अमेरिकन फ़ुटबॉल में डाइबिल कैसे करें

अमेरिकन फ़ुटबॉल में अक्सर एक बुरी प्रतिष्ठा होती है, एक ऐसा खेल जो हर चीज के मुकाबले क्रूर और भ्रमित भौतिकता का मूल्य देता है वास्तव में, यहां तक ​​कि सबसे बड़ी लाइन पुरुषों को अपनी टीम के लिए एक जोड़ा मूल्य, गति, सटीकता और मानसिक चपलता के साथ खेलना होगा। गेम का एक हिस्सा जहां खिलाड़ी की चपलता विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती है, वह परिष्कृत फुटवर्क है जो विरोधियों को चकमा देती है - हमलावर जो रक्षकों के आसपास घूमना चाहते हैं, उन्हें अपनी शारीरिक भाषा पढ़ना और तेज़ी से प्रतिक्रिया करने में सक्षम होना चाहिए और निर्णायक किसी भी क्षमता की तरह, ड्रिब्लिंग विरोधियों को एक कला है जिसे अभ्यास को सिद्ध करना है। ड्रिपिंग शुरू करने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें!

कदम

भाग 1

डॉज की मूल बातें जानें
एक महान फुटबॉल खिलाड़ी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
क्षेत्र के अध्ययन के रूप में आप गेंद के साथ चलाते हैं। ड्रिबलिंग एक कौशल है जिसे आम तौर पर रक्षकों के टकराव से बचने के लिए गेंद के कब्जे वाले खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किया जाता है, इसलिए एक अच्छा चकमा करने के लिए पहला कदम आपके चारों ओर रक्षकों की स्थिति को ध्यान में रखना है। जैसे ही आप गेंद के साथ चलना शुरू करते हैं, अपने सिर को ऊपर रखें और अपनी आँखें मैदान पर रखें। आने वाले रक्षकों की तलाश में आपके सामने फ़ील्ड का अध्ययन करें ताकि उनके पास पहुंचने से पहले आपके पास प्रतिक्रिया करने का समय हो। अपनी चपलता के बावजूद, यदि आप एक ऐसा निशाना बनने पर भूमि लेते हैं जो आप नहीं देख पा रहे हैं, तो आप नहीं फेंक सकेंगे।
  • रक्षकों हमेशा आपके सामने नहीं आते हैं रक्षात्मक खतरों की दिशा का स्पष्ट अनुमान प्राप्त करने के लिए, सही और बाएं के साथ-साथ देखने के लिए मत भूलना।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    उस डिफेंडर को इंगित करें जिसमें आप मिलेंगे सही तरीके से चूना करने के लिए, आपको डिफेंडर को अलग करना होगा जिससे आपको समस्याएं आती हैं। इससे पहले कि आप उनको दूर कर सकते हैं, इससे पहले बचावकर्ता आपके तक पहुंचने में सक्षम होंगे। इस क्षमता को परिष्कृत करने का सबसे अच्छा तरीका इस परिस्थिति में अभ्यास करना है - उदाहरण के लिए, क्षेत्र में पिछले कुछ दोस्तों या मित्रों को चलाने के लिए प्रयास करें।
  • यदि आपको लगता है कि कोई भी रक्षकों आपके तक पहुंच नहीं सकता है, तो आपको डूबने की ज़रूरत नहीं है - आपको बस चलाने और उन्हें दूर करने की आवश्यकता है, क्योंकि ये यार्ड के संदर्भ में कम जोखिम भरा और अधिक उपयोगी विकल्प है।
  • रक्षकों की गति को कम मत समझो यदि आप 20 मीटर दूर एक डिफेंडर देखते हैं, तो आप और डिफेंडर को मानते हुए 5 सेकंड में 40 मीटर (पेशेवर और हाई स्कूल के खिलाड़ियों के लिए उचित गति) चलाने में सक्षम होते हैं और आप सीधे एक, रक्षक यह सिर्फ 2 सेकंड में आपके पास आएगा
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दोनों दिशाओं में चलने का बहाना जब आप डिफेंडर से संपर्क करते हैं जो आपके रास्ते में खड़ा होता है, तो इसे भ्रमित करने के लिए अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें और इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि आप किस दिशा में इसका विरोध करने की कोशिश करेंगे। इसे भ्रमित करने के लिए, सिर, कंधे और छाती का उपयोग करके, छोटे और तेजी से पार्श्व आंदोलनों को और दाएं और बाएं नीचे की तरफ देखें। इन क्रियाकलापों को वास्तविक ड्रिब्लिंग से पहले बहुत ज़्यादा न करें, क्योंकि वे धीमा कर सकते हैं, समय बर्बाद कर सकते हैं और से निपटने में सहायता कर सकते हैं
  • इस प्रकार की नकली समय की आवश्यकता होती है और दौड़ को धीमा कर सकती है, इसलिए यदि आप घिरे हैं या आपकी ऊँची एड़ी के जूते पर रक्षकों, तो आपको उनसे बचने चाहिए और उन्हें तुरंत खारिज करने की कोशिश करनी चाहिए। एक से निपटने से बचने के लिए, एक दूसरे का एक अंश अंतर भी बना सकता है, इसलिए जरूरी नहीं कि प्रभावी ड्रिबलिंग की तलाश में गज की दूरी बनाने के लिए एक अवसर बर्बाद मत करो।
  • एक फुटबॉल चरण 9 को पकड़ो छवि शीर्षक
    4
    एक दिशा में नकली। जब आप डिफेंडर से संपर्क करते हैं, तो उसे देखिए- जैसे-जैसे आप कम हो और बग़ल में आगे बढ़ते हैं, उसे अपने आंदोलनों को पढ़ने और उनकी नकल करने की कोशिश करनी चाहिए। जब यह आपके आंदोलनों का पालन करने लगता है, तो यात्रा की दिशा का निर्णय लेने का बहाना। उसी दिशा में एक त्वरित कदम उठाएं और उसी दिशा में छाती और कूल्हों को स्थानांतरित करें। डिफेंडर को आप जिस दिशा में फंस रहे हैं उस दिशा में एक कदम उठाकर ख़ुशी में गिरना चाहिए।
  • सिंक न करें बहुत फर्जी - नकली की सफलता नकली से आगे बढ़ने की दिशा में अधिकतम गति को विपरीत दिशा में स्थानांतरित करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करती है।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    दूसरे दिशा में तेजी से स्विच करें और रन करें। जब आपका डिफेंडर आपकी दौड़ को एक तरफ अवरुद्ध करने की ओर जाता है, तो उसे अधिकतम गति से विपरीत दिशा में घुसने से उसे दूर किया जाता है ताकि उसे त्रुटि की प्रतिक्रिया और सही करने का कोई समय न हो। उस पैर का उपयोग करें जिस पर आप विपरीत दिशा में धकेलने के लिए वजन को लोड करते हैं और तिरछे स्थानांतरित करते हैं और डिफेंडर से आगे बढ़ते हैं। जैसे ही आप करते हैं, शूटिंग शुरू करते हैं, क्योंकि डिफेंडर त्रुटि को पहचानते ही जैसे ही आप चलते हैं और ठीक होने की कोशिश करेंगे
  • अपने सिर को रखने और दूसरे रक्षक की तलाश शुरू करने के लिए मत भूलो, जैसे ही आप पहले एक पास करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप रक्षा और लाइनबैकर की कतार के लोगों को पार कर चुके हैं, तो आपको अभी भी सुरक्षा के बारे में चिंतित होना होगा, इसलिए अपने गार्ड को नीचे न दें।
  • छवि शीर्षक से एक फुटबॉल चरण 11 रखें
    6
    Sidestep डिफेंडर बग़ल में अगर वह सीधे आप को चलाता है जब आप डिफेंडर को भ्रमित करने की कोशिश करते हैं, तो आप हमेशा डिफेंडर को बेवकूफ़ नहीं बनाने का जोखिम उठाते हैं, जो आपको सीधे चलाएंगे। इस मामले में, आप से निपटने से बचने के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया करना होगा। डिफेंडर पर ध्यान दें जब वह पहुंचता है - यदि वह आपके आंदोलनों का पालन करने के लिए धीमा होने के संकेत नहीं दिखाता है, तो तुरंत एक दिशा की ओर चुनें और उसका पालन करें। यात्रा की दिशा के विपरीत पैर को इंगित करें और धुरा के रूप में उपयोग करने के लिए बग़ल में उसे दबाएं और अपने आप को आगे बढ़ाएं।
  • यह मानते हुए कि एक डिफेंडर पूरी गति से आपके लिए बढ़ रहा है, यदि आप उसके लिए बग़ल में गोली मारते हैं तो प्रतिक्रिया करना मुश्किल होगा। चूंकि यह एक महान अगुआ जड़ता है, धीमी गति और दिशा बदलने के लिए आवश्यक बल की मात्रा बग़ल में इसे दूर करने के लिए आपके लिए क्या आवश्यक होगी।
  • जैसे ही रक्षक पहुंच से बाहर है, वह फिर से लक्ष्य रेखा की तरफ चलना शुरू कर देता है। हमेशा दूसरे रक्षकों की स्थिति पर ध्यान दें, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके प्रतिक्रिया दें।
  • एक फुटबॉल चरण 1 को पकड़ो छवि शीर्षक
    7
    समय बर्बाद मत करो फुटबॉल में चूना, समय महत्वपूर्ण है। जब आपके पास गेंद होती है, तो रक्षा का लक्ष्य आपको लक्ष्य पर चलने से रोकना है, इसलिए उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि रक्षकों ने आपके लिए नकली धीमी गति को पूरा किया हो। फास्ट और प्रभावी ड्रिबलिंग हमेशा धीमी और आकर्षक ड्रिबलिंग से बेहतर है, इसलिए केवल छोटी और लंबी चालें करने की कोशिश करें "आर्थिक" और डिफेंडर को बाईपास करने के बाद एक बार पूरी गति से शूट करना सुनिश्चित करें।
  • एक गलती शुरुआती अक्सर बनाते हैं जब सीखने की कोशिश करते हैं कि कैसे फेंकने के लिए बहुत समय व्यतीत करना है। हालांकि वे रक्षकों को भ्रमित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं, इन आंदोलनों पर बिताए गए हर क्षण आपके और रक्षकों के पीछे के रक्षकों को होने की संभावना देता है।
  • भाग 2

    Dribbling के वेरिएंट जानें
    एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र 6
    1
    एक कील की कोशिश करो दिशा के सरल परिवर्तन के लिए एक आम इसके अलावा बारी है डिफेंडर के चारों ओर घूमते हुए, बस इसके चारों ओर चलने के बजाय, आप अपने आंदोलन की दिशा को बेहतर ढंग से छिपा सकते हैं और अधिक कठिन सामना कर सकते हैं। इन कारणों से मोड़ एक उपयोगी कदम उठता है जब कोई डिफेंडर पहले से ही बहुत करीब है। हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि मोड़ भ्रमकारी हो सकता है आप, इसलिए रक्षकों की स्थिति को ध्यान में रखने से पहले एक मानसिक ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, मोड़ के दौरान एक आश्चर्य से निपटने से बचने के लिए।
    • एक बारी शुरू करने के लिए, दिशा के एक सामान्य परिवर्तन की तरह रक्षक दृष्टिकोण। जैसे ही आप फीट शुरू करते हैं, अन्य रक्षक की स्थिति का ध्यान रखें जब आप एक दिशा में आगे बढ़ने के लिए डिफेंडर ले आते हैं, तो एक 360 मोड़ बनाने के दौरान जल्दी से दूसरे की तरफ बढ़ेंया. डिफेंडर पर तिरछे स्थानांतरित करें जैसा कि आप घुमाएंगे और गोल लाइन की ओर शूटिंग करना शुरू करेंगे और रक्षकों की स्थिति का अध्ययन करेंगे जैसे ही आप आगे का सामना कर रहे हैं।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 3
    2



    इसे प्रयास करें "कठोर हाथ"। क्या अधिक evokes "फ़ुटबॉल" एक मजबूत गेंद वाहक कौन अपने शक्तिशाली हथियारों के साथ क्रूर रक्षकों को खारिज कर देता है? कड़े हाथ गेंद वाहक के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण तकनीक है जो रक्षकों को दूरी पर रखने की कोशिश करते हैं इस आंदोलन के पीछे का उद्देश्य एक हाथ का उपयोग करने के लिए रक्षक को शारीरिक रूप से निकालने और मुश्किल या असंभव से निपटने के लिए है एक कड़ी हाथ के साथ अच्छा प्रदर्शन किया, एक छोटा सा लाभ एक महान खेल या एक टचडाउन बन सकता है, इसलिए यह गेंद वाहक के लिए एक मौलिक तकनीक है। ध्यान दें कि कुछ नाबालिग लीग (विशेष रूप से युवा और गैर-संपर्क) में, कठोर हाथ को निषिद्ध किया जा सकता है, इसलिए गेम में इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने ट्रेनर से पूछें।
  • कड़ी हाथ से ड्रिबलिंग करने के लिए, लक्ष्य रेखा पर चलें, जब तक आप डिफेंडर से मिलने तक सामान्य रूप से नहीं करते। दिशा का एक सामान्य परिवर्तन शुरू करें, फिर डिफेंडर के आसपास जाएं (अधिमानतः गेंद को बाहर रखें)। अपने हाथ को हथेली के साथ डिफेंडर तक बढ़ाएं और इसे दूर रखने के लिए या उसे छोड़ दें।
  • यह डिफेंडर पैक्सल की ओर कड़े हाथ का निर्देशन करता है, स्पेशल की ओर या कैसका के शीर्ष पर (मास्क पर नहीं)। अपने प्रतिद्वंद्वी के उपकरण के किसी भी हिस्से को पकड़ न लें जब आप कड़े हाथ, विशेष रूप से उसकी मुखौटा बनाते हैं, क्योंकि यह एक बेईमान है और आपको दंड प्राप्त होगा
  • एक फुटबॉल चरण 10 को पकड़ो छवि शीर्षक
    3
    वापस कूदने की कोशिश करो कई साधारण feints का लक्ष्य डिफेंडर के आसपास पाने के लिए और आधा लाइन के रूप में जल्दी और कुशलता से संभव के रूप में चलाने के लिए है हालांकि, अनुभवी खिलाड़ियों ने प्रत्येक ओपनिंग का उपयोग किया है, भले ही इसका पीछे पीछे चलने का मतलब है। यदि एक डिफेंडर आपसे अपने सिर के नीचे झुकता है और आप जल्दी से प्रतिक्रिया करने में सक्षम हैं, तो एक कदम उठाने या वापस कूदने की कोशिश करें ताकि आप अपना संतुलन खो दें और उसे आगे बढ़ाएं। एक बार रक्षक संतुलन से बाहर या जमीन पर है, तो उसे अब आपको परेशानी नहीं देनी चाहिए - बस चारों ओर चलें और गोल लाइन की ओर बढ़ें।
  • पीछे की ओर चकमा देने के लिए, डिफेंडर के पास आकर शुरू करें जैसे आप आमतौर पर होता है यदि आप सीधे आपके लिए लॉन्च करते हैं और आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए समय है, तो कम कदम वापस (या कूद) लें, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी पहुंच में न रहे। जैसे ही यह संतुलन से बाहर निकलता है या गिरावट शुरू होता है, अवसर को जब्त करते हैं और इसे दूर करते हैं।
  • जब आपके पास गेंद होती है तो पीछे हटने के लिए सावधान रहें हालांकि इस आंदोलन अंत में tacklers से बचने के लिए उपयोगी हो सकता है अपने लक्ष्य क्षेत्र तक जाने के लिए है, इसलिए इसे जितनी जल्दी हो सके के रूप में आगे या बग़ल में चलाने के लिए, गज की दूरी पर खोने से बचने के शुरू होता है। यह भी याद रखें कि रक्षकों आपके पीछे से ठीक हो सकती हैं (विशेषकर यदि आपने पहले ही कई गज की कमाई की है)।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    यदि उपलब्ध हो तो ब्लॉकर्स का उपयोग करें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप क्षेत्र के लिए चलाते हैं तो आप अकेले नहीं होते हैं। वास्तव में, हमले का पूरा कार्य गेंद वाहक को चढ़ाया जाने से रोकना है। यदि आपके पास चलाने के दौरान आपके पास एक या अधिक ब्लॉकर हैं, तो उन्हें अपने फायदे में ले जाएं। अपने और उनके बीच एक ब्लॉकर रखने के लिए रक्षकों को दबाने की कोशिश करें। आपका अवरोधक धीमा या यहां तक ​​कि डिफेंडर पूरी तरह से उतर सकता है, जिससे आप गेंद को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास गेंद है और बाईं तरफ हमले की रेखा पर एक आदमी के साथ चल रहा है, और आप अपने सामने एक डिफेंडर के पास आते हैं। यदि आप इस स्थिति में छल करने की कोशिश करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह सही करने के लिए है, फिर अपने लाइन आदमी के पीछे बाईं ओर जाना है इस तरह, आप अपने और डिफेंडर के बीच लाइन आदमी की स्थिति रखेंगे। संभवतया, वह स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया दे पाएंगे और आपको मौलिक ब्लॉक प्रदान कर सकेंगे, लेकिन भले ही वह नहीं किया, वह डिफेंडर को धीमा कर सकता है और इसे बाईपास करने के लिए मजबूर कर सकता है।
  • भाग 3

    अपने ड्रिबलिंग कौशल सुधारें
    एक फुटबॉल चरण 6 को पकड़ो छवि शीर्षक
    1
    अपनी ताकत बढ़ाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें फुटबॉल में सभी भूमिकाओं के लिए शक्ति महत्वपूर्ण है, लेकिन गेंद वाहकों के लिए जो रक्षकों को खिसकाना चाहते हैं, यह बिल्कुल जरूरी है। एक गेंद वाहक के शारीरिक उसके ड्रिब्लिंग की प्रभावशीलता निर्धारित करता है - मजबूत आप कर रहे हैं, तो आप दिशा के परिवर्तन के दौरान और अधिक विस्फोटक हो जाएगा, बेहतर अपने कठोर हाथ और बेहतर अपने टैकल विरोध करने की क्षमता। इस कारण से, एक महान गेंद वाहक बनने के लिए ताकत बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है
    • वापस चल रहा है, जो अक्सर गेंद लाने के लिए जिम्मेदार होते हैं और इसलिए, पिछले रक्षकों ड्रिबल अक्सर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम इस तरह के squats, deadlifts के रूप में कोर और निचले शरीर के लिए कई अभ्यास भी शामिल है कि पालन करने के लिए कई अवसर है, पेट और हिप व्यायाम इसके अलावा, कंधे और छाती का अभ्यास आपके कड़े हाथ में सुधार और प्रतिरोध प्रतिरोध कर सकता है।
    • सभी शक्ति प्रशिक्षण के साथ, चोट से बचने के लिए फुटबॉल अभ्यास के दौरान सही फॉर्म और तकनीक का पालन करना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि आप कोशिश करने से पहले अभ्यास में उपयोग करने वाली सारी तकनीकों को जानते हैं, फिर जब तक आप उनको महारत हासिल नहीं कर लेते, तब तक हल्के वजन के साथ शुरू करें। यदि आपके पास मौका है, तो एक कोच से परामर्श करें और सलाह मांगें
  • प्ले फ्लैग फुटबॉल चरण 3 नामक छवि
    2
    अपनी गति बढ़ाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें स्पीड और चपलता न केवल तेज गलतियां करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, बल्कि गेम को सफलतापूर्वक पूरा करने और ड्रिब्लिंग के बाद गेंद को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। जितनी तेजी से आप आगे बढ़ेंगे, उतनी ही आगे आप एक डिफेंडर से मुकाबला करना होगा और बेहतर होगा कि आप रक्षा की गलतियों पर कैसे भरोसा करेंगे लक्षित और बुद्धिमान वर्कआउट्स के साथ गति बढ़ाएं
  • गति और चपलता में सुधार करने के लिए, अपनी कसरत में शॉट्स को एकीकृत करें। सरल निम्नलिखित व्यायाम की कोशिश करो अधिकतम गति से 10 मीटर की दूरी पर शूटिंग करके और 10 मीटर की दूरी के लिए शूटिंग करके शुरुआत करें। 30 सेकंड के लिए वापसी, फिर 20 मीटर के लिए शूट, बारी और वापस गोली मार। 30 सेकंड के लिए फिर से आराम करें, फिर शॉट्स के बीच 30 सेकंड, 50 और 50 के लिए आराम करो।
  • अपने सुधारों का न्याय करने का एक शानदार तरीका समय है स्टॉपवॉच का उपयोग करके आप अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को कुछ सेकंड तक कम करने के लिए खुद को कम कर सकते हैं
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र 9
    3
    सफ़लता में सुधार एक महत्वपूर्ण रनिंग गेम के मामले में, गेंद वाहक की प्रतिक्रिया की गति यार्ड के नुकसान, एक छोटा सा लाभ या एक टचडाउन चलाने में अंतर हो सकता है। एक अनुभवी रक्षक के खिलाफ Feint अपने इरादों का न्याय करने के लिए और इसे दरकिनार करने से पहले इसे प्रतिक्रिया करने के लिए एक मौका है, सभी अक्सर एक दूसरे से कम में, अपने प्रतिद्वंद्वी के शरीर की भाषा के सूक्ष्म संकेत पढ़ने के लिए की आवश्यकता है। आपके सजगता बेहतर, आपकी प्रतिक्रिया समय कम होगा और यह आपको एक महान लाभ देगा।
  • सजगता को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है एक अनुभवी बचावकर्ता को खिसकाने की कोशिश करना। उदाहरण के लिए, आप मैदान में किसी मित्र के सामने खुद को स्थान दे सकते हैं और आपको स्पर्श किए बिना इसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को पढ़ाने, विभिन्न feints से परिचित बनने और अपने सजगता का परीक्षण करने के लिए अभ्यास करने की अनुमति देता है।
  • और भी अभ्यास करने के लिए, क्षेत्र के विभिन्न बिंदुओं पर दो या दो से अधिक मित्रों का सामना करने की कोशिश करें।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 4
    4
    रक्षा में कमजोरियों को ढूंढना सीखें एक गेंद वाहक को किसी डिफेंडर से निबटने या उसे दूर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए, अगर वह एक खुले मार्ग का फायदा उठा सकता है। सबसे ज्यादा चलने वाले खेल रक्षा में छेद खोलने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं और धावक आसानी से रेसिंग ट्रांसजेक्ट्री देते हैं यदि संभव हो, तो इन छेदों का फायदा उठाने की कोशिश करें। सर्वश्रेष्ठ धावक हमेशा रक्षा छेद का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं, विशेष रूप से चूना होने के बाद, जब रक्षकों का लेआउट बदल सकता है
  • रक्षा में छेदों को नोटिस करने के लिए, आपको अपने सिर को ऊपर रखना होगा और अपनी आँखें मैदान में अपने सामने रखनी होगी जैसा कि आप चलाते हैं। सभी फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए क्षेत्र में क्या होता है, इस बारे में जागरूकता महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से जिनको गेंद आगे बढ़ाना है।
  • अनुभवी खिलाड़ी या कोच के मार्गदर्शन के साथ आपके गेम के वीडियो का विश्लेषण करना उपयोगी हो सकता है। बेहतर परिप्रेक्ष्य से कार्रवाई का अध्ययन करने से आप यह देख सकते हैं कि रक्षा में कैसे छेद बनाए गए हैं और हमलावरों ने सही रणनीतियों के साथ उनका फायदा कैसे उठाया?
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    5
    महान लोगों का अध्ययन करें फुटबॉल में ड्रबबलिंग के संबंध में पालन करने के लिए मॉडल की कोई कमी नहीं है। उच्चतम स्तर पर शक्ति और चपलता के उदाहरण देखने के लिए अपने पसंदीदा चलने वाले पीठ और क्वार्टरबैक के फुटवर्क का अध्ययन करें। इसके अलावा, पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ियों को देखने के लिए आपको नई रणनीतियों और तकनीकों को जानने की कोशिश करनी चाहिए। नीचे आप चपलता के बारे में सभी समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से कुछ मिलेंगे:
  • वाल्टर पेटन: उपनाम "मिठास" जिस तरह से वह क्षेत्र में आसानी से नृत्य करने के लिए लग रहा था, पेटोन को कुछ समय तक सबसे अच्छा चलने वाला माना जाता है। पेटन की गति और चपलता महान है, और उन्होंने उन्हें एनएफ़एल रिकॉर्ड प्रति यार्ड रेसिंग तक पहुंचाया: 21.803
  • मार्कस एलन: शॉर्ट रेस के लिए सर्वश्रेष्ठ चलने वाली पीठों में से एक माना जाता है, एलन ने सुपर बाउल XVIII में एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 74-यार्ड रन के साथ प्रसिद्धि हासिल की, जो कि शानदार डर्बल के साथ शुरू हुई थी।
  • जिम ब्राउन: ब्राउन, जो 50 के दशक के उत्तरार्ध और 60 के दशक में खेले, अब फुटबॉल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। उनकी असाधारण प्रतिभा और उनकी शारीरिकता के लिए धन्यवाद, ब्राउन एक खेल के भाग्य को बदलने में सक्षम बल था। जब उन्होंने अपने विरोधियों को सिर्फ लैंडिंग करने की जगह नहीं छोड़ने का फैसला किया, तो उन्होंने आमतौर पर उन्हें धूल खाया।
  • कुछ बेहतरीन फुटबॉल ड्रबब्लेर आधुनिक युग के खिलाड़ी हैं। रेगी बुश, एड्रियन पीटरसन, मार्शन लिंच और कई अन्य खिलाड़ियों ने अपने बकाया कॉलेज और पेशेवर कौशल का नाम बना दिया है।
  • टिप्स

    • फीट के लिए केवल एक या दो चरण लें यदि आप किनारे से दूसरे पक्ष में नृत्य करना जारी रखते हैं, तो रक्षक आसानी से ठीक हो जाएंगे।
    • गति में नकली अधिक समय न लें केवल एक तरल पदार्थ आंदोलन करें
    • सुनिश्चित करें कि आप कम रहें और पूरे संतुलन में अपना संतुलन बनाए रखें।
    • विपरीत दिशा में देखें कि आप डिफेंडर को भ्रमित करने के लिए कहां चलाना चाहते हैं।
    • कुछ मामलों में यह बेहतर नहीं है कि ड्रिब्लिंग की कोशिश करें (विशेषकर स्क्राइमेज की रेखा के पीछे), बेहतर है बचाव में एक छेद का लक्ष्य और इसका फायदा उठाने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • जब आप और डिफेंडर के बीच निपटने से बचने के लिए पर्याप्त स्थान है, तो चलने शुरू करें।
    • बहुत अधिक आनंद न लें, या आपको दंड मिल सकता है
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com