ऊपर या नीचे की ओर ले जाने के लिए कदम उठाते हैं, फिर से हटने की उम्मीद है यह सत्यापित करने का एक तरीका है कि एक शूटर को एक बंदूक दे, जिससे वह परिचित हो। सुनिश्चित करें कि यह खाली है, लेकिन उसे बताएं कि यह चार्ज है। जब वह शॉट को संरेखित करेगा और ट्रिगर खींच देगा, तो वह बंदूक को स्थानांतरित कर देगा।
  • इस बुरी आदत को सही करने के लिए यहां कुछ तकनीकें हैं
  • ट्रिगर पर ध्यान केंद्रित करना सबसे आसान बात है लक्ष्य ई को इंगित करें धीरे-धीरे ट्रिगर खींचें शांत और समान रूप से दबाएं - शूट करने में 10 सेकंड लग सकते हैं लक्ष्य को "आश्चर्य की दौड़" रखना है क्योंकि आप नहीं जानते कि जब बंदूक शूट होगी, तो आप क्षतिपूर्ति करने में सक्षम नहीं होंगे। एक चिकनी ट्रिगर के साथ एक पिस्तौल और एक सटीक स्ट्रोक इस समस्या को रोकता है, क्योंकि आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि जब बंदूक की आग लग जाएगी
  • दूसरी तकनीक अनिवार्य रूप से एक ही है, सिवाय इसके कि वह पीछे हटने की आशंका को समाप्त कर देता है। सामने की दृष्टि से लक्ष्य को लक्षित करें किसी मित्र को अपनी उंगलियों को ट्रिगर गार्ड पर रखने और उसे दबाएं (सूचक की नोक पर आपकी उंगली, या ट्रिगर पर आपकी मित्र की उंगली)। सुनिश्चित करें कि आपका मित्र ट्रिगर को बहुत धीरे से खींच रहा है और अपने हाथ (विशेष रूप से अंगूठे) को बंदूक के पीछे से दूर रखता है (जहां गाड़ी उन्हें मार सकता है)। यह विधि बहुत अजीब है, लेकिन यह दिखाएगा कि ट्रिगर खींचकर शूटिंग के दौरान सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है।
  • कई निशानेबाजों, यहां तक ​​कि बहुत अनुभव के साथ, यह पता नहीं है रिसाव की आशंका में कम से कम एक आंदोलन के रूप में प्रकट होता है जो कि पिस्तौल के पीछे हटने से छिपा हुआ है और इसलिए शूटर द्वारा या उन लोगों द्वारा देखे जाने पर ध्यान नहीं दिया जाता है। आप इसे का उपयोग कर परीक्षण कर सकते हैं स्नैप कैप. जैसा कि लिंक कहते हैं, "स्नैप कैप एक कारतूस जैसा एक उपकरण है, लेकिन बिना गोलियों के और गोला बारूद के बिना शूट करने के लिए प्रयोग किया जाता है। स्नैप कैप आपको घटकों को नुकसान पहुंचाने के बिना बंदूक का परीक्षण करने की अनुमति देता है "।
  • एक दोस्त को एक कैटिज़्म (प्रति बंदूक) या सिलेंडर (एक ड्रम बंदूक के लिए) में बेतरतीब ढंग से रखकर, उसी कैलिबर की एक स्नैप कैप के साथ शॉट को बदलकर बंदूक को लोड करने के लिए कहें। शूटिंग, आप स्नैप कैप तक पहुंचेंगे, जब तक आप ट्रिगर खींच नहीं लेंगे। उस समय, यह आप के लिए स्पष्ट होगा: यदि आपका लक्षित चित्र ठोस है, तो आप हटना को नियंत्रित करना सीख गए हैं यदि बंदूक एक असली शॉट की तरह वापस आता है, तो आपको अधिक अभ्यास की आवश्यकता होगी। यह एक छोटा आर्थिक परीक्षा है जो आश्चर्यजनक परिणाम देता है।
  • एक पिस्तौल के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) वाला शीर्षक वाला चित्र 17
    17
    इस दूरी का अभ्यास करें जब तक कि आप लक्ष्य को एक बस्ट का आकार (व्यास में लगभग आधे मीटर) तक नहीं मार सकते। लक्ष्य 9 मीटर पीछे ले जाएं प्रक्रिया को दोहराएं। एक समान श्वास रखना यदि दृश्यदर्शी चरण से बाहर है, तो किसी नए को माउंट करें या एक तकनीशियन द्वारा मरम्मत की है 3 डॉट्स सिस्टम बहुत अच्छा है, लेकिन कुछ एक दूसरे को पसंद करते हैं एक समायोज्य दृश्यदर्शी बनाता है जिससे बंदूक पर शून्य बिंदु को किसी भी बिंदु पर बदलना आसान हो जाता है।
  • लक्ष्य को दो बार वापस ले जाने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आप खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं - और आखिरकार लक्ष्य को मारा - दूरी से अधिक
  • कभी-कभी आप लक्ष्य के करीब जाते हैं और यह देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप शूटिंग के करीब और सटीक शॉट्स में कितने अच्छे हैं तो आपको आत्मविश्वास मिलेगा और अपने सुधार देखेंगे।
  • एक पिस्तौल चरण 18 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें छवि का चित्र
    18
    दृश्यदर्शी में अच्छी तरह से (उच्च या कम नहीं) 35 या 45 मीटर (यह इष्टतम है) को प्रभावित करता है, तो आप 55 पर है कि मिल जाएगा या 65 मीटर की दूरी पर शीर्ष पर गोली सबसे केवल कुछ सेंटीमीटर हो सकता है बुलेट बूंद के लिए क्षतिपूर्ति करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप इसकी आदत हो।
  • फेंकने के 90 मीटर की दूरी पर महत्वपूर्ण है (एक .45 के लिए लगभग 35 सेंटीमीटर) और यहां तक ​​कि हवा पर विचार करने के लिए एक कारक बन जाता है। ऊपर उठकर, आप 90 मीटर से अधिक की दूरी पर जा सकते हैं। अपनी सीमा खोजें झूठ बोलना या घुटना टेककर आप देखेंगे कि आप 180 मीटर की दूरी पर गोली मार सकते हैं।
  • 180 या अधिक मीटर पर एक बंदूक की टर्मिनल बैलिस्टिक क्षमता संदेहास्पद है। वायुगतिकीय गुणांक के कारण भारी प्रक्षेप्यताएं लंबी दूरी पर अधिक सटीक होती हैं।
  • टिप्स

    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपकी बंदूक आप की तुलना में अधिक सटीक है (विभिन्न कैलीबर्स की बड़ी पिस्तौल के मामले में) इसलिए, यदि आप गलती करते रहें, तो शायद यह आपकी गलती है अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप पीछे हटने की आशंका या बंदूक को स्थानांतरित नहीं कर सकते
    • सुरक्षा पहले! हमेशा यह सुनिश्चित करें कि बंदूक खाली गाड़ी से खाली है, इसे कहीं से भी परिवहन से पहले।
    • कोशिश करें, पुनः प्रयास करें और पुनः प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर "यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए आधे रास्ते का मतलब है", तो आपको जो भी पता है उसे लागू करने में सक्षम होना चाहिए।
    • इसे इस्तेमाल करने के बाद बंदूक को साफ करें नमी और गंदगी को नुकसान हो सकता है।
    • अक्सर बैरल के अंदर (तेल या सॉल्वेंट के साथ) साफ करें आप देखेंगे कि यह पहले से ही सौ हिट के बाद गंदे होगा, भले ही आप इसे देख न सकें।
    • एक कारण यह है कि बंदूक सही नहीं है, चुना हुआ फेंकने और बैरल के बीच संबंध हो सकता है। हालांकि राइफल के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है, विभिन्न प्रकार की बुलेट और अनाज की कोशिश करना अच्छा है। लेकिन जब आपको लगता है कि अच्छी तरह से गोली मारता है कुछ मिल जाए, इसे बदल नहीं है। एक ही गोला बारूद के साथ ट्रेन और एक अच्छे अनुरक्षण करें।
    • शूट करने जाने से पहले, शराब या कैफीन नहीं पीते हैं हालांकि शराब आत्मक्षेव क्षमता को कम करता है, कैफीन मोटर कौशल (जैसे कांप) का नियंत्रण कम कर देता है।
    • हाथ मिलाते हुए आम है, आता है और जाता है, लेकिन अक्सर कैफीन, तनाव, घबराहट या आंदोलन से जुड़ा होता है। यदि आप हाथों को थोड़ी सी बैठते हैं, कुछ पानी पीते हैं और कुछ के बारे में सोचना है जो बंदूकें के साथ कुछ नहीं करना है (अपने हाथों के बारे में नहीं सोचो!)। बाद में, बंदूक पकड़ने के लिए फिर से प्रयास करें
    • जब आप शूट नहीं करते हैं, तो हमेशा सुरक्षा पकड़ डालें (यदि आपका बंदूक एक है)।

    चेतावनी

    • आग्नेयास्त्र खतरनाक है बंदूकें या आग्नेयास्त्रों का उपयोग केवल अगर आपके पास अनुभव है या यदि आप एक विशेषज्ञ की कंपनी में हैं
    • एक गोलीबारी की वजह से गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। हमेशा एक सुरक्षित दिशा में बंदूक को लक्ष्य रखें और कभी किसी के या उस चीज़ की ओर न करें जो आप शूट नहीं करना चाहते।
    • सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र को जानते हैं। गोलियां मील के लिए यात्रा करती हैं और ऑब्जेक्ट पर अलग-अलग दिशाओं में अपनी यात्रा जारी रखने पर बाउंस कर सकती हैं।
    • आपको केवल सुरक्षित और कानूनी रूप से स्वीकृत स्थानों में शूट करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने देश के नियमों को आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन पर जानते हैं और उनका सम्मान करते हैं। कानून अलग-अलग देशों के बीच और अक्सर अलग-अलग शहरों के बीच भी परिवर्तित होते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बंदूक (किसी भी कैलिबर, किसी भी आकार - परन्तु ऊपर दी गई चीजों को ध्यान में रखते हुए)
    • गोला-बारूद (अपनी बंदूक की क्षमता के लिए उपयुक्त) गोला बारूद की उत्पत्ति सुनिश्चित करें (विनिर्मित उत्पाद सर्वोत्तम हैं) Refilled गोला बारूद बंदूक को नुकसान पहुंचा सकता है
    • यदि आप मौसम के अनुसार उचित रूप से बाहरी कपड़े शूट करने का निर्णय लेते हैं यह हमेशा पतलून पहनने की सलाह दी जाती है यदि आप किसी शिकार क्षेत्र में शूट करते हैं या अन्य निशानेबाजों द्वारा अभ्यास करते हैं, तो हमेशा हल्का नारंगी टी-शर्ट या जैकेट पहनें।
    • आंखों और कानों की रक्षा करना आवश्यक है एक अर्धसौंदर्य से निकलती कारतूस आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है, कानों को गोली मार सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com