मिश्रित मार्शल आर्ट्स का अभ्यास कैसे करें

मिश्रित मार्शल आर्ट्स (एमएमए) एक पूर्ण-संपर्क युद्ध खेल है जो दुनिया भर में कई मार्शल विषयों को प्रदान करता है। आधुनिक एथलीटों के संघर्ष, हड़ताली और शॉट्स प्राप्त करने और निकट सीमा से निपटने में विशेषज्ञ होने चाहिए। प्रशिक्षण शुरू करने के लिए, आपको एक विशिष्ट पाठ्यक्रम में नामांकन करना होगा और उन कौशलों को परिष्कृत करना चाहिए जिन्हें आपने लगातार अभ्यास के साथ सीखा है। प्रतिबद्धता और योग्यता के सही स्तर के साथ आप उच्चतम स्तरों को प्रशिक्षित और प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करें
आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
लड़ शैली जिसे आप सीखना चाहते हैं चुनें यदि आप एक सेनानी बनना चाहते हैं "दौर में", आपको प्रभावी ढंग से किक करने और पंच करने के बारे में पता होना चाहिए। एमएमए में सर्वाधिक उपयोग किए जाने वाले विषयों में मुल्य थाई, मुक्केबाजी, तायक्वोंडो और कराटे हैं। उन एथलीटों का निरीक्षण करें, जो उन अभ्यासों का अभ्यास करते हैं जो आप उन शैलियों का निर्णय लेने में रुचि रखते हैं जो आप चाहते हैं।
  • मूय थाई अंगूठी में घूंसे, किक और आंदोलन पर केंद्रित है।
  • क्लासिक मुक्केबाजी बहुत घूंसे पर केंद्रित है
  • किक और मुट्ठी तायक्वोंडो और कराटे के मूल सिद्धांत हैं।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथ से हाथ से निपटने के प्रकार पर विचार करें जिसमें आप ट्रेन करना चाहते हैं। यदि आप एक पूर्ण एथलीट बनना चाहते हैं, तो आपको उन लोगों के साथ मुकाबला करने और कुश्ती कौशल को गठबंधन करना होगा। विभिन्न विषयों में जीयू-जित्सु ब्रासीिलानो, ग्रीको-रोमन संघर्ष और अमेरिकी कुश्ती हैं।
  • ब्राजील के जीयू-जेट्सू एथलीट प्रतिद्वंद्वी को दम घुट और सताए जाने के अलावा, वर्चस्व में विशेषज्ञ हैं
  • जुडो विरोधियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और फेंक देते हैं।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ ऑनलाइन शोध करें अपने क्षेत्र में मार्शल आर्ट या मुकाबला कक्षाएं प्रदान करने वाले जिम, डोजोज या क्लब खोजें। संघर्ष और वार के कौशल विकसित करने में आपकी सहायता करने के लिए सामान्य एमएमए पाठें देखें यदि आपको जिम नहीं मिल सकता है "संकर" इन विकल्पों की पेशकश करते हुए, आपको विभिन्न संरचनाओं में बदलना पड़ सकता है, प्रत्येक विशिष्ट विषयों में विशेषज्ञता।
  • यदि आप एक छोटे से शहर में रहते हैं, तो उस विशिष्ट शैली के लिए पाठ्यक्रम नहीं हो सकते हैं जिसे आप में रुचि रखते हैं - लचीला होना और जो पेशकश की जाती है उसे अनुकूलित किया जाता है।
  • जैसे वेब पेज mmamania और italianmma वे आपके शोध के लिए अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके क्षेत्र में कोई एमएमए जिम नहीं है, तो आप एक किकबॉक्सिंग कोर्स और जीयू-जेटटू पाठ्यक्रम के लिए अलग से साइन अप कर सकते हैं।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो कुछ वीडियो ट्यूटोरियल देखें। अगर आप उस क्षेत्र में कोई मार्शल आर्ट जिम नहीं है, तो आप इन ऑनलाइन गाइडों के साथ अपने प्रशिक्षण को पूरक कर सकते हैं - कुछ शोध करें, पेशेवरों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो ढूंढें और अपने अभ्यास के पूरक के लिए उनकी चालें देखें।
  • लेकिन पता है कि कसरत से बेहतर कुछ भी नहीं है "जीना"।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिम को कॉल करें और अपने पहले अध्याय के लिए एक नियुक्ति करें एक बार जब आप एक ढांचे की पहचान कर लेते हैं जो आपको सूट करता है, तो आपको पहली कसरत की तारीख और समय निर्धारित करना चाहिए - कुछ जिम नए सदस्यों के लिए सीमित नि: शुल्क परीक्षण सबक प्रस्तुत करते हैं।
  • जब आप कॉल करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपने पहले कभी भी प्रशिक्षित नहीं किया है और आप अपने पहले अध्याय के लिए साइन अप करना चाहते हैं - लागत के बारे में जानकारी मांगने के लिए मत भूलना और पहले परिचयात्मक सबक की तारीख क्या है
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें सामान्य तौर पर, आपको एक मेगागार्ड पहनना पड़ता है और एक जेली-एंड लटकने वाला होता है। कुछ जिम में भी जी (किमोनो से लड़ने) या अन्य विशिष्ट उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता होती है - बहुत पहले पाठ के दौरान आपको सामान्य शर्ट और प्रशिक्षण शॉर्ट्स पहनना चाहिए, लेकिन कोच की विशिष्ट आवश्यकताओं के बारे में पता होना चाहिए।
  • अन्य मदों जिन्हें आप समझना चाहिए, दस्ताने, हाथ बैंड, पिंडली गार्ड और हेलमेट हैं
  • यदि आपके पास इनमें से कोई भी नहीं है, तो जिम के प्रभारी व्यक्ति से पूछें कि यदि आप जो उधार ले सकते हैं वह उपकरण उपलब्ध है।
  • विधि 2

    अपने आप को प्रथम पाठ में प्रस्तुत करें
    आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    विनम्र और विनम्र रहें सभी सेनानियों शुरुआती थे और एमएमए में शुरुआती होने का क्या मतलब है यह पूरी तरह से समझते हैं। जिन लोगों को आप जिम में मिलते हैं, उन्हें सीखना और उनके कौशल में सुधार करना होता है, इसलिए एक तरह से कार्य न करें "घटना"अन्यथा आप जिस व्यक्ति से मिलते हैं, उन पर दयालु होने का एक सकारात्मक प्रभाव डालें और सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और सलाह को स्वीकार करें।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी प्रशिक्षक के निर्देशों को सुनो जब आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं तो कोच द्वारा दिए गए हर निर्देश का पालन करना जरूरी है- अगर आप नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुँचाने या दूसरों को चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाते हैं अपने प्रत्येक शब्द पर ध्यान दो और आपको बताए गए कदमों को पूरी तरह से निष्पादित करने का प्रयास करें।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लय का सम्मान करें पहले कुछ पाठों के दौरान आपको लगता है कि आपको कुछ साबित करना होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। जैसे ही आप अंगूठी या चटाई में कदम रखते हैं, आपको अधिकतम तीव्रता पर प्रशिक्षित करने का मोहक हो सकता है, लेकिन आप जल्दी से थक गए और आप पाठ जारी नहीं रख सकते याद रखें गहराई से साँस लें, ऊर्जा में चलने के बजाय तकनीक में सुधार लाने और तकनीक में सुधार लाने के लिए



  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो और सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आपके पास मार्शल आर्ट्स के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो संभव है कि आपको किसी ट्रेनिंग सत्र का सामना करना पड़े, जो कि आप से ज्यादा व्यावहारिक है - यदि आप प्रशिक्षित नहीं हैं, तो कुश्ती क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद न करें। यह बहुत संभावना है कि आप जिम में प्रतिस्पर्धी होने से पहले प्रशिक्षण और अभ्यास के कई घंटों में शामिल हों - इस विवरण को याद रखें ताकि निराश न हों
  • विधि 3

    बिल्कुल सही कौशल
    आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    1
    मूल बातें जानें एमएमए में सुधार करने के लिए, आपको बुनियादी स्ट्रोक और पकड़ तकनीक में एक विशेषज्ञ बनना होगा। क्लासिक घूंसे के बीच हुक हैं, सीधे, ईमानदार और क्रॉसओवर - आपको परिपत्र और सामने की किक्स की मूल बातें भी सीखनी चाहिए। जैक के लिए, आपको अलग-अलग पदों को जानने की जरूरत है और बुनियादी आंदोलनों को कैसे करना है, जैसे कि हाथ पर लीवर, पैरों के साथ गला घोंट और प्रतिद्वंद्वी के पीछे अधिक जटिल लोगों पर जाने से पहले इन बुनियादी तकनीकों का अभ्यास करें।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    2
    वह नियमित रूप से कक्षाओं में भाग लेता है। इस तरह, आप अपने कौशल को परिष्कृत कर सकते हैं और अपने आप को फिट रख सकते हैं। सत्रों के बीच बहुत अधिक खाली समय न लेना, विशेषकर शुरुआत में - कम से कम तीन पाठ एक सप्ताह में पालन करने का प्रयास करें, फिर हर हफ्ते व्यायामशाला में उपस्थित होने के लिए अपनी लय ढूंढें।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे ज़्यादा मत करो यद्यपि थोड़ी मांसपेशियों में दर्द का प्रयास करने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन आपको बहुत थका नहीं होना चाहिए। जब आप शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करते हैं, तो आपको बहुत ज्यादा दर्द होता है या आपको चोट लग जाती है, ब्रेक ले लो और शरीर को ठीक होने दें - अन्यथा, आप कमजोर हो जाते हैं और एकाग्रता खो देते हैं। थकावट, कमजोरी, कम प्रदर्शन और लगातार मांसपेशियों में दर्द अत्यधिक प्रशिक्षण के सभी लक्षण हैं।
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    4
    सहपाठियों के साथ लड़ो। इन प्रशिक्षण सत्रों के दौरान आप अन्य छात्रों के साथ तकनीक का परीक्षण कर सकते हैं - उनके साथ कुछ शॉट्स का आदान-प्रदान करने से डरो मत। जब आप इस तरीके से ट्रेन करते हैं, तो एक लक्ष्य निर्धारित करें और इसे ध्यान में रखें - उदाहरण के लिए, आप एक आदर्श परिपत्र किक के साथ एक बिंदु आयात कर सकते हैं या उस दूरी को अनुकूलित करने का प्रयास कर सकते हैं जो आप सीधे सीधी पहुंचते रहें।
  • गतिशील लक्ष्य के साथ मूल सिद्धांतों को बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करें और अपने लय का सम्मान करना याद रखें।
  • प्रशिक्षण झगड़े का उद्देश्य तकनीक में सुधार करना है और प्रतिद्वंद्वी को चोट नहीं पहुंचाता है।
  • यह मैच के पहले और बाद में विरोधी के साथ मिलाने के लिए अच्छी शिक्षा माना जाता है।
  • झगड़ेदार पार्टनर अक्सर संघर्ष की तीव्रता के अनुकूल होते हैं, इसलिए प्राप्त होने की अपेक्षा करते हैं "फोकैकिया के लिए पैन"!
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सहपाठियों के साथ अभ्यास करना प्रशिक्षण के इस चरण के दौरान हाथों की तकनीकों में चोट लगने के बिना हाथ मुकाबला करने में सुधार - यह एमएमए मीटिंग्स का एक कठिन हिस्सा है जो बहुत प्रतिरोध की आवश्यकता होती है, इसलिए अपनी गति रखने और आवश्यक समय लेने के लिए याद रखें। खुद को कठिन परिस्थितियों से मुक्त करने के लिए प्रशिक्षित करें, एक प्रमुख स्थान हासिल करने के लिए और प्रस्तुत करने वालों को भुगतना
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    6
    यह शरीर की मांसपेशियों की ताकत और शर्तों को बेहतर बनाता है हालांकि प्रशिक्षण और तकनीक जरूरी है, ताकत और धीरज विकसित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है। शॉट्स, रस्सी कूद और खींचने वाली स्क्वॉट्स, डेडलीफ्ट्स और बेंच प्रेस को आप मजबूत, तेज और अधिक लचीले बनाते हैं - ताकत प्रशिक्षण और मजबूत बनाने के लिए एक या दो दिन एक सप्ताह समर्पित करें शरीर
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    शौकिया प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें ऐसा करने से पहले, नियमों और विनियमों के बारे में जानने के लिए अपने क्षेत्र में शौकिया लीग से संपर्क करें जब आप लड़ने के लिए तैयार हैं, तो कोच या जिम टीम आम तौर पर आप एक संगठित बैठक के लिए साइन अप करते हैं - इन लोगों से बात करने के लिए कि कौन सा प्रतियोगिता या भाग लेने के लिए लड़ें
  • आरंभिक मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 18 का शीर्षक चित्र
    8
    स्वस्थ आहार का सम्मान करें कैलोरी और पोषक तत्वों की गिनती के दौरान, आप जो कुछ भी खाने के दिन खाने के लिए खाती हैं, उसे अपने भोजन पर नज़र रखें - आपको प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध आहार का भी हाइड्रेट और पालन करना चाहिए। यदि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं, तो कार्बोहाइड्रेट के 2 ग्राम और प्रति किलोग्राम प्रोटीन लेने की कोशिश करें - पारंपरिक विटामिन और खनिजों के अतिरिक्त आहार में कई ओमेगा 3 फैटी एसिड भी शामिल करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com