व्यावसायिक टेनिस खिलाड़ी कैसे बनें

टेनिस एक बहुत ही प्रतियोगी और व्यापक खेल है, जो पूरे विश्व में लाखों लोगों द्वारा प्रचलित है। लगभग हर कोई इसे एक शौक या मजेदार मनोरंजन मानता है, लेकिन कुछ खिलाड़ी पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनने की कामना करते हैं। किसी भी उच्च स्तरीय खेल की तरह पेशेवर टेनिस, बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है और समर्पण, दृढ़ता और प्राकृतिक प्रतिभा की आवश्यकता है। यदि आप वास्तव में एक पेशेवर खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको क्षेत्र में अपनी सफलता सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

कदम

भाग 1

अनुभव प्राप्त करें
एक तनावपूर्ण या खींचा मांसपेशियों से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 14
1
आकार में जाओ चाहे आप एक किशोरी या युवा वयस्क हो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप टेनिस कोर्ट पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्कृष्ट शारीरिक रूप से हैं। पेशेवरों के बीच के खेल, वास्तव में, बहुत थका रहे हैं और आपको अपनी सीमाओं से अधिक करने के लिए प्रेरित करेंगे। सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास प्रतिस्पर्धी गतिविधि के लिए पर्याप्त शारीरिक स्थिति है:
  • कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग करें एक सप्ताह में कम से कम 3 बार चलाने का प्रयास करें
  • हल्के वजन प्रशिक्षण करें आपका लक्ष्य आपकी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अत्यधिक थकान के लिए अच्छी हालत में हैं, जिससे आपको क्षेत्र में सामना करना पड़ेगा।
  • एक निजी ट्रेनर लेने या सलाह लेने के लिए कोई भी ढूंढने पर विचार करें, जो आपको एक प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करने में मदद कर सकता है जो आपके कार्यक्रम और लक्ष्य को फिट करता है
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 3
    2
    जितना संभव हो उतना ट्रेन। अभ्यास टेनिस खिलाड़ी के रूप में सुधार करने का एकमात्र तरीका है। एक पेशेवर बनने के लिए आपको मैदान पर बहुत समय बिताना होगा, इसलिए आपके भविष्य के विरोधियों पर आपके पास एक फायदा है। अपने खाली समय में खुद को प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें याद रखें, यदि आप एक पेशेवर बन जाते हैं, तो टेनिस आपका पूरा जीवन होगा अभी इस खेल की देखभाल करने के लिए उपयोग करें।
  • एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएँ जो आपको हर दिन व्यस्त रखता है जिससे आपको सुधार की आवश्यकता होती है।
  • पेशेवर बनने के इच्छुक कई खिलाड़ी सप्ताह में 6 दिन, कई घंटे एक दिन के लिए ट्रेन करते हैं।
  • मनोवैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह विशिष्ट गतिविधि में विशेषज्ञ बनने के लिए लगभग 5 साल या 1000 घंटे लगते हैं, खासकर खेल में
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 1
    3
    यदि आप हाई स्कूल या विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो गर्मी टेनिस शिविर में हिस्सा लें छात्रों के लिए कई ग्रीष्मकालीन शिविर हैं, जिसमें गहन वर्कआउट शामिल हैं, जो आपको प्रतियोगी टेनिस की दुनिया में पेश करने में सक्षम हैं। वे अनुभव प्राप्त करने, प्रशिक्षण और व्यावसायिकता की ओर पहला कदम लेने के लिए एक उत्कृष्ट विधि हैं।
  • स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक 4 छवि शीर्षक छवि
    4
    यदि उपलब्ध है, तो अपने हाई स्कूल टेनिस स्पोर्ट्स प्रोग्राम में हिस्सा लें। यदि आप मिडिल स्कूल या हाई स्कूल में जाते हैं और आपका स्कूल टेनिस कार्यक्रम या टेनिस टीम का आयोजन करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप यथाशीघ्र शामिल हो जाएं। स्कूल स्तर पर खेलना, आप अपने भविष्य के व्यवसाय का अभ्यास करने में समय व्यतीत कर सकते हैं। सफलता और व्यावसायिकता की ओर पहला कदम के रूप में टेनिस टूर्नामेंट पर विचार करने का प्रयास करें
  • शुरुआती टेनिस टेनिस चरण शीर्षक वाली छवि 3
    5
    अतिरिक्त पाठ्यक्रमों में भाग लेना। हाई स्कूल में आप स्कूल के टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं, लेकिन कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। इस तरह आप सफलता के दो मार्गों का अनुसरण कर सकते हैं, अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं और अधिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपके क्षेत्र के जूनियर और युवा प्रतियोगिताओं में खेलना शुरू करें। उन प्रतियोगिताओं में, आपको अंक अर्जित करने का मौका मिलेगा। अपनी रैंकिंग में सुधार करके, आप तेजी से प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।
  • अपनी रैंकिंग में सुधार करें युवा स्तर पर टूर्नामेंट के बाद, आपको यथासंभव कई खेलों जीतने से अंक जमा करना शुरू करना होगा। जितना अधिक आप खेलते हैं, उतनी ही अधिक संभावना होगी कि आप उच्च स्तरीय टूर्नामेंट तक पहुंच प्राप्त कर सकें।
  • पर्याप्त अंक जमा करने के बाद, आप राष्ट्रव्यापी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं उस वक्त, आप देश के सर्वश्रेष्ठ युवा टेनिस खिलाड़ियों में से एक की प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे।
  • यदि आप अपने देश में बहुत अच्छी रैंकिंग तक पहुंचते हैं, तो आपको दुनिया में सर्वश्रेष्ठ जूनियर टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जैसे विंबलडन और रोलाण्ड गैरोस।
  • स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    अपने विश्वविद्यालय के लिए एक खेल छात्रवृत्ति और खेल टेनिस प्राप्त करें युवा प्रतियोगिताओं में भाग लेने के दौरान, आपको एक अच्छा खेल कार्यक्रम के साथ एक विश्वविद्यालय के लिए छात्रवृत्ति जीतने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह आपको अपनी शिक्षा का भुगतान नहीं करना पड़ेगा और आप टेनिस खेलकर अपना बहुत समय बिता सकते हैं।
  • एक छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए, आपको उत्कृष्ट स्पोर्ट्स कौशलों का प्रदर्शन ही नहीं करना होगा, बल्कि अच्छे ग्रेड भी होंगे।
  • यदि आप टूर्नामेंट जीतते हैं या सबसे प्रतिष्ठित कनिष्ठ प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं, तो छात्रवृत्ति प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, पुरुषों की टेनिस के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले विश्वविद्यालयों में शामिल हैं: लॉस एंजिल्स, दक्षिणी वर्जीनिया विश्वविद्यालय और दक्षिणी विश्वविद्यालय में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, महिलाओं के टेनिस के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले विश्वविद्यालयों में शामिल हैं: ड्यूक यूनिवर्सिटी, वेंडरबिल्ट विश्वविद्यालय और लॉस एंजिल्स के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय।
  • स्टार्ट प्लेिंग टेनिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    7
    पेशेवरों के दृष्टिकोण और आदतों को अपनाना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अपने विरोधियों से अलग तरीके से तैयार करते हैं। उनके पास व्यवहार और जीवन शैली है जो उन्हें किसी और से अलग करती है, जिससे उन्हें अपने खेल में उत्कृष्टता प्राप्त होती है। पर विचार करें:
  • गेंद को मारने की कोशिश करने के बजाय अपने गेम के कुछ हिस्सों में सुधार करने पर ध्यान दें। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने अपने खेल के विभिन्न पहलुओं को पूरा करने के लिए हर प्रशिक्षण सत्र का लाभ उठाया। नतीजतन, लंबे समय में, उनकी समग्र गुणवत्ता में सुधार होता है
  • एक नियमित रूप से लागू करें लगभग सभी पेशेवरों प्रत्येक बैठक से पहले एक विशिष्ट दिनचर्या का पालन करें। जो भी आपका कार्यक्रम है, वह पूरी तरह से सीखें और इसे आसानी से चलाएं।
  • अपना व्यक्तिगत दृष्टिकोण विकसित करें एक बात यह है कि कई टेनिस खिलाड़ी इस बात से सहमत हैं कि इस खेल का अभ्यास करने का एक सही तरीका नहीं है। एक शॉट या तकनीक जो किसी खिलाड़ी को बड़ी सफलता हासिल करने की अनुमति देता है, वह दूसरों के लिए काम नहीं कर सकता है बस जितना संभव हो उतना ट्रेनिंग सुनिश्चित करें और स्वामी और सहकर्मियों से सलाह मांगें, ताकि आपके लिए सबसे अच्छी तकनीक की पहचान हो सके।
  • भाग 2

    प्रतिभा के साथ खुद को चारों तरफ देखें
    हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 4
    1
    विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं जो आपको मुश्किल में डालते हैं। एक पेशेवर बनने के लिए सड़क लेने से पहले, आपको उच्च स्तरीय खिलाड़ियों को चुनौती देना होगा। यह आपके कौशल को बेहतर बनाने और चुनौतीपूर्ण बैठकों के लिए तैयार करने का सबसे प्रभावशाली तरीका है जो आपको एक पेशेवर के रूप में सामना करना होगा।
    • एक चैम्पियनशिप में हिस्सा लें या एक क्लब में शामिल हों, जहां खिलाड़ी आपसे ज्यादा मजबूत हैं। यदि आप हाई स्कूल में जाते हैं, तो कुछ विश्वविद्यालय स्तर के खिलाड़ियों की तलाश करें, जिन्हें आप चुनौती दे सकते हैं। आप उनके साथ गेम से बहुत कुछ सीख पाएंगे, क्योंकि इसमें कोई संदेह नहीं है और इससे अधिक अनुभव होगा और आप जितना मजबूत होगा।
    • विरोधियों का सामना करने से बचें, जो हमेशा हरा देता है यहां तक ​​कि अगर जीत मजेदार है, तो आप केवल उन लोगों के खिलाफ खेलते हुए बहुत कुछ नहीं सीखेंगे, जो बिना किसी प्रयास को हराया।
    • आपके द्वारा पुराने विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं, यहां तक ​​कि कई सालों तक। एक टेनिस खिलाड़ी जो दस साल के लिए खेल रहा है, वह एक आशाजनक जवान आदमी के खिलाफ खेल को स्वीकार कर सकते हैं। यह दोनों के लिए एक उपयोगी बैठक है: अनुभवी खिलाड़ी को एक लड़का को ऊर्जा और उत्साह से भरा चुनौती प्राप्त होगा, जबकि आप क्षेत्र में किसी पेशेवर को देखकर बहुत कुछ सीखेंगे।



  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेशेवर अनुभव के साथ एक कोच खोजें यहां तक ​​कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप स्वयं सब कुछ नहीं सीख सकते कोई है जो मदद कर सकते हैं अपने वर्कआउट के मार्गदर्शन, चाहे वह एक पेशेवर कोच या संरक्षक (याद रखें कि यदि आप वास्तव में एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते हैं तो आप एक कोच किराए की आवश्यकता होगी) है का पता लगाएं।
  • कठिनाइयों की अपेक्षा करें जब आपके वर्कआउट किसी के नेतृत्व में होते हैं, तो आप बेहतर बनाने के लिए प्रेरित होंगे। यह आसान नहीं होगा, लेकिन अंत में परिणाम देखा जाएगा।
  • अपने ट्रेनर के साथ जितना समय बिताते हैं उतनी ही करें सत्र के दौरान दी गई सलाह पर ध्यान दें यदि आप वास्तव में एक तकनीकी इशारे को सीखना चाहते हैं, तो कब खेलें जब मंत्र के रूप में कोच के निर्देश पढ़ें (जोर से या आपके सिर में)
  • सही कोच की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें सभी कोच सक्षम नहीं हैं एक योग्य पेशेवर की सहायता अमूल्य है
  • स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक 7 छवि शीर्षक चित्र
    3
    एक या अधिक सलाहकार ढूंढें अपने कोच के अतिरिक्त, आप एक या अधिक सलाहकारों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं जो पहले के पेशेवर थे और आपके भविष्य के कैरियर में मार्गदर्शन कर सकते हैं। आप स्थानीय आंकड़ों के बाहर इन आंकड़ों को देख सकते हैं और उन्हें आपको समय-समय पर मिलना होगा। उनके पास सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है आपको सलाह देने की क्षमता है और शायद आप के विरुद्ध कुछ गेम खेलते हैं, ताकि आप अपने खेल के स्तर का आकलन कर सकें और आपको सुधार सकें। एक संरक्षक खोजने के लिए, कोशिश करें:
  • अपने कोच या किसी खिलाड़ी को अपने क्लब में पूछिए ताकि वे आपको सबसे ज्यादा कुशल टेनिस खिलाड़ी मिलें।
  • अत्यधिक कुशल एथलीटों या पेशेवरों के साथ संबंध विकसित करना जो टूर्नामेंट में और टेनिस की दुनिया से संबंधित अन्य कार्यक्रमों में मिलते हैं। अपनी मदद के लिए सीधे पूछने के बजाय, धीरे-धीरे उन लोगों से संपर्क करना बेहतर होता है, जिन्हें आप सलाहकार के रूप में देखना चाहते हैं
  • स्थानीय और राष्ट्रीय टेनिस महासंघों द्वारा प्रायोजित ट्यूशन कार्यक्रमों के लिए खोजें।
  • भाग 3

    यह समझना कि व्यावसायिक प्रोफेशनल लाइफ कैसे बनता है
    कोच युवा सॉकर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक जवान आदमी के रूप में शुरू करें अनुभव एक पेशेवर बनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने सभी बहुत ही युवा शुरू कर दिए हैं। बचपन से टेनिस जीवन के लिए उनका कारण रहा है शायद आपको अपने साथियों के कई अनुभवों को छोड़ना होगा
    • औसत पेशेवर टेनिस खिलाड़ी 6-7 साल की उम्र में खेलना शुरू कर देता है।
    • टेनिस के लिए खुद को देने से पहले आप जितना इंतजार करते हैं, वहीं वरिष्ठ पेशेवर बनने की आपकी संभावना कम होगी।
    • किशोरावस्था के आखिरी वर्षों में अपने हाथों में एक रैकेट लेना, कैरियर बनाने की संभावना बहुत कम है
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 2
    2
    सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की विशेषताओं के बारे में जानें दुनिया भर के उच्च स्तर के पेशेवरों के कुछ समान गुण हैं। वे दोनों प्राकृतिक और अधिग्रहित गुणों से संपन्न होते हैं, जिन्होंने उन्हें अपने विरोधियों से दूर करने में मदद की है।
  • प्रायः, सबसे अच्छा खिलाड़ी अपने विरोधियों की तुलना में तेजी से और अधिक चुस्त हैं।
  • वे दूसरे खिलाड़ियों से ज्यादा ट्रेन करते हैं
  • वे प्रतियोगिता से भौतिक रूप की अधिक देखभाल करते हैं।
  • अक्सर, वे अन्य एथलीटों की तुलना में दुबला होते हैं
  • शुरुआती टेनिस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन बलिदानों पर विचार करें जो आपको करना होगा एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनने के लिए आपको बहुत सारे बलिदान करना होगा। आपको अपने अधिकांश खाली समय को छोड़ना होगा, ताकि आप सफल होने के लिए आवश्यक कसरत के लिए जगह छोड़ दें। टूर्नामेंट के दौरान आप घर से बहुत दूर के अनुभवों को खो देंगे। इस कारण से, यदि आप बलिदान के जीवन का सामना करने के लिए तैयार हैं तो आपको लंबे समय से विचार करना चाहिए।
  • शायद, हाई स्कूल या विश्वविद्यालय में आपके अकादमिक करियर को अध्ययन के लिए उपलब्ध सीमित समय से भुगतना पड़ेगा।
  • अधिकांश प्रतिभाशाली टेनिस खिलाड़ी उच्च विद्यालय के शुरुआती वर्षों में पेशेवर बन जाते हैं और अपने खेल कैरियर के अंत से पहले विश्वविद्यालय में भर्ती नहीं कर सकते।
  • आपको अपने बहुत रोमांटिक, परिवार और सामाजिक जीवन का त्याग करना पड़ेगा, क्योंकि प्रशिक्षण और यात्रा में आपका अधिक समय लगेगा।
  • मनी बेकिंग मिठाई चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मौद्रिक लागतों पर विचार करें। एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनना एक बहुत महंगा विकल्प है। यदि आप इस कैरियर का चयन करते हैं, तो आपको बहुत निवेश करना होगा। बहुत से लोग इन खर्चों को बर्दाश्त नहीं कर सकते
  • एक कोच किराया करने के लिए आपको पैसे की ज़रूरत होगी
  • आपको टूर्नामेंट में घर से दूर रहने के लिए यात्रा और खर्चों के लिए भुगतान करना होगा।
  • अधिकांश पेशेवर खिलाड़ी खेलकर पैसे नहीं कमाते हैं
  • पेशेवर सर्किट में एक वर्ष के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए अनुमानित खर्च 150,000 यूरो पर अनुमान लगाया गया है।
  • इतालवी टेनिस महासंघ जैसे संगठनों के वित्तीय सहायता का अनुरोध करें यदि आप आपकी सहायता प्राप्त करने के योग्य हैं, तो फेडरेशन यात्रा व्यय का भुगतान करेगा और टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए होगा।
  • फॉरगे एक हस्ताक्षर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    इतालवी टेनिस महासंघ दर्ज करें। इटली में प्रतिस्पर्धा करने के लिए, आपको फिट भरना होगा। जब आप संघ के सदस्य बन जाते हैं, तो आपके पास चयनित टूर्नामेंट में भाग लेने और प्रतिस्पर्धा करने का अवसर होगा। टूर्नामेंट, चैंपियनशिप और अन्य गतिविधियों में भाग लेने से, आप अंक कमा सकते हैं और अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं। अंक जमा करके आप पेशेवर बनने के अपने सपने के करीब पहुंच जाएंगे।
  • फिट टूर्नामेंट में भाग लेना एक पेशेवर बनने के लिए सड़क पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है।
  • एफआईटी में एक वेबसाइट है जहां आप अपने क्षेत्र में टूर्नामेंट खोज सकते हैं। यात्रा: federtennis.it
  • अगर आप इटली में नहीं रहते हैं, तो इंटरनेट पर अपने देश के टेनिस फेडरेशन की तलाश करें।
  • टिप्स

    • अपने शरीर की देखभाल करें आपके पास केवल एक है यदि आप घायल हो गए हैं, तो पूरी वसूली के लिए आराम करो
    • याद रखें कि प्रतियोगी होने के नाते एक गुणवत्ता है, लेकिन बहुत अधिक हो रहा है और जोर दिया जा रहा है प्रतिउत्पादक। आराम करो और एक ब्रेक ले लो जब आप जोर से पराजित हो या जब आपके पास खराब मौसम हो।
    • एक अच्छा रैकेट प्राप्त करें
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com