कैसे एक पेशेवर लड़ाकू बनने के लिए

मुक्केबाजी, किकबॉक्सिंग, जू-जित्सु, मिश्रित मार्शल आर्ट्स (एमएमए) और संघर्ष के अन्य रूप कुछ दशकों के लिए सबसे लोकप्रिय खेलों में से कुछ हैं। आजकल, पेशेवर पहलवान पुरस्कारों से निकलने वाले पैसे के लिए बहुत पैसा कमा सकते हैं, और प्रायोजकों के लिए धन्यवाद, लेकिन अगर वे प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं तो उन्हें उच्च स्तर पर एक सक्षम रूप से सक्षम और बनाए रखना चाहिए। एक पेशेवर पहलवान बनने से एक या एक से अधिक प्रकार के संघर्षों में कठोर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, साथ ही बैठकों के दौरान उच्चतम स्तर के कौशल का प्रबंधन करते हुए एक या अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। एक पेशेवर पहलवान बनने के तरीके जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

कदम

विधि 1

अपनी क्षमताओं का विकास करें
एक पेशेवर लड़ाकू चरण 1 बनने वाला चित्र
1
लड़ने के लिए जानें यदि आप एक पेशेवर पहलवान बनने जा रहे हैं, तो आपको सबसे अच्छा होना चाहिए और सबसे अच्छा देना होगा। संघर्ष की किसी भी शैली के लिए आवश्यक तकनीकों और प्रशिक्षण नियमों का अध्ययन करें कि आप अधिक सीखने में रुचि रखते हैं।
  • मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) अभी तक सबसे लोकप्रिय आधुनिक लड़ शैली हैं मुक्केबाजी, मार्शल आर्ट्स, कुश्ती और सड़क झगड़े के तत्वों के संयोजन, एमएमए आपके लिए सही विकल्प हो सकता है।
  • कराटे, तायक्वोंडो और जू-जेट्स जैसे मार्शल आर्ट्स वास्तव में प्रभावशाली मानसिक और शारीरिक अनुशासन और सीखने के लिए बलिदान की भावना प्रदान करते हैं। इन मार्शल आर्ट्स के अध्ययन को सिद्ध करने के लिए कई सालों का समय लगता है, और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से सीखने के लिए किसी अन्य देश में जा सकते हैं।
  • पहलवानों का विशेष रूप से अमेरिका के स्कूलों और विश्वविद्यालयों में एक बड़ा नेटवर्क है। आप रिंग में लड़ने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने के लिए कुश्ती दल में शामिल हो सकते हैं और अन्य शैलियों में अपने कौशल का विस्तार करने के लिए आधार प्राप्त कर सकते हैं।
  • मुक्केबाजी सबसे क्लासिक लड़ाई खेल है वहाँ है ओल्ड-स्कूल जिम भारी बैग और छलांग रस्सियों से भरी दुनिया भर में मौजूद हैं, लेकिन विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में। अक्सर, मुक्केबाजी कार्यक्रम अपेक्षाकृत कम लागत वाले युवा लोगों के लिए उपलब्ध होते हैं, जो प्रारंभिक शुरुआत करना चाहते हैं
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने ब्याज के केंद्र को संक्षिप्त करें क्या आप एक पेशेवर बॉक्सर बनना चाहते हैं? क्या आप एमएमए पसंद करते हैं? या आप मूय-थाई की कोशिश करना चाहते हैं? यद्यपि आप कई तरह के मुकाबले में रुचि रखते हैं, यदि आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं तो आपको विशेषज्ञ बनाना होगा। एक जिम का पता लगाएं, जहां आप विशेष प्रकार के संघर्ष का अभ्यास कर सकते हैं जो आपका ध्यान रखता है और खुद को एक महान शिक्षक द्वारा निर्देशित करने के लिए प्रेरित करता है, जो आपको कला के रहस्यों को सिखाना होगा।
  • आप कई प्रशिक्षकों से सीखने के लिए एक से अधिक जिम में शामिल हो सकते हैं और विभिन्न विरोधियों के साथ अभ्यास कर सकते हैं।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    कठिन और बार-बार ट्रेन करें अपने लड़ाकू कौशल को सुधारने के लिए विरोधियों की एक विस्तृत विविधता के साथ अभ्यास करें, जैसे कि मारना, प्रतिक्रिया और जल्दी से ठीक हो जाना बैठकों के दौरान सुरक्षात्मक गियर पहनें, ताकि आपके शरीर पर असर कम हो सके और अपने आप को चोट न दें।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    तैयार होने के लिए एक अच्छे कोच से संपर्क करें एक अनुभवी शिक्षक जिन्होंने उच्च स्तर पर पेशेवर या शौकिया पहलवानों को प्रशिक्षित किया है, आपके करियर के लिए अमूल्य होगा। यह आपकी शक्तियों को विकसित करने और कमजोर लोगों को कम करने, अपने प्रदर्शन का आकलन करने और अपने कसरत को तदनुसार अनुकूल बनाने में आपकी मदद कर सकता है। यह बैठकों के लिए अच्छे भागीदारों के साथ मिलन भी कर सकता है, जिसके साथ प्रशिक्षण के दौरान सही तरीके से लड़ना है।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 5 बनें चित्र
    5
    भुगतान करने के लिए तैयार रहें सख्त अनुशासन, महंगी जिम सदस्यता, समय की प्रतिबद्धता और आपके शरीर पर एक निश्चित प्रभाव के अधीन आहार: एक पेशेवर पहलवान बनने की लागत तेजी से बढ़ जाएगी यदि आप एक लड़ाई के दौरान एक कलाई तोड़ते हैं जब आप अभी भी एक शौकिया हैं, जो इसके लिए भुगतान करेंगे?
  • एक शारीरिक नौकरी करें जो आपको अपने सपने का पीछा करते हुए अभ्यास करने के लिए और वेतन लेने के लिए आवश्यक घंटे प्रदान करता है जो लोग ट्रकों और वैन से लोड और अनलोड करते हैं, वे भारी बक्से उठाते हैं लेकिन सुबह सुबह ही काम करते हैं, शेष दिन को मुफ्त में छोड़ देते हैं। शारीरिक कार्य का भी दोहरे लाभ है, क्योंकि आप पैसे कमाते समय फिट बैठेंगे। एक कूरियर के साथ एक नौकरी खोजें, और उस जगह की तलाश करें जो आपको प्रतिस्पर्धी बीमा पैकेज प्रदान करती है
  • विधि 2

    प्रायोजित करें
    एक पेशेवर लड़ाकू चरण 6 बनें छवि शीर्षक
    1
    शौकीनों के लिए प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा अपने कोच की सहायता से, निर्धारित करें कि आपकी शारीरिक स्थिति के लिए कौन से दौड़ उपयुक्त हो सकती है और आप हर महीने बैठे बैठकों की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं। जितनी अधिक लड़ाइयों आप जीते हैं, उतनी ही आपको प्रतिभा स्काउट्स के द्वारा देखा जाएगा।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 7 बनें चित्र



    2
    नेटवर्किंग करें यह अच्छा होगा कि प्रायोजक ने आपके कौशल को अंगूठी में देखा और आपको एक टीम के भीतर एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए एक अनुबंध की पेशकश की, जिसमें एक नया प्रबंधक और एक कोच था, लेकिन सच्चाई यह है कि आपको अधिकतर काम करना होगा आपको ध्यान देने के लिए सम्मेलनों में और महान बैठकों की शाम के अवसर पर, उन सभी को बताओ जो आपको पेश करते हैं कि आप एक पेशेवर पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं एक व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाएं जो आपके जुनून और आपके कौशल को एक लड़ाकू के रूप में दर्शाता है, आपके पीछे शौकिया स्तर पर कई खिताब के साथ: आप प्रायोजक के हित प्राप्त करेंगे
  • इंटरनेट पर कनेक्शन बनाने के लिए संघर्षों पर केंद्रित वेबसाइटों और मंचों की सदस्यता लें अपने आप को एक नाम बनाने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करें खुद को बेचने और अपनी घटना को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    3
    प्रबंधन कंपनियों से बात करें इस प्रकार की कंपनियों के करीब आओ, लेकिन उन लोगों का चयन करें जिनके पास अनुभव और अच्छी प्रतिष्ठा है, जो कि महान पहलवानों का सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। कर्तव्य में उन लोगों के साथ एक प्रबंधन अनुबंध की बातचीत करें
  • खुद निर्णय लेने से, आपको यह तय करने का बेहतर मौका मिलेगा कि आपकी टीम किससे बनती है हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि ज्यादातर प्रबंधन फर्म केवल रुचि रखते हैं यदि आप मजबूत विरोधियों के खिलाफ कई प्रमुख मैचों में जीतकर रिंग में आकर्षक निवेश साबित करते हैं। आपको सबसे अच्छा मौका संभव देने के लिए विजयी जारी रखें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 9 बनें चित्र
    4
    अद्वितीय रहें माइक टायसन अंगूठी में बिना बॉक्सर के पहने हुए खेलकूदों के बावजूद थे और पुलिसकर्मी से घिरा हुआ था, साथ में चेन के दबाने और रोशनी वाला मोहिनी के साथ। यह बिल्कुल डरा देता था और तत्काल प्रतिष्ठित था। जेल में बने टैटू, सुनहरे दांत और किम्बो स्लाइस की बड़ी दाढ़ी ने अपने संघर्षों को बेरक्कल बना दिया है (सचमुच "मुक्त पोर में") यूट्यूब पर सबसे यादगार और सम्मोहक जितना जंगली और आकर्षक आपकी प्रतिष्ठा है, उतनी ही मौका आपको एक पेशेवर पहलवान को ध्यान में रखते हुए और बनना होगा।
  • एक उपनाम बनाएँ और इसे स्वयं को बढ़ावा देने के लिए उपयोग करें यह भय पैदा करना चाहिए
  • अपनी ज़िंदगी की कहानी को बताने के लिए अपनी पृष्ठभूमि का उपयोग करें ताकि लोग आपके अंदर प्रतिबिंबित कर सकें। यदि आप एक युद्ध के वयोवृद्ध हैं, तो उस छवि का इस्तेमाल लोगों की देशभक्ति को करने के लिए करें यदि आप जेल में हैं, तो इस अनुभव का उपयोग करें यदि आप एक अमीर परिवार से आते हैं और आपके पिता एक बीमा प्रबंधक हैं, तो वह भीड़ से आपको अलग करने के लिए एक सनसनीखेज व्यक्तित्व की खेती करता है।
  • विधि 3

    अपना कैरियर जारी रखें
    एक पेशेवर लड़ाकू चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    स्वस्थ रहें आपका शरीर आपका जीवन है, इसलिए इसे आकार में रखें ताकि आप काम कर सकें। ट्रेन सही, नियमित और बुद्धिमानी से जॉर्ज फोरमैन ने अपने कैरियर के अंत में अंगूठी वापस करने की कोशिश की और आकार के बाहर दिखाई दिया और तैयार होने से दूर - एक ही गलती नहीं कर रही। अंगूठी वापस करने से पहले घाव को ठीक और आराम करो और अपने कैरियर को खतरे में डाल दें। एक स्वस्थ जीवन शैली की कीमत पर दवाओं, शराब और अन्य ऐसे विकल्पों से बचें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 11 बनने वाली छवि
    2
    नियमित रूप से लड़ो यदि आप शीर्ष पर रहना चाहते हैं, तो आपको लड़ना जारी रखना होगा। बहुत खाली समय लेना आपके कौशल को विस्मृति में भेज सकता है और लोगों को आपकी प्रतिभा का अच्छा अनुमान लगाना बंद हो सकता है। अपने प्रशिक्षण का इलाज करें जैसे कि वह नौकरी और पदोन्नति के रूप में आपके संघर्ष थे। वह निरंतर काम करता है, अगली जीत की दिशा में निर्देशित होता है और सीढ़ी का अगला चरण होता है।
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    हार को भूल जाओ, लेकिन जीत भी। कुछ पहलवानों ने अपराजित नहीं किया। यदि आप एक बैठक को याद करते हैं, तो जिम पर वापस जाएं और ट्रेनिंग जारी रखें। पराजय को भूलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और अपनी जीत के लिए आगे बढ़ें न। एक पहलवान को हमेशा खुद को परीक्षण के लिए बेहतर करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने कौशल में सुधार जारी रखने के लिए उनसे बेहतर चुनौती दें।
  • माइकल जॉर्डन ने कागज की चादरें चिपकाने की आदत में नकारात्मक आलोचनाओं (यहां तक ​​कि जो बहुत ज्यादा नहीं थी) के साथ अपने लॉकर को टेप के साथ खेल को देखने के लिए प्रोत्साहित किया था। एक अच्छा पहलवान को एक समान रवैया अपनाना चाहिए। लोगों, अन्य पहलवानों और खुद के सामने अपने कौशल का परीक्षण करें
  • एक पेशेवर लड़ाकू चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    चैंपियनशिप में हिस्सा लें अंत में, यदि आप शीर्ष तक नहीं पहुंचते हैं, तो एक सेनानी के रूप में एक कैरियर समाप्त होता है। बहुत अधिक हार और निष्क्रियता के कई सालों के परिणामस्वरूप खो दिया प्रायोजकों होंगे और आपके मैचों की प्रतिष्ठा को कम करना होगा इस उद्योग में कैरियर बनाए रखने के लिए आपको चैंपियनशिप में हिस्सा लेना होगा और अपने डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ सेनानियों के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com