कैसे एक उत्कृष्ट लाइनबैकर बनने के लिए

रे लुईस के अनुसार, पौराणिक बाल्टीमोर रावेन लाइनबैकर, "एक लाइनबैकर का कार्य चलने वाली पीठ से निपटने के लिए है, रिसीवर प्लेट को और बॉल के शिकार के लिए"। लाइनबैकर फुटबॉल मैदान के मास्टिफ हैं, और दोनों चल रहे हैं और पासिंग गेम में रक्षा में लगे हैं। आवश्यक बहुमुखी प्रतिभा की वजह से, एक उत्कृष्ट लाइनबैकर तेज, शक्तिशाली, टिकाऊ और बुद्धिमान होना चाहिए। दिशाओं को खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें जो आपको एक महान लाइनबैकर बनने के लिए ट्रैक पर रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपनी तकनीक में सुधार करें
एक बहुत बढ़िया लाइनेबैकर चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करें। लाइनबैकर्स को क्वार्टरबैक का शिकार करना है, पास लाइनों को कवर करना और दौड़ को रोकना है। रिलायस का पीछा करने के लिए लाइनबैकर्स तेजी से पर्याप्त होना चाहिए और शीर्ष गति से शुरू होने वाले रनिंग बैक से निपटने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। एक दुबला और शक्तिशाली शारीरिक आधार है जिस पर एक महान लाइनबैकर का गेम तैयार किया जाता है। यदि आप पहले से ही एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन नहीं करते हैं, तो आज एक शुरुआत करें जितना तेजी से आप चलाते हैं और आप जितना मुश्किल मारते हैं, उतना अधिक प्रभावी होगा।
  • चूंकि लाइनबैकर को एक रक्षात्मक भूमिका से दूसरे स्थान पर आगे बढ़ने की जरूरत है, इसलिए एक अच्छा कार्डियोवस्कुलर आधार आवश्यक है। अपने धीरज को सुधारने के लिए भागो, लेकिन अपने विरोधियों से निपटने के लिए जिस रफ्तार की ज़रूरत है, उसे सुधारने के लिए शॉट्स को लें।
  • शक्ति प्रशिक्षण भी आवश्यक है क्वार्टरबैक की खोज करते समय लाईनबैकरों को विशाल रेखा के लोगों के साथ सीधे निपटने में सक्षम होना चाहिए। पैर, पीठ और कोर में शक्ति होना महत्वपूर्ण है - ये मांसपेशियों के समूह अच्छे चलने और कौशल से निपटने का आधार हैं। एक लाइनबैकर को भी मजबूत और तेजी से हथियारों की जरूरत होती है, जो लाइन पुरुषों से मुकाबला करने और गेंद को कैसा करती हैं। रे लुईस ने बेंच लिफ्टों, कंधे लिफ्ट, स्क्वेट और मछलियां कर्ल का मिश्रण सुझाया।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    सही स्थिति रखने के लिए जानें पहले सेकंड जिसमें एक लाइनबैकर शुरू होता है एक रक्षात्मक गेम में अंतर बनाता है। जैसे ही बॉल में खेलना होता है, उतनी ही जल्दी रक्षात्मक रूप से बचाव के लिए एक अच्छी स्थिति पकड़ना जरूरी है
  • लाइनबैकर एक स्थिति का उपयोग करते हैं दो का समर्थन करता है (जमीन को छूने वाले दो फुट) एक से अलग तीन या चार का समर्थन करता है जो लाइन पुरुष (दो फीट और एक या दो हाथ जमीन छूते हैं, क्रमशः) द्वारा उपयोग किया जाता है। लाइनबैकर्स में एक बहुत ही मोबाइल भूमिका होती है - तीन या चार समर्थन की स्थिति उन पंक्तियों के लिए अच्छी होती है जो अपने विरोधियों को डूबना चाहते हैं, लेकिन लाइनबैकर के लिए नहीं, जिन्हें चलाने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • एक व्यापक आधार रखें अपने पैरों को कंधे से थोड़े चौड़ा होना चाहिए, साथ ही उंगलियों ने इशारा किया। यह व्यापक और स्थिर आधार यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास एक अच्छा संतुलन है और गलत कदम न बनाएं।
  • अपने घुटनों को मोड़ो कमर पर झुकना सुनिश्चित करें और पीछे नहीं। अपनी छाती को सूजन रखें और बाहर की तरफ इशारा करें। आप अपने हाथों को हल्के ढंग से अपनी जांघों पर रख सकते हैं या उन्हें छोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने घुटनों पर नहीं रख सकते, क्योंकि आप अपनी पीठ को मोड़ने की प्रवृत्ति रखते हैं और आप घूमने के लिए धीमी गति से हो सकते हैं
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    पहला कदम बनाने का अभ्यास करें एक अच्छा लाइनबैकर लगातार हमले को पढ़ता है, लेकिन एक अच्छा क्वार्टरबैक लगातार पढ़ता है आप. एक कार्रवाई के पहले क्षण मौलिक हैं। यदि आप पहले चरण में संकोच करते हैं या आप जल्द ही अपनी दिशा समझेंगे, तो एक बुद्धिमान हमले आपकी गलतियों का फायदा उठाने में सक्षम होगा। सुनिश्चित करें कि आप पहले, मौलिक कदम में प्रशिक्षित करते हैं आपका पहला कदम 15 सेमी से अधिक नहीं होना चाहिए। उस दिशा में इसे पूरा करें जिसमें गेंद यात्रा कर रही है। अपनी गति बढ़ाने के लिए पहले चरण का उपयोग करें।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप को सही चढ़ाना तकनीक में प्रशिक्षित करें फुटबॉल खिलाड़ियों को सुरक्षित रूप से कैसे निपटने के लिए समझने के बिना मैदान में नहीं जाना चाहिए एक गलत चढ़ाना तकनीक रीढ़ की हड्डी में चोट या चोट लग सकती है। जोखिमों के लिए अपने आप को (या गेंद वाहक) का पर्दाफाश न करें - सही तकनीक सीखें एक निपटने को तीन भागों में विभाजित किया जा सकता है: दृष्टिकोण, संपर्क और अंतिम भाग। प्रत्येक भाग को सही तरीके से सामना करना चाहिए ताकि गेंद को वाहक को अपनी पीठ पर जमीन से सुरक्षित रूप से सुरक्षित रखा जा सके।
  • दृष्टिकोण: एक विस्तृत स्थिति रखें, अपने सिर को ऊपर रखें, और अपनी आँखें खुली रखें। जब आप से निपटने शुरू करते हैं तो अपने पैरों को जमीन पर रखें।
  • संपर्क करें: जब आप कूल्हों या नीचे गेंद वाहक से टकराते हैं, तो अपने हाथ ऊपर और उसके चारों ओर फेंक दें। उसकी शर्ट के कपड़े को पकड़ो अपने पैर और कोर की शक्ति का उपयोग करके जमीन पर इसे छोड़ने के लिए गेंद वाहक खींचें।
  • अंतिम भाग: अपने पैरों को आगे बढ़ाना और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम रखना। के माध्यम से भागो गेंद वाहक इसे नीचे धकेलने के लिए जारी रखते हुए।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    चरणों को कवर करने में खुद को प्रशिक्षित करें लाइनबैकर्स को बस से निपटने की ज़रूरत नहीं है - उन्हें रिसीवर्स को अक्सर कवर करना पड़ता है एक क्वार्टरबैक और एक रिसीवर लें, फिर छानबीन करने के लिए ट्रेन करें और जमीन पर छोटे मार्ग को हटा दें। जब गेंद को खेल में डाल दिया जाता है, तो कम रहें और पीछे हटें, अपने कंधों को आगे बढ़ाए और क्वार्टरबैक और रिसीवर को देखिए। जब रिसीवर आप से गुजरता है, उसके पीछे आना, उसके और गेंद के बीच के शरीर को पकड़ कर। रहेंआंतरिक और नीचे रिसीवर - आपको क्वार्टरबैक की ओर, उसके आगे एक या दो गज की दूरी पर होना होगा।
  • भाग 2

    मास्टर रक्षा
    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    लाइनबैकर के लिए विशिष्ट वर्कआउट बनाएं कुछ मौलिक आंदोलनों और रणनीतियों के साथ अभ्यास करके, एक लाइनबैकर अपने कौशल को अंतर्निहित करना शुरू कर सकता है। अंत में, एक अच्छी लाइनबैकर की बुनियादी बातों को मांसपेशी मेमोरी में अंकित किया जाएगा और अधिकतम गति और प्रभावशीलता के साथ आक्रामक खतरों पर प्रतिक्रिया करने के लिए खुद को सक्षम कर सकेंगे। यदि आप एक कोच के साथ काम कर रहे हैं, तो वह उन कसरतों की एक श्रृंखला के माध्यम से आपको मार्गदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए जो आपकी पूरी क्षमता को पूरा कर सकें। बाद में आप इच्छुक लाइनबैकरों के लिए कुछ उत्कृष्ट workouts खोज करेंगे।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी प्रतिक्रिया बार सुधारें यह कसरत आपकी प्रतिक्रिया समय को बेहतर बनाता है और आपको अपने मौलिक पहले कदम पर काम करने की अनुमति देता है। दो समर्थन की स्थिति ले लो, और एक दोस्त या कोच के साथ गेंद को अपने सामने खड़े रखें। जब प्रशिक्षण शुरू होता है, तो कोच नियमित रूप से अंतराल पर गेंद को छोड़ दिया जाता है। जब ट्रेनर गेंद को स्थानांतरित करता है, तो जितनी जल्दी हो सके गेंद के आंदोलन की दिशा में पहले 15 सेमी कदम उठाइए, तब फिर से शुरू की स्थिति ले लो। आपके कोच को उसी आंदोलन को दोहराना नहीं चाहिए - उसे अनपेक्षित होने के लिए कहें
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    3
    `` घसीटना, पढ़ना और चलाएं `` के बारे में जानें, या बग़ल में ले जाने के लिए, हमले और रन पढ़ें ये कार्यस्थान चलने वाली कार्रवाई को पहचानने और रोकने की आपकी क्षमता में सुधार करते हैं। एक दोस्त से लगभग 5 गज की दूरी पर गठित जो जल्दी से चलता है, एक दूसरे का सामना कर रहा है स्थिति ले लो अपने दोस्त को गेंद प्राप्त करने के लिए अनुकरण करना होगा, फिर एक तरफ चलना शुरू करना (उसके द्वारा बेतरतीब ढंग से चुना गया) बहुत करीब हो रही बिना उसे बग़ल में का पालन करें जब यह धीरे धीरे चलता रहता है, तो जगह में रहें और एक छोटे से बग़ल में आंदोलन का उपयोग करें, इसके लिए 45 डिग्री कोण पर आगे बढ़ें। अपने कंधे की ओर अग्रसर रखें जब यह जल्दी से चलता है, तो यह साइड लाइन पर जाता है धावक के पीछे एक कदम पीछे रहने की कोशिश करें - आपको अपना रास्ता अंदर में कटौती नहीं करना पड़ेगा। इसे साइड लाइन की ओर धकेलने का प्रयास करें
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    4
    खेल चलाने में छेद को कवर करने के लिए जानें पिछले एक के समान ट्रेन, लेकिन आपके पक्ष द्वारा एक और लाइनबैकर। यह उन कार्यों में खुद को प्रशिक्षित करने के लिए एक उपयोगी व्यायाम है जहां आपको क्वार्टरबैक से निपटने या आंतरिक दौड़ को रोकने का प्रयास करना होगा। एक नियमित दूरी पर पांच पुतले के सामने अपनी स्थिति संरेखित करें जो आक्रामक लाइन (आप और अन्य लाइनबैकर केंद्रीय मनीकिन के किनारे होना चाहिए) का प्रतिनिधित्व करते हैं। कोच लाइन के पीछे रहेगा और स्नैप के बाद गेंद प्राप्त करने का ढोंग करेगा। फिर वह गेंद के साथ एक तरफ एक आंदोलन कर देगा। यदि गेंद दाहिनी ओर चली जाती है, तो सही लाइनबैकर को दाहिनी ओर स्क्रॉल करना चाहिए, फ्रंट लाइन के बाहर, जबकि बाएं लाइनबैकर को सीधे केंद्रीय मनीकिन के दायीं ओर छेद को कवर करना होगा। जब गेंद बायीं ओर चलता है तो आंदोलनों को उलट दिया जाएगा।



  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने हाथों को तेजी से रखें हमले में टीम के एक आदमी का कार्य आपको क्वार्टरबैक या गेंद वाहक तक पहुंचने से रोकना है। ऐसा करने के लिए, यह आपको पकड़ लेगा, आपको धक्का देगा, और हर तरह से आपको बाधित करेगा अपने हाथों को स्थानांतरित करने के बारे में जानें - अगर वे तुम्हें धक्का नहीं कर सकते या आपको पकड़ नहीं लेते हैं, तो आपसे मिलना आसान होगा। किसी मित्र के हाथ से दूर रहें अपने हाथों को अपनी छाती के सामने अपने कोहनी के अंदर रखो - जैसे एक लंबे गार्ड के साथ मुक्केबाज अपने दोस्त को बार-बार, तेज़ और तेज़ी से अपनी छाती लेने की कोशिश करें उसे रोकने के लिए उसके हाथों को ले जाने, अवरुद्ध करने या हिट करने के लिए ट्रेन।
  • याद रखें कि यदि आप एक आंदोलन के साथ अपना हाथ याद करते हैं, तो आप आंदोलन के साथ पकड़ को तोड़ने का प्रयास कर सकते हैं "उलटा" शुरू करने की स्थिति में हाथ लौट रहा है
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर पायदान 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने स्थान पर रहें लगभग सभी कोच आपको बताएंगे। यदि एक कोच ने एक खेल को बुलाया है, जहां आप गेंद के दाहिनी ओर गठबंधन कर रहे हैं और आप देखते हैं कि गेंद बायीं ओर बढ़ रही है, तो उस दिशा में नहीं चलें। बचाव में छेद खोलने के लिए रक्षकों को चलाने के लिए कई आक्रामक खेल। यदि आप अपनी स्थिति छोड़ देते हैं, तो एक त्वरित चलने वाले कई गज की दूरी पर पहुंचने के लिए आपके द्वारा छोड़े गए छेद का लाभ उठा सकता है।
  • जब गेंद गुमराह रेखा से गुजरती है (या ऐसा करना है), तो आप इसे सीधे सीधा कर सकते हैं।
  • तीन गेम जो विरोधी टीम के लिए लक्ष्य दे सकता है यदि आप स्थिति नहीं रखते हैं: `` काउंटर ``, `` बूट `` और `` रिवर्स ``। ये तीन गेम सभी एक तरफ से एक तरफ एक फीट प्रदान करते हैं असली दूसरे से सवारी
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    7
    वह मैदान पर बहुत समय व्यतीत करता है। कुछ अच्छे होने का सबसे अच्छा तरीका यह करना है एथलेटिक्स और मूलभूत देखभाल पर्याप्त नहीं होगी यदि आप उन्हें असली गेम परिस्थितियों में लागू नहीं कर सकते। यदि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपके कोच को टेस्ट गेम्स को आपके प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा के रूप में व्यवस्थित करना चाहिए। यदि नहीं, तो पार्क में अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलते हैं।
  • यदि आपके पास 11 से 11 गेम व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त दोस्त नहीं हैं, तो चिंता न करें - आप अपने कौशल को साथ कर सकते हैं "मिनी कार्यों"। आपको बस इतना करना होगा कि सभी टीमों को इसमें शामिल सभी लोगों के लिए जगह बनाने के लिए कम करना होगा। आप क्वार्टरबैक, एक लाइन मैन और उदाहरण के लिए एक रिसीवर से मिलकर हमले से निपटने के लिए एक रक्षात्मक रेखा के आदमी और सुरक्षा गार्ड के साथ मिलकर काम करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अक्सर, प्रशिक्षण के खेल के साथ नहीं खेला जाता है अधिकतम तीव्रता. यही है, दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुछ सुरक्षा उपायों को लिया जाता है उदाहरण के लिए, छोटे बल के साथ हथियारों का प्रदर्शन किया जा सकता है याद रखें कि लॉरेंस टेलर, जो सभी समय के सर्वश्रेष्ठ लाइनबैकरों में से एक थे, चोटों के कारण कुछ मैचों में चूक गए हैं।
  • भाग 3

    रक्षा गाइड करने के लिए रणनीतियों का उपयोग करें
    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    वह व्यक्ति बनें जो क्षेत्र में निर्णय लेता है। लाइनबैकर सबसे महत्वपूर्ण, सबसे महत्वपूर्ण, रक्षात्मक भूमिकाओं में से एक है। आम तौर पर, केंद्रीय लाइनबैकर (कुछ मामलों में मैं परिभाषित करता हूं I "रक्षा क्वॉर्टरबैक") रक्षा कोच से कॉल प्राप्त करते हैं और उनके बचाव के लिए खेल कहते हैं। हमेशा प्रयास करें पढ़ना रक्षा क्षेत्र में आवश्यक परिवर्तन करने के लिए हमले। चतुर और मजाकिया कॉल करने के लिए धन्यवाद, आपका बचाव आपको सम्मान करना और आप पर भरोसा करना सीखेंगे।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें - आपको रक्षात्मक भावनात्मक केंद्र और आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होना होगा। खिलाड़ी बनें कि सभी रक्षकों को होना चाहिए प्रशिक्षण से पहले हमेशा मौजूद रहें जिम में अधिक समय व्यतीत करें ध्यान केंद्रित और सकारात्मक रहें आपकी टीम के सदस्यों को यह नोटिस होगा
  • अपने आत्माओं को उच्च रखें अपनी रक्षा केंद्रित और रखें "दफ्तर"। यह खेल की शुरुआत में करना आसान है, लेकिन ऐसा नहीं है जब थकान महसूस हो रहा है। यहां तक ​​कि अगर आपके टीम के साथी आपको निराश महसूस करते हैं, तो डांटने की तुलना में अपने बचाव को चार्ज करना बेहतर होता है - लॉकर रूम में आपके पास बहुत समय होगा
  • उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। सभी रक्षात्मक खेलों को पूर्णता के बारे में जानें, लेकिन उन आक्रामक अध्ययन करें। कोच या संरक्षक के साथ पुराने गेम से फिल्में देखें नए खेल के बारे में अपने कोच से बात करें फुटबॉल की रणनीति के बारे में आपकी समझ बेहतर है, आपकी रक्षा मार्गदर्शिका बेहतर होगी।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ट्रेनर को ध्यान से सुनो। रक्षा के नेता के रूप में, आप क्षेत्र में अपने टीम के साथी को कोच के निर्देशों को पारित करने के लिए जिम्मेदार होंगे। दोहराएं जो आपके सिर में तीन या चार बार कहता है। हर गेम को जानिए, ताकि आपको सवाल पूछने की जरूरत न हो और आपको जो याद नहीं है उसे सुधारना होगा। खेल को कॉल करने की आपकी क्षमता पर आश्वस्त रहें और यदि आप हमले के आंदोलनों को देखते हैं जो आपको यह महसूस करते हैं कि बचाव प्रभावी नहीं होगा, तो उस क्षेत्र पर श्रव्य बुलाने पर कॉल करें जो नए आपत्तिजनक खतरा विरोधाभासी हो।
  • एक रक्षात्मक श्रव्यता का एक उदाहरण: दोनों बाहरी लाइनबैकरों द्वारा एक ब्लिट्ज की आशंका में रक्षा 3-4 गठन (तीन रक्षात्मक रेखा पुरुष, चार लाइनबैकर) में तैनात किया गया है। हमले के गठन के साथ एक तरफ "यात्राएं" (क्षेत्र के एक तरफ तीन रिसीवर)। रक्षा के लिए हमले की संख्या को बदलने और इसे केंद्रीय लाइनबैकरों और कमजोर पक्ष लाइनबैकर (जहां कोई रिसीवर नहीं है) में से एक होने का निर्णय ले सकता है, और अन्य दो लाइनबैकरों के मार्गों की रक्षा करने के लिए। इस तरह से रक्षा मजबूत पक्ष लाइनबैकर की रक्षात्मक उपस्थिति का त्याग किए बिना भी एक ब्लिट्ज के साथ क्वार्टरबैक पर दबाव डालेगा।
  • यदि आप फुटबॉल लोहे के आदमी खेल रहे हैं (बचाव और अपराध दोनों खेल रहे हैं) और आपको कुछ कठिन झड़पों का सामना करना पड़ा है, तो आप पा सकते हैं कि आपकी स्मृति लगभग पूरी तरह से अनुपस्थित है। इन मामलों में, मांसपेशी मेमोरी बहुत उपयोगी होगी।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    कठिन लेकिन स्पोर्टी खेलें। आपकी टीम को आपके लिए सबसे अच्छा खेलना और जितना संभव हो उतना मुश्किल मारने की आवश्यकता है। स्पोर्टी होने के लिए मत भूलना अपनी भूमिका की कठोर, हिंसक प्रकृति के कारण, कुछ मामलों में बचाव दल शुल्क लेते हैं "गुस्सा आ"। अधिक चाल के साथ गेंद वाहक का पीछा और निपटने के लिए क्रोध की भावनाओं को मारना। फिर अपनी भावनाओं को बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए हेरफेर करें, लेकिन बिना किसी अतिशयोक्ति के। नियंत्रण कभी नहीं खोना, भले ही आतंकियों ने आपको अपने शब्दों या उनके व्यवहार के साथ भड़काने के लिए।
  • याद रखें - यदि आप हमला करने वाले खिलाड़ी पर गड़बड़ी करते हैं, तो आपकी टीम को 15 गज की सजा मिलेगी और आप अपने विरोधियों को पहले एक स्वचालित रूप से दे देंगे, और आप गेम से बाहर निकाल दिए जाने का भी जोखिम उठा सकते हैं। आप अन्य रक्षा खिलाड़ियों के लिए भी एक खराब उदाहरण देंगे, जो आपको अपनी मार्गदर्शिका के रूप में देख सकते हैं
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना ख्याल रखना एक लाइनबैकर को पत्थर के रूप में कठिन होना चाहिए, लेकिन जब वह घायल हो जाता है, उसे हर किसी की तरह मदद चाहिए यदि आपको असामान्य दर्द से पीड़ित है तो अपनी टीम के चिकित्सक से बात करें वह आपको ट्रैक पर वापस लाने के लिए एक उपचार कार्यक्रम और व्यायाम की सिफारिश कर सकता है यहां कुछ चीजें हैं जो आपको करना पड़ सकती हैं:
  • उन बिंदुओं पर बर्फ रखो जो आपको और चोटों पर चोट पहुँचाते हैं।
  • एक प्लास्टर, एक कंधे का पट्टा या अन्य सुरक्षात्मक उपकरण पहनें
  • घायल पैर या पैर पर दबाव डालने के लिए बैसाखी का इस्तेमाल करें
  • मालिश प्राप्त करें
  • एक विशेष प्रशिक्षण या खींच कार्यक्रम शुरू करें
  • अधिक महत्वपूर्ण हस्तक्षेप के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • टिप्स

    • यह खेल। फिर से अन्य टीम के सदस्यों को चढ़ाए जाने में मदद करता है कोच और रेफरी यह नोटिस करेंगे। इसके अलावा, यह एक प्रतिद्वंद्वी को तंग करने और उनकी टीम द्वारा पीटा जाने के लिए शर्मनाक है
    • क्षेत्र कवरेज में, फ़ील्ड उन सभी वर्गों में विभाजित होती है जिन्हें प्रत्येक प्लेयर को सौंपा गया है। मध्य तिमाही में आम तौर पर साइड लाइन से 15 गज की दूरी होती है "फ्लैटों" वे बाहरी लाइनबैकर द्वारा कवर किए जाते हैं और साइड लाइन से 5 गज के भीतर क्षेत्र हैं।
    • पुरुषों के कवर में, आपको प्रतिद्वंद्वी पर बचाव के साथ व्यक्तिगत रूप से निपटना होगा
    • जल्दी या बाद में आप किसी से मिलेंगे जो आपको मुश्किल से मार देंगे। याद रखें कि यदि आप उसे कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप फिर से मारना नहीं चाहते हैं। तो जितना ज़्यादा आपको मुश्किल मारा, उतना ही आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com