एक चैंपियन कैसे बनें

चैंपियन जीत से ज्यादा कुछ करते हैं मानसिकता, प्राकृतिक प्रतिभा और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद, सभी क्षेत्रों, एथलेटिक, अकादमिक या काम में एक चैंपियन के रूप में जीवन जीने के लिए संभव है। आप अपने लिए सही प्रतिस्पर्धा खोज सकते हैं और सफलता की अपनी परिभाषा दे सकते हैं, एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के आधार पर काम कर सकते हैं, और एक विजेता बनने के लिए सीख सकते हैं जो चैंपियन की तरह व्यवहार करता है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

अपने चैम्पियनशिप खोजें
1
अपनी प्राकृतिक प्रतिभा खोजें चैंपियन उन उपहारों की पहचान करते हैं जो उन्हें प्राप्त हुए हैं और उन्हें स्वामित्व में विकसित करने का प्रयास करते हैं। प्रतिस्पर्धात्मक क्षमताएं, प्राकृतिक एथलेटिक प्रतिभा और अन्य कौशल वह बीज होते हैं जिनमें से चैंपियन बढ़ते हैं, लेकिन एकाग्रता, बुद्धि और कड़ी मेहनत के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। आप पहली बार आपकी प्रतिभा की पहचान करने और इसे बेहतर बनाने के लिए सब कुछ करने के लिए एनबीए प्लेयर या टेक्नोलॉजी कंपनी प्रशासक नहीं बन सकते।
  • 2
    अपनी सीमाओं का पता लगाएं एक एथलीट जिसकी सुपरसोनिक गति नहीं है, वह चपलता, ताकत, कूदने की क्षमता या रणनीति में सुधार करके क्षतिपूर्ति कर सकता है, लेकिन अपने साथ ईमानदार होने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप एक स्मार्ट खिलाड़ी हैं, तो आप एक स्ट्राइकर के रूप में खेलने में सक्षम नहीं होंगे यदि आपके पास एक सटीक शॉट नहीं है, लेकिन इसके बदले आप बचाव में बहुत अच्छे हैं।
  • 3
    विभिन्न क्षेत्रों का अन्वेषण करें कई क्षेत्रों की कोशिश करें, प्रतिस्पर्धी या नहीं, यह समझने के लिए कि आप कहां उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं अपनी प्रतिभा विविधता और अपने व्यवसाय को खोजने के लिए।
  • हो सकता है कि चूंकि बचपन टोटी आपकी मूर्ति थी और आप अपने सिर से एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने का सपना नहीं छोड़ सकते हैं, जैसे उसके जैसे यदि आप एक पिन को तोड़ भी नहीं सकते हैं और जब आप पुल करते हैं, तो अपना सपना साकार करना मुश्किल हो सकता है यह संभव है, हालांकि, आपके पास रग्बी के लिए सही निर्माण है या आप मन में असमानताओं को हल करने में सक्षम हैं - शायद आप किसी अन्य क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए नियत हैं।
  • कई अलग-अलग खेल का अभ्यास करें, भले ही आप चिंता न करें जो लाया नहीं जा रहा है यदि आप बास्केटबॉल से प्यार करते हैं, वॉलीबॉल की कोशिश करें तो अपने आंखों के समन्वय को विकसित करें और देखें कि क्या आपके कौशल उस खेल पर भी लागू होते हैं। यदि आप टेनिस से प्यार करते हैं, तो फुटबॉल की तरह एक टीम खेल की कोशिश करें ताकि पता चले कि क्या आप चैंपियन के समूह में भूमिका निभाना चाहते हैं।
  • 4
    प्रत्येक क्षमता को मास्टर करने के लिए चुनें उत्कृष्टता प्राप्त करने की इच्छा के साथ प्रत्येक नए क्षेत्र का दृष्टिकोण, और इसे मास्टर करने में सक्षम होने की उम्मीद के साथ। जब आप खाना बनाना सीखते हैं, जब आप ड्राइव सीखते हैं, जब आप जर्मन बोलना सीखते हैं, तो इसे चैंपियन बनने के इरादे से करें
  • 5
    अपना लक्ष्य खोजें यदि आपने मैदान को प्राकृतिक कौशल और प्रतिभाओं तक सीमित कर दिया है, तो आपका अंतिम लक्ष्य क्या है? क्या आप एक चैंपियन कर देगा? क्या आप संतुष्ट कर देगा? एक लक्ष्य तय करें और उसके आगे बढ़ना शुरू करें।
  • एक चैंपियन बनना आंशिक रूप से कंपनियों की एक सूची है, लेकिन मन की सभी अवस्था से ऊपर है एक चैंपियन बनने के लिए यह जानना आवश्यक है वास्तव में कि आप जो कर रहे हैं उसमें आप सबसे अच्छे हैं। बेस्ट नेशन बुक के लिए पुरस्कार जीतना एक महान उपलब्धि है, लेकिन क्या यह वाकई सर्वश्रेष्ठ लेखक होने का मतलब है?
  • एक चैंपियन छात्र बनने का मतलब कम से कम 8 तक अपना खुद का औसत लाने का मतलब हो सकता है - अगर ऐसा करने से पहले आप ऐसा करने में असमर्थ थे एक चैंपियन कार्यकर्ता होने के नाते आप अपने आप को पहले से पेश कर सकते हैं और आखिरी समय के लिए अलग-थलग कर सकते हैं, आप क्या करते हैं पर बहुत अच्छा होने के बारे में जानते हैं। अपनी लीग ढूंढें और नियमों को परिभाषित करें
  • भाग 2

    जीतने के लिए ट्रेन
    1
    गेम के छात्र बनें एक शतरंज चैंपियन, रणनीतियों को खोलने के लिए अध्ययन करता है और उन्हें बचाने के लिए नई रचनात्मक तरीकों का पता लगाता है। प्लेस्टेशन पर फीफा खेलने के बजाय एक चैंपियन फुटबॉलर ट्रेनिंग फील्ड में समाप्त हो जाता है। एक नमूना रसायनज्ञ खाने के लिए भूल जाता है क्योंकि नया विज्ञान रिलीज बहुत आकर्षक है एक चैंपियन क्षेत्र में रहती है और वह श्वास करता है जहां वह अपनी प्रतिभा व्यक्त करता है।
    • प्रतियोगिता और अपने विरोधियों का अध्ययन करें पेशेवर एथलीट हर हफ्ते अपने अगले विरोधियों के वीडियो का अध्ययन करते हुए अनगिनत घंटे खर्च करते हैं, अन्य टीम का उपयोग करने वाली रणनीति का विश्लेषण करेंगे, वे तकनीक का उपयोग करेंगे और अन्य एथलीटों के कौशल का मूल्यांकन करेंगे। सभी स्तरों पर व्यवसायी अपनी खुद की सुधार के लिए बिक्री रणनीतियों और उनके विरोधियों के उत्पादों की गुणवत्ता का अध्ययन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • 2
    महान शिक्षकों को ढूंढें और जितना संभव हो उतना उनसे सीखें। प्रत्येक माइकल जॉर्डन के लिए एक फिल जैक्सन है। हर मेस्सी के लिए एक मैराडोना चैंपियनों को एक उच्च स्तर पर सफल होने में मदद करने के लिए महान डिब्बों, शिक्षकों और प्रेरणाकर्ताओं की जरूरत है यदि आप चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मदद की आवश्यकता होगी।
  • एथलीटों को एथलेटिक प्रशिक्षकों और अच्छे डिब्बों, साथ ही भारोत्तोलन कोच, पुनर्वास और फिटनेस डॉक्टरों से परामर्श करना चाहिए और कई बार डायटेटर फिट और स्वस्थ रहने के लिए सलाह लेना चाहिए।
  • प्रशिक्षकों के लिए खोजें जिनके साथ एक व्यक्तिगत स्तर पर संबंध बनाने के लिए, संभव के रूप में प्रशिक्षण को सुखद बनाने के लिए। यदि आप अपने कोच के साथ हर सत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप एक बेहतर और अधिक ग्रहणशील छात्र होंगे।
  • नकारात्मक टिप्पणियां प्राप्त करना सीखें और बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करें। यदि एक ट्रेनर आपको बताता है कि आप अपनी दादी की तरह चल रहे हैं, तो आप रोक सकते हैं और शिकायत कर सकते हैं या त्वरित कर सकते हैं। भले ही आप कड़ी मेहनत कर रहे हों, क्या यह तीव्रता बढ़ाने के लिए अभी भी गलत है? यदि आप चैंपियन हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है।
  • 3
    एक कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकास यदि आप एक चैंपियन बनना चाहते हैं - तो आप में जो सबसे अच्छा है - प्रशिक्षण के लिए हर दिन समय समर्पित करना महत्वपूर्ण है। आपको अपने कौशल में सुधार, खेल का अध्ययन और सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए सक्रिय रूप से काम करना होगा। चैंपियन की तरह ट्रेन और आप चैंपियन होंगे।
  • एथलीटों के लिए, रणनीतियों के अध्ययन, बुनियादी सिद्धांतों के विकास और खेलने के लिए मज़ेदार और प्रतिस्पर्धा में सुधार लाने के लिए समान महत्व देना महत्वपूर्ण है।
  • अन्य क्षेत्रों के लिए, अपने कौशल को सुधारने के लिए समय और सक्रिय प्रयास समर्पित करना महत्वपूर्ण है। आपके क्षेत्र के अनुसार, आवश्यक गतिविधियां पूरी तरह से अलग हो सकती हैं, लेकिन आपको मन और पारस्परिक कौशल के विकास पर ध्यान देना होगा। नमूना के लिए कुछ बुनियादी कौशल उपयोगी हैं:
  • कार्य संबंधों का विकास
  • स्व संवर्धन
  • आत्मसम्मान
  • वक्तृत्व
  • मजबूत संबंध बनाने की योग्यता
  • 4
    अपने शरीर और मन को प्रशिक्षित करें चैंपियनों को सकारात्मक सोच को अपनाना चाहिए, स्वयं पर विश्वास करना चाहिए और एक बुद्धिमान तरीके से अपने काम का सामना करना चाहिए। आपकी प्राथमिकता सिर्फ एक शारीरिक रूप से प्रतिभाशाली एथलीट नहीं बननी चाहिए, बल्कि एक बुद्धिमान कार्यकर्ता भी हो सकती है जो आपके कौशल की परवाह किए बिना, विश्वसनीय रणनीति अपना सकते हैं।
  • यदि आप एक एथलीट हैं, तो अपने खेल के बारे में जीवनी और रणनीतियों की किताबें पढ़ें। "युद्ध की कला" सूर्य त्सू, एक सैन्य गाइड, उच्च स्तर पर एथलीटों के बीच एक लोकप्रिय पसंद है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने शारीरिक कौशल में सुधार करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो अपनी प्रतिस्पर्धा पर काम करें।
  • यदि आप मन के चैंपियन हैं, तो अपने शरीर को भी प्रशिक्षित करें। शारीरिक गतिविधि आपको स्मृति, ऊर्जा और सामान्य स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है, जिससे आप अपने आप का बेहतर संस्करण बना सकते हैं। यदि आप पूरे दिन घर के अंदर काम करते हैं, तो इसे बाहर निकालना और अपना मन आकार में रखने के लिए आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।
  • 5
    अपने आप को प्रेरित करने के तरीकों का पता लगाएं जल्दी या बाद में, आपको बाधाएं मिलेंगी सभी चैंपियनों को हर दिन उठाने के लिए अच्छे कारण खोजने में कठिनाई होती है, पिछले प्रशिक्षण के दर्द के साथ और जिम जाना या वापस कार्यालय में। यह दिन का सबसे अच्छा दिन होना कठिन है। यही कारण है कि वास्तविक चैंपियन - सर्वोत्तमतम सर्वश्रेष्ठ - प्रेरित रहने के तरीके ढूंढें और एक कदम आगे बढ़ें। यह एक नमूना प्रशिक्षण का एक अनिवार्य घटक है
  • कई चैंपियन महत्वपूर्ण खेलों या कसरत से पहले लोड करने के लिए प्रेरक संगीत का उपयोग करते हैं। उच्च मात्रा संगीत कई एथलीटों के लिए एक सहायता है हेडफोन के साथ सुनने की कोशिश करें "सात राष्ट्र सेना" सफेद पट्टियों के और ऊर्जा और उत्साह के साथ जिम में नहीं जा रहा यह असंभव है
  • माइकल जॉर्डन, जो कि सभी समय का सबसे बड़ा बास्केटबॉल खिलाड़ी था, अपने लॉकर को अख़बार की कतरनों और शत्रुओं के उद्धरणों के साथ अपनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था, जिसने उसके बारे में नकारात्मक चीजों का उल्लेख किया था। हर बार जब वह खुद को प्रशिक्षित करने या चलाने के लिए तैयार करता था, तो उसने प्रेरणा को खोजने के लिए उन वाक्यांशों की नकारात्मकता पर काबू पा लिया और अग्नि पर उसके अग्निवाद को निर्धारित किया। अगर उनके विरोधियों ने उनके बारे में कुछ भी नकारात्मक नहीं कहा था, तो वह कुछ की खोज कर रहा था। यह उसकी महानता का माप था
  • 6
    अनुशासन का पालन करें और पुरस्कार स्थापित करें चैंपियनों को बेहतर बनाने की प्राथमिकता है, और कोच और अन्य शिक्षकों के साथ मिलकर काम करते समय, वे भीतर से धक्का जाते हैं और दूसरों के विचारों से नहीं। चैंपियन की स्थिति को प्राप्त करने के लिए दंड और पुरस्कार की एक प्रणाली बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • संधि और फिटल लाइफ प्रेरणा के क्षेत्र में हालिया नवाचार हैं सिस्टम में प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रवेश करके, ये ट्रैकिंग सेवाएं आपको अपने खाते से धन वापस लेने के द्वारा सज़ा देगा यदि आप योजना के अनुसार प्रशिक्षित नहीं करते हैं
  • चैंपियनों को अन्य लोगों की तुलना में भाप को छोड़ने की जरूरत है कड़ी मेहनत करने के बाद आराम करने का एक तरीका खोजें, और अपने दिमाग को तेज और निर्मल रखें। कई एथलीट वीडियो गेम, संगीत और काम पर एक लंबा दिन बाद पढ़ने के लिए समर्पित हैं।
  • भाग 3

    एक स्पोर्ट्स इंसान होने के नाते
    1



    जीतने के लिए तैयार हर बार जब आप मैदान पर जाते हैं, चाहे वह आपका कार्यालय या खेल क्षेत्र है, तो आपको इसे अधिकतम देने और चैंपियन साबित होने के बाद बाहर जाने की सोच करनी होगी। अपनी जीत और इसे प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक कार्यों को देखें, और अपनी संभावनाओं पर दृढ़ता से विश्वास करें।
    • जब आप प्रतिस्पर्धा करते हैं तो मानसिक विकर्षण को हटा दें जब आप मैदान में हों, तो घर पर अपने साथी के बारे में चिंतित होने का समय नहीं है, अगर आप रविवार को संगीत कार्यक्रम के लिए टिकट प्राप्त कर सकते हैं या खेल के बाद जहां आप मना सकते हैं। क्या जीतने की जरूरत पर फोकस
    • आत्मसम्मान के साथ आपकी मदद करने के लिए आपको प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी। जब आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो यह आपके प्रशिक्षण पर संदेह करने का समय नहीं है, या आपकी तैयारी कठिन ट्रेन करें और आपको पता चल जाएगा कि आप फॉर्म के शीर्ष पर हैं।
  • 2
    मैदान पर सब कुछ दे दो जब आप प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो आपको इसे चैंपियन के रूप में करना होगा, और इसका मतलब है कि आपको बिल्कुल भी नहीं बचे। आपकी सारी ऊर्जा, आपके दिल, आत्मा और प्रतिस्पर्धा की आग को खेल के दौरान विस्फोट करना होगा। आपको खुद से यह पूछने की ज़रूरत नहीं है कि अगर आप रक्षात्मक छेद को बंद करने के लिए तेज़ी से बोले हो सकते हैं या यदि आप अपनी प्रस्तुति में अधिक गतिशील हो सकते। एक चैंपियन के पास कोई संदेह नहीं है
  • मन की सभी एथलीटों और चैंपियनों को जल्द या बाद में थकान का सामना करना होगा। हारे हुए बंद, बंद दुकान और लाभ का आनंद लें। चैंपियन गहरे खड़े होते हैं और अन्य संसाधनों को ढूंढते हैं जहां उन्हें मौजूद नहीं लगता था। प्रशिक्षण में कड़ी मेहनत करें और प्रतिस्पर्धा को दूर करने के लिए आपके पास पर्याप्त ताकत और ऊर्जा होगी।
  • 3
    अनुग्रह के साथ जीत और वर्ग के साथ खोना। जब वह अंतिम सीटी सुनता है और खेल समाप्त होता है, तो एथलीट एक चैंपियन की कृपा और विनम्रता, या हारून के बचकाना रुख प्रकट कर सकता है, परिणाम की परवाह किए बिना।
  • यदि आप जीतते हैं, तो घटना को बहुत अधिक वजन न दें। यह जश्न मनाने के लिए सामान्य है, लेकिन आपको ऐसा व्यवहार करना चाहिए जैसे यह पहली बार नहीं था। यह आपके लिए बड़ा आश्चर्य नहीं है, क्योंकि आप पहले से जानते थे कि कैसे जीतें। अपने प्रतिद्वंद्वी को बधाई और उसके गुणों को मानें।
  • यदि आप हार जाते हैं, तो आप शायद निराश और नाराज महसूस करेंगे। यदि आप खराब विजेता से निपटते हैं, तो हालात भी बदतर हो सकते हैं मिट्टी को मत फेंकें, बहाने न ढूंढें और बढ़ोतरी में न दें। अपने सिर को हिलाएं, अपने घावों को चाटना और अगले अवसर के लिए तैयार हो जाओ। नुकसान से जानें और उन्हें बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा प्राप्त करने के लिए उपयोग करें।
  • 4
    अपने विरोधियों के गुणों को पहचानें हमने सभी को देखा है कि एन्जेंट्रिक एथलीटों ने एक जीतने वाली कार्रवाई के बाद आनन्दित किया है, इस तथ्य को भूल कर कि उनके टीम के साथी ने पूरे खेल में अपनी सफलता में योगदान दिया है। चैंपियंस गुणों और स्तुति विरोधियों, कोचों और टीम के साथियों को साझा करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको विशेष रूप से गर्व है कि आपने खेल के मैदान पर क्या किया है, तो अन्य लोगों की प्रशंसा करने का तरीका जानें, जिन्होंने भाग लिया। नम्र होने और सही परिप्रेक्ष्य से चीजों को दिखाने के लिए एक महान चैंपियन होने के लिए महत्वपूर्ण घटक हैं।
  • हम सभी को यह सोचने के लिए प्यार करता हूं कि हम अपनी सफलता के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं, लेकिन अवलोकन के लिए अपने परिप्रेक्ष्य को व्यापक बनाने का प्रयास करें। चैंपियन के रूप में आपकी सफलता आपके शिक्षकों, आपके माता-पिता, यहां तक ​​कि बस ड्राइवरों पर भी निर्भर करती है जो आप आगे बढ़ने के लिए उपयोग करते हैं। इसे कभी नहीं भूलना
  • 5
    सफलताओं और हार के लिए जिम्मेदारी ले लो प्रतिस्पर्धा करने से पहले, आपकी ज़िम्मेदारी जीतना है। सफलता का बोझ स्वीकार करें और याद रखें कि यह आपकी गलती होगी अगर आप अंत में चैंपियन नहीं हैं। अपने आप को जीतने की स्थिति में रखें। यदि आप इसे नहीं बनाते हैं, अपना चेहरा रखें और चैंपियन की तरह शॉट को अवशोषित करें।
  • केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपने सफलता नहीं ली है। आप गोल्फ कोर्स पर अपना खुद का रिकार्ड बना सकते हैं, टाइगर वुड्स के कुछ भी कह सकते हैं।
  • कभी भी अपने साथियों, सहकर्मियों या अन्य लोगों ने भाग लेने वाले को दोष न दें। किसी की गलतियों को रेखांकित न करें, भले ही आलोचनाएं हकदार हों। ऐसा करने के लिए कक्षा और अभाव की कमी का संकेत है यदि कुछ गलत हो जाता है, तो कुछ दोष लें, और चैंपियन बनें।
  • भाग 4

    शिवियन से रहना
    1
    जीत का जश्न मनाने, दोनों बड़े और छोटे अपने परिणामों का जश्न मनाने के अवसर के रूप में हर अवसर का इलाज करें। हमेशा बहुत ही प्रतियोगी चैंपियन माइकल जॉर्डन छिपे और तलाश में भी निर्दयता से खेलने के लिए प्रसिद्ध थे लंबी चोट के दौरान राफेल नडाल ने अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता को उच्च रखने के लिए उच्च-स्तरीय पोकर खेलना शुरू कर दिया। प्रतियोगी भावना को खोने के लिए नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा करना एक महत्वपूर्ण तरीका है चैंपियन के रूप में, वह प्रत्येक प्रतियोगिता को विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के रूप में सामना करते हैं। एक उपहार के रूप में हर दिन का चेहरा
    • जीत का जश्न मनाने के लिए समय निकालें सफ़र दिखाई देने के प्रयास में, कुछ चैंपियन अतिरंजना करते हैं, और उनकी सफलताएं उदास गंभीरता से स्वीकार करते हैं। अपने आप को एक समय में एक बार जाना! आप सबसे अच्छे हैं!
  • 2
    प्रतियोगी विजेताओं के साथ अपने आप को चारों ओर से लगाएं नमूने खुद को अन्य नमूनों के साथ संरेखित करना चाहते हैं। उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जो अपनी सफलता में प्रतिबद्ध और निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं। सर्वोत्तम समय के साथ अपना समय व्यतीत करें
  • एक का हिस्सा बनने की कोशिश करें "बिजली जोड़े", या एक युगल जहां दो लोग अपनी सफलताओं के साथ एक दूसरे का समर्थन करते हैं। शक्ति जोड़ों दो प्रेरित और महत्वाकांक्षी लोगों से बना है जे-जेड और बेयन्से, या ब्रैड पिट और एंजेलीना जोली के बारे में सोचो पावर जोड़ों का चैंपियन बना हुआ है
  • अपने अलावा अन्य क्षेत्रों से नमूनों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करो जब आप दूसरा हो, तो शहर में सर्वश्रेष्ठ बेकर का सबसे अच्छा दोस्त बनना मुश्किल हो सकता है कोरमैक मैकार्थी, एक अत्यधिक प्रशंसित लेखक, का दावा है कि कभी भी अन्य लेखकों के पास जाने के लिए और वैज्ञानिकों की कंपनी को पसंद नहीं करना चाहिए।
  • 3
    आशावादी रहें आपके मन में आपके प्रदर्शन पर एक अविश्वसनीय प्रभाव है। सभी चैंपियनों की एक सकारात्मक और अजेय मानसिकता है जो उनकी जीत में योगदान करती हैं। सभी चीजों में सकारात्मक सोचें और अपने आस-पास के सर्वश्रेष्ठ लोगों को ढूंढें। दूसरों के सर्वोत्तम गुणों को बाहर लाने की कोशिश करें और सकारात्मक पक्षों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • गोल्फ में, लंबी नकारात्मक अवधि को कहा जाता है "yips", और नैदानिक ​​रूप से ग्रहणशील कार्यों से जुड़े मनोविज्ञान संबंधी घटनाओं के रूप में पहचाने गए हैं, जैसे खेल शरीर की क्षमताओं पर दिमाग का प्रभाव गहरा है, और यह सकारात्मकता चैंपियन के लिए एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता बनाता है।
  • 4
    आपको प्रेरित करने के लिए नमूने ढूंढें चैंपियन विजेताओं से प्रेरित होने और उनके उदाहरण का पालन करना महत्वपूर्ण है। सबसे बड़ी बैठकों के लिए मुहम्मद अली ने कैसे तैयार किया? आप अपने टॉम ब्रैडी अवकाश कैसे खर्च करना पसंद करते हैं? विलियम फाल्कनर को मस्ती के लिए क्या करना पसंद आया? महान का अध्ययन करें और आप उनसे अधिक सफल होने के लिए उन सभी चीजों को सीख सकते हैं।
  • ज्ञान के अप्रत्याशित मोती जानने के लिए अपने क्षेत्र में और दूसरों में मॉडल ढूंढें Kayne West हमेशा अपने साक्षात्कार में कहानी की सबसे नवीन जीनों से खुद की तुलना करता है: आइंस्टीन, हेनरी फोर्ड, और मोजार्ट वह नाम हैं जो अक्सर उन्हें स्वयं बनाते हैं और उनसे खुद की तुलना करते हैं, प्रेरणाओं के रूप में।
  • एक पुराने बौद्ध कहता है: जब आप सड़क पर बुद्ध देखते हैं, उसे मार डालो चैंपियंस अपने नायकों को जीतना चाहते हैं यदि आप अपने एथलेटिक ट्रेनर की प्रशंसा करते हैं, जो 25 साल तक राष्ट्रीय रिकॉर्ड रखता है, तो इसे दूर करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए काम करना जारी रखें
  • 5
    अगला लक्ष्य खोजें जैसा कि आप रैंकिंग पर चढ़ते हैं और परिणाम प्राप्त करते हैं, कोशिश करते हैं और अपनी प्रतियोगिताएं विविधताएं आप और कहाँ बेहतर है? आपकी अगली चुनौती क्या है? एक चैंपियन हमेशा सभी चीजों में प्रतियोगिता के लिए दिखता है।
  • जे-जेड, डॉ। ड्रे, और रसेल सीमन्स सभी हिप-हॉप उद्यमियों हैं जिन्होंने लाखों डॉलर के साम्राज्य बनाए हैं, लेकिन उन्होंने सबसे अच्छा रैपर्स बनने का एकमात्र सपना शुरू किया। अब, शैली, संस्कृति और संगीत पर उनकी गतिविधियों का प्रभाव बहुत बड़ा है। वे चैंपियन चैंपियन बन गए हैं।
  • टिप्स

    • सुनना "सभी मैं क्या जीत है" डीजे काहले या अन्य प्रेरक गीतों को आपसे चार्ज करने के लिए

    चेतावनी

    • जीतना यात्रा का अंत नहीं है, जब तक कि आप अपने कैरियर को चैंपियन के रूप में समाप्त करने का इरादा नहीं करते। अपने आप को सुधारने के तरीकों को खोजते रहें, या आपके विरोधी आपके पास पहुंच जाएंगे और दूर करेंगे
    • अहंकारी मत बनो, और इसे आप चैंपियन बनने नहीं देते जो आप खाते हैं।
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है जब तक आप चाहते हैं उस स्तर तक पहुंचने की कोशिश न करें, और फिर इसे रखने के लिए काम करना जारी रखें।

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com