बाल विहार में जाने के लिए अपने बच्चे को तैयार करने के लिए कैसे करें

बालवाड़ी में प्रवेश के साथ बच्चे को सौंपने में मदद करना किसी के लिए एक वास्तविक चुनौती है और दूसरों के लिए चलना हो सकता है यह बच्चे की तरह है पर निर्भर करता है। आपको और आपके बच्चे की मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

नर्सरी स्कूल के चरण 1 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
बच्चे को अलगाव के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें यह किसी के लिए, बच्चे और माता-पिता दोनों के लिए विशेष रूप से कठिन हो सकता है यदि आपका बच्चा डेकेयर या अन्य चाइल्डकैअर की सुविधा में नहीं जाता है, तो पोस्टिंग के लिए इस्तेमाल करना आवश्यक है। एक विश्वसनीय व्यक्ति के साथ सप्ताह में दो बार एक या दो घंटे के लिए बच्चे को छोड़ दें।
  • नर्सरी स्कूल चरण 2 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कूल के संगठन के लिए उन्हें अनुकूलित करने के लिए दोपहर झपकी की आदतों को बदलें। यदि आपका बच्चा अभी भी झपकी ले रहा है, तो स्कूल कार्यक्रम के अनुसार इस आदत को बदलने का एक अच्छा विचार है। यदि बच्चा स्कूल के घंटों के दौरान चिड़चिड़ा है, तो वह अनुभव की सराहना नहीं कर सकता क्योंकि वह सीखने के लिए बहुत थका हुआ है।
  • नर्सरी स्कूल चरण 3 के लिए तैयार करें आपका बच्चा
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे ने पॉटी का इस्तेमाल करना सीखा है यह एक स्पष्ट बात है, लेकिन कुछ बच्चों को डायपर के साथ नर्सरी भी आती है। यदि आपका बच्चा बालवाड़ी के लिए पूरी तरह तैयार नहीं है, न केवल शिक्षकों ने उसे अधिक काम किया है, लेकिन वह अपने सहपाठियों से अलग महसूस कर सकता है।
  • नर्सरी स्कूल के चरण 4 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    शिक्षकों को बच्चे के साथ मिलाएं जब आप शिक्षकों से मिलते हैं, तो सभी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करें। सबसे ऊपर, स्कूल के पहले दिन तनाव को कम करने के लिए उन्हें बच्चे के साथ परिचय दें।
  • नर्सरी स्कूल के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक चरण 4 का शीर्षक
    5
    ब्रेक के दौरान स्कूल से स्विच करने के लिए यह दिखाएं कि बच्चों को कैसे खेलते हैं यह बच्चे को स्कूल के पहले दिन से सुरक्षित रूप से निपटने में मदद कर सकता है। प्रवेश करने से पहले दिन लें, यह आसान होगा।
  • नर्सरी स्कूल चरण 6 के लिए तैयार करें आपका बच्चा
    6
    मानसिक रूप से बच्चे को तैयार करें सुनिश्चित करें कि बच्चा जानता है कि क्या हो रहा है, तथ्य यह है कि उसे स्कूल जाना है और इतने सारे घंटे तक अपने माता-पिता से दूर रहना होगा। कभी-कभी यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप एक खेल खेलकर बच्चे की मदद कर सकते हैं जहां आप शिक्षक हैं और वह छात्र है, या आप छात्र हैं और वह शिक्षक हैं
  • टिप्स

    • उनसे मजाकिया गतिविधियों के बारे में बात करें, वह घर पर ऐसा ही काम करता है: पेंटिंग, ड्राइंग, काटने और ग्लेनिंग, कहानियों को सुनना
    • आप उसे एक बैग खरीद सकते हैं यद्यपि यह बालवाड़ी में जरूरी नहीं है, फिर यह स्कूल में उसके लिए उपयोगी हो सकता है, या तो अपनी चीजों को लाने या पुराने बच्चों के रूप में करने के लिए जो एक बैकपैक है। बालवाड़ी साइकिल पहियों की तरह एक सा है: भले ही आप अभी भी वहां नहीं जा सकें, वे आपको सीखने में सहायता के लिए हैं।
    • अपने बच्चे से बात कीजिए जो वह पसंद करती है और बालवाड़ी में भी कर सकती है: उदाहरण के लिए, रेत है और आप इसके साथ खेल सकते हैं, या वे कहानियां पढ़ सकते हैं

    चेतावनी

    • अलग चिंता पर ध्यान दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com