कैसे अपने लड़ाकू शैली डिस्कवर करने के लिए

कुछ लोग दूसरों की तुलना में मुकाबले के निश्चित तरीकों की ओर झुकाते हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि आपको अपना बचाव कैसे करना चाहिए, तो आपको अपने आप को जानना चाहिए।

कदम

डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप से पूछना: क्या आप निष्क्रिय हैं? क्या आप सीधे टकराव का सामना करते हैं? और यदि हां, तो कितनी दूर?
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने भौतिक आकार का अध्ययन करें आपके पास क्या है इसका लाभ उठाएं: अगर आपके पास बड़ी रेंज है, तो उसे काफी दूरी से मारने के लिए उपयोग करें। यदि आप निचले और मजबूत होते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको चाहिए "संपर्क में जाओ" अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ - यह रणनीति कई बॉक्स खिलाड़ियों द्वारा उपयोग की जाती है और आपको एक हमलावर के असफल हमले को चकमा और घुसने की आवश्यकता है। लंबे पैर भी उपयोगी होते हैं, लेकिन अगर आप किक करने की कोशिश करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि आप भारी और मजबूत हैं, तो जूडो या जू-जित्सु शैलियों का अध्ययन करें। यदि नहीं, तो अन्य मार्शल आर्ट का पता लगाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। दबाव अंक और आश्चर्य चाल के बारे में जानने के लिए निंजात्सू का अध्ययन करने पर विचार करें



  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    महिला पुरुष की तुलना में हल्का और अधिक चुस्त होती हैं, जबकि पुरुष आमतौर पर मजबूत होते हैं अपने शरीर की संरचना का विश्लेषण करते समय इसे ध्यान में रखें
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप जानते हैं कि आपके प्रतिद्वंद्वी पर एक फायदा है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे बुद्धिमानी से उपयोग करते हैं जब आप हिट होकर प्रभावी हों और सुनिश्चित करें कि वह आपको भविष्य में देखता है तो आपको याद रखता है
  • टिप्स

    • कई मार्शल आर्ट्स जिम और अन्य खेल और गतिविधियां मुफ्त पाठ प्रदान करती हैं। लाभ ले लो और संभवतः अधिक मुफ्त सबक पर जाएं पाठों में भाग लेने के लिए भी पूछें कुछ समय बाद आप समझ सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और आपके लिए सबसे उपयुक्त क्या है।
    • अगर एक भौतिक टकराव के विचार से आपको बहुत डरा लगता है, तो आप आत्मरक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। वे आपको सिखाते हैं कि आपकी शारीरिक क्षमताओं में कैसे सम्मान और आत्मविश्वास होना चाहिए।
    • अपने आकार, वजन, ऊंचाई और कार्यवाही की सीमा के आधार पर, कराटे या जू-जित्सू जैसे मार्शल आर्ट वर्ग में जाने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप तेजी से हैं तो आपको कुंग फू का मूल्यांकन करना चाहिए। यदि आप सख़्त हैं, तो आपको जू-जित्सू और अधिक विचार करना चाहिए।
    • याद रखें, शारीरिक लड़ाई में शामिल होना बेहतर नहीं है यदि आप कर सकते हैं, तो संवाद के साथ इस मुद्दे को हल करें। लेकिन अगर यह संभव नहीं है, तो अपने आप का बचाव करें और स्वयं को अपनी सहजता से मार्गदर्शन करें।

    चेतावनी

    • "लड़ाई" उनके गंभीर परिणाम हो सकते हैं यदि आप सड़क पर हमला कर रहे हैं तो वे जीवन या मृत्यु का विषय बन सकते हैं। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और सावधान रहें
    • मार्शल आर्ट स्कूल की तलाश करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है जो एक अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करता है। अगर स्कूल में खराब है, तो आप कैसे सोचते हैं कि वे अपने छात्रों को सीख रहे हैं?
    • यदि कई छात्रों को चोट लगती है, तो शायद यह एक ऐसा जिम होता है जिसे आप बचाना चाहते हैं, चाहे आप सिखाने के लिए सिखें। आपके साथी को चोट पहुंचाने के बिना मार्शल आर्ट्स अभ्यास करने के तरीके हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com