कैसे एक सशस्त्र गन आपराधिक निरोधक

एक बन्दूक के साथ धमकी दी जा रही भयावह और खतरनाक अनुभव है। जब तक आप पूरी तरह से एक पेशेवर स्तर पर प्रशिक्षित नहीं हैं, तो आप एक बंदूक के साथ एक प्रतिद्वंद्वी को वश में करने के लिए टटोला नहीं करना चाहिए। सलाह और निर्देशों का पालन जटिल विषय में रुचि रखने वालों के एक प्रतिद्वंद्वी एक बन्दूक चलाने को वश में करने के लिए करना है। चाकू या हाथ-से-हाथ से निपटने के सशस्त्र विरोधियों के लिए विभिन्न तकनीकों को लागू।

कदम

विधि 1

उचित प्रशिक्षण के लिए सबमिट करें
छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 1
1
ध्यान रखें कि इस तरह की स्थिति में आपका लक्ष्य आपके जीवन को बचाने के लिए है। लड़ने से आपके जीवन को खोने की संभावना बढ़ जाती है।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक अपराधी चरण 2
    2
    यदि आपको किसी सैन्य या पुलिस बल के प्रशिक्षण के अधीन नहीं किया गया है या यदि आप प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने के लिए विशेष रूप से गहन मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के माध्यम से नहीं गए हैं, तो आपका सबसे सुरक्षित विकल्प जब कोई आपको एक बंदूक बताता है तो बिल्कुल सब कुछ करना है आपके हमलावर क्या कहता है, इसके अलावा उसके साथ एक वाहन दर्ज करें आप इस तरह की स्थिति में अपने जीवन के साथ सट्टेबाजी कर रहे हैं, नहीं यह एक फिल्म है, और लगभग हमेशा जो लोग आप पर हमला इन स्थितियों में आप की तुलना में अधिक अनुभव है।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 3
    3
    ध्यान रखें कि इन मामलों में संभावित पीड़ितों की सबसे आम गलती अत्यधिक आत्मविश्वास है। भी यकीन है कि मृतकों की विशाल बहुमत की ओर जाता है दूसरी सबसे आम गलती, हालांकि, प्रतिद्वंद्विता है।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 4
    4
    ध्यान रखें कि भले ही आपको प्रशिक्षित किया गया हो, आपको ये चालें करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी से मजबूत होने की आवश्यकता होगी
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 5
    5
    यहां तक ​​कि गहन प्रशिक्षण और क्षेत्र में वास्तविक अनुभव के साथ, वहाँ कोई गारंटी नहीं है कि आप अपने आप को बचाव करने के लिए सक्षम हो जाएगा है। उदाहरण के लिए, अगर आपको एक से अधिक आक्रमणकारी से निपटना होगा, या यदि आप फंसे हैं या अन्यथा आपके आंदोलनों में सीमित हैं, या यदि आप प्रतिबंधित क्षेत्र में हैं
  • विधि 2

    स्थिति से बचें
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम चरण 6
    1
    यदि आप खुद को पांच-सेकंड रन से बचा सकते हैं, तो ऐसा करें (लेकिन याद रखें, पांच सेकंड्स जब कोई फ़ायरिंग कर रहा है तो आपको महत्वपूर्ण परिणाम मिल सकते हैं)।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 7
    2
    सुनिश्चित करें कि कोई अन्य संभावित बचने मार्ग नहीं हैं उन स्थितियों से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जहां एक हमलावर इतना करीब आ सकता है कि आपको उसे निशाना बनाने की कोशिश करनी चाहिए। आप सभी समय के आस-पास के बारे में जागरूक रहें वैकल्पिक मार्ग बनाएं सड़क पार करो एक अच्छी तरह से रोशनी की दुकान दर्ज करें
  • विधि 3

    एक बंदूक के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम चरण 8
    1
    अगर आप आग्नेयास्त्रों में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो इसके बारे में भी मत सोचो। अपने हमलावर पर यह इंगित करने की तुलना में हथियार को निष्क्रिय करना बेहतर है इसके अलावा, हथियार को निष्क्रिय करने के लिए प्रशिक्षण में से अधिकांश प्रतिद्वंद्वी को स्थिर करने या हथियार को निष्क्रिय करने पर केंद्रित है यदि आप आग्नेयास्त्रों के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो आप चाहे कितना मुश्किल हो, आप इसे वैसे भी तेज करने में सक्षम नहीं होंगे और यह भी संभव नहीं है कि आप हथियार का नियंत्रण रख सकते हैं।
    • सबसे अर्ध-स्वचालित बंदूकें में, यदि गाड़ी (हथियार के ऊपर) आगे नहीं है, तो बंदूक आग नहीं लगाई जाएगी
    • बंदूक कुत्ते को शूट करने के लिए नीचे खींच लिया जाना चाहिए। कुछ तकनीकों को आप कुत्ते और बाकी की बंदूक के बीच अपना हाथ रखने के लिए सिखाते हैं, हालांकि यह आमतौर पर केवल एक अस्थायी समाधान है और हमलावर जल्दी से आप से बाहर हाथियों को ले सकता है और पहले या उससे भी बदतर के रूप में खतरनाक हो सकता है यह भी ध्यान रखें कि गॉक की तरह कुछ बंदूकें, आंतरिक स्ट्राइकर हैं
    • कम से कम आपको एक रिवाल्वर और अर्द्ध-स्वचालित हथियार के बीच का अंतर पता होना चाहिए, एक छोटी और लंबी बंदूक या बन्दूक के बीच, और आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक हथियार को कैसे जल्दी से निष्क्रिय करना है किसी भी आम बंदूक को एक दूसरे से भी कम समय में डाउनलोड और निष्क्रिय किया जा सकता है सबसे आसान तरीका होगा (जब आप पहले से ही हथियार पकड़ लेंगे और यह मान लेंगे कि एक पत्रिका के साथ सुसज्जित है) तो पत्रिका को निकालने के लिए गाड़ी, शटर या कंप्रेसर खींचें।

    विधि 4

    अपने आप को बचाने के लिए तैयार
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 9
    1
    एक रक्षात्मक या विनम्र स्थिति ले लो। अपने हाथ ऊपर रखो जब तक आप पर हमला करने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक हमलावर को खतरे का कोई संकेत न दिखाएं
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 10
    2
    हमलावर की आंखों में खुद को मानवीय बनाने की कोशिश करें उससे बात। एक आपराधिक अपराधी को आपत्ति नहीं करना या आपको न बताए कि आपके पास एक परिवार है जो उसे अपने इरादे से नहीं अव्यवस्थित करेगा, लेकिन आप उसे विचलित करने में सक्षम हो सकते हैं या उसे सुरक्षा के एक झूठे अर्थ में रुक सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 11
    3
    आपके आस-पास क्या है, इसके बारे में जागरूक रहें क्या आप केवल एक हमलावर का सामना कर रहे हैं या आस-पास छिपे हुए अन्य लोग हैं?
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 12
    4
    सतर्क रहें और सुनिश्चित करें कि आप शूट करने के लिए तैयार हैं
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 13
    5
    हिचकिचाहट के बिना अधिनियम झिझक आप अपने जीवन की लागत सकता है। मृत्यु के लिए एक लड़ाई में आपको अपनी हर चीज के साथ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 14
    6
    सुनिश्चित करें कि हमलावर काफी करीब है ताकि आप उसे जल्दी से निशाना बना सकें यदि आप एक चाकू से हमला करते हैं, हालांकि, सटीक विपरीत कीमत है
  • विधि 5

    हमलावर को बन्दूक से निकालने के लिए बुनियादी चाल को ध्यान में रखें
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 15
    1
    हथियार की फायरिंग लाइन से दूर हो जाओ हमले के रास्ते से बाहर निकलें या हथियार के शॉट को स्थानांतरित करें ताकि यह आपके खिलाफ खड़ा न हो। उस पक्ष की ओर एक कदम जहां बंदूक आयोजित की जाती है (फ़ायरिंग ओर) सबसे अच्छा है। उस तरफ लक्ष्य करने के लिए अधिक समय लगता है जहां दूसरी तरफ से बंदूक आयोजित की जाती है।
  • छवि का शीर्षक, एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 16
    2
    हथियार का नियंत्रण रखना संयुक्त लीवर प्रदर्शन करके बंदूक, हाथ, कलाई, कोहनी या हाथ को अवरुद्ध करके हमलावर के हाथ पर नियंत्रण बनाए रखें (संयुक्त ताले), यदि संभव हो तो
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 17
    3
    काउंटरेटैक पर स्विच करें प्रतिवादी त्वरित और प्रभावी होना चाहिए हमलावर के हाथों के जोड़ों को तोड़ें, तंत्रिका केंद्रों को दबाएं, त्वचा को फाड़ दें, आँखें, गले या जननांगों को लक्षित करें।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 18
    4
    हमलावर को निरुपित करना जोड़ों को अलग करना बल का प्रयोग करें या उसे ख़त्म करने के लिए दर्द की खरीद करें।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 19
    5
    खतरे को दूर करें यदि आपको जमीन से लड़ने में प्रशिक्षित किया गया है, तो अपने हमलावर को नीचे दस्तक दें हथियार डाउनलोड करें और इसे फेंक दो। मदद के लिए कॉल करें भागो, आप और उसके बीच जितनी संभव हो उतनी भव्य वस्तुओं को रखकर।
  • विधि 6

    निरस्त्रीकरण प्रक्रिया # 1
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 20
    1
    हमलेवर के सशस्त्र हाथ की पीठ को सीधे कलाई पर दबाएं, अपनी सारी ताकत के साथ, उसके हाथ पीछे पीछे चलने के लिए।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 21
    2
    यदि आप पर्याप्त मजबूत हैं, इस कदम के साथ आप अपनी कलाई को तोड़ सकते हैं, जो आपको और भी अधिक मदद करेगा, या आप बंदूक को छोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 22
    3
    एक बार हमलावर ने हथियार छोड़ दिया, उसे लात मार दिया या खींच लिया, ताकि वह इसे ठीक न कर सके, या हथियार को बेकार कर सके।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 23
    4



    यह आप पर फिर से हमला करने की संभावना के हमलावर को वंचित करता है। यदि कोई भी आसपास नहीं है, लेकिन आप ने हमलावर को जमीन पर फेंक दिया है, तो आपके पास कोई विकल्प नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दूसरे हथियार खींचने के जोखिम को न चलाएं। आपका जीवन खतरे में है, इसलिए आपको पता है कि वे आपको पहले मौके पर मारना चाहते हैं।
  • जबड़े की ओर या मंदिर पर त्वरित और शक्तिशाली घूंसे के साथ को हमलावर को लगाने की कोशिश करें
  • यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को दस्तक करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं या वह सबसे अच्छा कर रहे हैं, तो जितनी संभव हो उतना वस्तुओं को रखें। इमारतों, पेड़ों, कारों, लोगों, सब कुछ जो सेवा कर सकते हैं आपका जीवन दांव पर है
  • विधि 7

    निरस्त्रीकरण प्रक्रिया # 2
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 24
    1
    जल्दी से अपने अंगूठे के नीचे अपनी उंगलियों लपेटकर हमलावर के सशस्त्र हाथ को पकड़ो।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 25
    2
    अपने अंगूठे को अपने हाथ की पीठ के बीच में रखें।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 26
    3
    अपना हाथ ऊपर और बाहर मोड़ो
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 27
    4
    अपने दूसरे हाथ को उसी तरह रखें, अपनी उंगली और अंगूठे के नीचे मांसपेशियों के आसपास अपनी उंगलियों को अपने हाथ की पीठ पर उसी स्थान पर लपेटें, जैसा कि पहले
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 28
    5
    अब जबकि आक्रमणकारी का हाथ और हथियार ऊपर की तरफ बढ़ गया है, तो अपने दोनों हाथों की ताकत का उपयोग करके उसे अपनी तरफ कम करने के लिए मजबूर करें। यह बहुत कम प्रयास करेगा और हमलावर उसके सामने बंदूक के साथ अपने घुटनों पर गिर जाएगा और अपने हाथ में पर्याप्त ताकत के बिना या मुकाबला करने के लिए हाथ।
  • विधि 8

    निरस्त्रीकरण प्रक्रिया # 3
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 29
    1
    आक्रामक की तरफ बढ़ोतरी
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 30
    2
    अपने बाएं हाथ से, कलाई पकड़ो जिसके साथ आप बंदूक पकड़ते हैं
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 31
    3
    इसी समय, बंदूक की बैरल को पकड़ो और हमलावर के खिलाफ धक्का दे, जिससे संभव हो कि अंगूठे के खिलाफ हो। अंगूठे हाथ का सबसे कमजोर बिंदु है।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 32
    4
    बंदूक अब हमलावर को लक्षित कर रही है, जिसने अपनी कलाई को मुड़कर, और अब आपके खिलाफ नहीं।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 33
    5
    अपने अंगूठे के खिलाफ बंदूक की संभाल घुमाएं ताकि वह आपके हाथों में गुजर जाए। यदि यह कदम सही ढंग से किया जाता है, तो आप अपने आप को बंदूक के बैरल पकड़ लेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 34
    6
    बंदूक उठाइए और संभाल के साथ, प्रतिद्वंद्वी को सिर या गर्दन के किनारे पर मुश्किल को दबाया जाए, फिर उसे जल्दी से भागो
  • विधि 9

    निरस्त्रीकरण प्रक्रिया # 3 प्रकार # 1
    • यह तकनीक सबसे अच्छा काम करती है जब हमलावर एक हाथ से हथियार रखता है।
    • यह तकनीक इस स्थिति में बेहतर है क्योंकि यह एक ऐसा कदम है जो शरीर के बड़े मांसपेशी समूहों का उपयोग करता है (सकल मोटर आंदोलन).
    • इस संदर्भ में संदर्भ उस मामले में किया जाता है जिसमें आक्रमणकारी अपने दाहिने हाथ से हथियार रखता है।
    छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 35
    1
    आक्रामक के खिलाफ उसके दाहिने ओर की ओर बढ़ोतरी
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 36
    2
    अपने दाहिने हाथ से, कलाई पकड़ो जिसके साथ आप बंदूक पकड़ते हैं
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 37
    3
    उसी समय, अपने बाएं हाथ से बंदूक की बैरल को पकड़ो और उसे हमलावर की ओर धक्का देकर, अपने अंगूठे के जरिए कताई कर दें, यदि संभव हो तो। अंगूठे हाथ का सबसे कमजोर बिंदु है।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 38
    4
    बंदूक अब हमलावर को लक्षित कर रही है, जिसने अपनी कलाई को मुड़कर, और अब आपके खिलाफ नहीं।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 39
    5
    अपने अंगूठे के खिलाफ बंदूक की संभाल घुमाएं ताकि वह आपके हाथों में गुजर जाए। यदि यह कदम सही ढंग से किया जाता है, तो आप अपने आप को बंदूक के बैरल पकड़ लेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक हथियार के साथ एक आपराधिक कदम 40
    6
    बंदूक उठाइए और संभाल के साथ, प्रतिद्वंद्वी को सिर या गर्दन के किनारे पर मुश्किल को दबाया जाए, फिर उसे जल्दी से भागो
  • विधि 10

    निरस्त्रीकरण प्रक्रिया # 4
    1
    अपने दाहिने हाथ से, वह हमलावर के बाएं हाथ को पकड़ लेता है, या इसके विपरीत।
  • 2
    दूसरी तरफ, एक मुट्ठी को अपनी कब्र के बाहर के रूप में कड़ी मेहनत करनी चाहिए। आप उस हाथ को तोड़ने या मोड़ने की कोशिश कर रहे हैं जिसके साथ आप हथियार पकड़ रहे हैं। इस कदम के लिए बहुत ताकत की आवश्यकता है
  • 3
    हथियार पर नियंत्रण रखना और फिर उसे फेंक देना।
  • 4
    हमलावर की घुटने पर एक शक्तिशाली किक देता है ताकि वह पीछे की ओर झुकने के लिए मजबूर हो और उसके पैर तोड़ दें।
  • विधि 11

    हथियार के साथ क्या करना है
    1
    यदि आप किसी तरह हथियार को पकड़ने का प्रबंधन करते हैं, तो याद रखें कि यह अभी भी आपके विरुद्ध इस्तेमाल किया जा सकता है इसे बंद करें, इसलिए यह अब प्रयोग करने योग्य नहीं है और जितना संभव हो उतना दूर फेंक दें। यदि इसके बजाय आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, शराबा जितनी जल्दी आप कर सकते हैं और अपने हमलावर पर शर्त लगा सकते हैं रोता "जमीन और हाथ ऊपर!" जितना ज़्यादा ज़ोर से और स्पष्ट हो और यदि आवश्यक हो तो इसे दोहराएं। यदि आपके पास इस सबके बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, या यदि आपका हमलावर आपको एक और बंदूक में इंगित कर रहा है, उसे गोली मारो आपके पास भविष्य में दोषी भावनाओं के बारे में चिंता करने का समय होगा। तो आपका जीवन बचाया जाएगा: मारने की तुलना में गिरफ्तार होने के लिए बेहतर होगा कई राज्यों में घातक बल के इस्तेमाल की घातक बल के जवाब में अनुमति दी जाती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप देश के कानून को जानते हैं जहां आप हैं।
  • 2
    हमलावर को फिर से हथियार से संपर्क करने की अनुमति न दें क्या आप उसके हथियार को रोक सकते हैं, क्योंकि उसके पास उसके साथ अन्य हथियार हो सकते हैं यदि आवश्यक हो तो अपनी कलाई या हाथ को तोड़ दें यदि आप उसे जमीन पर रखने के लिए बहुत ताकतवर हैं, तो उस पर खड़े रहें, और उसे अपने हाथ जमीन पर रख कर मजबूर करें, इसे करें और फिर मदद के लिए कहें या मदद के लिए कॉल करने के लिए किसी को पूछें। जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करते हैं, तो अपने सिर को कम से कम आधा मीटर दूर रखें, अन्यथा वह आपको सिर के साथ मारा या आप को काटने की कोशिश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • किसी बंदूक से सशस्त्र किसी को भी पुश मत करो, अन्यथा आप उसे ख़त्म नहीं कर पाएंगे
    • यदि आप बंदूक का इस्तेमाल करना चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि इसे तुरंत जब्त करने के लिए संघर्ष करने के परिणामस्वरूप उपयोग नहीं किया जा सकता है। उपयोग के लिए हथियार तैयार करने के लिए, इसे रिचार्ज करें।
    • यदि आप थोड़ा संकोच करते हैं, तो सुरक्षित विकल्प चुनिए और हमलावर को वह क्या चाहिए आपके स्वामित्व में से कुछ भी आपके जीवन के लायक नहीं है।
    • हथियार पर नज़र रखें, लेकिन वहां पर ध्यान न दें। हमलावर के शरीर के अन्य भागों और संभवतः अन्य हथियार हैं जो वह आपके विरुद्ध उपयोग कर सकते हैं
    • यथासंभव अधिक अभ्यास करें यहां तक ​​कि जिन लोगों को युद्ध में प्रशिक्षित किया गया है, उनके पास प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने की वास्तविक क्षमता नहीं हो सकती है एक सशस्त्र प्रतिद्वंद्वी और अभ्यास को हथियाने के तरीके जानने के लिए एक कोर्स का पालन करें जब तक कि आप इसके बारे में सोचना भी नहीं चाहते, तब तक चालें सहज नहीं हैं।
    • उस दिशा में हमलावर के सशस्त्र हाथ को धक्का न दें, जहां एक तिहाई बंदूक का उद्देश्य है।
    • दूसरी तरफ, अगर आप हमलावर से काफी दूर हैं और पास में एक अच्छा आश्रय है, जैसे एक ईंट की दीवार, कोररी आश्रय जब तक हमलावर एक अच्छा शूटर नहीं है, आप शॉट को याद करने की संभावना अधिक है। जब आप पहुंच के भीतर नहीं होते हैं, तो हमलावर की तरफ बढ़ना, आप अपने आप को शिकार करने का जोखिम उठाते हैं। संक्षेप में, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हमलावर को केवल तभी निकालना चाहते हैं यदि आप दूरी-बाह या अधिकतर कदमों से दूर हैं
    • कुछ कंपनियां पूरी तरह से रबर बंदूकें बनाती हैं, जिन्हें जाना जाता है "लाल बंदूकें", जो सामान्य बंदूकों की तरह दिखते हैं जितना आप इन लाल बंदूकों के साथ अभ्यास कर सकते हैं, उन्हें जानने के लिए कि कैसे निस्तारण करना है।
    • एक बंदूक का प्रयोग दूरी पर आसान है। यह दूरी गोली मारने वालों के लिए एक लाभ है, इसलिए इसे अपने लाभ को नुकसान में बदलने के लिए कम करें।

    चेतावनी

    • आपके आक्रमणकर्ता को मारने के लिए आपके पास कोई विकल्प नहीं हो सकता है जितना ज्यादा विचार आपको पसंद नहीं हो, कुछ मामलों में यह सबसे सुरक्षित विकल्प है। लेकिन यदि आप इसे से बच सकते हैं, EVITALO
    • मित्रों या अजनबियों पर इन कदमों की कोशिश मत करो, जब तक आप पर हमला नहीं कर रहे हैं, बिल्कुल।
    • गलियों में या बेकाबू स्थानों में सावधान रहें
    • ध्यान रखें कि सभी ग्लॉक और कुछ स्प्रिंगफील्ड पिस्तौल में आंतरिक स्ट्राइकर हैं, और इसलिए कोई बाहरी कुत्ते नहीं हैं।
    • यदि पुलिस है, तो मुझे अपना काम करने दो। ये लोग इस उद्देश्य के लिए प्रशिक्षित हैं। यदि आप हमलावर को निशाना बनाते हैं या निशाना बनने की कोशिश करते हैं, तो आप पुलिस शूटिंग लाइन में समाप्त होने या आपराधिक को गोली मारने का जोखिम उठाते हैं।
    • अत्यधिक आत्मरक्षा के मामलों में भी किसी को मारना या गंभीर रूप से घायल करना, आप कानून के मुकाबले और यहां तक ​​कि जेल में भी समाप्त कर सकते हैं। अपने हमलावर पर जो भी चोटें हो सकती हैं, उसकी रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें ताकि वह उचित चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकें।
    • एक बंदूक का उपयोग करना और वास्तव में किसी को गोली मारना सीखना दो बहुत अलग चीजें हैं जब तक आप मजबूर नहीं होते और मारने को तैयार नहीं होते, तब तक किसी के चेहरे पर बंदूक का लक्ष्य न रखें
    • इस तथ्य से अवगत रहें कि आपके हमलावर के पास कई अन्य हथियार हो सकते हैं, जो आपको बताए गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com