एक बाहरी लाइनबैकर के रूप में कैसे खेलें

अमेरिकी फुटबॉल में एक बाहरी लाइनबैकर की स्थिति रक्षा की रेखा पर सबसे विविध और चुनौतीपूर्ण पदों में से एक है। क्षेत्र की मात्रा के कारण लाइनबैकर को कवर करने की आवश्यकता होती है, उनकी जिम्मेदारियां अन्य पदों के मुकाबले अधिक होती हैं इसमें लाइनबैकर प्रकार के कई डिवीजन शामिल हैं, यहां तक ​​कि किसी बाहरी लाइनबैकर की एकल स्थिति में भी।

कदम

विधि 1

स्ट्रॉन्ग साइड पर लाइनबैकर बाहरी बाहर खेलना
छवि आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
प्रशिक्षण के मजबूत पक्ष पर खेलते हैं। प्रशिक्षण के मजबूत पक्ष से बाह्य लाइनबैकर को अक्सर सैम के रूप में जाना जाता है हमले के केंद्र का उपयोग (खिलाड़ी जो खेल में गेंद डालता है) केंद्र रेखा के रूप में, हमले का मजबूत पक्ष वह जगह होता है जहां अधिक खिलाड़ियों को रखा जाता है, आमतौर पर तंग अंत।
  • प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 2 नामक छवि
    2
    हमले के ब्लॉकर्स ले लो आक्रामक ब्लॉकर्स बचाव को रोकने की कोशिश करेंगे और पीठ और कड़ी चक्कर चलाने के लिए छेद बनाने के लिए इसे जगह देगा। बाकी की रक्षात्मक रेखा के अतिरिक्त, सैम को ब्लॉकर्स द्वारा बनाए गए रिक्त स्थान को बंद करने में सहायता करनी चाहिए। ब्लॉकर्स को प्रभावी ढंग से पता करने के लिए रहस्यों में से एक पैंतरेबाज़ी है "मारा और शेड", जहां एक लाइनबैकर एक अवरोधक के संपर्क में आता है और फिर सही रक्षात्मक स्थिति में शेष रहते हुए स्थानांतरित हो जाता है।
  • सही रक्षात्मक स्थिति में यह अपेक्षा की जाती है कि पैरों को आगे निर्देशित किया जाता है, कंधों से थोड़ा अधिक व्यापक होता है, जिससे कि वजन पैरों की नोक पर लोड हो जाता है, कि पीठ सीधा है, सिर ऊपर और घुटनों की मोटाई।
  • पैर की तरफ के साथ संपर्क में रहें, जो आप आगे ले जाते हैं। संतुलन बनाए रखने के लिए, अवरोधक को कंधे, बांह की कलाई या पैर के किनारे के हाथ से हड़ताल करें जो आप आगे ले जाते हैं।
  • अपने कूल्हों को कम रखें और ब्लॉकर पर अपने पैरों के साथ दबाएं और न केवल आपके ऊपरी शरीर।
  • कूल्हों और कम स्थिति को पकड़कर, लाइनबैकर भी कंधे को कम रख सकते हैं और इस तरह सफल हो सकते हैं ताकि अवरोधक के नीचे लाया जा सके और इसे जमीन से उठाया जा सके, इस प्रकार कार्रवाई के लिए तैयार करने के लिए दूर जाने में सक्षम
  • सही स्थिति मानने और हमले के अवरोधक होने के नाते बाहरी लाइनबैकरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जो tackles और गार्ड जिनके साथ वे संपर्क में आते हैं अक्सर महत्वपूर्ण वजन के फायदे होते हैं।
  • छवि प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 3
    3
    चलते रहें अगर क्वार्टरबैक चलने वाला गेम कहलाता है, तो इसका मतलब है कि वह गेंद को रनिंग बैक में पहुंचाएगा, जो रक्षा रेखा में एक छेद खोजने का प्रयास करेगा। सैम के कार्यों में से एक यह है कि इन छेद को लाइन में प्लग करें और पीछे चलने से निपटने के लिए और मजबूत पक्ष को घुसना करने से रोकें।
  • प्लेबाउंड लाइनबैकर चरण 4 के नाम वाली छवि
    4
    तंग अंत को कवर करें रनिंग गेम में चल रहे दौड़ को कवर करने के अलावा, सैम को तंग अंत को कवर करने के लिए भी तैयार होना चाहिए, जो आम तौर पर हमले के गठन के मजबूत पक्ष पर खेलता है। गेम के मुताबिक, क्वार्टरबैक पर क्वार्टरबैक का बचाव नहीं होने पर क्वार्टरबैक पर बचाव की रेखा को पीछे से चलाने के लिए जगह बनाने के लिए, या नाली से छुटकारा पाने के लिए कड़े छोर का कार्य हो सकता है। विस्तृत रिसीवर के लिए एक मार्ग को पूरा करने के लिए सैम लगभग हर गेम में तंग अंत बनाता है, इसलिए उन्हें कार्रवाई के दौरान तंग अंत से खेला जाने वाली भूमिका के लिए जल्दी से अनुकूल होना पड़ता है।
  • अगर तंग अंत एक रिसीवर के रूप में खुद को मुक्त करने का प्रबंधन करता है और क्वार्टरबैक उसके पास एक मार्ग पूरा करता है, तो सैम के पास उसे उद्धृत करने की नौकरी का काम होता है
  • विधि 2

    कमजोर साइड पर लाइनबैकर के बाहर खेलना
    प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि



    1
    दौड़ में वापस लौटने के लिए रेस की गति को कवर करें कमजोर पक्ष के लाइनबैकर (सामान्यतः विल नाम से जाना जाता है) सभी कमजोर खिलाड़ी पर नहीं है, लेकिन केवल कम घटाटोप पक्ष पर खेलता है और तंग अंत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है एक रनिंग बैक जो गेंद को प्राप्त करता है, वह अक्सर गठन के कमजोर पक्ष में कट कर सकता है, और इस मामले में यह गेंद को आगे बढ़ाने और गेंद को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी नहीं है।
    • विल्स मजबूत पक्ष के बाहरी लाइनबैकर और केंद्रीय लाइनबैकर्स की तुलना में अक्सर हल्का और तेज होते हैं। जबकि अन्य दो भूमिकाओं को प्राथमिक और माध्यमिक ब्लॉकर्स से निपटना होगा, विल का काम हमले की रेखा को घुसना और गेंद पर खेलना है।
  • प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2
    चल रहे पीछे और फ़ुलबैक चरणों को रोकें कई गेम में, बैकफ़ोन और फुलबैक चलाने के लिए रिफ़ॉर्वर्स के रूप में कार्य करने के लिए बैकफील्ड से निकलने की आवश्यकता होती है, जब एक क्वार्टरबैक का मानना ​​है कि उन्हें अधिक से अधिक पास पूरा करने में परेशानी होगी इस मामले में, यह विच्छेद पर निर्भर है कि वे इन पट्स को कवर करें या कम से कम बैकफील्ड खिलाड़ियों से निपटने के लिए जब वे गेंद के कब्जे में आते हैं।
  • प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    3
    क्वार्टरबैक पर हमला (ब्लिट्ज) बाकी की रक्षात्मक रेखा द्वारा बनाए गए छेद का फायदा उठाने के लिए और गेंद पर हमला करने के लिए विल की नौकरी है और इसके लिए वे अक्सर जो कि क्वार्टरबैक पर बोरी बनाते हैं।
  • टिप्स

    • जब से निपटने के लिए, कूल्हे पर या नीचे और ऊपर धक्का। फिर वह अपने पैरों से आगे बढ़ता है और अपने प्रतिद्वंद्वी को जमीन पर लाता है। यदि आप जमीन पर गिरते हैं, तो इसे छोड़ने के लिए गेंद वाहक के पैर और टखनों को ले जाओ।
    • गेंद को देखो बनल, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण
    • अपनी पीठ पर कभी कार्रवाई न करें पासिंग गेम में, पीछे की ओर चलें और चारों ओर न करें।
    • हालांकि स्थिति के अनुसार आयाम अलग-अलग होते हैं, एक लाइनबैकर का आदर्श आकार 190 सेमी से 120 किलो वजन होता है।
    • चूंकि बाहरी लाइनबैकर को अन्य पदों के विभिन्न खेलों में तेजी से अनुकूलित करना पड़ता है, इसलिए उन्हें पार्श्व आंदोलन बनाने और आगे बढ़ने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • कुछ कोच (यहां तक ​​कि एनएफएल टीम) सैम और विल की बजाय सही और बाएं लाइनबैक भूमिकाएं प्रदान करना पसंद करते हैं और इसके लिए खिलाड़ियों को दोनों को कवर करने में सक्षम होना चाहिए।
    • रक्षा 4-3 की सबसे आम पंक्ति में तीन लाइनबैकर (सैम, विल और माइक - केंद्रीय लाइनबैकर) के साथ रेखा के चार पुरुष होते हैं, लेकिन कुछ टीमें तीन व्यक्तियों की रेखा और चार लाइनबैकर के साथ 3-4 रक्षा ग्रहण करती है।
    • गेंद के साथ व्यक्ति के आंदोलन की नकल करें अगर रनिंग वापस गेंद को आगे बढ़ाता है, इसके पीछे बग़ल में ले जाएँ, और जब यह आगे बढ़ता है, तो ऐसा ही करें और इसे निपटें

    चेतावनी

    • अपने सिर को याद रखना याद रखें एक कम सिर के साथ एक प्रतिद्वंद्वी को खतरनाक खतरनाक है और गंभीर चोट में परिणाम कर सकते हैं
    • यह एक भूमिका है जिसमें बहुत से शारीरिक संपर्क शामिल हैं चोटों से बचने के लिए खिलाड़ियों को सही तकनीक से मारो और किसी भी समस्या के लिए चिकित्सक द्वारा इलाज किया जाए, विशेषकर यदि आपको सिर के आघात का संदेह है।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com