एक मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयार कैसे करें

क्या आप आत्मरक्षा में प्रशिक्षण शुरू करना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि डोजो का हिस्सा बनना एक प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश करने से अलग है? इस लेख को पढ़ने के बाद, आपको मार्शल आर्ट सहित, आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के बारे में अपनी कुछ रायओं की समीक्षा करनी पड़ सकती है।

कदम

मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
का चयन करें। यह सब आप क्या चाहते हैं पर निर्भर करता है। क्या आप धीमे गति से सीखना चाहते हैं जब तक आप तकनीकों को सही ढंग से करने में सक्षम न हों? या क्या आप जल्दी से प्रगति करना चाहते हैं, खुद को प्रशिक्षण दे रहे हैं जैसे कि आप एक लड़ाई में थे और जल्दी से गलतियों को ठीक करने के लिए सीख रहे थे? विकल्प आप पर निर्भर करता है, आपकी आयु, आपकी शारीरिक स्थिति आदि।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्कूल का फैसला आप किस तरह का स्कूल का पालन करना चाहते हैं? ऐसे कई कारक हैं जो एक स्कूल की पसंद को प्रभावित करते हैं जिसमें ट्रेन करना है। इंटरनेट पर मार्शल आर्ट स्कूल कैसे चुनने की जानकारी प्राप्त करें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि शैली और शिक्षक का आपके सीखने पर बहुत प्रभाव होगा।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने आप को फिट रखने की कोशिश करें आपको पहले से कोई प्रशिक्षण नहीं करना है, क्योंकि वास्तविकता में, मार्शल आर्ट्स को शारीरिक ताकत के साथ नहीं करना पड़ता है हालांकि, प्रतिरोध मौलिक है आप जानेंगे कि न केवल 1 पर एक लड़ाई 1 में आपको हरा दिया, लेकिन यदि आवश्यक हो तो भी 10 1 करने के लिए: तो, तेजी से आप समय की एक लंबी अवधि के लिए बेहतर अपने प्रदर्शन स्थानांतरित कर सकते हैं,।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 4 चरण
    4
    परंपरा को जानिए मार्शल आर्ट का मूल उद्देश्य लोगों को कई हमलावरों, यहां तक ​​कि मौत के लिए भी बचाव करने में सक्षम था। इस बीच, कई चीजें बदल गई हैं, और आजकल कई मार्शल आर्ट्स के सच्चे अर्थ और उत्पत्ति का गलत विवरण प्रस्तुत करते हैं। ये ऐसी परिस्थिति में जीवित रहने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करती है जहां कई लोग आपको मारने का प्रयास करते हैं।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने sensei की भूमिका को समझें आपका शिक्षक आपका दोस्त है, आपका प्रेरणा और, अगर वह एक अच्छा शिक्षक है, तो आपका सबसे खराब दुश्मन है उन्हें पता होना चाहिए कि आपकी क्षमताओं से परे कैसे आगे बढ़ना है, प्रशिक्षण आपको कभी भी लड़ाई में नहीं छोड़ना चाहिए। उसे मदद के लिए पूछिए, लेकिन अपनी समस्याओं को पहले हल करने का प्रयास करें। विचार करें कि आप डोजो में एकमात्र नहीं हैं: दूसरों की एक ही आवश्यकता हो सकती है, इसलिए प्रशिक्षक का एकाधिकार नहीं लें। इसके अलावा, बहुत अकेला नहीं हो, अन्यथा आप कभी नहीं सीखेंगे एक स्कूल में शामिल होने से पहले, शिक्षक का काम क्या है और यह तुम्हारा क्या है, इसकी पूर्ण समझ है।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने डोजो के लिए आदर करो यह खेलने के लिए एक जगह नहीं है: चारों ओर मजाक करके विचलित मत हो, खासकर यदि सेंसी बोल रही हो डूजो का आदर करना जितना आप बुजुर्ग छात्रों का सम्मान करते हैं। हमेशा कक्षाओं से पहले उपस्थित रहें
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 7 चरण



    7
    अन्य छात्रों के कारणों को समझें आप डोजो में क्यों हैं दूसरों के समान नहीं हो सकता है यदि बच्चे हैं, तो वे सुपरहीरो की तरह महसूस कर सकते हैं या वहां होंगे या फिर अपने दोस्तों के लिए तकनीक दिखा सकते हैं। वयस्कों में, सबसे कमजोर अभिमानी और अनियंत्रित हैं। अन्य शायद केवल सीखना चाहते हैं आप सभी श्रेणियों के लोगों से मिलेंगे: यदि सेंसी प्रामाणिक है, तो वह जल्द ही उस छात्र को निकाल देगा जो भ्रम पैदा करेगा और पाठ्यक्रम जारी रखेंगे। ऐसे किसी भी व्यक्ति पर ध्यान न दें, जो उन कारणों के लिए भाग लेते हैं जो स्वयं और अपने स्वयं के लाभ का कोई संबंध नहीं रखते हैं
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 8
    8
    अपने युकी पर भरोसा करें शायद, आप एक युकी से जुड़ेंगे यहां तक ​​कि अगर यह केवल सबक के लिए था, तो यह व्यक्ति आपका विश्वसनीय साथी है। आपको गहन और आपसी सम्मान के लिए एक दूसरे को पोषण करना होगा, क्योंकि आप लड़ेंगे यह वह व्यक्ति है जिस पर आप तकनीक की कोशिश करेंगे, या जिसके साथ आप लड़ेंगे, और आप उसके लिए भी होंगे। स्कूल की शैली के आधार पर, शक्ति को सीमित करके हमला करना सीखें, ताकि दूसरे व्यक्ति को चोट न पहुंचे। जैसा कि आप तकनीकों में प्रशिक्षित होते हैं, जब तक आप सही आंदोलन नियंत्रण हासिल नहीं करते, तब तक उन पर धीरे-धीरे निष्पादित करें। जैसे ही आप करते हैं, उसी तरह अपने युकी को सीखें। दूसरी ओर, हालांकि, उसका संबंध नहीं है: मुकाबला में, ज़ोर से पिटाई लेकिन नियंत्रण के साथ भोग के साथ इसका इलाज न करें, लेकिन साथ ही, अत्यधिक हिंसा के साथ उस पर हमला न करें। संक्षेप में: जल्दी और आक्रामक रूप से हमलों, लेकिन सत्ता को नियंत्रित करना। आप वहां हैं, यह जानने के लिए कि लोगों की तरह उन्हें कैसे हराएं, मजाक न करें
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 9
    9
    अपने आप को सही मानसिकता में रखें आप एरोबिक होंगे, आप पसीना करेंगे, आप थके हुए होंगे और आपको चोट लगी होगी। लेकिन रोक नहीं है यदि आप अपने आप को सही तरीके से प्रशिक्षित करते हैं, तो ऐसा होगा कि आप किसी को चोट पहुँचाए या अपने आप को चोट पहुंचाए: व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लेना यदि आप अपने आप को लड़ाई में चोट पहुँचाते हैं, तो गहरी साँस लें और क्रोध पर न दें। आप महसूस करेंगे कि आप बिना किसी नियंत्रण के कार्य करना चाहते हैं और अपने विरोधियों को दूरी पर रखने के लिए आक्रामक तरीके से व्यवहार करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा मत करो। मार्शल आर्ट के पीछे की अवधारणा शांत रहने और जीवित रहने के लिए है। अगर आप शांत नहीं हैं, तो आपका युकी पागल हो जाएगा, या इससे भी बदतर होगा, आपका सेंसी यह कर देगा। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुँचाते हैं, तो आपको माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है: बस इसे अब और नहीं करें। सिग्नल की प्रतीक्षा करें और फिर से लड़ना शुरू करें।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 10
    10
    ट्रेन। प्रत्येक तकनीक के साथ अभ्यास करें जो आपको दिखाया जाता है, जब तक कि यह आपके लिए सहज नहीं हो जाता है, और फिर थोड़ी अधिक ट्रेन करें। आपको जो दिखाया गया है उससे परे जाने की कोशिश करें और अपने सेनेसी के बारे में सवाल पूछें कल्पना कीजिए कि किसी दिए गए स्थिति में और क्या काम कर सकता है। आपको जो पसंद नहीं है उससे छुटकारा पाएं जब तक आप उस मामले से संबंधित परीक्षण का सामना नहीं कर रहे हों, जटिल तकनीकों पर भरोसा रखने की तुलना में सरल विचारों पर छड़ी करना हमेशा बेहतर होता है
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 11
    11
    अपने आप को मन के सही फ्रेम में रखें शांति के स्थान के रूप में अपने डोजो के बारे में सोचो बाहर से कोई भी आक्रामकता, जो आपको लगता है कि हो सकता है, उस समय से डोज़ करें जब आप डोजो में प्रवेश करें। इसमें सबक पर उपस्थित आपके सहपाठियों के साथ कोई भी चर्चा भी शामिल है। यदि नहीं, तो आप क्या करने की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं?
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 12
    12
    बलात्कार मत करो लोगों को मार्शल आर्ट की कक्षाएं नहीं लेते हैं या अपने बेल्ट का रंग क्या है, यह मत बताना विवेक एक असली लड़ाई में आपका सबसे अच्छा हथियार होगा इसके अलावा, कोई भी आपके साथ सिर्फ इसलिए लड़ सकता है क्योंकि वह जानता है कि वह मार्शल आर्ट का अध्ययन करता है अपने नए कौशल के बारे में कुछ साधारण के रूप में सोचें आप आज रात के बारे में बताए गए किसी भी चीज के बारे में नहीं बताएंगे: मार्शल आर्ट्स कोई अपवाद नहीं हैं।
  • टिप्स

    • मार्शल आर्ट्स सिर्फ आत्मरक्षा के बारे में नहीं हैं उदाहरण के लिए, इनके माध्यम से, आप मन और शरीर का इलाज कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप जीवन के कई पहलुओं पर असर पड़ेगा, क्योंकि किसी भी अच्छी कलात्मक गतिविधि को करना चाहिए।
    • यदि आपको कोई सबक के दौरान चोट लगी है और आपको लगता है कि चोट गंभीर है, तो इसे अपने सेनसी द्वारा चेक करें या काम करना बंद करें। लेकिन अगर यह मामूली क्षति है, जैसे गले में एक किक के कारण, सांस की तकलीफ, चेहरे पर एक झटका जो आपकी आँखों को पानी बनाता है या एक शिरा से, साँस लेने, विचारों को इकट्ठा और जारी रखें ।

    चेतावनी

    • हमेशा नियंत्रण रखने पर ध्यान केंद्रित करें
    • हमेशा स्थिति के लिए उचित उपकरण पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com