कैसे मुक्केबाजी में स्ट्रॉज डॉज

यदि आपने कभी मुक्केबाजी के मैच में मोहम्मद अली को देखा है, तो यह संभव है कि आपके अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक यह है, "अन्य बॉक्सर ने उसे क्यों नहीं मारा?" अपने करियर की शुरुआत में, अली को इस तथ्य पर गर्व था कि उन्होंने बैठकों के लिए कभी भी कड़ी मेहनत नहीं की। वास्तव में, उनकी सबसे बड़ी प्रतिभा शॉट्स चकमा देने की लगभग अलौकिक क्षमता थी

अवधारणा सरल है: मुट्ठी की गति से दूर चले जाओ। इस क्षमता को सीखा जा सकता है, लेकिन बिजली की सजगता और अभ्यास के वर्षों की आवश्यकता होती है।

कदम

मुक्केबाजी चरण 1 में स्लिप घूंसे शीर्षक वाली छवि
1
अपने प्रतिद्वंद्वी को देखें अक्सर अच्छा सजगता होने के कारण पर्याप्त नहीं है किसी मैच के दौरान आप को चोट लगी है या थक गए हैं और अपना कौशल खो सकते हैं। तो आपको बैठक की शुरुआत में अपने प्रतिद्वंद्वी का अध्ययन करना होगा और उसकी रणनीति सीखना होगा। जब वह एक शॉट शुरू करने जा रहा है? यह क्या होगा शॉट? लेकिन बहुत अधिक मान्यताओं को मत करो, क्योंकि संभावना है कि वह आपको एक कदम के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है और फिर आपको के ओ के झटके से आश्चर्यचकित किया जा सकता है।
  • मुक्केबाजी चरण 2 में स्लिप घूंसे शीर्षक वाली छवि
    2
    जब वह एक शॉट को निकालता है, तो बस प्रक्षेपवक्र से आगे बढ़ें सुनिश्चित करें कि आप शॉट को चकमा देने के लिए सही से दूर जाते हैं। बहुत ज्यादा या बहुत कम कदम न करें
  • चित्र शीर्षक स्लिप घूंसे बॉक्सिंग में चरण 3



    3
    अपने सिर के साथ वापस मत आना, जहां पहले था। यह शौकिया त्रुटि बहुत ही पूर्वानुमानित है और एक तेज़ को को बढ़ावा दे सकती है। इतना है कि वे सिर की स्थिति के साथ लाइन में हैं इसके बजाय थोड़ा अपने पैरों को समायोजित करें, या झूठ और एक नए स्थान पर zig-zag पर जाने के लिए, किसी भी एक - एक जो से सिर छोड़ दिया गया था को छोड़कर।
  • छवि शीर्षक स्लिप घूंसे बॉक्सिंग में कदम 4
    4
    बाहर चकमा यह आंदोलन आप को मारना असंभव बनाता है। जब यह निर्देशित करने की बात आती है तो इस नियम का बहुत निकट से पालन नहीं किया जाना चाहिए आपका प्रतिद्वंद्वी आपको बाहर करने के लिए निम्न चाल से एक कर सकता है:
  • एक सीधे खींचो थोड़ा `अपनी भविष्यवाणी के लिए उम्मीद बाएं बाईं ओर चले गए
  • प्रत्यक्ष रूप से एक बहाना बनाओ और यह आशा करने के तुरंत बाद तुरंत एक खींचें कि आपके पास इसे चकमा देने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है या फिर आप इसे ठीक करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • टिप्स

    • एक शॉट को चकमा देने के बाद, यह संभावना है कि दूसरा आता है। अपने आप को अलग रखें, सावधान रहें और दूसरे शॉट के लिए तैयार हो जाओ।
    • बाएं हुक को चकमा देने के लिए, बस कुछ सेंटीमीटर वापस ले जाएं एक सीधा अधिकार यह एक प्रतिद्वंद्वी को भुगतान करने का सबसे अच्छा तरीका है जो बाएं हुक को खो गया था। यह बैठक समाप्त हो सकती है
    • चकमा दे रहा है में बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग न करें और गर्दन को सीधा मत करो।
    • डोजिंग में एक फायदा यह है कि आपके विरोधी के हाथों में से एक आपके सिर के करीब होगा। इसका मतलब यह है कि, उसका हाथ खुद का बचाव करने के लिए एक हाथ कम है और वह कहीं भी जाने से पहले उसे वापस खींचने के लिए एक हाथ है।
    • जब आप पैक किए गए काम करते हैं तो डोज की कोशिश करें आप जिन शॉट्स का प्रयास कर रहे हैं, उनमें से सबसे आम counterattacks चकमा। लेकिन थोड़ी बदल बदलने के लिए भी याद रखें: ऐसी आदतों का विकास न करें जो आपके खिलाफ हो सके।
    • जब आप सीधे से बचते हैं, तो यह थोड़ा भिन्न होता है और प्रक्षेपवक्र से बाहर रहने के लिए सभी से ऊपर की कोशिश करता है। प्रायः प्रतिद्वंदी के पास प्रत्यक्ष के बाद बहुत दूर आने की आदत है यदि आप उसे पकड़ कर पकड़ ले सकते हैं, जैसे कि वह आपके लिए एक कदम उठाता है, उसे आप जो भी गोली मार सकते हैं उसे मारा।
    • प्रत्यक्ष अधिकार के साथ, बाईं ओर झुकाएं एक राइजर या अपने खुद के प्रत्यक्ष अधिकार का पालन करके इसे करें

    चेतावनी

    • असंतुलित होने के लिए कभी भी इस तरह की कमी न करें: आपको नियंत्रण में रहने और शरीर को हमेशा आगे झुकाव रखने में सक्षम होना चाहिए।
    • डॉजिंग को बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता है एक दोस्त के साथ गोली मारो और शांति से जाओ। जब तक आप सुनिश्चित न हो कि आप तैयार हैं तब तक भारी चोटें मत खींचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com