व्यावसायिक फ़ुटबॉल प्लेयर कैसे बनें

फुटबॉल (के रूप में जाना जाता है फुटबॉल

विदेशी देशों में) दुनिया के सबसे प्रसिद्ध खेलों में से एक है प्रशंसकों को यह देखना पसंद है कि चैंपियन अपने पैरों के बीच की गेंद के साथ क्या कर सकते हैं। यदि आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको गेंद के साथ एक विशेष संबंध रखना होगा और आपको बहुत समय बिताना होगा। खेल के लिए जुनून सबसे महत्वपूर्ण बात है जब आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है: कई बलिदान किए जाने और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

कदम

भाग 1

खेल के लिए Appassion
एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 1 बनें वाला इमेज
1
फुटबॉल, आत्मा और शरीर के लिए समर्पित यह आपको एक पेशेवर बनाने के लिए खेल के लिए जुनून होगा। जुनून आपको नकारात्मक क्षणों और उन चुनौतियों को दूर कर देगा जो आपके सामने दिखाई देंगे। एक पेशेवर फ़ुटबॉलर बनना आपकी व्यक्तिगत इच्छा होनी चाहिए, न कि एक लगाव (या शायद दूसरों के सपने का अनुभव)।
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना आसान नहीं है। ऐसा करने के लिए आपको एक महान जुनून होना चाहिए। आपको अपनी सारी ऊर्जा फुटबॉल को समर्पित करनी होगी जब आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं तो पैर दो कोष्ठक में रखते हुए संभव नहीं है, लक्ष्य एक और केवल एक होना चाहिए।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    आप पूरी तरह फुटबॉल जानते हैं जितना खेल के बारे में आप जितना सीख सकते हैं उतना जानें। किताबें पढ़ो, गेम्स और डीवीडी देखें, पेशेवर फुटबॉलरों से बात करें सामरिक सुझावों और फुटबॉल की दुनिया में सफल होने के बारे में सलाह के लिए उत्तरार्द्ध से पूछें।
  • यह समझने की कोशिश करें कि चैंपियन कैसे बन गए हैं और उनका खेल समझने का प्रयास करें कि उनका टुकड़ा क्या है।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें शीर्षक वाला इमेज
    3
    मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों एक अच्छे खिलाड़ी बनने के लिए आपको बहुत प्रशिक्षित करना होगा।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक बच्चे के रूप में खेलना शुरू करें टीम के साथ प्रशिक्षण महत्वपूर्ण नहीं है जब भी आप परिवार और दोस्तों के साथ कर सकते हैं फुटबॉल खेलते हैं। 5 से 14 वर्षों के बीच एक युवा टीम का हिस्सा बनें
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि, चरण 5
    5
    ट्रेन नियमित रूप से जितनी जल्दी हो सके सम्मेलनों में शामिल हों यदि आपकी टीम रैलियों या गर्मियों के पीछे हटने का आयोजन करती है, तो आसान हो जाओ: आप अन्य खिलाड़ियों की उत्साह और प्रतिस्पर्धा को समझेंगे। आप बहुत कुछ सीखेंगे, और थोड़े समय में
  • जितनी जल्दी हो सके आधिकारिक मैचों में भाग लें। स्कूल, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित युवा खेल और टूर्नामेंट में भाग लेने की कोशिश करें।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कदम से कदम कदम। एक स्कूल या स्थानीय टीम का हिस्सा बनें महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रश्न में टीम का एक अच्छा कोच है और आप प्रशिक्षण में नियमित रूप से भाग ले सकते हैं। आप एक फुटबॉल स्कूल में भी भाग ले सकते हैं युवाओं के साथ साल-दर-साल ट्रेन करें, फिर तेजी से प्रतिस्पर्धी और चुनिंदा टीमों पर जाएं।
  • युवाओं से शौकीनों तक और फिर अर्ध-पेशेवरों में स्विच करें। धीरे-धीरे आगे बढ़ें, समय-समय पर और अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलते रहें।
  • भाग 2

    चुनौतियों के साथ मुकाबला
    एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर चरण 7 बनें
    1
    कठिन और तेजी से ट्रेन करें एक असली पेशेवर बनने के लिए, प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है। मौसम की स्थिति की परवाह किए बिना आपको लगभग हर दिन प्रशिक्षित करना होगा आपको अध्ययन या काम के साथ फुटबॉल को गठबंधन करने की आवश्यकता होगी (यदि आपके पास अंशकालिक है)। प्रशिक्षण और समर्पण आपको अपने कौशल को विकसित करने और आपकी प्रतिभा को तेज करने की अनुमति देगा।
    • यदि आपके पास एक बच्चा है जो एक पेशेवर बनना चाहता है, तो आपके समर्पण को भी अधिकतम होना चाहिए। आपको इसे खेल में लेना होगा, आवश्यक उपकरण खरीदना, रजिस्ट्रेशन का भुगतान करना, कोच से बात करना, कठिन समय के दौरान इसे समर्थन देना होगा। आप एक युवा टीम के कोच का फैसला भी कर सकते हैं
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    धीरज रखो एक पेशेवर बनना एक क्रमिक प्रक्रिया है, इसे स्वीकार करें! समय के साथ आप बहुत कुछ सीखेंगे, आप अपने तकनीकी कौशल और खेल के ज्ञान में सुधार करेंगे, आप अन्य प्रशंसकों को जानते होंगे।
  • व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर के बारे में जानें। अधिक जानकारी के लिए अपने ट्रेनर से पूछें
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    अपने कौशल का मूल्यांकन करें थोड़ी देर के लिए खेलने के बाद, अपने गुणों पर विचार करें मुद्रा क्या है भूमिका अपने विशेषताओं के लिए अधिक उपयुक्त केवल अपने बारे में मत सोचो, यह विचार करें कि टीम को आपके कौशल कैसे उपलब्ध कराए जाते हैं और यह कि आपकी ताकत खेल को कैसे प्रभावित कर सकती है। आपकी भूमिका में आपको सबसे अच्छा होना पड़ेगा क्योंकि प्रतियोगिता वास्तव में बहुत अधिक है।
  • सुधार के लिए अपने गुणों और अपने कमरे के बारे में एक ईमानदार राय के लिए अपने कोच से पूछो प्रगति और आपकी प्रतिभा को परिशोधित करने के लिए उनकी सलाह का पालन करें



  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपनी कक्षा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कोशिश करें। यदि आप नहीं हैं, तो आप कैसे सुधार कर सकते हैं, या भूमिका को बदलने पर विचार करें। यह खेल में है कि आपको अपने गुण दिखाने होंगे। एक निरंतर वापसी की पेशकश करें, आपको हर हफ्ते अपने सर्वश्रेष्ठ को देना होगा, कुछ समय बाद ही नहीं।
  • यदि आप हर हफ्ते क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ हैं, तो आप अपने रास्ते पर होंगे।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    अच्छा संचारक बनें फुटबॉल एक टीम का खेल है, और यह जानने के लिए कि आपके साथियों के साथ संवाद कैसे करना आवश्यक है यह एक अच्छा संचारक साबित होता है स्पष्ट रूप से व्यक्त करें और विनम्र होना. जब आप फ़ील्ड पर होते हैं, तो अनुचित या आउट-ऑफ-लाइन व्यवहार से बचें और आपकी टीम की भावना को उजागर करें।
  • एक खिलाड़ी जो खुद को सोचता है और दूसरों के साथ संवाद नहीं कर सकता है वह टीम के लिए हानिकारक है और दूर तक नहीं जाएंगे।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 12 बनें
    6
    फिट रखें शारीरिक स्तर पर अच्छी तैयारी करना, मौलिक है, आधुनिक फुटबॉल में ट्रेन नियमित रूप से और एक स्वस्थ आहार का पालन करें। उन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों से बचें जो आपके प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, साथ ही साथ शराब भी कर सकते हैं। पर्याप्त नींद जाओ. दुर्घटनाओं से बचने के लिए जानें (इस मायने में, एक अच्छी बुनियादी तकनीक होनी महत्वपूर्ण है), और क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले गर्म चरण का ध्यान रखना।
  • भाग 3

    एक पेशेवर बनने के लिए तैयार
    एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 13 बनें
    1
    ट्रेन व्यक्तिगत रूप से यदि आप किसी टीम में नहीं खेलते हैं, अकेले ट्रेन या दोस्तों और परिवार के साथ आपसे बड़े लोगों के साथ खेलने का प्रयास करें हमेशा अपने तकनीकी कौशल में सुधार करने और गेंद के साथ बहुत कुछ प्रशिक्षित करने का प्रस्ताव (आप अपने पैरों के बीच की गेंद के साथ क्या करते हैं पूरी तरह से प्राकृतिक होना चाहिए)। अपनी कमजोरियों पर कार्य करें, देखने के सभी बिंदुओं से सुधार करने की कोशिश करें और जानें कि कठिन परिस्थितियों के अनुकूलन कैसे करें
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि, स्टेप 14
    2
    मानसिक दृष्टिकोण से मजबूत होना. एक पेशेवर फुटबॉलर के जीवन में कोई निश्चितता नहीं है: चोट का जोखिम हमेशा कोने के आसपास होता है, ठेके अल्पकालिक होती हैं और कैरियर अपेक्षाकृत शुरुआती समाप्त होता है। यह सब मानसिक रूप से थका हुआ है और गहरी अनिश्चितता पैदा कर सकता है। यदि आप उच्च स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो मीडिया का दबाव निरर्थक हो सकता है ये कारक एक सॉकर खिलाड़ी को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उसे अवसाद में ले जा सकते हैं
  • यदि आपको लगता है कि आप दबाव का सामना नहीं कर सकते हैं, तो एक बेहतरीन खेल मनोचिकित्सक से ऐसी तकनीकें सीखें जो आपको सबसे कठिन परिस्थितियों से निपटने में मदद कर सकते हैं। याद रखें कि अपनी चिंताओं को दबाने के बजाय किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करना बेहतर है।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    पता लगाएं कि आपकी टीम आपकी सहायता कैसे कर सकती है आपकी टीम एक पेशेवर टीम के साथ संबद्ध हो सकती है और ऑडिशन का प्रस्ताव दे सकती है। सबसे महत्वपूर्ण ऑडिशन में भाग लें: इन लोगों के नए लोगों से मिलने, विचारों का अंदाज़ा करने और सलाह प्राप्त करने के लिए इन अवसरों का लाभ उठाएं।
  • पता लगाएँ कि क्या आपकी टीम ने पर्यवेक्षक को गेम्स देखने को आमंत्रित किया है।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 16
    4
    एक पर्यवेक्षक क्या मूल्यांकन करता है इसके बारे में अवगत रहें आपकी टीम का विचार प्राप्त करने के लिए किसी पर्यवेक्षक को किसी भी समय दिखाया जा सकता है। इसका उद्देश्य न केवल तकनीकी पहलुओं का मूल्यांकन करना होगा, बल्कि प्रत्येक खिलाड़ी के रवैये का भी मूल्यांकन करना होगा। यह प्रतिभा के अलावा "चरित्र" का मूल्यांकन करेगा। एक अच्छी छाप बनाने के लिए, हर अवसर पर अपने टीम के सदस्यों की सहायता करके अपनी टीम की भावना को बाहर निकालें। विश्वासघाती होने के बिना महत्वाकांक्षी प्रदर्शन करें और प्रतिस्पर्धी बनें
  • आपको यह दिखाना होगा कि आप शांत रह सकते हैं और दबाव में भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हमेशा सबसे अच्छा देते हैं, आप कभी नहीं जानते कि कौन खड़ा में बैठता है
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    किसी भी स्थानान्तरण का सामना करने के लिए तैयार रहें। टीमों और एजेंटों की उम्मीद है कि आप अपनी इच्छाओं के साथ साथ जाने के लिए तैयार रहें। यह संभव है कि वे आपसे अपने निजी जीवन को आगे बढ़ने और आच्छादित करने के लिए कहें, जिसमें सभी परिणाम होंगे जो एक हस्तांतरण में आता है। इस तरह के अनुरोध के लिए तैयार रहें और फुटबॉल पर केंद्रित रहें।
  • स्थानांतरित करने से पहले, पर विचार करें: आप गंतव्य देश की भाषा जानते हैं, यदि भुगतान पर्याप्त है, तो आप कितने खेलेंगे, यदि आपके पास खेलने वाली टीम में अच्छी प्रतिष्ठा है, तो चोट के मामले में क्या चिकित्सा उपचार होगा।
  • टिप्स

    • कुछ भी मत डरो। नकारात्मक विचारों को खेलने के अपने रास्ते को प्रभावित न करें, चूना और किक करें जैसे कि आप किसी मित्र के साथ खेल रहे थे (और मैं उसे हरा देना चाहता था)।
    • क्षेत्र में भी कमजोर होते वक्त सुधारने की कोशिश करें। पास और लात छोड़ दिया, यदि आप सही (या इसके विपरीत, यदि आप बाएं हाथ वाले हैं) बाएं हाथ के होने के नाते एक बड़ा फायदा है, क्योंकि विरोधियों को आपसे लड़ने में अधिक कठिन है।
    • हार न दें मूल्यांकन अक्सर व्यक्तिपरक होते हैं, एक निश्चित कोच आप को पकड़ने में सक्षम नहीं हो सकता है, जबकि दूसरे को लगता है कि आप एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। शायद आपको केवल एक कोच की ज़रूरत है जो आपको विश्वास करता है।
    • खेल के दौरान, ध्यान केंद्रित रहें और केवल फुटबॉल का ही विचार करें। किसी और चीज़ के बारे में सोचने और अन्य बातों पर चर्चा करने के लिए, अन्य क्षण भी हैं
    • नेट पर खिलाड़ियों के डाटाबेस हैं जहां यह पंजीकरण करना संभव है। इस तरह से एक साइट पर पंजीकरण करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि अंदरूनी आपसे संपर्क करें एक खोज इंजन और प्रकार का उपयोग करें "ऑनलाइन फुटबॉल भर्ती"।
    • अपनी उम्मीदों और परिवार और दोस्तों के साथ अपनी जुनून साझा करें: यह आपको बेहतर प्रशिक्षण देने में मदद करेगा। यदि आप जवान हैं, तो पर्यवेक्षकों को अपने परिवार से मिलने के लिए पर्यावरण का विचार प्राप्त करना होगा, जिसमें आप बड़े हुए।
    • यदि फुटबॉल आपका बड़ा जुनून है, तो एक पेशेवर बनें जीवन में सब कुछ संभव है इस तथ्य से बहुत प्रभावित न हो कि आपने देर से शुरू किया: कई पेशेवर एथलीट खुद को खेल के लिए समर्पित करते हैं जो वे केवल हाई स्कूल में ही प्यार करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह कभी हारना नहीं है आपके लिए मतदान करने वाले कारण को शरीर और आत्मा को समर्पित करें। कठिन काम हमेशा फल देता है यदि आप दृढ़ विश्वास करते हैं कि आप क्या करते हैं, तो आप अविश्वसनीय परिणाम प्राप्त करेंगे। सपने सच होने के लिए, रोजमर्रा की जिंदगी में गंभीरता से जुड़ा होना जरूरी है।
    • हार कभी नहीं!

    चेतावनी

    • शराब और नशीले पदार्थों से दूर रहें, लत बनायें और अपने प्रदर्शन को अनिवार्य रूप से खराब कर दें।
    • दुर्घटनाएं एक वास्तविकता है, जिसे प्रत्येक खिलाड़ी के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए। उनसे बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, लेकिन उन्हें स्वीकार करना सीखें। पर्याप्त बीमा का विवरण दें और पता करें कि विरोधियों को आप के खिलाफ लड़ने की बात करने के लिए बहुत कम नहीं मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com