ऑक्सब्रिज कैसे दर्ज करें

ऑक्सफोर्ड या कैम्ब्रिज में अध्ययन करने के लिए स्वीकार किए जाने के नाते एक आसान काम नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप बेहद बुद्धिमान हैं, तो भी प्रवेश करना मुश्किल होगा, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा में। अच्छी तरह से तैयार होने के साथ ही आपको इन दो प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।

कदम

गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि Oxbridge आपके लिए है आप विदेशों में सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों या अन्य विशेषज्ञ विश्वविद्यालयों (जैसे मैकेनिकल इंजीनियरिंग) पर विचार कर सकते हैं।
  • गेट इन्टू ऑक्सब्रिज चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप अपने आप को पूरी तरह से समर्पित करने जा रहे हैं। आपको कुछ विषयों के लिए सप्ताह में 40 घंटे काम करना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कड़ी मेहनत के लिए तैयार हैं।
  • पिछले स्तर पर 5 स्तर ए (विश्वविद्यालयों के लिए तैयार करने के लिए अंग्रेजी डिप्लोमा के प्रकार) न लें। अधिकांश विश्वविद्यालयों से आप वर्कलोड के कारण 3 ए लेने की उम्मीद करेंगे और आपको इस कारण से स्वीकार नहीं करेंगे। जब तक आप बेहद बुद्धिमान साबित नहीं होते, बाधाएं आपके खिलाफ हैं 4 अन्य कार्यक्रमों के लिए अतिरिक्त कार्य करें, बजाय सिर्फ 4 प्रोग्राम पर चिपकाएं।
  • मध्य विद्यालय डिप्लोमा अक्सर उपयोग किए जाने वाले उत्कृष्ट ग्रेड की उच्च संख्या के आधार पर प्रतिभागियों के बीच भेद करने के लिए उपयोग किया जाता है। ऑक्सब्रिज में वे पूर्व-विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों में उत्कृष्ट ग्रेड की विश्वसनीयता के बारे में निश्चित नहीं हैं, इसलिए आपको डिप्लोमा में ठोस प्रोफाइल रखना होगा। यहां तक ​​कि अगर पूर्व-विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम आपको एक जगह की गारंटी नहीं देंगे, तो आपको उस विषय में कम से कम एक उत्कृष्ट होना चाहिए, जो आपको और उसके साथ जुड़े लोगों के हित में है।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 3 नाम की छवि
    3
    तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं, तो वे साक्षात्कार के दौरान इसका पता लगाएंगे और वे आपको प्राप्त करने में नाखुश होंगे। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको कोर्स पसंद है, तो ऐसा मत करो। काम का बोझ आपको वापस रखेगा यदि वह ऐसा कोर्स है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं और आप तीन साल तक खुद को उबाल कर देंगे और सब कुछ छोड़ देंगे।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 4 नामक छवि
    4
    हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड लें यदि आपके पास हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड नहीं हैं, तो उन्हें स्वीकार करना आपके लिए मुश्किल होगा। यदि आप अच्छे ग्रेड नहीं प्राप्त करते हैं, तो अच्छे लोग भी ऐसा कर सकते हैं।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना कॉलेज चुनें सभी कॉलेजों के बारे में जानें आप प्रत्येक कॉलेज के लिए ऑनलाइन आँकड़े पढ़ सकते हैं, यह समझने के लिए कि कितने लोगों ने प्रत्येक कोर्स में आवेदन किया और लिया गया है। यदि आप भरोसा करते हैं और पर्याप्त स्मार्ट हैं, तो सर्वोत्तम कॉलेजों के लिए आवेदन करें या अपने कोर्स में विशेषज्ञता वाले लोग यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो कम से कम इष्ट कॉलेजों में से एक चुनें या अपने पाठ्यक्रम से सबसे ज्यादा दूर रहने वाले किसी में से एक के रूप में चुनें, क्योंकि आपके पास कम शिलालेख हैं, आपके लिए किए जाने वाले बाधाओं को बढ़ाते हुए।
  • कैंब्रिज ऑक्सफ़ोर्ड से अलग है, जहां ज्यादातर कॉलेज कुछ विषयों में विशेषज्ञ हैं कैंब्रिज में, सभी महाविद्यालय लगभग सभी विषयों की पेशकश करते हैं, जिससे यह संभव हो जाता है कि पाठ्यक्रम में कम शिलालेख हैं और आपके लिए बाधाएं बढ़ जाती हैं। हालांकि, यदि आप पर्याप्त स्मार्ट नहीं हैं, तो वे अपने आप को लेने के बजाय कुछ शिलालेखों को पसंद करेंगे।
  • बस साइन अप अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं या आप जो कॉलेज जा रहे हैं परवाह नहीं है, क्योंकि Oxbridge ऑक्सब्रिज है। हालांकि, यदि आप एक महिला हैं और एक खुले नामांकन कर रहे हैं, तो 90% मौका है कि आप केवल एक महिला कॉलेज में होंगे।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 6 नामक छवि
    6



    अपने आप को एक शानदार प्रस्तुति लिखें यह सही होना चाहिए। इसे कई शिक्षकों और अपने दोस्तों को भी पढ़ें। केवल अनुभवी शिक्षकों की सलाह का पालन करें, क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि वे ऑक्सब्रिज में क्या चाहते हैं। एक अनुशंसित प्रारूप यह है:
  • इस विषय पर परिचय, क्योंकि आप इसका पालन करना चाहते हैं, आदि। (पाठ्यक्रम के कुछ ज्ञान दिखाएं)
  • शैक्षणिक उपलब्धियां
  • गैर शैक्षणिक उपलब्धियां
  • अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों और शौक
  • निष्कर्ष (इसमें शामिल है कि आप विश्वविद्यालय के बाद क्या करना चाहते हैं, विषय के साथ क्या करना है)
  • गैट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कृपया बताएं कि स्कूल के अलावा आप क्या कर रहे हैं, क्योंकि नियोक्ताओं को शौक के बारे में पूछने की ज़रूरत है यह वास्तव में यह सुझाव देगी कि आप अच्छे ग्रेड पाने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं और कुछ खाली समय प्राप्त करें, जिसे आप विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं इसके अलावा, झूठ मत बोलो- उन्हें पता चल जाएगा कि क्या वे आपको साक्षात्कार के लिए फोन करते हैं
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कॉलेज का उत्तर जब कॉलेज आपको स्कूल के काम या अन्य नौकरियों पर दस्तावेज़ीकरण के लिए अनुरोध भेजता है, तो उन्हें देर मत भेजें ध्यान से इस पर काम करने के लिए खाली समय समर्पित करें। सुनिश्चित करें कि जो टुकड़े आपके द्वारा भेजे जाते हैं वे अगर वे स्कूल के काम के लिए पूछते हैं तो वे वोट देंगे।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    साक्षात्कार। यदि वे आपको एक साक्षात्कार के लिए बुलाते हैं, तो वे आम तौर पर कुछ दिनों तक रहने के लिए पूछते हैं। यह तैयार होना उचित है हर साल आयोजित पाठ्यक्रम होते हैं, ताकि विद्यार्थी साक्षात्कार के लिए तैयार हो सकें- लेकिन वे बहुत महंगे हैं, कभी-कभी कई सौ यूरो भी हैं, और साइन अप करने के लायक नहीं है, जब तक आप वास्तव में हताश न हों। विश्वविद्यालय इस जानकारी को ऑनलाइन प्रदान करता है। यह एक अच्छा विचार है कि शिक्षकों को विभिन्न प्रकार के साक्षात्कारों का ढोंग करने के लिए कहें, जैसे आसान, मुश्किल, तकनीकी (लेकिन उन शिक्षकों की तलाश करें जो श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में हैं!) वे आम तौर पर कार्यक्रम के बाहर आपके प्रश्न पूछेंगे। कुछ कॉलेज भी उन विषयों के बारे में सवाल पूछते हैं जिनसे आपको विश्वविद्यालय में अध्ययन के बाद तक नहीं पता होना चाहिए। इसलिए अपने आप को उन विषयों पर पहले से तैयार करें जिन्हें आप अगले वर्ष अध्ययन करेंगे और एक स्वतंत्र विचार का उपयोग करने के लिए तैयार होंगे। किसी भी सवाल है कि वे आपको Oxbridge में पूछने के लिए यह आवश्यक है यदि आप बॉक्स के बाहर नहीं सोच सकते हैं, तो उन्हें पकड़ना मुश्किल है।
  • एक निबंध के आधार पर विषय के लिए, प्रत्येक प्रश्न में पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
  • एक भाषा डिप्लोमा के लिए, साक्षात्कार के दौरान चुनी गई भाषा में स्पष्ट रूप से बोलने के लिए तैयार रहें या उस भाषा का अनुवाद करने का प्रयास करें जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है
  • विज्ञान की बातचीत के लिए, अस्पष्ट प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें, आपके शरीर में अणुओं की संख्या का अनुमान कैसे लगाया जाए।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    सफलता। यदि आप पकड़े गए हैं, तो सड़क अभी खत्म नहीं हुई है यदि आप अच्छे ग्रेड के लिए कठिन अध्ययन नहीं करते हैं, तो वे आपके लिए आवश्यक स्तरों को कम नहीं करेंगे। बल्कि, वे अगले वर्ष किसी और को नौकरी की पेशकश करेंगे। एक बार जब आप अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर लेते हैं, तो आपके पास अपने उत्कृष्ट स्तर की समीक्षा करने के लिए लगभग 6 महीने होते हैं और सुनिश्चित करें कि आप अन्य महान व्यक्तियों को ले लें एक बार जब आप यह किया है, बधाई हो! आप वास्तव में कड़ी मेहनत का अनुभव करने वाले हैं
  • सिर्फ इसलिए कि उन्होंने आपको एक जगह की पेशकश की है इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे स्वचालित रूप से प्राप्त करेंगे। अधिकांश प्रस्तावों में कुछ मत प्राप्त करने की स्थिति होती है ठेठ ऑक्सफोर्ड ऑफ़र एएए लेवल ए (उत्कृष्ट) है, जबकि कैम्ब्रिज ऑफ़र में 2010 से नए ए * लेवल शामिल है।
  • 11
    अस्वीकृत। बधाई हो, आप हजारों में से एक हैं, जो ऑक्सब्रिज में पहुंचने के लिए काफी चालाक थे, लेकिन उन्होंने नहीं किया। बहुत सारे स्मार्ट लोगों के बुरे दिन होते हैं, जो कि इसका अर्थ है कि वे इसके लायक होने के बावजूद भी नहीं पा सकते हैं। जबकि आपके सभी दोस्तों ने वोट देने के लिए कड़ी मेहनत की है, तो आप और अधिक आराम कर सकते हैं और दूसरे विश्वविद्यालय से एक महान श्रेणी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक वर्ष इंतजार करने और फिर से कोशिश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप एक वर्ष तक स्नातक में देरी करना चाहते हैं। यदि आप हैं, तो उसी कॉलेज में आवेदन न करें, क्योंकि वे आम तौर पर एक ही व्यक्ति से एक से अधिक आवेदन स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आपने हाल ही में ऑक्सफोर्ड में प्रवेश करने में विफल रहे हैं, तो कैंब्रिज का प्रयास करें, यद्यपि शायद आप एक वर्ष का इंतजार करने के बजाय अपनी चुनी हुई डिग्री के लिए किसी अन्य विश्वविद्यालय का चयन करना अच्छा लगेगा।
  • प्रतीक्षा के वर्ष में, उत्पादक कुछ करें, समय बर्बाद मत करो पाठ्यक्रम में नौकरी खोजिए, जिसे आप करना या यात्रा करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि कॉलेज जाने से पहले, आप संशोधन प्राप्त करते हैं, तो आप पहली तिमाही के लिए तैयार रहेंगे, चाहे वह ऑक्सब्रिज में है या नहीं। इसके अलावा पाठ्यक्रम के कुछ हिस्सों के बारे में जानने से पहले मदद मिल सकती है।
  • ऑक्सब्रिज पर आप परवाह नहीं है कि आप कितना जानते हैं, लेकिन आप एक समस्या का सामना कैसे करते हैं। आपके पास विषय के लिए एक गहरी जुनून होना चाहिए। रचनात्मक लेकिन तार्किक दिमाग के साथ, आपको अपने आप को व्यक्त करने में बहुत स्पष्टता, मूल्यांकन में अत्यधिक परिशुद्धता के साथ, और बहस में लचीला होना चाहिए।
  • टिप्स

    • वार्ता के दौरान आत्मविश्वास से रहो, परेशान होने का अर्थ केवल सबकुछ गलत होता है।
    • आपको यह जानना होगा कि आप कॉलेज में क्यों जाना चाहते हैं, क्योंकि आप उस पाठ्यक्रम का अध्ययन करना चाहते हैं, और आप उस पाठ्यक्रम के बारे में क्या पसंद करते हैं।
    • साक्षात्कार के पहले और बाद में जितना भी हो सके अध्ययन करें।

    पाठ्यक्रम के लिए लागू अतिरिक्त पाठ्यचर्या वाली गतिविधियां आपकी प्रस्तुति के लिए मौलिक हैं एक सरल सूची न बनाएं - समझाएं कि वह आपके पाठ्यक्रम से कैसे संबंधित हैं। समझाएं कि आप उन्हें पसंद क्यों करते हैं।

    चेतावनी

    • उन लोगों की योजना के लिए आवेदन करें जिनके पास विशेष आवश्यकताएं हैं यदि आप एक परिवार और एक स्कूल से आते हैं जहां कुछ लोग अपनी पढ़ाई जारी रखते हैं।
    • अकेले Oxbridge पर ध्यान केंद्रित मत करो बहुत से लोग बहुत चालाक होने के बावजूद नहीं मिल सकते।
    • यदि आप हाई स्कूल ग्रेड के लिए काम करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप ऑक्सफ़ोर्ड या कैम्ब्रिज में जीवित नहीं रह पाएंगे वर्कलोड स्कूल की तुलना में तीन गुना अधिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com