स्कूल से अपने बच्चे के निष्कासन के साथ खाते कैसे करें

बहुत से लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि लड़के को स्कूल से निष्कासित करने के लिए यह कितना हानिकारक है। यह अंतिम अभिप्रमाण्य इनकार है - उनके दिमाग में, वे इतने बुरे और अपर्याप्त होने के बारे में सोचते हैं कि स्कूल उन्हें अब देखना नहीं चाहता है। यह एक लड़के के लिए काफी जटिल हो सकता है, भले ही वह दिखावा करता है कि उसे परवाह नहीं है।

कदम

अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 1
1
यथासंभव अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें स्कूल वास्तव में क्या हुआ, जो शामिल किया गया था, कि क्या वहाँ अन्य स्थिति में शामिल लोग थे, भले ही उन लड़कों निष्कासित कर दिया गया है (और, अगर वे निष्कासित नहीं किया गया, क्योंकि ऐसा नहीं हुआ) अगर दूसरों कोशिश की गई है पूछो अनुशासन बनाए रखने के लिए तरीकों जितना अधिक आप जान सकते हैं, बेहतर है किसी साक्षात्कार को शेड्यूल करने या अधिक जानकारी के लिए कॉल करने से डरो मत। यह आपके बच्चे के भविष्य के बारे में है
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 2
    2
    तय करना है कि निर्णय के खिलाफ अपील करना है या नहीं आपको हमेशा अपील करने का अधिकार है, भले ही सफलता की संभावना बहुत कम हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास तर्क करने के लिए वैध कारण हैं कि यह अपील करने से पहले एक गलती थी, अन्यथा पूरी स्थिति काफी परेशान हो सकती है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निकाल दी गई चरण 3
    3
    अपने अगले कदम पर विचार करने से पहले, उन कारणों को समझने की कोशिश करें जो आपके बच्चे के निष्कासन के कारण सामने आए। एक पूर्ण चिकित्सा मूल्यांकन के लिए एक चिकित्सक पर जाएं: स्वास्थ्य समस्याएं या निदान संबंधी विकार अक्सर जिम्मेदार होते हैं। अगर आपके बच्चे को नशीली दवाओं के उपयोग के लिए निष्कासित कर दिया गया है, तो उसे पुनर्वास कार्यक्रम के लिए साइन अप करें। यदि कारण एक हमले हो गया है, तो इसे क्रोध प्रबंधन कार्यक्रम के लिए साइन अप करें। ये कदम आपके बच्चे को किसी अन्य स्कूल में भर्ती करा सकते हैं और दूसरे निष्कासन की संभावना कम कर सकते हैं।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 4
    4
    तय करें कि आपके बच्चे को पढ़ना जारी रखना चाहिए। यदि यह अभी भी अनिवार्य शिक्षा की आयु में है, तो उसे जारी रखना होगा - अन्यथा, यह नौकरी पसंद कर सकता है हालांकि, अगर वह अनिवार्य स्कूल युग में नहीं रह गया है, लेकिन फिर भी वह हाई स्कूल से स्नातक होना चाहता है, तो उसका निर्णय समर्थन होना चाहिए।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित चरण 5
    5
    यदि आपके बच्चे को सभी स्कूलों से निष्कासित नहीं किया गया है, तो दूसरे को देखें यदि आपकी स्थिति आपको किसी भी स्कूल में पंजीकृत करने की अनुमति देती है, तो यह कदम आसान होगा (यह ऑस्ट्रेलिया में मामला है)। अन्य देशों में आप स्कूल काउंसिल से सहायता मांग सकते हैं। एक ऐसे स्कूल की तलाश करें जो आपके बच्चे के लिए उपयुक्त है। एक नियम के रूप में, छोटे विद्यालय बेहतर काम करते हैं एक ऐसे स्कूल की तलाश करें जहां पाठ्यचर्या या अतिरिक्त पाठ्यचर्या गतिविधियाँ होती हैं या जहां आपके बच्चे ठीक और पसंद करते हैं। इससे इसकी सेटिंग सुगम हो जाएगी। अच्छे अनुशासन वाले स्कूलों पर विचार करना बेहतर है, लेकिन उनके नियमों पर ध्यान देना, क्योंकि कुछ स्कूलों में छात्रों के साथ समस्याओं के मामले में निष्कासन पर अक्सर निर्भर रहता है, जबकि अन्य नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक से छवि अपने बच्चे को स्कूल से निष्कासित होने के साथ कदम चरण 6



    6
    एक निजी स्कूल में अपने बच्चे को दाखिला लेने के अवसर पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे को सभी पब्लिक स्कूलों से निष्कासित कर दिया गया है, तो एक निजी स्कूल अभी भी इसे स्वीकार कर सकता है। अधिकांश निजी विद्यालय एक ऐसे लड़के को स्वीकार नहीं करेंगे, जिन्हें निष्कासित कर दिया गया है, इसलिए आपको ऐसा करने की इच्छा रखने वाले एक को ढूंढना होगा।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 7
    7
    यदि आपके बच्चे को सभी स्कूलों से निष्कासित कर दिया गया है, तो पूछें कि कौन से विकल्प उपलब्ध हैं। पूछने के लिए आपका स्कूल जिला सबसे उपयुक्त संस्थान है।
  • स्कूल से निष्कासित होने के साथ अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि चरण 8
    8
    उसे घर पर निर्देश देने के लिए प्रलोभन से बचें। यह शायद ही कभी निष्कासित छात्रों के साथ काम करता है: शिक्षा प्रदाता को एक स्वीकार्य विकल्प के रूप में विचार करने की अनुमति न दें। यह कहने की तरह है कि बच्चे की शिक्षा अब माता-पिता की समस्या है, लेकिन ऐसा नहीं है। यह कानून है जो कहता है कि राज्य को सभी को शिक्षा की गारंटी देना चाहिए।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निकाल दी गई चरण 9
    9
    अगर आपके बच्चे को कई बार निष्कासित कर दिया जाए तो आतंक न करें यह एक लड़के के लिए कुछ समय ले सकता है जिसे सही स्कूल ढूंढने के लिए निष्कासित कर दिया गया है। निष्कासित बच्चों को अक्सर विशेष आवश्यकताएं होती हैं - जब तक आपको सही समाधान नहीं मिल जाता है
  • छवि शीर्षक से छवि अपने बच्चे को स्कूल से निष्कासित होने के साथ डील शीर्षक 10
    10
    जब वह निष्कासित हो जाता है, तो अपने बच्चे को बहुत से अतिरिक्त गतिविधियों में व्यस्त रखें। यह लड़का उत्तेजनाओं, नियमित रखने के लिए, और सब बातों ने उन्हें स्कूल और अधिक आसानी से वापस जाने के लिए मदद मिलेगी जानने के लिए और मेलजोल के लिए, जारी रखने का कारण बनता है, और है कि आप इस अवधि जब स्कूल में नहीं दौरान प्रेरित और प्रतिबद्ध रखेंगे।
  • टिप्स

    • हार न दें यहां तक ​​कि निष्कासित छात्रों को सही समर्थन प्राप्त करने के बाद एक संतोष से भरा जीवन हो सकता है।
    • इन स्थितियों में यथासंभव शांत रहने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने बच्चे को स्कूल में जल्द से जल्द वापस ले लें। निष्क्रिय छात्रों को बोरियत से निपटने के लिए अपराध करने के लिए स्वयं को देने की अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com