हाई स्कूल में भर्ती होने के लिए जिसे आपने चुना है

आप आठवीं कक्षा में हैं और आप चारों ओर एक अच्छे हाई स्कूल में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं। केवल यही कि वे वास्तव में बहुत ही प्रतियोगी स्कूल हैं आप कैसे प्रवेश करेंगे? यह लेख आपको बताएगा कि प्रवेश कैसे होता है और आपको कैसे चुनना है।

कदम

आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 1
1
सबसे पहले आपको कम से कम दो स्कूलों के लिए आवेदन करना चाहिए - लेकिन तीन बेहतर होंगे। यदि आपके पास बहुत पसंद है तो इसे दर्ज करना आसान होगा किसी भी मामले में चार से अधिक स्कूलों में आवेदन करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इससे आपको बहुत अधिक लागत आएगा और आपको कई साक्षात्कार करने होंगे।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 2
    2
    समय में शुरू करो! प्रारंभ करने का सही समय प्राथमिक विद्यालय के अंत में है और निश्चित रूप से मिडिल स्कूल के बाद नहीं है! आपको अच्छे ग्रेड बनाए रखना चाहिए और कई अतिरिक्त-पाठ्यक्रम गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। यदि आप इसे केवल अंत में करना शुरू करते हैं तो ऐसा लगता है कि आप इसे अच्छी तरह से छापने के लिए कर रहे हैं और इसलिए नहीं कि आप वास्तव में रुचि रखते हैं!
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्लूशन इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    आपके वोटों पर ध्यान देना! हाई स्कूल हाल के वर्षों में अपने रिपोर्ट कार्ड पर बारीकी से देख रहे हैं। अगर आपके पास अच्छे ग्रेड हैं तो मैं एक अच्छा प्रभाव डालूंगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी कक्षा में सर्वश्रेष्ठ में से हैं और यदि आपके पास अन्य रुचियां हैं तो उन्हें अपने आवेदन में दिखाएं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    टेस्ट! परीक्षणों के लिए तैयार, अधिकांश विद्यालय प्रवेश के लिए करते हैं। निजी स्कूलों के लिए और कैथोलिक स्कूलों के लिए उन हैं यहां तक ​​कि कॉलेजों भी ऐसा करते हैं आपको उन्हें उनसे प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करना होगा, ताकि उन्हें दिखा सकें कि वे ऐसे स्कूल हैं जिनके लिए आपको सबसे ज्यादा भर्ती होना चाहिए यदि यह संभव नहीं है तो आप इसे अन्य स्थानों में भी कर सकते हैं और फिर परिणाम भेज सकते हैं। जाहिर है आपको इन परीक्षणों पर कड़ी मेहनत करनी है और तैयार होने के लिए उनमें से बहुत सारे हैं। यदि संभव हो, तो कम से कम तीन महीने पहले ट्यूटर से सहायता मांगें। यह आपको शब्दावली सीखने और गणित अनुभाग के लिए चाल जानने के लिए समय देगा। आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को कवर करने के लिए एक निजी ट्यूटर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप एक ट्यूटर द्वारा पीछा नहीं करना चाहते हैं, तो तैयारी की किताबें लें। असली एक करने से पहले कम से कम एक परीक्षण करें
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पाठ्यक्रम! स्कूल के बाहर गतिविधियों में भाग लें खेल, गाना बजानेवालों, मार्शल आर्ट्स, पियानो या अन्य संगीत वाद्ययंत्र, शतरंज, नृत्य और छात्र परिषद सभी एक अच्छा प्रभाव बनायेंगे। लेकिन यह केवल तभी करें जब आप उन्हें पसंद करें और दूसरों को प्रभावित न करें। और किसी भी मामले में बहुत अधिक मत बनो, अन्यथा आपके वोट प्रभावित होंगे।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनटू इष्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    शिक्षकों की सिफारिशों! आपके शिक्षकों के पास अपने भविष्य का भविष्य है। यदि आप एक भाषण देने वाले छात्र हैं जो आपका होमवर्क नहीं करता है, तो आपके शिक्षक झूठ नहीं बोलेंगे! दोबारा, प्रारंभिक तैयारी शुरू करना बेहतर होता है हमेशा अपना होमवर्क करें, कक्षा में बात न करें, और अगर आपको समस्याएं हैं, तो अपने शिक्षकों से पूछें अपने शिक्षकों के साथ दोस्त बनने की कोशिश करें - यदि आप उन्हें पसंद करते हैं, तो वे आपको एक अच्छा कवर पत्र लिखेंगे!
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    साक्षात्कार! साक्षात्कार प्रवेश प्रक्रिया का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप एक पूर्ण पाठ्यक्रम, उच्च ग्रेड है, परीक्षण और अच्छा संदर्भ में उत्कृष्ट परिणाम, यह एक अवसर है, क्योंकि स्कूल देख सकते हैं कि आप एक व्यक्ति के रूप में हो रहा है और क्या तुम सच में उपयुक्त हैं। यदि आप साक्षात्कारकर्ता को हाथ देते हैं, तो एक दृश्य संपर्क स्थापित करें। जब आप सवाल पूछते हैं तो अपनी अतिरिक्त गतिविधियों को शामिल करने का प्रयास करें मुश्किल भाग को धमकाने की तरह दिखना नहीं है: हमेशा खुद बनो! यदि आप ढोंग करते हैं, तो वे इसे निश्चित रूप से जानते होंगे। इसके बजाय, यदि वे आपको पूछते हैं कि वह हाई स्कूल आपकी पहली पसंद है, तो आप झूठ बोलते हैं! वे आपको कभी भी स्वीकार नहीं करेंगे यदि आप उन्हें महसूस करते हैं कि वे केवल अतिरिक्त पहिये हैं! यदि आप स्वीकृत होना चाहते हैं तो आपको यह कहना चाहिए कि उच्च विद्यालय आपकी पहली पसंद है! दिखाएं कि आप कितने अनूठे हैं और आप स्कूल समुदाय की पेशकश कैसे कर सकते हैं। बहुत दयालु हो, आरामदायक कपड़े न पहनें और बहुत परेशान न हो। याद रखें: भले ही इंटरव्यू अत्यंत महत्वपूर्ण हो, यह मानदंडों का केवल 1/5 है, जिस पर आप का निर्णय लिया जाएगा!



  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इन्टो नाम वाली छवि चरण 8
    8
    स्कूल की घटनाओं पर जाएं! अभिविन्यास दिवस पर जाएं, रिहर्सल के एक दिन के लिए पूछें, अगर स्कूल संगीत का आयोजन करता है, तो हिस्सा ले लो! न केवल आप इसे स्कूल जीवन का एक अच्छा स्वाद देंगे, यह शिक्षक दिखाएगा कि आप कितने निर्धारित हैं और आप अपने हाई स्कूल में कितना भाग लेना चाहते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि आपके प्रवेश प्रश्न और संदर्भ के पत्र समय पर पहुंचें। कई स्कूलों में, शिक्षकों को इसका ध्यान रखना होगा, लेकिन कुछ में आपको यह करना होगा। अधिकांश उच्च विद्यालयों को अंग्रेजी और गणित के प्रोफेसरों से संदर्भ के पत्र की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, आप अन्य प्रोफेसरों से निजी पत्रों के लिए पूछ सकते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल के गेट इनटू नाम वाली छवि चरण 10
    10
    प्रवेश अनुरोध और संदर्भ पत्र सामान्यतः दिसंबर में बनाये जाते हैं। मूल्यांकन परीक्षण जनवरी में या नवीनतम फरवरी में किया जाना चाहिए। किसी भी मामले में, आपको मार्च से पहले परिणाम पता नहीं होगा। समय और ऊर्जा की चिंता मत करो! अपने ग्रेड को उच्च रखें और अतिरिक्त गतिविधियों में संलग्न हों। दूसरी तिमाही के दौरान मत अपने ग्रेड कुछ स्कूलों प्रतीक्षा सूची scendano- है, और कुछ प्रवेश ही होते हैं अगर आप साल भर में उच्च रेटिंग रखने के लिए।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अगर आपको पहले पसंद के स्कूल में भर्ती नहीं किया गया है, तो गुस्से में बहुत अधिक मत हो। हो सकता है, यह आपके लिए जगह नहीं है। अधिकांश उच्च विद्यालय आपको मार्च के अंत तक रजिस्टर करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आपको स्वीकार किए जाने वाले पहले स्कूल में हां नहीं कहें। यदि आपने प्रवेश नहीं किया है, तो आप शायद प्रतीक्षा सूची में हैं, इसलिए अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले मार्च के अंत तक प्रतीक्षा करें।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश प्राप्त करने वाली छवि, स्टेप 12
    12
    यदि आपको आपके द्वारा चुने गए स्कूल से चुना जाता है, तो बधाई हो! उसे तुरंत जवाब का एक पत्र भेजें, ताकि उन्हें पता चले कि आप उन पर जाएंगे। और अन्य सभी को अस्वीकृति के पत्र भेजें, ताकि सबूतों की सूची में रहने वाले लोगों के लिए अपनी जगह खाली कर सकें।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि 13
    13
    भर्ती होने के बाद भी कड़ी मेहनत करना बंद करो। यदि इस पथ ने आपको बेहतर अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया है, तो इस आदत को खोना नहीं है जो स्कूल आपने स्वीकार कर लिया है वह शायद बहुत कठिन है, इसलिए समय के साथ आगे बढ़ना और सीखना बेहतर होता है!
  • टिप्स

    • हमेशा अपने आप को हो यदि आप एक विद्वान की तुलना में स्पोर्टियर व्यक्ति हैं, तो उसे छुपाने की कोशिश न करें। आपको लगता है कि हो सकता है कि स्कूलों तुम कौन हो के लिए आप स्वीकार नहीं कर सकते, लेकिन आप वास्तव में एक जगह है जहाँ आप किसी को तुम सच में नहीं कर रहे हैं होने का नाटक करने के लिए है में अगले पांच वर्षों खर्च होगा?

    चेतावनी

    • यह लेख मुख्य रूप से निजी उच्च विद्यालयों से संबंधित है यदि आप एक सार्वजनिक हाई स्कूल के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो ये सुझाव आपके लिए नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com