एक निजी स्कूल के लिए एक सफल साक्षात्कार कैसे करें

अधिकांश निजी उच्च विद्यालय (या विश्वविद्यालयों के लिए तैयारी पाठ्यक्रम) संभावित उम्मीदवारों के साथ एक साक्षात्कार की आवश्यकता होती है। क्योंकि हर छात्र और स्कूल अलग है, सफलता के लिए कोई जादू फार्मूला नहीं है, लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आप अपने अनुभव को अधिक मनोरंजक और लाभदायक बनाने के लिए कर सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 1
1
अच्छी तरह से पोशाक यह दिखाएगा कि आप स्कूल में प्रवेश करते रहेंगे और आप पेशेवर हैं हमेशा कम से कम अर्द्ध औपचारिक पोशाक। जींस, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे जो शर्ट से मेल खाते हैं, वे हमेशा से बचें।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 2
    2
    अपना परिचय दें। वयस्क शिक्षित किशोरों से प्यार करते हैं सम्मान के साथ आपको आयोग और आपकी मार्गदर्शिका (लगभग निश्चित रूप से एक छात्र) को नमस्कार करना चाहिए। "सुंदर! आप इसे कैसे फेंक देते हैं? "शायद शब्दों का सबसे अच्छा विकल्प नहीं है एक सरल "गुड मॉर्निंग!", एक हाथ मिलाने और मुस्कुराहट के बाद, इसे लेना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 3
    3
    अच्छी तरह से बैठो आपको शायद एक घंटे के लिए बीस मिनट की अवधि के लिए अपने प्रवेश सलाहकार के साथ रहने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको आरामदायक होना चाहिए आपका प्रवेश सलाहकार सोच सकता है कि यदि आप लगातार अभिनय कर रहे हैं तो आपको कोई दिलचस्पी नहीं है इस बिंदु पर, यदि आपने पहले ऐसा नहीं किया है, तो आपको किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को भी बंद करना चाहिए। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आपका फोन "अमरीकी बेवकूफ" खेलना शुरू कर देता है, तो यह कितना शर्मनाक होगा जैसे कि आप अपना उल्लेखनीय पुनरारंभ समझा रहे हैं?
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 4
    4
    ध्यान से सुनो साक्षात्कार के दौरान पूछे गए अधिकांश प्रश्न आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से अपने स्कूल और सामाजिक जीवन के बारे में सरल प्रश्न हैं - वे एक जाल नहीं बनना चाहते हैं नतीजतन, थकाऊ तैयारी (और अत्यधिक तनाव) आवश्यक नहीं है आपका प्रवेश सलाहकार अपनी नौकरी को अच्छी तरह जानता है, इसलिए वह जानता है कि वह साक्षात्कार कैसे संभालना चाहता है जब तक आप सतर्क रहें, तब तक यह पर्याप्त होना चाहिए
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 5
    5
    विषय पर रहें आपकी पूरी यात्रा के दौरान संभव के रूप में ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से साक्षात्कार के दौरान। यद्यपि मोनोसिलेबिक जवाब उपयुक्त नहीं हैं, तो आपको बहुत अधिक भाषणों को भी टालना चाहिए। आपको यथासंभव शीघ्रता से बात करना चाहिए और सभी सवालों के स्पष्ट रूप से जवाब देना होगा।



  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 6
    6
    शांत रहो आपका प्रवेश सलाहकार आपके बारे में कुछ जानना चाहता है, इसलिए आप यह तय कर सकते हैं कि आप स्कूल के लिए एक अच्छा विकल्प हैं या नहीं। घबराहट होने के नाते सामान्य होना, उन्माद नहीं है आखिरी चीज एक उच्च प्रतिस्पर्धी निजी स्कूल की जरूरत एक भावनात्मक रूप से अस्थिर छात्र है जो तनावपूर्ण परिस्थितियों को नहीं संभाल सकती। एक प्रवेश सलाहकार एक मनोवैज्ञानिक नहीं है आपकी साक्षात्कार में मानसिक उपचार के एक सत्र का पालन नहीं करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 7
    7
    विश्वास के साथ बोलो पहले से ही पर्याप्त औसत दर्जे वाले लोग हैं आपको क्या करने की ज़रूरत है आपके प्रवेश सलाहकार को यह समझा है कि आप सबसे अच्छे हैं और आप सबसे अच्छे के लायक हैं आपको खुद को बेचना होगा, उन्हें लगता है कि आप स्कूल के लिए अच्छी खरीदारी करेंगे। उसे अपने सारे परिणामों के बारे में बताएं, लेकिन नम्र होने के बारे में बड़बड़ाना न करें और अहंकारी न देखें। आपको एक पूर्ण व्यक्ति के रूप में दिखाई देना चाहिए विभिन्न गतिविधियों की वास्तव में एक अतिरिक्त मूल्य है। हालांकि, क्योंकि प्रत्येक स्कूल अलग-अलग हितों पर केंद्रित है, इससे उन पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है जो आपको अधिक मूल्यवान मानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी विशेष स्कूल में एक उन्नत विज्ञान विभाग है, तो यह पर्यावरण अध्ययनों में आपकी रूचि पर ज़ोर देता है। उन सभी चीजों को बताएं जो आपको अलग बनाती हैं, आपको अद्वितीय दिखना है
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 8
    8
    प्रश्न पूछें न केवल अच्छे प्रश्नों को खुफिया की निशानी पूछने की क्षमता है, बल्कि इससे आपको रुचि दिखाई देती है। सामान्य रूप से विद्यालय, खासकर हाई स्कूल, उन छात्रों से भरे हुए हैं जो टेलीविज़न के सामने घर पर रहेंगे। निजी विद्यालयों को प्रेरित छात्र चाहते हैं, जो प्रतिस्पर्धी माहौल में सफल होंगे। रोचक रहें, न सिर्फ दूसरे उम्मीदवार को दरवाज़े से गुजरना है। आपका साक्षात्कारकर्ता केवल एक ही है जो वास्तव में आपको मिलाने के लिए आपके आवेदन की समीक्षा करेगा, आपको अपने लिए प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है
  • छवि का शीर्षक है एक सफल तैयारी स्कूल साक्षात्कार चरण 9
    9
    धन्यवाद आयोग एक बार फिर, वयस्कों को शिक्षित किशोरों का प्यार अपने प्रवेश सलाहकार को बताने के लिए याद रखें कि आपने बैठक का कितना मज़ा आया। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि चीजें बहुत अच्छी तरह से चली गई हैं, तो आपको सकारात्मक नोट छोड़ना होगा। अपने साक्षात्कारकर्ता को एक धन्यवाद नोट लिखें। वह आपको अपना व्यवसाय कार्ड देगा, उसे अपने समय के लिए धन्यवाद करने के लिए उसे एक नोट भेजें। उसे लिखें! यहां तक ​​कि अगर आपके पास आपका ईमेल है तो आप दिखाएंगे कि आप ज्यादा व्यस्त हैं यदि आप उसे डाक से टिकट भेजते हैं उसे संबोधित स्कूल को भेजें, तो यह सीधे उसके मेलबॉक्स पर वितरित किया जाएगा।
  • टिप्स

    • आयोग के साथ आंखों का संपर्क रखें हमेशा सम्मान के साथ हर किसी का इलाज
    • अंतिम लेकिन कम से कम नहीं: मज़ा है! यदि आप उदास हैं, तो लोगों को पता होगा कि यह कैसे पहचानें।
    • आप अपने सर्वश्रेष्ठ मानसिक और शारीरिक रूप से होना चाहिए कम से कम आठ घंटे नींद और एक पौष्टिक नाश्ता अद्भुत काम कर सकते हैं
    • इसके बारे में सोचें कि आप यह कहने से पहले कहने वाले हैं।
    • राजनीति या वित्त जैसे तर्कों से बचा जाना चाहिए। आपका साक्षात्कार न तो जगह है और न ही शेयर बाजार या इराक में युद्ध के बारे में बात करने का समय है।
    • उचित कपड़े की सिफारिश की है। अधिक पारंपरिक निजी स्कूलों में, इसमें लड़कों के लिए एक जैकेट और टाई और ट्राउजर के साथ ब्लाउज या लड़कियों के लिए स्कर्ट शामिल है। बड़े विद्यालयों को औपचारिक पोशाक की आवश्यकता नहीं हो सकती है, इसलिए स्वयं को पहले सूचित करें।
    • आपका साक्षात्कार आपके आवेदन का एकमात्र तत्व नहीं है। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप हमेशा परीक्षण अंक और एक रचनात्मक निबंध के साथ मरम्मत कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुरक्षा और अहंकार के बीच अंतर है आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए, लेकिन धमकाना नहीं होना चाहिए
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक योग्य उम्मीदवार की तरह दिखना चाहते हैं, तो आपको अपने परिणामों के बारे में झूठ नहीं होना चाहिए। कौन बोता है तूफान इकट्ठा करता है, वास्तव में
    • मॉडरेशन सफलता की कुंजी है। आपको रुचि दिखाई देनी चाहिए, लेकिन बहुत उत्साही नहीं, विनम्र, लेकिन नकली नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com