टेनिस कोहनी के साथ कैसे व्यवहार करें

टेनिस खिलाड़ी की कोहनी कोहनी के बाहरी हिस्से में दर्द के बाद दर्द होता है जिसमें कंडरा कनेक्टर को कोहनी और कोहनी के बीच नुकसान होता है। यह अक्सर दोहराई गई दैनिक गतिविधियों का परिणाम है, जाहिर टेनिस सहित टेनिस कोहनी को भी गंभीर मामलों में सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सामान्य घरेलू विधियों के साथ इसका इलाज करना आम तौर पर संभव है।

कदम

भाग 1

घर पर इसे इलाज करें
अंतिम परीक्षाओं से पहले स्लीप शीर्षक वाली छवि चरण 5
1
आराम करें। सभी बीमारियों और दुर्घटनाओं की तरह, सबसे महत्वपूर्ण बात आराम करना है। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है, अपनी बांह पर दोहराए जाने वाले आंदोलनों से बचें, जो टंडन को भी कठिन बना सकता है
  • डॉट स्ट्रोक रिकवरी एक्सरसाइज शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    बर्फ या ठंडा संपीड़न लागू करें। एक पतली तौलिया में कुछ बर्फ लपेटें और इसे प्रभावित क्षेत्र में 15 मिनट के लिए 3 से 4 बार एक दिन में लागू करें।
  • क्यूर फर्केड और ड्राई एबोज़ चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    वह एक संरक्षक पहने हुए हैं टेनिस कोहनी ब्रेसिज़ वसूली के दौरान क्षतिग्रस्त रुकने की रक्षा में मदद करता है। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इसे गले में नीचे ही पहनते हैं और सीधे इसके ऊपर नहीं।
  • मस्सा थेरेपी के साथ रिलीज कार्पल टनल सिंड्रोम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    कुछ व्यायाम करें ये विशेष एक्सटेंशन हैं जो चिकित्सा में मदद करते हैं हालांकि, अगर आप उन्हें प्रदर्शन करते समय काफी दर्द महसूस करते हैं, तो तुरंत उन्हें रोक दें क्योंकि आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • कलाई भरनेवाला के लिए खिंचाव प्रभावित हाथ को बढ़ाएं ताकि यह धड़ को सीधा हो, हाथ से एक मुट्ठी में बंद हो। मुट्ठी को पकड़ने के लिए विपरीत हाथ का उपयोग करें और इसे नीचे धक्का दें ताकि हाथ बढ़ाया जा सके और कलाई का सामना करना पड़ रहा हो। बीस सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर रिलीज करें और पांच बार दोहराएं।
  • कलाई के flexor के साथ खींचो पीड़ादायक हाथ को खींचो ताकि यह धड़ को सीधा कर सके, जिसके ऊपर प्रकोष्ठ का सामना करना पड़ रहा है। हाथ के पीछे की ओर मुड़ें ताकि उंगलियां नीचे दिखाई दें। विपरीत हाथ से, वह अपनी उंगलियों को पकड़ता है और उन्हें शरीर की ओर वापस धकेलता है जब तक कि उसे प्रकोष्ठ में थोड़ी सी खिंचाव नहीं लगता। लगभग बीस सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर व्यायाम को चार बार दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक व्यायाम आपकी उंगलियां चरण 1 9
    5
    एक विरोधी तनाव गेंद या एक टेनिस बॉल के साथ व्यायाम करें इन अभ्यासों का उद्देश्य बांह की कूल्हों और हाथों के छोटे समूह और किनारे की मांसपेशियों के उद्देश्य हैं वे आपको पकड़ की ताकत में सुधार करने में मदद करेंगे, जिससे आप वस्तुओं को शांति के साथ रखने और परिवहन के लिए वापस लौट सकते हैं। कुर्सी पर बैठ जाओ और हाथ को हाथ से हाथ में ले लो। गेंद को दबाएं और इसे 3 सेकंड के लिए रखें, फिर रिलीज करें तब तक अभ्यास करना जारी रखें जब तक कि आप जितनी जल्दी हो सके पकड़ न रखें। गेंद को दस बार दबाएं और दूसरे दिन दो बार व्यायाम करें।
  • भाग 2

    डॉक्टर से परामर्श करें
    टिमट मल्टीपल स्केलेरोसिस विद केमोथेरेपी चरण 11
    1
    फिजियोथेरेपी क्या करें यह टेनिस कोहनी के लिए सबसे अधिक लाभकारी उपचार है क्योंकि यह क्षतिग्रस्त ऊतकों को आराम करने में मदद करता है और कण्डरा में तनाव को कम करता है। चिकित्सक आपको विशिष्ट व्यायाम और फैलाएंगे जो कि किसी की सहायता की आवश्यकता होती है।
  • एक निशुल्क मालिश चरण 10 प्राप्त करने वाला चित्र



    2
    एक पेशेवर मालिश प्राप्त करें मांसपेशियों और बांह की कलाई के हेरफेर, एक निश्चित तरीके से, समय के साथ जमा तनाव को सुधारने में मदद कर सकते हैं। इससे सूजन में कमी आ सकती है।
  • डॉट स्ट्रोक रिकवरी एक्सरसाइज शीर्षक वाली छवि 15
    3
    कुछ दवाएं ले लो आपका डॉक्टर एक गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ लिख सकता है जो कि टेनिस कोहनी से जुड़े सूजन और दर्द को कम करने में मदद करेगा
  • भाग 3

    निवारण
    डॉट स्ट्रोक रिकवरी एक्सरसाइज का शीर्षक चित्र 13
    1
    दोहराव के आंदोलनों से बचें तनाव को आसान करना है, इसलिए यदि संभव हो तो अपने बांह को तनाव न करने की कोशिश करें। यह भारी वस्तुओं या थकाऊ अभ्यासों को उठाने से बचा जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें टेनिस का कोहनी चरण 3
    2
    अभ्यास करना जारी रखें टेनिस कोहनी के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले व्यायाम और एलोनेंजीज़ भी अपनी पुरानीता को रोक सकते हैं। तो अपनी कलाई flexor और भरनेवाला के रूप में आप कर सकते हैं के रूप में कई बार खिंचाव।
  • डॉट स्ट्रोक रिकवरी एक्सरसाइज स्टेफ 18 शीर्षक वाला इमेज
    3
    रक्त या प्लेटलेट्स के स्वत: संक्रमण की कोशिश करें ये ऐसे उपचार हैं जिनमें प्लेटलेट्स और रोगी के रक्त को उस क्षेत्र में अंतःक्षिप्त किया जाता है जहां दर्द गंभीर है, वसूली के चरण में सदमे देने का प्रयास करने के लिए। यदि टेनिस कोहनी एक आवर्ती समस्या है, तो अपने डॉक्टर के इन समाधानों में से एक का उल्लेख करें
  • टिप्स

    • टेनिस कोहनी सभी लोगों में समान नहीं है, इसलिए चिंता न करें, यदि आपको एक चिकित्सा के साथ परिणाम न मिलें, जो दूसरे के लिए काम करता है।
    • वसूली का समय कुछ हफ्तों से कुछ महीनों या फिर साल तक भिन्न होता है। अगर आप इसके बारे में चिंतित हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें

    चेतावनी

    • अपने डॉक्टर से सुनो अकेले देखभाल करना सुविधाजनक और प्रभावी हो सकता है, बस यह सुनिश्चित करें कि आप गलती नहीं करते हैं, शायद आपकी समस्या की गंभीरता या उपचार के विकल्पों की पूरी श्रृंखला को कम करके न करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com