कैसे एक पेशेवर बॉक्सर बनने के लिए

कई प्रशंसकों के लिए, मुक्केबाजी एक वास्तविक जीवन शैली है और वे पेशेवर मुक्केबाजों के लिए एक दिन बनने के लिए बहुत त्याग करने के लिए तैयार हैं। चाहे आपने पहले ही शुरू कर दिया हो या आप केवल मुक्केबाजी कैरियर में शामिल होने का निर्णय कर रहे हैं, इस लेख में आपको पेशेवर बॉक्सर बनने के लिए आवश्यक सभी कदम मिलेंगे।

कदम

भाग 1

बॉक्सिंग जिम में रजिस्टर करें
एक पेशेवर बॉक्सर चरण 1 बनें चित्र
1
एक मुक्केबाजी जिम चुनें एक चुनें जो कि एफपीआई (इटालियन मुक्केबाजी संघ) से संबद्ध है और शायद इसकी अच्छी प्रतिष्ठा भी है यदि आप वास्तव में इसके बारे में गंभीर हैं, तो किसी भी फिटनेस सेंटर में नामांकन नहीं करें, लेकिन एक जिम में जो मुक्केबाजी (और संभवत: अन्य मार्शल आर्ट्स) में माहिर है।
  • संभवत: आपको कुछ समय के लिए आस-पास पूछना पड़ेगा जब तक कि आप अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठा के साथ जिम नहीं पाते। आखिरकार आपको पता चल जाएगा कि किसके लिए साइन अप करना है I
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    कोच से बात करें यह उद्घाटन के घंटे, लागत और प्रशिक्षण के तरीकों की व्याख्या करेगा। आप कोच के रूप में अपने अनुभव के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ शोध भी कर सकते हैं और पता है कि क्या वह एक बार पेशेवर बॉक्सर था। एक विचार प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों से मिलें यदि आप शुरू करने के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं, तो शायद यह आपके लिए सही जिम है।
  • प्रश्न पूछें पता लगाएँ कि वे क्या सुझाते हैं और आप किस प्रकार के प्रशिक्षण से शुरू करना चाहिए। उनका कार्यक्रम क्या है? आप किस तरह का काम करेंगे? आप सभी को कैसे मिल सकते हैं? साइन अप करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    सदस्यों को देखें सदस्यों के रूप में विभिन्न स्तरों के एथलीटों वाले जिम का सदस्य बनना बेहतर होता है। जैसा कि आप अपने कौशल में वृद्धि करना शुरू करते हैं, आप अन्य एथलीटों के साथ प्रशिक्षण शुरू करना चाहेंगे। एक जिम जो विभिन्न स्तरों के अनुभव के सदस्य हैं, आपको किसी मुकाबले के रूप में विकसित होने का मौका देकर आपको किसी और से अनुभवी किसी के साथ प्रशिक्षित करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • सोचो जैसे आप एक रेस्तरां में जा रहे थे: अगर कोई नहीं था, तो आप इसे नहीं खाते होंगे। और अगर वहाँ केवल नीले टोपी वाले लोग थे और आपने नीली टोपी पहन नहीं ली, तो आप वहां नहीं खा सकते थे। अगर वहाँ केवल एक दुखी उपस्थिति के साथ लोग थे, तो आप शायद वहाँ खा नहीं होगा तो एक नज़र रखना - ग्राहक ए क `फिट और तैयार हैं और बी) उनके प्रशिक्षण से खुश हैं?
  • यदि आप कर सकते हैं, तो किसी को ढूंढें नहीं वह उस जिम में काम करता है कभी-कभी ईमानदार राय पाने के लिए एक निष्पक्ष व्यक्ति की आवश्यकता होती है
  • छवि शीर्षक 187336 4
    4
    मूल बातें के साथ अपने आप को परिचित कराएं कोच के साथ काम करने से पहले, शायद कम से कम मुक्केबाजी की मूल बातें और कुछ शब्दावली जानने के लिए यह एक अच्छा विचार है आपको एक विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कम से कम कुछ जानना चाहिए जो आपके जिम सहयोगियों के बारे में बात कर रहे हैं। यहाँ कुछ अग्रिम हैं:
  • प्रहार या झपट्टा. मुक्केबाजी में यह सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है। यह एक साधारण मुट्ठी है जो प्रतिद्वंद्वी की ठोड़ी को `प्रमुख` हाथ (पैर के हाथ जिसे आप आगे रखा गया है) के साथ फेंक दिया गया है।
  • क्रॉस. यह शॉट प्रमुख हाथ से शुरू किया गया है यह शक्ति का मुट्ठी है यह बस्ट की थोड़ी सी रोटेशन है, जो एक क्षैतिज क्षण को चलता है जो एक के विमान को पार करता है।
  • काटना या ईमानदार. यह पंच विरोधी की ठोड़ी या सौर जाल में समाप्त होता है। यह करीबी सीमा पर प्रयोग किया जाता है और यह काफी समान हो सकता है cincher (एक करीबी)
  • अंकुड़ा या अंकुड़ा. यह बाहर और तरफ कोहनी के साथ एक त्वरित पक्ष मुट्ठी है, ताकि हाथ एक हुक बनाये।
  • Mancino. वह एक बाएं हाथ के मुक्केबाज है (जो वह प्रकृति से है या बन गया है)। एक सेनानी की तुलना में "साधारण", वे सब कुछ करते हैं उनकी स्थिति के अंतर के कारण, वे एक-दूसरे के ऊपर व्यावहारिक रूप से लड़ते हैं
  • योद्धा बाहरी और आंतरिक. एक बाहरी लड़ाकू अपनी दूरी रखने के लिए पसंद करता है, लंघ के लिए एक कदम उठा रहा है। एक आंतरिक लड़ाकू बंद रहता है और रिसर की तरह चलता रहता है।
  • भाग 2

    प्रशिक्षण शुरू करें
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 4 बनें चित्र देखें
    1
    अपने कोच के साथ काम करना शुरू करें आपका प्रशिक्षक आपको मुक्केबाजी की बुनियादी चाल दिखाता है जैसे शॉट्स, ऊपरी और हुक और, बस शब्दावली को जानने के बजाय, आप उन्हें निष्पादित करने में अच्छा लगेगा आप यह भी सीखेंगे कि पैर, पोजिशनिंग और डिफेंस चालें कैसे काम करें।
    • एक अच्छा प्रशिक्षक भी आपके माध्यमिक कौशल जैसे धीरज और चपलता पर जोर देगा। जब वह आपको ब्लॉक के लिए चलाने के लिए भेजता है, यह अच्छे कारण के लिए है। और एक प्रशिक्षण सत्र के लिए तैयार होने की अपेक्षा न करें - यह आपको बताएगा कि आप कब होगा
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 5 बनें चित्र
    2
    एक पूर्ण प्रशिक्षण व्यवस्था शुरू करें जिस तरह से बॉक्सर अपने भौतिक रूप को बना सकते हैं, वह वास्तव में असंख्य हैं। एक अच्छा प्रशिक्षण कार्यक्रम अब भी बहुत प्रशिक्षण और एक त्वरित बैग, विभिन्न सर्किट और निश्चित रूप से, रस्सी कूदना प्रदान करेगा। आपको अंगूठी के बाहर एक सप्ताह में कई बार भी प्रशिक्षित करना चाहिए।
  • आपको कार्डियो और वजन प्रशिक्षण करना चाहिए, साथ ही साथ नृत्य, योग, कोर अभ्यास और अंतराल workouts के माध्यम से माध्यमिक कौशल पर ब्रश करना चाहिए। उसने कहा, इसे आसान बनाने के लिए एक दिन या एक सप्ताह आरक्षित - आप बिना किसी बैठक के अपने शरीर को निकालना चाहते हैं।
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 6 बनें चित्र
    3
    बहुत तीव्र सत्रों के साथ शुरू करें जिम में प्रशिक्षण सत्र कम से कम 90 मिनट, सप्ताह में तीन या चार बार होना चाहिए। एक अच्छी बुनियादी मुक्केबाजी कसरत 20 मिनट बैठे (पेट) और धक्का-अप (पुश-अप), 20 मिनट की व्यायाम बाइक और 30 मिनट जॉगिंग होगी। यह सत्र बैग के साथ 10 मिनट की रस्सी कूदने के अतिरिक्त 10 मिनट के साथ समाप्त हो सकता है, या यदि संभव हो तो, एक पार्टनर के साथ।
  • एक 3 मील की दौड़ वास्तव में आपके लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इसे रस्सी कूदते, जैक कूद, बैठ-अप, पुश-अप और पैक अभ्यास के साथ जुडाओ। जांच लें कि थकने से पहले और आपकी तकनीक को फीका करने से पहले आप कितनी देर तक आगे बढ़ सकते हैं।
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 7 बनें चित्र
    4
    खींचो मत भूलना. चोटों को रोकने और मांसपेशियों की कठोरता को कम करने के लिए प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र से पहले और बाद में आपको 20-30 मिनट तक खींचने चाहिए।
  • यह आपको हंसी कर सकता है, लेकिन कुछ योग करना एक बुरा विचार नहीं है। यह आपको मांसपेशियों की टोन, लचीलापन और पहुंचने में मदद करता है और पूरे शरीर के तनाव को कम करता है, इसे किसी भी चीज़ के लिए तैयार करता है। अंदरूनी शांति और एकाग्रता का उल्लेख नहीं करना जो उसमें से प्राप्त हो सके।
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 8 बनें चित्र देखें
    5
    उचित आहार का पालन करें सभी पेशेवर मुक्केबाज एक प्रकार का आहार या पोषण कार्यक्रम का पालन करते हैं। यदि आप अच्छी तरह से खा नहीं करते तो लगातार प्रशिक्षण अच्छे परिणाम नहीं लाता है इसके अलावा, यदि आप बुरी तरह से खाते हैं, तो लाभ शीर्ष पर नहीं होगा। शरीर है जो आपको इस स्थिति में पैसे कमाता है।
  • बॉक्सर का आहार क्या है? स्वस्थ प्रोटीन में यह उच्च है - यह चिकन, मछली (जैसे सैल्मन और ट्यूना), अंडे, मूंगफली का मक्खन, फल ​​और सब्जियां हैं। इसमें स्वस्थ वसा के स्रोत भी शामिल हैं, जैसे जैतून का तेल, एवोकैडो और अखरोट। वसा सहित सभी काम करने के लिए शरीर को पोषक तत्वों के एक निश्चित संतुलन की ज़रूरत होती है।
  • छवि शीर्षक 187336 10
    6
    प्रतिरोध पर कार्य करें आप सोच सकते हैं कि इसका हृदय रोग प्रतिरोध है और यह है, लेकिन यह भी इसका मतलब है अधिक दो प्रकार के प्रतिरोध:
  • पैरों का प्रतिरोध. एक बड़े मुक्केबाज के लिए, पैर लगातार आगे बढ़ रहे हैं। कभी-कभी छोटे और मुश्किल से दिखने वाले क्षणों में, जो करना भी मुश्किल हो सकता है कई युद्ध दौर के बाद, पैर सीमेंट की तरह होंगे। आप रस्सी लंघन जैसे गतिविधियों से पैर की ताकत बढ़ा सकते हैं।
  • कंधे प्रतिरोध. जब आपके कंधों को थका हुआ हो, आपको अपने मुट्ठी को अलविदा कह देना होगा और अपने बचाव के लिए जब आपके कंधे उलटी गिनती के लिए नीचे हैं, तो आप अपने चेहरे के सामने अपना हाथ पकड़ नहीं पाएंगे। इसलिए, वह हथियारों के प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए छिद्रण बैग पर काम करता है।
  • छवि शीर्षक 187336 11
    7
    यह मन को भी ट्रेन करता है मुक्केबाजी सिर्फ मुक्केबाजी के बारे में नहीं है बेशक, यह जरूरी है, लेकिन आपको अच्छी तैयारी के लिए अन्य कौशल की ज़रूरत है जिससे आप भविष्य का सामना कर सकते हैं। इससे पहले कि आप मुस्कुराएं, इन विचारों में से कुछ पर विचार करें:
  • एक नृत्य पाठ्यक्रम या दो में भाग लें कई एथलीट, न सिर्फ मुक्केबाज, नृत्य कक्षाएं लेते हैं। क्यों? नृत्य संतुलन, चपलता और लचीलेपन के बारे में है - खेल में तीन बहुत महत्वपूर्ण कौशल।
  • एक अभिनय पाठ्यक्रम का पालन करें आप एक बेवकूफ नहीं दिखने के बिना पदोन्नति, विज्ञापन बनाना और प्रायोजन प्राप्त करना चाहते हैं, है ना? फिर अपने आकर्षण को जोर देने के लिए स्पॉटलाइट में अपने कौशल को कम करें।
  • अध्ययन व्यवसाय या खेल प्रबंधन यह दो कारणों के लिए अच्छा है: ए) आप गलत अवसरों पर पैसे नहीं खोना चाहते हैं, जैसा कि पहले से ही अन्य चैंपियनों के साथ हुआ है और बी) आप भविष्य चाहते हैं शरीर हमेशा के लिए मुक्केबाजी करने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए एक ठोस लेकिन व्यावहारिक तैयारी करने से आपको कोचिंग या पदोन्नति क्षेत्र में स्थानांतरित करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    एक शौकिया बॉक्सर बनें
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 9 बनें चित्र
    1
    अपने पास एक शौकिया क्लब खोजें आप एफपीआई वेबसाइट पर एक पा सकते हैं। जब आप तैयार हों, तो आपका कोच शायद आपको बताएगा आप अपने आप को भी देखेंगे।
    • यह अनिवार्य रूप से कागजी कार्रवाई है राज्य द्वारा जानकारी की एक सूची प्राप्त करने के लिए अमरीकाबॉक्सिंग पर जाएं (यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, निश्चित तौर पर)। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप इसमें भाग लेने के लिए घटनाओं को ढूंढ सकेंगे।



  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 10 बनें चित्र
    2
    एक शौकिया बॉक्सर के रूप में जुड़ें आपको एक पंजीकरण फॉर्म भरने और अपने चिकित्सक द्वारा एक शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा।
  • आपको उन लोगों से संपर्क करने की आवश्यकता होगी जिनके लिए घटनाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना होगा। राज्य के अनुसार अलग-अलग भुगतान करने का एक छोटा शुल्क है। इसके अलावा, भरने के लिए बहुत सारे रूप हैं और शारीरिक मूल्यांकन।
  • एक पेशेवर बॉक्सर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    लीग से स्वीकृत नहीं होने वाले मुक्केबाजी कार्यक्रमों में भाग लें ये घटनाएं सबसे सेनानियों को प्रारंभिक अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देती हैं। झगड़े आपके रिकॉर्ड के लिए गिनती नहीं करते, लेकिन वे अनुभव हासिल करने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे व्यावहारिक तरीका हैं। आप उन्हें संपर्कों और संगठन की वेबसाइट के माध्यम से ढूंढ सकेंगे, जो आगामी आयोजनों को प्रकाशित करना चाहिए।
  • आप शुरू में उम्र, वजन और रिकॉर्ड से वर्गीकृत किया जाएगा। आप सिर्फ 8 साल की उम्र में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शौकिया बॉक्सर बन सकते हैं!
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 12 बनने वाला छवि
    4
    अपने शौकिया मुक्केबाजी कैरियर शुरू करो शौकिया और पेशेवर मुक्केबाजी के बीच का अंतर सुरक्षात्मक हेडगायर पहनने में है। अपने आप को बचाने के लिए सीखते समय घातक चोटों को रोकने के लिए अपने लड़ाकू कैरियर के प्रारंभिक दौर में यह आवश्यक होगा।
  • आपको अपनी आयु और वजन के आधार पर एक निश्चित श्रेणी में रखा जाएगा और आप यहां से शुरू करेंगे "नौसिखिया"यदि आप सत्रह से अधिक हो आप इतालवी मुक्केबाजी चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा के दीर्घकालिक लक्ष्य के साथ, स्थानीय और क्षेत्रीय टूर्नामेंट में लड़ना शुरू कर देंगे, और शायद इतालवी मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में एक स्थान जीतना होगा।
  • छवि शीर्षक 187336 16
    5
    वजन श्रेणी में केवल एक खाली स्थिति न भरें। कुछ कोच बहुत विश्वसनीय नहीं हैं एक वजन वर्ग में एक स्थान लेने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि आप अपने करियर के माध्यम से प्रगति के रूप में आप पर कमा सकें। ऐसा मत करो - कभी-कभी यह स्वस्थ नहीं होता है और आप अपने आप को चोट पहुंचाने की अधिक संभावना भी करेंगे। जब आप महसूस करते हैं तब प्रतिस्पर्धा करें, न कि कोच कहता है कि आपको जाना चाहिए।
  • आप सामान्य रूप से रहने वाले वजन के बारे में सोचें (जब तक यह संगत है और आप निश्चित रूप से फिट हैं)। आप लगभग 2 पाउंड या उससे कम के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, लेकिन अत्यधिक अंतर से आपके शरीर पर तनाव हो सकता है और आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक 187336 17
    6
    अपनी फिटनेस में सुधार करें आप असली प्रतिभा का सामना करने वाले हैं अब आपको लगता है कि आप फिट हैं, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि आपका शरीर क्या सुधार कर सकता है, खासकर जब प्रतिरोध की बात आती है इस स्तर पर, यह है कि आपको क्या करने में सक्षम होना चाहिए:
  • रन 5 - 8 किमी बहुत ज्यादा थक नहीं हो रहा है
  • एक पंक्ति में 30 मिनट के लिए रस्सी कूदो
  • छिद्रण बैग को बिना रोक के 15 मिनट के लिए मारो
  • किसी भी जिम के किसी भी शौकिया (100 से अधिक झगड़े के साथ पेशेवर स्तर के शौकीनों को छोड़कर) को प्रशिक्षित करने में सक्षम होने के नाते
  • आवश्यक राउंड प्रशिक्षण के लिए डबल करें (शौकिया मुक्केबाजी 3 राउंड है)
  • भाग 4

    व्यावसायिक बॉक्सर बनें
    187336 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    रक्षा, गति, शक्ति और स्वायत्तता की भावना में सुधार करें। हम इन चार चीजों को अलग से समझाने की कोशिश करते हैं:
    • रक्षा. आपको प्रति गोल 60 से 150 घूंसे की उम्मीद है। कोई भी बात नहीं है कि आपके घूंसे कितने शक्तिशाली हैं - आपको कंधे की सहनशक्ति होती है और आपकी सुरक्षा को हमेशा 100% पर रखना चाहिए।
    • गति. आप बहुत तेज विरोधियों के खिलाफ लड़ेंगे कोई बात नहीं आप कितने शक्तिशाली हैं - यदि आप मुनाफा नहीं कर सकते क्योंकि आप बहुत धीमे हैं, तो आप कहीं भी नहीं जा पाएंगे।
    • शक्ति. एक अच्छी तकनीक से जन्मे बेशक, अंत में पागलपन को घुमाकर आप प्रतियोगिता जीतेंगे, लेकिन आप समाप्त हो जाएगा। आप शक्ति को ध्यान केंद्रित करने और इसे नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अनावश्यक रूप से इसे बर्बाद कर देते हैं, तो आप बैठक खो देंगे।
    • स्वराज्य. अब आपको ऑटोपिलॉट में प्रवेश करना होगा। आपके पास सोचने का समय नहीं है: "ठीक है ... अब मुझे एक बाएं ईमानदार खींचना है ... अपने हाथ ऊपर रखो, लड़का ... ओह, अब दूर होने का समय है" या जैसी चीजें हर कदम एक सहज प्रतिक्रिया होना चाहिए।
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 13 बनने वाला चित्र
    2
    एक प्रबंधक खोजें आपके प्रबंधक के पास आयोजकों के साथ कनेक्शन होंगे जो आपको झगड़े खेलने देंगे। आप पैसे अर्जित करेंगे, भले ही आपकी कमाई का प्रतिशत आपके प्रबंधक और आयोजक दोनों पर जाए। उसने कहा, यह इसके लायक है: वे आपकी प्रतिष्ठा को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं
  • अब तक आप शायद मुक्केबाजी समुदाय में काफी सम्मिलित होंगे। आपको पता चल जाएगा कि आपके क्षेत्र में कौन से प्रबंधक मौजूद हैं और पेशे को चलाने के लिए वैधता वाले लोग हैं अगर आपके पास प्रतिभा है, तो शायद कोई आपको अपने प्रबंधन के तहत ले जाना चाहता है सुनिश्चित करें कि आप साथ आते हैं और आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 187336 20
    3
    अपना मुख्य काम अभी तक न छोड़ें केवल सबसे बड़ी मुक्केबाजों में ही सबसे बड़ी मुक्केबाजों में फीकी की कारें चलती हैं, लाखों कमाई होती हैं और शायद केवल एक वर्ष में ही कई बार लड़ती हैं। फिर एक मध्यवर्ती स्तर होता है जो शायद टीवी पर दिखाई देता है और कुछ हजार डॉलर कमा सकता है। अंत में सभी अन्य हैं आप कुछ समय के लिए सोने के सिक्कों में स्नान नहीं करेंगे, इसलिए अब अपना दैनिक काम रखिए।
  • यह हॉलीवुड की तरह है - आपको नहीं पता कि यह कितना लोग इसे बड़ा बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह शुरू करने के लिए सामान्य है और ध्यान रखें कि आपके वेतन का 50% तक का हिस्सा आपके नीचे के लोगों को मिलेगा, जैसे आपके प्रमोटर या प्रबंधक आपके पीछे कम से कम एक अंशकालिक नौकरी करके अपनी आय स्थिर रखें
  • एक पेशेवर बॉक्सर चरण 14 बनें
    4
    एक लाइसेंस प्राप्त करें मुक्केबाजी समिति से लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आपको पेशेवर मुक्केबाजी संघ (आईबीएफ, डब्ल्यूबीसी, डब्ल्यूबीओ या डब्लूबीए) में शामिल होने की आवश्यकता होगी जिसमें आप लड़ेंगे इसके लिए एक विशिष्ट शब्द है: "वर्णमाला सूप"। यह गढ़ा गया था क्योंकि ऐसा लगता है कि ये संगठन जंगल की आग की तरह जलते हैं। यदि आप एक को पसंद नहीं करते हैं, तो कई अन्य लोग हैं जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक बार फिर, यह राज्य स्तर पर किया जाता है हर राज्य में अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं, जिसमें एक शौकिया के रूप में अनुभव से लेकर एक प्रबंधक होता है। हमेशा आवश्यक दस्तावेजों को हाथ में रखें - कई कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होगी।
  • एक व्यावसायिक बॉक्सर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    रैंकों पर चढ़ो। आपका अंतिम लक्ष्य विश्व चैंपियन बेल्ट जीतना चाहिए। यदि आप चार अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में से तीन के बेल्ट जीत सकते हैं, तो आपको इस रूप में वर्गीकृत किया जाएगा "सुपर चैंपियन"। यदि आप सभी चार बेल्ट धारण कर सकते हैं, तो आपको नामित किया जाएगा "अविवादित चैंपियन"।
  • इसमें समय, परिश्रम और चोटों और पराजय का विरोध करने की क्षमता होती है। त्वचा को कई मायनों में मोटी होना पड़ेगा। मुक्केबाजी में शरीर के कमज़ोर को बाहर निकालने का एक तरीका है और दिमाग में कमजोर
  • छवि शीर्षक 187336 23
    6
    प्रेरणा के लिए पेशेवरों को देखें मीडिया विशिष्ट प्रकार के लोगों की सफलता के लिए नेतृत्व करने के लिए जाते हैं। सबसे प्रसिद्ध मुक्केबाज ऐसे लोग हैं जो करिश्माई और आकर्षक हैं, जैसे जैक डेम्पसे लेकिन, यदि आप थोड़ा गहरा खोदते हैं, तो बहुत ही कम लोगों के अनुकूल होने के लिए मुक्केबाज़ की कोई वास्तविक स्टीरियोटाइप नहीं है, जो बिल्कुल साधारण नहीं हैं।
  • याद रखें कि प्रतिभा और पूर्ति जरूरी महिमा का मतलब नहीं है जीन टैननी ने जैक डेम्पसी को दो बार जीत लिया, लेकिन उनका आरक्षित व्यवहार उन्हें प्रतिद्वंद्वी के विपरीत, जो कि मिलनसार और आउटगोइंग था, रोशनी में रहने से रोका। सभी मुक्केबाज प्रसिद्धि की तलाश में नहीं हैं इन उदाहरणों से प्रेरित होने के लिए समझें कि मुक्केबाज़ जीवन के सभी क्षेत्रों से आते हैं।
  • क्या आपको सब कुछ करने के लिए प्रेरणा की आवश्यकता है? कैल्विन ब्रॉक से पूछें, "मुक्केबाजी के बैंकर"। वह एक सुसंस्कृत व्यक्ति थे, जिसने एक व्यवसायी बनने पर बैंक में सम्मान के योग्य एक करियर रखा था। यदि आप पहले से ही कॉलेज में हैं, निराशा मत करो यह संभव है
  • दूसरी ओर, आप कभी भी युवा नहीं हो जुआन "बेबी बुल" डायज़ सोलह में पेशेवर बन गए बेशक, यह लंबे समय तक नहीं था, लेकिन यह था। अब उनके पास एक डिग्री है और फिर भी वह इसे हासिल कर लेता है। जो भी सड़क आप लेते हैं, वह शायद ठीक हो जाएगी।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने मुकाबला साथी का सम्मान करें! यह एक बेहतर लड़ाकू और एक सम्मानजनक व्यक्ति बनने में मदद करता है
    • बड़े लोगों को गति पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे पहले से बहुत अधिक शक्ति होनी चाहिए। मिनटों पर पेट पर ध्यान देना चाहिए और विशेष रूप से बिजली पर ट्रेन करना चाहिए।
    • यदि आप तय करते हैं कि पेशेवर मुक्केबाजी आपके लिए नहीं है, तो इस खेल में कई अन्य नौकरियां हैं जो आपको रुचि दे सकती हैं

    चेतावनी

    • एक बार जब आप एक पेशेवर मुक्केबाज बन जाते हैं, तो बहुत सावधान रहें कि रिंग के बाहर झगड़े में शामिल न करें। यदि आप किसी को पंच और आप गिरफ्तार कर लिया है, तो आप अपने नुकसान में अपने पेशेवर नुकसान को डाल सकते हैं।
    • मुक्केबाजी कैरियर में गंभीर चोट लग सकती हैं, कभी-कभी स्थायी और यहां तक ​​कि घातक क्षति भी।
    • आप समृद्ध और प्रसिद्ध बनने के विचार से इस खेल को आकर्षित करने के लिए मोहक हो सकते हैं। वास्तव में, बहुत कम मुक्केबाज़ शीर्ष पर पहुंचते हैं, जबकि ज्यादातर पेशेवरों के लिए अंगूठी में प्राप्त लाभ सिर्फ एक अतिरिक्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com