अपने बेटे के लिए एक मार्शल आर्ट कैसे चुनें

चुनने के लिए लाखों मार्शल आर्ट स्कूल हैं माता-पिता के लिए यह जानने के लिए मुश्किल है कि किन मार्शल आर्ट और कौन सी स्कूल उनके बच्चे के लिए उपयुक्त है। यह लेख माता-पिता को एक सूचित निर्णय लेने में सहायता करेगा। कोई बेहतर मार्शल आर्ट नहीं है, सभी बच्चों पर फायदेमंद प्रभाव पड़ते हैं।

कदम

अपने बच्चों के लिए एक मार्शल आर्ट ढूंढें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सही शिक्षक खोजना पसंद का नब्बे प्रतिशत है। दुर्भाग्य से, केवल कुछ स्कूल अपने शिक्षकों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं ऐसे स्कूल हैं जिनके पास दिशा-निर्देश नहीं हैं, लेकिन जिनके पास बहुत अच्छे शिक्षक हैं माता-पिता क्या कर सकते हैं?
  • अपने बच्चों के लिए खोजें एक मार्शल आर्ट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पारंपरिक मार्शल आर्ट्स (जूडो, कराटे, तायक्वोंडो, किकबॉक्सिंग) के बारे में जानें और देखें कि क्या वे आपके बच्चे के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। कुछ सबक देखें देखें जूडो, उदाहरण के लिए, शॉट्स, जैक, ग्राउंड पर अवरुद्ध करना शामिल है - यदि आपका बच्चा क्लॉस्ट्रोबोबिक है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। अगर जूडो मानसिक शक्ति और सुरक्षा में सुधार करता है, तो यह आपके बच्चे पर निर्भर करता है।
  • अपने बच्चों के लिए खोजें एक मार्शल आर्ट शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    आपको कुछ शोध करने के लिए कुछ समय व्यतीत करना होगा। सौभाग्य से इंटरनेट के साथ सब कुछ आसान है। अपने शहर में स्कूलों की सूची बनाएं और अपनी वेबसाइटों की तलाश शुरू करें। आपको उस विद्यालय की तलाश करनी होगी जिस पर एक शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम है। कुछ कराटे स्कूलों में शिक्षकों का रैंकिंग और साथ ही बेल्ट के ग्रेड भी हैं। इन वर्गीकरणों का उद्देश्य शिक्षकों से मार्शल आर्ट को छात्रों के पास करना है। यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि आत्म-अनुशासन और आत्म-नियंत्रण शिक्षण लोगों को लड़ने के लिए लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने बच्चों के लिए एक मार्शल आर्ट ढूंढें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अगर स्कूल में शिक्षक की सूची नहीं है, लेकिन आप इसे अभी भी दिलचस्प पाते हैं, तो इसे व्यक्ति में देखें शिक्षक प्रबंधक से बात करें आप सबक में भाग लेने के द्वारा बहुत कुछ सीख सकते हैं क्या शिक्षक को सबक को अच्छी तरह नियंत्रित करने में सक्षम है? क्या आप सबक की अवधि का ध्यान रख सकते हैं? क्या छात्रों को मज़ा है? एक अच्छा प्रशिक्षक वह है जो अपने छात्रों का काम करता है और उन्हें रिटर्न देता है। एक अच्छे शिक्षक से पता चलता है कि वह वास्तव में अपने छात्रों को सुधारने की परवाह करता है, न केवल वह मार्शल आर्ट जो सिखाता है।



  • अपने बच्चों के लिए खोजें एक मार्शल आर्ट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक बार जब आप सही शिक्षक पाते हैं, तो उस संरचना की जांच करें जहां बच्चे ट्रेन करेगा। एक अच्छा मार्शल आर्ट स्कूल पूरी तरह से साफ होना चाहिए। यदि आप उन विद्यार्थियों को देखते हैं जो पाठ से पहले और बाद में साफ होते हैं, तो इसका मतलब है कि स्कूल पूरी तरह से व्यक्ति को विकसित करने में रुचि रखता है। सफाई एक विनम्र मजबूर श्रम नहीं है, इसका मतलब है कि छात्रों को अपने शिक्षक का ख्याल रखना चाहिए और वे अनुशासन का ख्याल रखते हैं। यह छोटे विद्यालयों के पक्ष में एक बिंदु है, जहां शायद शिक्षक रैंकिंग नहीं है।
  • अपने बच्चों के लिए खोजें एक मार्शल आर्ट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने बच्चे को मार्शल आर्ट जिम में भेजने के लिए आपको कितना खर्च आएगा इसकी जांच करें कुछ बहुत बड़े स्कूल हैं जो स्पष्ट रूप से व्यवसाय करने के लिए काम करते हैं, लेकिन कुछ अच्छे स्कूल भी हैं जो कि छात्रों के समर्थन पर निर्भर रहते हैं। अकेले ही खर्च एक बड़े स्कूल को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन माता-पिता को स्पष्ट रूप से प्रभावित करता है यदि आप मार्शल आर्ट्स स्कूल को अपने बच्चे को स्कूल ले जाने के लिए चाहते हैं, तो उसे प्रशिक्षण दें या उसे अपना होमवर्क करने के लिए कुछ समय दें, कीमत काफी अधिक होगी यदि आप एक गैर-लाभकारी विद्यालय पसंद करते हैं, तो आपको इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि आप और आपके बच्चे को स्कूल में घंटों में स्वयंसेवा करना होगा और जीवित रहने के प्रयास करना चाहिए।
  • अपने बच्चों के लिए एक मार्शल आर्ट ढूंढें चित्र 7
    7
    अंत में, जांच लें कि आपने जो स्कूल चुन लिया है, वह समुदाय के लिए कुछ किया है। उदाहरण के लिए, इसने अंधे के लिए गाइड कुत्तों को खरीदने के लिए एक धनराशि का समर्थन किया हो सकता था, या यह एक पुराने छात्र या शिक्षक की याद में एक टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता था जो अब नहीं है। इससे यह प्रदर्शित होगा कि स्कूल अपने छात्रों और समुदाय के बारे में परवाह करता है जिसमें यह डाला जाता है।
  • टिप्स

    • कई पारंपरिक मार्शल आर्ट स्कूल, शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए अनुशासन और सम्मान पर जोर देते हैं। यह समस्याग्रस्त बच्चों के साथ मदद कर सकता है
    • यदि आप बच्चे को चुना मार्शल आर्ट का इतिहास सिखाना चाहते हैं, तो एक खोज करें कुछ स्कूलों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि छात्रों को वे मार्शल आर्ट का अभ्यास जानते हैं जो वे अभ्यास करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए स्कूल में पर्याप्त बीमा कवरेज है और आपको डॉक्टर की जरूरत पड़ने पर आपातकालीन योजना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com