एक हथियार कैसे करें

सुरक्षित और प्रभावी उपाय (tackles, विरोधाभासों या दस्तक) अमेरिकन फुटबॉल, फुटबॉल और मिश्रित मार्शल आर्ट्स में एक अच्छी रक्षा के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक हैं। सभी खेलों में, एक अच्छी तरह से निपटने के लिए आपको सही तकनीक और प्रशिक्षण की ज़रूरत है। यहां तक ​​कि सही तकनीक वाला एक छोटा एथलीट एक बहुत बड़ा और मजबूत विरोधी को रोक सकता है। यह आलेख समझाता है कि सभी तीनों खेलों में सुरक्षित और प्रभावी ढंग से कैसे निपटें। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

विधि 1

अमेरिकी फुटबॉल में चढ़ाना
इमेज शीर्षक से टकले चरण 1
1
निपटने के लिए सही तकनीक और स्थिति का उपयोग करें। जब आप रक्षा खेलते हैं, तो आप अपने सिर को ऊपर और अपनी आँखों को हर समय गेंद वाहक पर रखना चाहिए। आपको अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखना चाहिए, घुटनों की मोटाई और कंधों के पीछे। आदर्श रूप से, आपको अपनी पीठ को जमीन से 45 डिग्री कोण पर रखना चाहिए।
  • कुछ में, इस स्थिति को परिभाषित किया गया है टूटने. जब आप प्रशिक्षण ले रहे हैं, तो टूटने की स्थिति में कूदने की कोशिश करें और अपने पैरों के साथ झुकाव कीजिए, उनके बीच में वज़न बढ़ाना, जैसे कि आप गर्म कोयले पर थे प्रकाश और मोबाइल रहें, और आप अपने रास्ते पर रहेंगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक 2
    2
    आपके और गेंद वाहक के बीच की दूरी को बंद करें जितनी तेजी से आप की ओर बढ़ सकते हैं, उतना तेज़ हो जाएं, जब आप लगभग तीन मीटर की दूरी पर हों यदि आप पूरी गति से आगे बढ़ते रहते हैं, तो आप स्थिति से बाहर हो जाएंगे और आपके प्रतिद्वंदी समस्या के बिना आपको आगे निकल जाएंगे। जब आप पहुंचते हैं, तो धीमा और ब्रेकडाउन की स्थिति लेते हैं, जिससे निपटने के लिए फिसलने वाले साइड का लाभ उठाते हैं।
  • इसका पालन करने के लिए सही कोण का पता लगाने में कुछ अभ्यास होगा यह आपके और गेंद वाहक और उनकी गति के बीच की दूरी पर निर्भर करता है। यदि गेंद वाहक विशेष रूप से तेज़ है, तो एक व्यापक पीछा कोण का पालन करें जिससे आप उसके और लक्ष्य क्षेत्र के बीच रहने की अनुमति दें।
  • इमेज शीर्षक से टकले चरण 3
    3
    ब्रेकडाउन की स्थिति ले लो और मोबाइल पर रहने के लिए अपने पैरों पर कूदो। अपने घुटनों को झुकाएं, अपनी कूल्हों को कम करें और अपना हाथ पीछे रखें। गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखकर संतुलित रखें। कभी भी अपने पैरों पर खड़े न हों, चलते रहें और विरोधी की चालें देखें।
  • हमेशा अपने सिर को ऊपर रखें और आपकी पीठ सीधी यह स्थिति संतुलित और सुरक्षित है किसी भी मामले में आप अपने सिर के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि आप अपने आप को बड़ी जोखिमों और गेंद वाहक के रूप में उजागर करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से टाल लेना चरण 4
    4
    कूल्हों का निरीक्षण करें आदर्श रूप में, आपको गेंद वाहक के शरीर के सामने और अपने रास्ते पर अपना सिर रखना चाहिए। यदि गेंद वाहक आपके बाईं तरफ जाता है, तो यह आपके सिर के दाहिनी ओर होना चाहिए। जाहिर है यह विपरीत हो जाएगा अगर वह आपके दाहिनी ओर चला जाएगा। अपने प्रतिद्वंद्वी के कूल्हों पर सावधानी बरतें ताकि आप के सामने आने पर उस दिशा का संकेत मिल सके, जो आप करेंगे। एक उचित निपटने के प्रतिद्वंद्वी के संतुलन को खो दिया जाएगा, संभावना को कम करने के लिए कि वह आगे आते हैं और एक अतिरिक्त यार्ड कमाते हैं, एक ऐसा तत्व जो तीसरी बार के मामले में एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • चित्र शीर्षक से कदम 5
    5
    प्रतिद्वंद्वी को मारो जब गेंद वाहक आपकी कार्रवाई की सीमा में प्रवेश करता है, तो अपने पैरों पर अपनी सारी ताकत के साथ धक्का दो और अपने प्रतिद्वंद्वी का मुकाबला करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें। गेंद के वाहक के कूल्हों के सामने सामने कंधे लाओ। धक्का और अपने पैरों पर लोड जब तक यह जमीन पर है रखें। अपने घुटनों को ऊपर उठाने के लिए जब आप पुल करते हैं,
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6
    6
    कार्रवाई पूरी करें जब आपके कंधे का पट्टा गेंद वाहक से संपर्क करता है, तो अपनी बाहों का उपयोग करें और अपने जांघों के चारों ओर कस लें। यह आपको न केवल इसे छोड़ने देगा, बल्कि जमीन से अपने पैरों को भी बढ़ाएगा, जिससे आपके निपटान की संभावना कम हो जाएगी। यह तकनीक आपको प्राप्त करने की भी अनुमति देता है "शॉट्स" शानदार और एक पुनरावृत्ति के योग्य अकेले तकनीक के लिए धन्यवाद, महान शक्ति के साथ हिट करने के लिए बिना। जब तक गेंद वाहक जमीन पर नहीं है और रेफरी की सीटी सुनें तब तक धक्का मत रोको।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7
    7
    गेंद को ठीक करने के बारे में चिंता मत करो अच्छा व्यवहार सही तकनीक से और प्रभाव की सही स्थिति से निकला है। यहां तक ​​कि अगर एनएफएल के हाइलाइट्स विमानों और शॉट्स से भरे हुए हैं जो गेंद को प्रतिद्वंद्वी के हाथों से उड़ते हैं, अगर आप हमेशा इस पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप लापता होने वाले कार्यों को समाप्त करेंगे। गेंद वाहक पर हमला करने पर ध्यान केंद्रित रहें और बॉल को ठीक करने पर नहीं।
  • यदि आप किसी से निपटने में भाग ले रहे हैं, तो गेंद को देखो, उस पर हाथ डालने की कोशिश करें और इसे नीचे और बाहर फाड़ें। यदि आपकी टीम के साथी ने स्पष्ट रूप से हाथ मिलाया है, तो आप उस मामले में गेंद की तलाश में टीम की मदद कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले नहीं।
  • कभी भी एक से निपटने के लिए कूद न करें और सिर को कभी आगे नहीं मारा। यह एक अवैध और अत्यंत खतरनाक आंदोलन है
  • विधि 2

    सॉकर में फ़ुटबॉल
    छवि शीर्षक शीर्षक 8
    1
    केवल एक अंतिम उपाय के रूप में पृथ्वी पर जाएं स्लाइडिंग को आपके गेम का एक दुर्लभ तत्व होना चाहिए। एक डिफेंडर को केवल किनारे पर जाना चाहिए, जब उसे खड़े होने का कोई रास्ता नहीं है। अगर हमलावर आपसे आगे निकल रहा है और आपके पास किसी टीममेट का समर्थन नहीं है, तो विरोधी को रोकने के लिए रोकने के लिए और बाकी टीम को ठीक करने का मौका देने के लिए जमीन पर जाना सही हो सकता है एक अच्छी पर्ची आमतौर पर अदालत से बाहर गेंद भेजती है, जिससे आपको नियंत्रण हासिल हो जाता है या अन्यथा बचाव के लिए खतरा पैदा होता है।
    • यदि आप हिंसक पर्ची करते हैं, तो आप को सीधे लाल और निष्कासन का जोखिम उठाना पड़ता है, जिसमें अयोग्यता दिवस प्राप्त करने की संभावना होती है और टीम से सजा होती है। इस आंदोलन का उपयोग केवल तभी आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    गेंद के कब्जे में खिलाड़ी के समानांतर चलाएं। पर्ची कार्रवाई के लिए सबसे अच्छा समय होता है जब आप और आपके प्रतिद्वंद्वी गेंद के समांतर चलते हैं, और आप जानते हैं कि आप तत्काल कार्य नहीं करते हैं तो आप का कब्ज़ा खो देंगे। यदि आप खड़े होकर गेंद पर पैर नहीं लगा सकते हैं, और आप मैदान खो जाने के बारे में हैं, तो यह दुर्घटना के लिए सही समय है
  • कभी पीछे से एक स्लाइडिंग ऑपरेशन न करें फ्रंट या बैक स्लिप्स बहुत खतरनाक होते हैं और एक बेईमानी करने की संभावना अधिक होती है। कुछ परिस्थितियों में इन आंदोलनों को सही ढंग से करना संभव है, उदाहरण के लिए यदि आप और प्रतिद्वंद्वी गेंद की ओर जाते हैं जो उनमें से किसी को नहीं रखता है, लेकिन यह तब तक अनुशंसित नहीं है जब तक आप सुनिश्चित न हो कि आप कर सकते हैं दूसरे खिलाड़ी की आशा
  • छवि शीर्षक का शीर्षक 10
    3
    गेंद को सावधानी से देखें और उस पल की प्रतीक्षा करें जब यह पैर से दूर चलता है। स्लिप के लिए आदर्श क्षण ताबूत में खिलाड़ी द्वारा गेंद के स्पर्श के तुरंत बाद होता है, जो गेंद और खिलाड़ी के शरीर के बीच एक स्थान बनाता है। यह आपको अपने पैरों को शामिल करने के लिए पैंतरेबाजी करने के लिए कमरे देगा। अपनी आँखें गेंद पर रखें और स्लाइड के दौरान न देखें। एक अच्छा दुर्घटना का उद्देश्य सिर्फ गेंद को दूर करना है
  • छवि शीर्षक का शीर्षक 11



    4
    भावनाओं की जांच करें किनारे पर जाने का निर्णय लेने से पहले, अपने मूड की जांच करें आपको किसी खिलाड़ी पर स्लाइड नहीं करना पड़ता है, लेकिन इसे पुनः प्राप्त करने के लिए गेंद पर। किसी खिलाड़ी को मारने की कोशिश करने से आपको एक लाल कार्ड का जोखिम उठाना पड़ेगा।
  • इमेज शीर्षक से टाल लेले स्टेप 12
    5
    हस्तक्षेप में निकल जाता है और कूदकर ऐसा नहीं करता। अपने प्रमुख पैर के साथ शुरू करें - जिसे आप लात करने के लिए उपयोग करते हैं - और अपने पैर से गेंद को हुक करने का प्रयास करें, पहले से संपर्क में आते हैं, और जमीन पर जितना संभव हो सके स्लाइडिंग, गेंद पर, अपने प्रतिद्वंद्वी।
  • एक सही स्लाइड बेसबॉल के समान है आप को उड़ाने और अपने कूल्हों पर जोर से गिरना नहीं चाहिए, या आप अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाएंगे। गेंद के करीब अपने कंधे को कम करें और अपने पैर के साथ स्लाइड करें।
  • तट पर जाने से पहले कभी धीमा नहीं आप पर्ची करने से पहले तेज होनी चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पैर आगे बढ़ रहा है, बॉल को दूर करना और जमीन पर खड़ा नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से 13 कदम उठाओ
    6
    सुनिश्चित करें कि आप गेंद को पकड़ते हैं एक पर्ची की वैधता पूरी तरह से निर्धारित की जाती है कि आप पहले गेंद को हिट करने में सक्षम हैं या नहीं। यदि आप गेंद को दूर ले जाते हैं, और फिर आपके प्रतिद्वंदी आप पर ठोकर खाती है और जमीन पर गिरती है, तो आपकी कार्रवाई कानूनी होगी। यदि आप प्रतिद्वंद्वी की पिंडली को पहले मारते हैं और फिर गेंद को दूर करते हैं, तो संभवतः आपको एक येलो कार्ड मिलेगा, और कुछ मामलों में एक बुरा सजा भी होगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14
    7
    अपने आप को सुरक्षित रखें। यदि आप उपयुक्त शिन पैड नहीं पहनते हैं, तो कभी पर्ची न करें। आप अपने विरोधी को ठोकर बनाने के लिए अपने पैर की स्थिति बना रहे हैं और संभावित रूप से अपने cleats द्वारा कुचल दिया, तो अपने आप को बचाने के लिए आवश्यक है पिंडली गार्ड बहुत सहज नहीं हैं, लेकिन यदि आप पर्ची चाहते हैं, तो वे अपरिहार्य हैं।
  • विधि 3

    मिश्रित मार्शल आर्ट्स में एक प्रतिद्वंदी भूमि
    छवि शीर्षक शीर्षक चरण 15
    1
    जानें कि जब दस्तखत एक लड़ाई में उपयुक्त हैं मिश्रित मार्शल आर्ट्स में, मैं पकड़ना वे आमतौर पर कहा जाता है नॉकडाउन और वे अपने प्रतिद्वंद्वी को जमीन पर ले जाते हैं और जमीन पर लड़ते हैं। वे विशेष रूप से तब उपयोगी होते हैं जब आप एक पहलवान का सामना कर रहे हैं जिसका ताकत लड़ रहा है, और यदि आप मैदान पर कुश्ती में अच्छे हैं, या यदि आपको लगता है कि जमीन पर लड़ाई जीतने का अधिक मौका है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16
    2
    विरोधियों के खिलाफ दो पैरों वाली पछाड़ना का प्रयोग करें जिन्होंने अपने पैरों पर कड़ी मेहनत की। एमएमए का सबसे आम पछाड़ना दो पैर वाला है, जिसमें आप अपने कंधे को अपने प्रतिद्वंद्वी के कूल्हों के ऊपर ले जाते हैं, अपने दोनों पैरों को अपने घुटनों के पीछे हथिया लेते हैं और उन्हें आप के सामने खींचते हैं कई पहलवानों ने उसके विरोधियों को जमीन से दूर रखने के तुरंत बाद, प्रभाव को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए बढ़ा दिया। बोनस अंक के लिए, जो पिंजरे में संघर्ष करते हैं, उनके खिलाफ विरोधियों को धक्का देकर संरचना का उपयोग अपने लाभ में कर सकते हैं।
  • जमीन पर तस्वीर खींचने के लिए घूंसे के फट के लिए रुको और अपने पैरों को किक करने के लिए। जॉर्ज सेंट पियरे विशेष रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी को हड़ताल करने के लिए अपने गार्ड को कम करने और पछाड़ने के लिए स्वयं का पर्दाफाश करने के लिए प्रतीक्षारत हैं।
  • यहां तक ​​कि मुफ़्त लड़ाई का अभ्यास करने वाले भी अक्सर इस कदम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एमएमए सेनानियों की तुलना में कम अंक पर। तकनीकी दृष्टि से, जो लोग मुफ़्त लड़ाई का अभ्यास करते हैं, वे बहुत तेजी से घुटने टेकेंगे, खुद को प्रतिद्वंद्वी के ढक्कन की ओर फेंकते हैं, जबकि एक एमएमए सेनानी खुद को मारने से बचा लेते हैं, और इसके लिए उसे और अधिक सीधे रहना पड़ता है।
  • जूडो में, दो पैरों वाली लैंडिंग परिभाषित की गई है "morote-गारे", और 1 9 80 के दशक के प्रारंभ से ही एक कानूनी रणनीति माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक से कदम 17
    3
    पछाड़ना का उपयोग करें शरीर ताला यदि आप एक पंच याद करते हैं क्या आपने अपनी मुट्ठी को अपनी सारी ताकत के साथ मुक्केबाज़ी करने के बाद लक्ष्य को बहुत याद किया? अच्छी खबर यह है कि आप शायद आपके शरीर पर एक पकड़ बनाने के लिए पर्याप्त करीब मिल गए हैं। शरीर के लिए एक पकड़ में, आप प्रतिद्वंद्वी के जीवन के लिए अपनी बाहों को लपेट करना होगा, अपने सिर के करीब उसके साथ इसे कालीन में लाने के लिए प्रतिद्वंद्वी के पीछे अपने प्रमुख पैर लाएं और कंधे को घुमाने के लिए इसे बारी बारी से और जमीन से निकाल दें
  • अपने पेट या रक्षात्मक कोहनी में घुटने लेने के लिए तैयार हो जाओ यह सबसे ज्यादा रक्षात्मक स्थिति नहीं है, लेकिन यदि आप इस गति को पर्याप्त गति से बनाते हैं, तो यह आपको एक कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने में मदद कर सकता है और बहुत अधिक नुकसान पहुंचा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक टाल कदम 18
    4
    आधा-पहचाने दस्तक का उपयोग करें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी उसकी पीठ पर आधा दिखता है, तो निपटने से गुजारने का यह एक अच्छा तरीका है कि इसे तोड़ने और नियंत्रण में वापस आना। पैंतरेबाज़ी करने के लिए, अपने कूल्हों के कंधों के भार का उपयोग करके अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने कूल्हों और नितंबों के नीचे एक हाथ डालने के लिए पर्याप्त दबाव डालना होगा। अपने हाथ को प्रतिद्वंद्वी के नीचे रखो और इसे दूसरे के साथ पकड़ो, अपनी पीठ पर दबाने और रोलिंग करना।
  • छवि शीर्षक का शीर्षक कदम 19
    5
    एक सुपले की कोशिश करो वे अब केवल पेशेवर पहलवानों के लिए आरक्षित नहीं हैं क्लिच स्थिति या डबल हुक से, एक सुपरलेक्स आपके प्रतिद्वंद्वी को चटाई में लाने के लिए एक उत्कृष्ट और कानूनी तरीका हो सकता है। एक suplex में, आप सामने या पीछे से प्रतिद्वंद्वी छाती कसने के लिए, फिर हवा में इसे घुमाएगी और चटाई पर छोड़ दें। बेशक यह काम करने की तुलना में कहने के लिए बहुत सरल तकनीक है, और कमजोर या छोटे विरोधियों के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह कुछ एमएमए सेनानियों के प्रदर्शनों का हिस्सा है, जैसे कि जॉन "हड्डियों" जोन्स।
  • इस कदम की कोशिश करने से पहले जिम में अभ्यास करें बहुत सारे अभ्यास यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर गिर जाएगा, और आप अपने आप को एक गुस्से में लड़के के साथ मिलेंगे जो आपकी छाती पर बैठता है, आपको भेजने के लिए तैयार है।
  • टिप्स

    • सही प्लेसमेंट आपका सबसे अच्छा दोस्त है सही जगह पर प्रतिद्वंद्वी को मारो और वह जमीन पर जाएंगे। कम रहें और सही तरीके से हिट करने के लिए विस्फोटक आंदोलनों का उपयोग करें।
    • यदि आप क्वार्टरबैक से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने हाथों को उठाने के लिए तैयार रहें, अगर आप फेंक रहे हैं
    • जब आप घनिष्ठ होते हैं, तो अपनी आँखें गेंद वाहक की संख्या पर रखें। इस तरह से पैरों, हथियारों या सिर के झुंड में गिरना अधिक कठिन होगा।
    • यदि आप गेंद की रिहाई के दौरान क्वार्टरबैक मारा, तो आप एक बोरी नहीं बना सकते हैं, भले ही आप एक अपूर्ण पास, या बेहतर, एक अवरोधन के लिए मजबूर कर सकते हैं। बस याद रखें कि रक्षाहीन क्वार्टरबैक देर तक नहीं मारा, क्योंकि आप चोटों का कारण बन सकते हैं और आप अपनी टीम के लिए जुर्माना का जोखिम उठा सकते हैं।
    • जब आप एक संभाल लेते हैं, तो अपने कंधे को आगे बढ़ाएं, और आपके सिर पर नहीं। ऐसा करने में विफलता के कारण चोट और मृत्यु भी होगी। यह भी हमेशा अपने सिर को ऊपर रखें और आपकी गर्दन को आराम से याद रखना
    • यदि गेंद वाहक पक्ष रेखा के पास है, तो उसे जमीन पर ले जाने की कोशिश में ऊर्जा बर्बाद मत करो। इसके बजाय, इसे क्षेत्र से बाहर धक्का दें

    चेतावनी

    • कभी अपने सिर को कम नहीं! इसे हमेशा उच्च रखें! यदि आप अपना सिर कम करते हैं, तो आप जोखिम में रह सकते हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वी को भी घायल कर सकते हैं और जुर्माना प्राप्त कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com