सही गन कैसे चुनें

पुलिस, सशस्त्र बलों और खतरे में नागरिकों को सावधानी से उनके लिए एक बंदूक चुनना चाहिए। यह एक कठिन निर्णय है क्योंकि बहुत से बंदूकें हैं और कोई सही नहीं है, या एक संपूर्ण कैलिबर या एकदम सही गोली नहीं है। यहां तक ​​कि सामान भी महत्वपूर्ण हैं। कुछ महत्वपूर्ण युक्तियों के लिए इस लेख को पढ़ें, जो कि आपके द्वारा छोड़ी गई चीज़ों पर विचार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं

कदम

विधि 1

एक अच्छा हथियार चुनें

यहां तक ​​कि अगर सभी बंदूकें इस्तेमाल की जा सकती हैं, तो हथियार का विकल्प आपकी सटीकता, या बदतर, विश्वसनीयता कौशल को सीमित कर सकता है। हथियार खरीदने पर विचार करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं इनमें से कोई एक निश्चित नियम नहीं है क्योंकि अपवाद हमेशा होते हैं और वैसे भी, सबसे अच्छा विकल्प हमेशा एक बंदूक खरीदना होता है जो आपको व्यक्तिगत रूप से उपयुक्त बनाती है।

1
बड़े बंदूकें छोटे लोगों की तुलना में अधिक सटीक हैं, यह पकड़, वजन (कम हटना) और एक लंबी प्रक्षेपवक्र के कारण है।
  • 2
    छोटे बंदूकें छिपाने के लिए आसान और पहनने के लिए हल्का हैं।
  • 3
    छोटे कैलिपर का प्रयोग करने का अर्थ है छोटे हटना, जो फिर से अधिक तेज़ी से और सटीक रूप से दोहराता है, लेकिन कम ऊर्जा और शक्ति के साथ।
  • 4
    बड़े गेज अधिक नुकसान का कारण।
  • 5
    विश्वसनीयता और सटीकता एक बंदूक के दो महत्वपूर्ण पहलू हैं।
  • 6
    एक ड्रम बंदूक एक अर्ध-स्वचालित एक से अधिक विश्वसनीय और सटीक है।
  • 7
    अचानक "पॉइंट-शूट" शॉट की सटीकता एक लक्षित शॉट की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है, जब आत्मरक्षा रणनीति (यह आधुनिक हथियारों की शिक्षा में एक विवाद है) पर विचार कर रहा है।
  • 8
    बंदूक बिंदु-शूट क्षमताओं को निर्धारित करता है एक छुट्टी की बंदूक ले लो और अपनी आँखें ट्रिगर के पास अपनी उंगली के साथ एक लक्ष्य पर बंद कर दिया। अपनी आँखें खोलें - दृश्यदर्शी को चयनित लक्ष्य के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। 4 मीटर की दूरी पर आपको 5 सेमी से अधिक की गलती की कोई गलती नहीं होनी चाहिए
  • यदि आप बंदूक को बहुत अधिक या कम करना चाहते हैं, तो समस्या को हल करने के लिए ट्रेनिंग जारी रखें। लगभग सभी जो 4 मीटर की दूरी पर पहली बार गॉक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल का प्रयास करते हैं, वे लगभग 20 सेमी तक उच्चतर और उच्चतर लक्ष्य बना रहे हैं। प्रशिक्षण से, आप देखेंगे कि यह बेहतर होगा कभी-कभी, यदि आप एक पिस्तौल चुनते हैं जो संभाल पर अधिक आरामदायक है, तो आप यह महसूस करते हैं कि आप बिंदु-शूट पर बहुत कम लक्ष्य बना रहे हैं, उस स्थिति में एक और बंदूक चुनने के लिए
  • विधि 2

    कैलिबर चुनें

    यह एक और दुविधा है जो अक्सर बहुत विवाद का परिणाम है।

    1
    कोई प्रक्षेप्य परिपूर्ण नहीं है, इसलिए फायदे और नुकसान पर विचार करें। बैलिस्टिक विद्वानों और प्रोजेक्टाइल की रणनीति जैसे जेफ कूपर (आधुनिक बंदूक तकनीकों के प्रसिद्ध पिता) ने निष्कर्ष निकाला है कि बंदूकें के प्रोजेक्टाइल कमजोर हैं और इसका उद्देश्य गोली से ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, एक गोली और दूसरे के बीच कोई लाभ नहीं है और एक बंदूक में फायदा हमेशा आपके पक्ष में होना चाहिए।
  • 2
    कैलिबर की चुनने पर विचार करने के लिए हमेशा कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं
  • प्रवेश यह अत्यंत महत्वपूर्ण है अगर एक गोली गहरी नहीं होती है, तो महत्वपूर्ण अंग और तंत्रिका तंत्र क्षतिग्रस्त नहीं होंगे। 1 99 0 के अंत में एफबीआई ने कुछ गहराई से अध्ययन के बाद, स्थापित किया कि एक प्रक्षेप्य के पास विश्वसनीय सी मान 40 सेंटीमीटर होना चाहिए। यह सुनिश्चित करता है कि प्रक्षेप्य एक असंतोषजनक कोण पर भी घुसना कर सकता है और यह किसी भी मामले में महत्वपूर्ण अंगों या रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने में सफल होता है।
  • स्थायी गुहा यही है, लक्ष्य पर गोली द्वारा "छेद" छोड़ा गया छेद को अधिक से अधिक, महत्वपूर्ण अंगों या तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचाने का मौका
  • इल रिनकुलो जिनमें से आप गोलियों के बैलिस्टिक में अक्सर नहीं सुनते, क्योंकि यह एक व्यक्तिपरक विशेषता है और बहुत ही अपने आप में हथियार से जुड़ा हुआ है। एक छोटा सा हटना अधिक सटीक और त्वरित दोहराव वाले शॉट्स के निष्पादन की सहायता करेगा। हम में से प्रत्येक को अलग-अलग गोलियों के पीछे हटने का अनुभव होता है और प्रत्येक बंदूक में एक अलग हटना होता है।
  • फेंकने की शक्ति यह एक बहुत महत्वपूर्ण विशेषता है बंदूकें के प्रोजेक्टाइल बहुत शक्तिशाली नहीं हैं। एक व्यक्ति को ठुकरा देने के लिए एक बंदूक फेंकने की शक्ति, जिसे "दस्तक की शक्ति" कहा जाता है, हॉलीवुड द्वारा एक्शन फिल्मों के लिए बनाई गई एक कल्पित कहानी है। लोगों को शरीर के गैर-व्यवहार्य क्षेत्रों में एक .22 एलआर कारतूस के साथ मारा गया, जो स्वैच्छिक रूप से जमीन पर गिर गया है, मरने की सोच है।
  • फेंकने की शक्ति यह सब कुछ अन्य विचार किए बिना भी नहीं है लोग सही फेंकने की तलाश में हैं यदि कम हटना प्रोजेक्टाइल, उच्च प्रवेश और एक बड़े स्थायी गुहा उपलब्ध थे, तो अन्य सभी प्रोजेक्टाइल अब उपयोगी नहीं होंगे
  • 3
    अर्ध स्वचालित के लिए सबसे आम प्रोजेक्टाइल:
  • सटीक पुनरावृत्ति के लिए 9 मिमी पैराबेसम सबसे आम कम रिसाव है। पत्रिका की क्षमता सामान्य रूप से बड़े प्रोजेक्टाइलों की तुलना में व्यापक होती है यह बहुत कम खर्च करता है और हर जगह, गहन प्रशिक्षण के लिए विशेष रूप से उपयुक्त फेंक रहा है। अंत में, उत्कृष्ट उच्च दबाव रिफ़िल (+ पी) हैं, जिनमें उत्कृष्ट आत्मरक्षा सुविधाओं (सुनिश्चित करें कि आपकी बंदूक का समर्थन करता है + पी रिचार्ज)।
  • .45 एसीपी भारी, व्यापक है लेकिन 9 मिमी से थोड़ी धीमी है। यह क्षमता लगभग सभी परिस्थितियों में एक सामान्य सबसोनिक (ग्रैन 230) फेंकने वाली शोर रेड्यूसर के साथ जाती है एक जेएचपी .45 की स्थायी गुहा (बैलिस्टिक जेल पर) एक 9 मिमी जेएचपी की तुलना में 40% अधिक है। रिसाव 9 मिमी की तुलना में अधिक है और चार्जर की एक छोटी क्षमता है अधिकांश पुलिस अधिकारी ("बिंदु-रिक्त" दूरी शॉट की बात करते हुए) कहते हैं कि यदि आप पहले 3 हिट के साथ लक्ष्य को नहीं मारते, तो आप उसे अब और नहीं मारेंगे इसलिए बड़ी क्षमता पत्रिका होने का अर्थ बहुत ज्यादा नहीं है
  • इल .40 एस&डब्ल्यू 9 मिमी पाराबेल्म और .45 एसीपी के बीच की विशेषताओं के साथ एक अन्य सामान्यतः गेज है। यह व्यापक रूप से पुलिस और सशस्त्र बलों द्वारा प्रयोग किया जाता है इस प्रक्षेप्य के फायदे में से एक फ्लैट टैप है जो एक बहुत बड़े स्थायी गुहा का कारण बनता है।
  • 4
    ये अन्य कैलिबर उपलब्ध हैं .38 विशेष, .357 मैग्नम और .44 मैग्नम सामान्य कारतूस हैं। 357 एसआईजी (एक आवरण में 9 मिमी की गोली .40) और 10 मिमी ऑटो बहुत ही कैलिबर हैं एक और अच्छा क्षमता 5.7x28 मिमी है, जो एफएन द्वारा बनाई गई है, जिसे कक्षा III बुलेटप्रूफ निहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह स्टील-इशारा बुलेट नागरिकों के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसकी कम-किक गति से इनकार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा, इसकी घूर्णन विशेषता के लिए धन्यवाद, यह एक बहुत बड़ी स्थायी गुहा बनाता है (इसके आकार के लिए) और 35 सेमी से परे प्रवेश।
  • विधि 3

    प्रोजेक्टाइल पर चेतावनियां
    1
    जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नीचे दस्तक की शक्ति एक प्रहसन है। कुछ लोग इस पर विश्वास करते हैं और एक आदमी के रिकॉर्ड हैं जो एक गैर-महत्वपूर्ण शरीर क्षेत्र में एक .22 एलआर के साथ मारा गया है जो जमीन पर गिर गया और मृत्यु हो गई (संभवतः क्योंकि वह आश्वस्त था कि गोली मारकर मरने के बराबर है)। फिल्मों की वजह से, बंदूक से जुड़े गिरावट और मौत के विचार को बाधा पहुंचाया गया था।



  • 2
    न्यूटन का कानून कहता है, "प्रत्येक क्रिया के लिए एक ही विपरीत प्रतिक्रिया होती है", यह है कि यदि एक प्रक्षेप्य के पास ऐसी ताकत है जो आप जमीन पर गिरते हैं, तो गोली मारकर गोली मारने के लिए एक ही बल होना चाहिए जो आपको जमीन पर गिरने को तैयार हो। यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो एक खोज करें, ऐसे कई लोग हैं जो इस संबंध में विभिन्न परीक्षण किए हैं।
  • 3
    यह सब कहने के लिए कि एक बुलेट दूसरे से ज्यादा शक्तिशाली नहीं है- यह एक और सवाल है कि कौन मारता है, जहां आप गोली मारते हैं और अगर जो निकाल दिया गया है, तो लगता है कि उसे शॉट के बाद गिरना होगा। फायरिंग की स्थिति बुलेट से ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसके विपरीत, सही फेंकने से आपको एक अतिरिक्त हाथ देने में मदद मिलेगी।
  • विधि 4

    एक बुलेट चुनें

    फेंकने की पसंद बहुत महत्वपूर्ण है। नली का व्यास के साथ, कोई पूर्ण प्रक्षेप्य नहीं है कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन उनके पास सभी के फायदे और नुकसान हैं।

    1
    बचाव के लिए खोखले बिंदु प्रोजेक्टाइल (जेएचपी) सबसे अच्छा विकल्प हैं इसके अलावा विकास में अन्य प्रोजेक्टाइल जैसे फेडरल ईएफएमजे और कोर-बोन डीपीएक्स प्रभावी हैं यह दिखाया गया है कि विकास के क्षेत्र में जेएचपी प्रोजेक्टाइल और अन्य प्रोजेक्टाइल बहुत विश्वसनीय नहीं हैं, इस बात के लिए कि प्रोजेक्टाइल विकसित किए जा रहे हैं, अब और नहीं होंगे। खोखले बिंदु प्रोजेक्टाइल में एक दोष यह है कि जब प्रक्षेप्य फैलता है, यह एक अस्थायी स्थायी गुहा बनाता है जो व्यापक है लेकिन कम प्रवेश के साथ।
  • 2
    बख़्तरबंद गोलियां (एफएमजे) आसानी से ताकत नहीं खोती हैं और जब तक वे महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंच न पहुंचें, तब तक मोटी बाधाओं या मांस के खिलाफ उनके प्रवेश विशेषता के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। स्थायी गुहा कम हो जाता है (जब जेएचपी की तुलना में), लेकिन हर प्रक्षेप्य में इसके समझौते को स्वीकार करना पड़ता है।
  • हाइड्रा-शोक प्रक्षेप्य यह जेएचपी प्रक्षेप्यता जैसा दिखता है, लेकिन इसके अंदर एक टैबलेट है। इससे प्रक्षेप्य को खोलना और घुसना जारी रहती है। जब यह बनाया गया था, यह डिजाइन बहुत लोकप्रिय था, लेकिन कुछ सोचते हैं कि नए जेएचपी डिजाइन केवल उतने प्रभावी हैं
  • उल्टे खोखले बिंदु प्रक्षेप्य यह एक अद्वितीय प्रक्षेप्य है गोली में छेद अधिक से अधिक व्यापक होता है। यह डिजाइन बहुत प्रतिरोधी वस्तुओं के खिलाफ प्रवेश की अनुमति देता है जब बुलेट खुलता है तो अलग-अलग खंडों में झुकाव होता है जो कि अस्तर द्वारा एक साथ रखे जाते हैं।
  • सॉफ्ट-इत्तला प्रोजेक्टाइल (जेएसपी / जेएफपी) वे अस्पष्ट रूप से जेएचपी की तरह हैं, लेकिन भरने छेद (आमतौर पर पॉलिमर या हार्ड सामग्री से बने) के साथ। इससे प्रक्षेप्य को खोलने से पहले एक निश्चित अवधि के लिए कम कठिन वस्तुओं (जैसे मांस या कपड़े) को घुसना करने की इजाजत मिलती है, इस प्रकार गहन प्रवेश की अनुमति है। इन गोलियों को बैलिस्टिक या वी-मैक्स भी कहा जा सकता है। ये शायद सबसे बहुमुखी प्रोजेक्टाइल हैं वे लक्ष्य के अंदर खुद को खोलने वाले भारी कपड़े घुसना
  • 3
    बुलेट का वजन एक और महत्वपूर्ण कारक है। भारी प्रोजेक्टाइल हल्के लोगों की तुलना में सामान्य रूप से धीमी होती हैं, इसलिए कम दूरी (9 0 मीटर से कम) के लिए प्रकाश प्रोजेक्टाइलों में अधिक सीधे प्रक्षेपिकी होती है समस्या यह है कि प्रकाश प्रोजेक्टाइलों की ताकत खराब हो जाती है जब भारी प्रोजेक्टाइल के प्रति प्रतिरोधी वस्तुओं के संपर्क में। यह दिखाया गया है कि बहुत हल्का प्रोजेक्टाइल अक्सर भारी कपड़े घुसना नहीं कर सकते गर्मियों में, सभी गोलियां ठीक हैं लेकिन हल्के लोग बैलिस्टिक कारणों के लिए बेहतर होते हैं - सर्दियों में, जब लोग भारी कपड़े पहनते हैं, भारी बुलेट अधिक उपयुक्त होते हैं।
  • 9 मिमी प्रकाश प्रक्षेप्य में 100 "अनाज" का भार है (गोला-बारूद के लिए उपयोग किए गए माप की इकाई)। एक भारी, 147 अनाज (हालांकि 124/125 अधिक आम है)।
  • एक प्रकाश प्रक्षेप्य .40 का वजन 135 अनाज, एक भारी है। 40 वजन 180 अनाज।
  • एक प्रकाश प्रक्षेप्य .45 वजन 165 अनाज लेकिन 230 अनाज का वजन गोलियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा .45- भारी 250 अनाज भी उपलब्ध हैं।
  • 4
    पाउडर चार्ज बुलेट और बंदूक की बैलिस्टिक बदल सकता है। मानक शुल्क सबसे अधिक अनुशंसित है, लेकिन कुछ बंदूकें जैसे ग्लॉक या एच&K बहुत गर्म आरोपों को शूट करने की क्षमता निर्दिष्ट करता है। अधिकांश एच बंदूकें&कश्मीर को दोहरे चरण के उत्थान वसंत के रूप में, जो रिकोइल को नियंत्रित करने में मदद करता है यह एच की अनुमति देता है&कश्मीर + पी (गर्म धूल के आरोप) और + पी + (बहुत गर्म पाउडर के भार) शूट करने के लिए बिना समस्याओं। कुछ बंदूकें में वसंत को प्रतिस्थापित या संशोधित किया जाना चाहिए के बाद से गाड़ी बेहतर वहाँ जा रहा है और अधिक शक्ति प्रवाह (इतनी के रूप में तथाकथित लंगड़ा-wristing या stovepipes से बचने के लिए) सबसे भराव एक उच्च प्रारंभिक गति और बेहतर विश्वसनीयता पक्ष में हैं।
  • 5
    वांछित गोला बारूद के साथ प्रशिक्षण बहुत महंगा हो सकता है। चक्र के उचित कार्य को सुनिश्चित करने के लिए आपको कई प्रोजेक्टाइल के साथ शूट करना होगा। कुछ बंदूकें को एक अच्छे परिणाम के लिए जेएचपी की गोलियां चाहिए। प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग करता गोलियों खर्च नहीं FMJ बहुत ज्यादा है, लेकिन वजन के अनुसार क्योंकि जिस गति से आप शूट काफी बदल ही वजन (अनाज) और एक ही चार्ज यदि संभव हो तो (स्टैंडर्ड, + पी, आदि) का उपयोग जारी है और प्रभारी के लिए
  • विधि 5

    सामान

    कुछ सामान आपके लाभ के लिए हैं, लेकिन आपके प्रदर्शन की हानि के लिए। यहां कुछ सामान्य बदलाव हैं

    1
    ट्रिटियम की दृष्टि किसी भी बंदूक पर लागू किया जा सकता है। यह आपको गरीब दृश्य परिस्थितियों में लक्ष्य करने की अनुमति देता है। लेकिन जब वहाँ पर्याप्त प्रकाश नहीं है सफेद हलकों उजागर करना या बहुत ज्यादा है अगर यह गोधूलि बेला या भोर, में प्रयोग किया जाता है, यह दृश्यदर्शी संरेखित करने के लिए मुश्किल हो जाता है। आम तौर पर (दिन के दौरान) ट्रिटियम दृष्टि बहुत उपयोगी है।
  • 2
    सामरिक रोशनी एक कमरे को अच्छी तरह से रोशन कर सकती है लेकिन आप इसे अंधा भी कर सकते हैं दुर्भाग्य से, वे बंदूक में वजन जोड़ते हैं, इसके संतुलन के साथ समझौता करते हैं कुछ लोग कहते हैं कि मदद के लिए अपनी स्थिति को खोजने के लिए दुश्मन (हालांकि, ईमानदारी से, प्रकाश अंधा आप अगर आप इसे पर यहां तक ​​कि बस थोड़ी देर के `के लिए देखो - दुश्मन है, जिसमें शूट करने के लिए दिशा पता चल जाएगा लेकिन जो लोग शूट करने के लिए नहीं)। यदि आप कम गुणवत्ता का प्रकाश खरीदते हैं तो यह जल्द ही खराब हो जाएगा एक सेवा पिस्तौल के लिए या प्रकाश छिपाने के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन गृह रक्षा के लिए यह बहुत उपयुक्त है, क्योंकि यह शूटिंग से पहले विषय को पहचानने में आपकी मदद करता है। इसके अलावा, एक मशाल ठीक भी होगा।
  • 3
    ट्रिगर संशोधन बहुत अधिक मांग है, जिससे यह हल्का हो जाता है और स्ट्रोक को छोटा करता है। लक्ष्य पर गोलीबारी करते समय यह बहुत अच्छा होता है, लेकिन बंदूक के साथ घूमते समय 1.5 किमी की हल्का हल्का खतरनाक हो सकता है। लेकिन जब आप अधिक बार सटीकता के साथ बार-बार शूट करते हैं तो यह आपकी सहायता कर सकता है यह तभी किया जाना है जब ट्रिगर बहुत भारी होता है या इसका स्ट्रोक बहुत लंबा होता है।
  • 4
    बंदूक की पकड़ के लिए एक मोबाइल प्लास्टिक पकड़ इसे और अधिक आरामदायक बनाती है। यह विकल्प उन लोगों के लिए उपयुक्त है, जिनके पास बहुत बड़ा हाथ है, एक ठोस संभाल के पक्ष में। हालांकि, कुर्सियां ​​गलतताओं और लगातार समायोजन के कारण बढ़ सकती हैं। बहुत से बंदूकें हैंडल के हाथों के साथ भी एक ठोस पकड़े रखने के लिए तैयार हैं - प्लास्टिक बंदूक फिसलन बनाती है रखरखाव जरूरी है - गंदगी के संचय के साथ, बंदूक को हटाया जाना चाहिए और साफ किया जाना चाहिए। यदि आपके हाथ बहुत बड़े हैं या आपकी बंदूक में इष्टतम पकड़ नहीं है, प्लास्टिक की पकड़ का उपयोग करने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • तेज शूटिंग सब कुछ नहीं है सही फायरिंग सही शब्द सही शब्द है। आप गति और सटीकता को संतुलित करने में सक्षम होना चाहिए।
    • सही बंदूक एक है जो "आपके लिए" सर्वोत्तम काम करता है यहां तक ​​कि अगर आपकी बंदूक इसे पसंद नहीं करती है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है
    • भविष्य में: अलग-अलग व्यायाम रणनीतिओं का उपयोग करके अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।
    • हमेशा अपनी बंदूक को साफ करें
    • जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे और जितना अधिक आप अपने लक्ष्य में सफल होंगे।

    चेतावनी

    • एक बंदूक का इस्तेमाल केवल सुरक्षित और कानूनी स्थानों में ही किया जाना चाहिए। आग्नेयास्त्रों के उपयोग के बारे में अपने राज्य या देश के कानूनों के बारे में जानें। कानून देश से देश में काफी परिवर्तन कर सकते हैं
    • सबसे पहले सुरक्षा! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है। इसका प्रयोग केवल तभी करें यदि आपके पास पहले से बहुत अनुभव है या यदि आप एक विशेषज्ञ की कंपनी में हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आस-पास कौन है गोलियां किलोमीटर के लिए यात्रा करती हैं और ऑब्जेक्ट के संपर्क में प्रक्षेपवक्र बदल सकती हैं।
    • सुरक्षा नियमों के अनुसार, या किसी निजी जगह पर एक पिस्तौल के साथ कानून (या रिक्त शॉट्स के साथ गोलियों की जगह) के अनुसार ट्रेन।
    • बंदूकें एक गोलीबारी की स्थिति में सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं राइफल्स और कार्बाइन बंदूकों की तुलना में अधिक नुकसान का कारण है। पिस्तौल 0 से 10 मीटर तक, 2 से 45 मीटर की राइफल्स और 0 से 9 14 मीटर तक राइफल हैं।
    • बंदूक से मृत्यु हो सकती है। इसे एक सुरक्षित दिशा में इंगित करें और कभी किसी के साथ या जिसे आप शूट नहीं करना चाहते हैं गन को गलत दिशा में लक्ष्य करने के लिए बहुत आसान है। इसका उपयोग करते समय ध्यान केंद्रित रहें और केवल लक्ष्य का ही विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com