एक मार्शल आर्ट्स स्कूल कैसे चुनें

मार्शल आर्ट्स आपके जीवन के लिए एक पूरक हो सकते हैं बहुत ही स्वस्थ और रोमांचक, लेकिन आपको समझदारी से चुनना होगा कि कौन सा स्कूल भाग लेगा: अपनी जरूरतों को पूरा करने वाला एक बहुत महत्वपूर्ण है। अपने आप को मार्शल आर्ट में समर्पित करने का निर्णय करना उन सभी चीजों को जानने का अर्थ है जो उन सभी जिम्मेदारियों को शामिल करते हैं, जिनके साथ ज़िम्मेदारी होती है - कुछ और से ज्यादा, दूसरे लोगों के लिए सम्मान और अपने आप को सम्मान देने का मतलब है विभिन्न स्कूल विभिन्न शैलियों की पेशकश करते हैं: मुख्य रूप से आत्मरक्षा और प्रतिस्पर्धा पर कुछ फोकस, जबकि अन्य व्यक्तिगत विकास और चरित्र एकीकरण पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इस अनुभव से आपको क्या उम्मीद है, विभिन्न स्कूलों की कोशिश करने के डर के बिना, एक को चुनने से पहले।

कदम

एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
निर्णय लें कि आप मार्शल आर्ट अभ्यास से कैसे प्राप्त करना चाहते हैं बहुत से लोग अपने लक्ष्यों को स्थापित करने से पहले, बहुत जल्दी स्कूल चुनने की गलती करते हैं यह दुख की बात है, क्योंकि आम तौर पर इस त्रुटि से छात्र निराधार होने के कारण, छोड़ने के लिए और खुद को मार्शल आर्ट के अभ्यास से प्राप्त महान फायदे का आनंद लेने के अवसर से वंचित हो जाते हैं। अपने लक्ष्यों को पहले से ध्यान में रखें और बहुत विशिष्ट हों, भले ही आपको यह पता न हो कि आप किस शैली को अभ्यास करना चाहते हैं आपको अपने आप से यह पूछना चाहिए कि निम्नलिखित पहलुओं कितनी महत्वपूर्ण हैं:
  • आत्मरक्षा।
  • अपनी फिटनेस में सुधार करें
  • प्रतियोगिता (मार्शल स्पोर्ट्स में उपस्थित)
  • चरित्र विकास
  • रचनात्मक अभिव्यक्ति
  • प्रशिक्षक प्रशिक्षण और प्रमाणन
  • चुनें एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चरण 2 चुनें
    2
    प्रत्येक स्कूल इन पांच चीज़ों का एक अलग मिश्रण प्रस्तुत करता है: यह एक महत्वपूर्ण बात है जो एक संतुलन प्रदान करता है जो आपको संतुष्ट करता है।
  • चुनें एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें शीर्ष 3
    3
    अपने चारों ओर देखो आप पाते हैं कि पहले स्कूल के लिए साइन अप न करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि कोई आपकी ज़रूरतों को बेहतर ढंग से पूरा नहीं कर सकता लगभग सभी मार्शल आर्ट स्कूल एक निशुल्क परीक्षण अवधि या कम से कम एक निःशुल्क सबक प्रदान करते हैं अपनी खोज को उन विद्यालयों तक सीमित करें जिनको आपको सबसे अधिक पसंद किया गया था और जिनसे आपने लाभ उठाया था। यदि आपके पास मजा नहीं है, तो यह संभावना है कि आप उस अकादमी में लंबे समय तक नहीं रहेंगे।



  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक योग्य प्रशिक्षक खोजें। अपने खिताब को दस्तावेज़ करें और सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं यह भी याद रखें कि "विश्व चैंपियन" हमेशा के बराबर नहीं "महान शिक्षक"। प्रशिक्षक जो समय लेता है और आपको सबक समझने में मदद करता है महान विश्व चैंपियन की तुलना में अधिक उपयोगी होगा, जिसे कभी भी पीटा नहीं गया है और दावा करता है कि वह कितना अच्छा है। यहां तक ​​कि अगर आपको थोड़ा आगे जाना है या अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए थोड़ा अधिक खर्च करना है, यह जानकर कि आप उच्च गुणवत्ता वाला शिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, इसके लायक होगा।
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने शिक्षक के साथ बैठ जाओ और अपने लक्ष्य के बारे में उससे बात करो। इसके अलावा, कई सवाल पूछने के लिए मत भूलना। यद्यपि अनुशासन मार्शल आर्ट अभ्यास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, आपको याद रखना चाहिए कि प्रशिक्षक आपके लिए काम कर रहा है और सर्वोत्तम संभव निर्देश के योग्य है। गुड लक और अच्छे प्रशिक्षण!
  • कुछ स्कूलों में प्रशिक्षकों को ब्लैक बेल्ट है, जबकि, दूसरों में, यह शिक्षक है जो सबक देता है। कई स्कूलों ने टूर्नामेंट में बड़ी संख्या में ट्राफियां जीतीं, लेकिन बेवकूफ़ नहीं बनें: कुछ, बेईमान, दुकान में खरीदा कप दिखाते हैं। किसी भी मामले में, यहां तक ​​कि अगर ये ट्राफियां वास्तव में जीती जा चुकी थीं, तो वे शिक्षकों के कौशल का संकेत नहीं दिखाते थे, बल्कि उनकी प्रतिस्पर्धात्मक क्षमता के ही थे। उस अवधि के दौरान, जिसमें आप भाग लेंगे, एक अध्याय या दो का पालन करना अधिक उपयोगी होगा। इसके अलावा, पता करें कि आपने जिस प्रशिक्षक को अभी देखा वह वास्तव में आपका शिक्षक है अंत में, आपको एक टेस्ट सबक में भाग लेना चाहिए: भले ही भुगतान किया गया हो, यह इसके लायक हो सकता है
  • टिप्स

    • एक स्कूल के साथ पूरी तरह से सम्बद्ध होने से पहले, इस अवसर पर यात्रा करें, जब आप जानते होंगे कि कार्यक्रम अलग होगा, और सबक का पालन करेंगे। आपको यह सुनिश्चित करना है कि एक अच्छा अनुशासन लागू किया जाता है, छात्रों को अच्छी तरह से संगठित किया जाता है और उनकी तकनीक के लिए समान रूप से समानता प्राप्त होती है, यह गर्म किया जाता है और यह कि कई उच्च स्तर के प्रशिक्षक हैं, जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं जब आपको उनकी आवश्यकता होती है। ।
    • एक स्कूल चुनें जिसे आप आसानी से पहुंचा सकते हैं: यदि यह बहुत दूर है या यदि इसे तक पहुंचने में अधिक समय लगता है, तो कक्षा में भाग लेने में अधिक मुश्किल हो जाती है दूसरी ओर, यदि आपके पास सबसे नज़दीकी स्कूल आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करता है, जबकि दूसरा थोड़ी दूर हो सकता है, बाद का चयन करें। अपनी ज़रूरतों को पूरा करने वाला एक व्यक्ति निश्चित रूप से अधिक महत्वपूर्ण है।
    • जब आप अपने बच्चे के लिए एक मार्शल आर्ट स्कूल चुनते हैं, तो पहले अकेले इसे देखें और सबक देखें। अधिकांश विद्यालयों के लिए यह सुनिश्चित करना आसान है कि आपका बच्चा पूरी तरह से इसमें शामिल होगा, लेकिन यदि वह न हो कि आप उसके लिए क्या चाहते हैं, तो आप खलनायक बन जाएंगे जो अपनी इच्छाओं को पूरा नहीं करना चाहता।

    चेतावनी

    • यदि कोई स्कूल अलग-अलग पेश करता है "स्तरों" विभिन्न मूल्यों पर अध्यापन, संदेहास्पद हो अक्सर, जो इस तरह से व्यवहार करते हैं, वे आगे के रकम के भुगतान पर स्वयं-रक्षा प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
    • मार्शल आर्ट स्कूलों के लिए देखें जो बेल्ट की प्रगति के लिए बहुत अधिक शुल्क लेते हैं और जो कि समय की छोटी अवधि में ब्लैक बेल्ट की उपलब्धि का वादा करते हैं। आम तौर पर ऐसा कुछ है जो सच होने के लिए बहुत अच्छा है, और इसके परिणामस्वरूप, धोखे का एक रूप: एक मार्शल आर्ट की महारत के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप एक प्रशिक्षक को आकार और रिपोर्टिंग से बाहर देखते हैं, वर्दी के पीछे, एक लिखित तरह "मारियो, विश्व चैंपियन 2007", यह धोखाधड़ी हो सकती है उस विद्यालय से पूछें जो फेडरेशन से संबंधित है और सुनिश्चित करें कि यह विश्वसनीय है। उदाहरण के लिए, तायक्वोंडो में कई अलग-अलग संगठन हैं, लेकिन केवल कुक्कीवाओं और आईटीएफ आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com