मुक्केबाजी में सीधे कैसे खींचें

यदि आप मुक्केबाजी, या मुक्केबाजी की महान कला खींचने के लिए सीखना चाहते हैं, तो सीधे एक तेज, लंबी फेंक शॉट है जो रिंग में आपके भाग्य का फैसला कर सकता है। संभवतया यह शॉट संभवतः आप सबसे अधिक बार उपयोग करेंगे, क्योंकि सबसे कमजोर हिट होने के बावजूद, यह संभवतः आपको नॉकआउट्स के बजाय अंक पर जीतने में मदद कर सकता है। अपने कैरियर के दौरान महान मुहम्मद अली द्वारा इस्तेमाल किए गए शॉट्स के 90% से अधिक प्रत्यक्ष थे। सीधे का उद्देश्य अपने प्रतिद्वंदी को दूर रखना, उसे चुभाने, धीरे-धीरे उसे पहनने और उसे कठिन मारने के लिए तैयार होने के लिए तैयार करना है

कदम

भाग 1

मूलभूत जानकारी
1
अपने आप को बॉक्स की स्थिति में रखें। उदाहरण के लिए, हम इस लेख में सीधे बाएं लेंगे - सीधे दाहिने के लिए, सभी पदों को उल्टा करें। आरंभ करने के लिए, बाएं पैर को दाहिने पैर के सामने रखें, एक लगभग सही कोण बना कर प्रतिद्वंद्वी को इंगित करें इसे बचाने के लिए अपनी ठोड़ी के सामने अपने हाथ रखो, अपनी कोहनी मोड़ें, ठोड़ी नीचे, और सुनिश्चित करें कि आपके कूल्हों अपने पैरों के साथ लाइन में खड़ा कर रहे हैं
  • शरीर और हाथों को आराम रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है अपने घुटनों को मोड़ दो और थोड़ा पीछे की एड़ी बढ़ाएं। थोड़ी सी कूदो, और इस स्थिति में आराम करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आपके पैर एक ही कंधे की चौड़ाई से काफी दूर हैं और यह कि आपके सामने के पैर के सामने और पीछे के पैर की ओर की ओर इंगित करता है।
  • आप अपने प्रत्यक्ष रूप से उस पैर की तरफ फेंक देंगे जो आप आगे की तरफ के पैर की तरफ है। इसे सीधे कहा जाता है क्योंकि यह एक मुट्ठी है जो प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सही फेंक दिया जाना चाहिए। प्रत्यक्ष क्रॉसओवर लॉन्च करने के लिए आपको खुद को उसके पास पकड़ना होगा।
  • 2
    अपने शरीर के करीब अपने कोहनी के साथ आगे बढ़ें और आपके दाहिने हाथ की तरफ अपने बाएं से थोड़ा अधिक। आपके अधिकार को अपनी ठोड़ी की रक्षा करना चाहिए, बचाव करना चाहिए, जबकि बाएं हिट करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक लम्बे हैं और यह संभावना नहीं है कि वह आपको सामने से मारने की कोशिश करता है, तो आप अधिक शक्ति और अधिक दृश्यता प्राप्त करने के लिए अपने निचले सही रख सकते हैं। यदि नहीं, तो इसे अवरुद्ध या ब्लॉक करने के लिए आपकी ठोड़ी के पास रखें।
  • अब आपको सीधा खींचने के लिए आदर्श स्थिति में होना चाहिए। जब तक आपके हाथ के बजाय सीधे आपके शरीर के केंद्र से फेंक दिया जाता है, तब तक यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपने सभी वजन फेंकने से बचें, जब आप उसे मारेंगे ऐसा करने से आपकी मुट्ठी से कोई ज्यादा बिजली नहीं मिलती। आपको केवल शरीर की थोड़ी सी प्राकृतिक रोटेशन महसूस करना चाहिए।
  • 3
    अपना वजन आगे बढ़ाएं और हिट करें। एक ही समय में अपने पीछे पैर (सही एक) को जमीन से ऊपर उठाने के बिना और अपने शरीर के बाईं तरफ अपना वजन डालते हुए, अपने बाएं हाथ का इस्तेमाल करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को त्वरित और शक्तिशाली सीधे मारने के लिए ले जाएँ। अपने बाएं पैर की एड़ी को थोड़ा ऊपर उठाने के साथ अपने सभी बाएं ओर आगे लाएं। जब आप शॉट को डूबते हैं, तो आपके शरीर का वजन एक ही समय में आगे बढ़ना चाहिए।
  • अपने कंधे के पीछे अपनी ठोड़ी को मोड़ो वास्तव में, ठोड़ी को कंधे पर आराम देना चाहिए, आपकी प्रतीक्षा स्थिति की तुलना में और भी अधिक सुरक्षा प्रदान करना चाहिए।
  • अपने सीधे से हिट करें जैसे कि आप अपनी मुट्ठी खाली ट्यूब में फेंक रहे थे। अपने कोहनी को अपने शरीर के करीब रखें और उन्हें अपनी मुट्ठी और बाकी के शरीर के साथ संरेखित करें। आपके शरीर का कोई हिस्सा बहुत दूर जाना चाहिए - अन्यथा आप अपने प्रतिद्वंदी को आप को मारने के लिए आमंत्रित करेंगे
  • 4
    अपने हाथ की हथेली नीचे बारी बारी से सुनिश्चित करें जब आप अपनी ठोड़ी के पास अपना हाथ पकड़ते हैं, तो आपके अंगूठे आप पर इशारा कर रहे हैं। लेकिन जब आप प्रत्यक्ष रूप से फेंक देते हैं, तो अपने हाथों को घुमाएं ताकि आपके हथेलियों का सामना हो, अपने अंगूठे के साथ आपकी हथेली की तुलना में थोड़ा कम हो। यह आंदोलन एक समानता के समान होना चाहिए जो कि कॉर्कस्क्रीप का संचालन करते समय उपयोग होता है, लेकिन लाइटर। सीधे इस आन्दोलन से अपनी शक्ति प्राप्त होती है, जो चपटा होता है जैसे कि एक चाबुक
  • पीठ वाला हाथ इस समय ठोड़ी के करीब रहता है। यह आपकी रक्षा करने के लिए है
  • 5
    जैसे ही हाथ पूर्ण विस्तार तक पहुंचता है, जल्दी से इसे वापस अपने मूल स्थान पर वापस ले लें "जल्दी से" यह कुंजी शब्द यहां है आप वापस पैर आगे ला सकते हैं, प्रतिद्वंद्वी के स्थान पर हमला कर सकते हैं, या पीछे हट सकते हैं, वजन वापस पीछे की तरफ रख सकते हैं। लेकिन प्रत्यक्ष खींचते समय वापस चलना शुरू न करें या इसमें कोई ताकत नहीं होगी
  • केवल प्रभाव के क्षण में अपनी मुट्ठी को दबाएं। यदि आप इसे पहले से करते हैं, तो आप गति और शक्ति खो देंगे तुम भी अपनी ऊर्जा बर्बाद कर देगा प्रभाव के तुरंत बाद, फिर से आराम करें। अपनी प्रतीक्षा स्थिति फिर से शुरू करें या अपने अगले कदम के लिए तैयार हो जाओ।
  • 6
    एक काउंटरटेक के लिए तैयार रहें यदि आप लंबा हैं, तो आपका उद्देश्य सीधा क्रॉसओवर सिंक करने के लिए काफी करीब होना चाहिए। यदि आप कम और अधिक मिनट होते हैं, तो आपको हुक खींचने के लिए पर्याप्त या करीब जाने के लिए कई शॉट्स की आवश्यकता हो सकती है। प्रत्यक्ष इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा
  • यहां तक ​​कि अगर यह सबसे शक्तिशाली झटका नहीं है, तो प्रत्यक्ष सबसे उपयोगी है। यह रक्षा और अपराध दोनों में मदद करता है और शक्ति का एक अत्यंत सटीक और सटीक चिंगारी जैसा दिखता है यह संयोजनों को बाधित कर सकता है, दूरी को माप सकता है और प्रतिद्वंद्वी को ठोकर खाई जा सकती है। यह विचलित भी हो सकता है अलग-अलग स्थितियों में अपने प्रत्यक्ष तरीके से अभ्यास करें
  • भाग 2

    वेरिएंट जानें
    1
    कम प्रभाव शॉट का उपयोग करें यह सिर्फ एक मोड़ है यह प्रतिद्वंद्वी को विचलित करता है, उसे बचाव के लिए जाने के लिए मजबूर करता है और आपको दूसरा हमला बनाने के लिए दूसरा स्थान देता है। बहुत कम ऊर्जा को कम प्रभाव में नहीं डालें - इसलिए नाम। आप अपने अधिकार के साथ गंभीर पाने के लिए तैयार करते हुए प्रतिद्वंद्वी को थोड़ी नल दें।
    • इस मामले में, आप केवल अपने बाएं के साथ प्रतिद्वंद्वी दस्ताने को चरा कर सकते हैं और फिर चेहरे पर सीधे क्रॉस या शरीर को एक पोस्ट सिंक कर सकते हैं। प्रत्यक्ष कम प्रभाव लंबे समय तक कॉम्बो की शुरुआत है।
  • 2
    एक डबल सीधे फेंको चूंकि प्रतिद्वंद्वी जानता है कि इसके लिए सीधा इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए आप सीधे डबल के साथ चालाक खेल सकते हैं। वह एक बायीं ओर हिट होने की अपेक्षा करता है और उसके बाद उसके दाहिने हाथ से एक मजबूत शॉट मिलता है, लेकिन आप ऐसा नहीं करते। बार-बार उसे बायीं ओर मारो और वह सचमुच, यह भी नहीं पता कि क्या हुआ।
  • एक पंक्ति में दो प्रत्यक्ष हिट आपको एक मुश्किल स्थिति में मदद कर सकता है जब आप और आपके प्रतिद्वंद्वी दोनों संयोजनों 1-2 का उपयोग करते हैं। दोनों सीधे बायीं ओर खींचते हैं और जब वह अपने दाहिने हाथ से निकलते हैं, तो आपका बायां ब्लॉक होता है और आप पॉइंट प्राप्त करते हैं, भले ही यह हुक है जब आप हड़ताल करते हैं तो आप आगे बढ़कर दोहरा सकते हैं, बग़ल में या पिछड़े हुए हैं



  • 3
    अधिक अंक में प्रतिद्वंद्वी को मारो। आप सीधे प्रतिद्वंद्वी को एक सीधा चेहरा मार सकते थे, लेकिन वहां क्यों रुके? सीधे उच्च, मिड और चढ़ाव के साथ उस पर हमला करें शरीर के सामने चेहरे और मिड्स और निचले स्तर पर निर्देशित उच्च हिट का प्रयोग करें। अपने घुटनों पर बंधा हुआ, अपने शॉट्स से बचें और प्रतिद्वंद्वी को पूर्ण में केंद्रित करके हमला करें। तकनीक एक समान है
  • 4
    प्रतिशोध के रूप में प्रत्यक्ष उपयोग करें जब आपका प्रतिद्वंद्वी आपको अपने दाहिनी ओर से चेहरे पर मारता है, तो उसे अपने अधिकार से रोक दें, क्योंकि उसके बायीं ओर खुला रहेगा, उसे एक प्रभावी प्रत्यक्ष रूप से मार दिया जाएगा। यह सरल लगता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप यथासंभव तेज़ हैं और आराम से रहें। आपको जल्दी जवाब देना होगा और बिना देरी के काउंटरेटैक पर जाना होगा!
  • आपको अपने पैरों से सफल होने के बारे में सोचना होगा - अगर आप काउंटरेटैक की तैयारी कर रहे हैं और आपको तनाव हो रहा है, तो आप धीमा हो जाएंगे, आप अपनी ताकत खो देंगे और आपका प्रतिद्वंद्वी ये संकेत लेगा और उनका फायदा उठाएगा। लड़ाई जीते रहो, अपना सिर वापस रखो, अगर आपको अपने अधिकार से डूबना पड़ा और यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो उसे वापस ले लें।
  • 5
    प्रत्यक्ष, पिछड़े, प्रत्यक्ष यदि आप प्रत्यक्ष और पीछे हटने के लिए डूबने का प्रबंधन करते हैं, तो संभवतः आपका विरोधी आपको अपने दाहिने हाथ से हमला करने में सक्षम नहीं होगा। एक लोमड़ी की तरह बुद्धिमान रहें और एक और बाएं डूबने से फिर से आगे बढ़ें - जो शायद वह इंतजार नहीं करेंगे। इस मामले में चपलता और गति भी महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि वह आपके इरादों को समझ नहीं सकता और एक शक्तिशाली झटका जब वह अधिक संवेदनशील होता है।
  • भाग 3

    शुरुआती गलतियों से बचें
    1
    अपनी मुट्ठी के साथ अपनी कोहनी रखो। यदि केवल एक चीज है जो आपको मुक्केबाजी के बारे में निश्चित रूप से पता है, तो यह है कि आपको यथासंभव कुछ स्ट्रोक के रूप में नकद करने की कोशिश करनी होगी। जब आप सीधे फेंक देते हैं, तो यह जरूरी है कि जब आप हड़ताल करते हैं, तो आप अपने कोहनी अपने शरीर के करीब रखें प्रतिद्वंद्वी आसानी से पक्ष को देख सकता है - उच्च और निम्न पर नजर रखना मुश्किल है। यदि आप बहुत ज्यादा काम करते हैं, तो अंतर को छोड़कर, आप इसके लिए देख रहे होंगे।
    • उच्च या निम्न के बारे में भूल जाओ अपनी मुट्ठी के बारे में मत सोचो जैसे कि यह सही या बाएं से आया है यह आपके शरीर से शुरू की गई मिसाइल के रूप में देखें। इस तरह से आप इसे नियंत्रित करने के लिए आसान हो जाएगा।
  • 2
    प्रत्यक्ष रूप से अपना वजन मत फेंकें हां, आपकी मुट्ठी आपके पैरों, कूल्हों और धड़ से बिजली लेती है यदि आप अपने आप को सीमित करने के लिए "धक्का" आपकी मुट्ठी में कोई शक्ति नहीं होगी। लेकिन एक ही समय में, आपको अपने सभी वजन आगे फेंकने की ज़रूरत नहीं है आपको बहुत सारी शक्तियां प्राप्त होंगी, लेकिन किसी भी वास्तविक जीवन के प्रतिद्वंद्वी आप इसे मारने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जब आप तनावग्रस्त और असंतुलित होते हैं।
  • वजन शक्ति के बराबर नहीं है कई पेशी लोग अपनी मांसपेशियों को पंप करने के लिए जिम में जाते हैं और सोचते हैं कि खेल किया जाता है - और फिर समझें कि उनके पास रक्षा कौशल नहीं है। एक कारण यह है कि उन छोटे, पतले मुक्केबाज स्पार्क्स बना सकते हैं।
  • अपनी पीठ के माध्यम से चलने वाली एक स्टील बार के बारे में सोचो यह आपको उचित आसन बनाए रखने और तकनीक का सही ढंग से उपयोग करने में मदद करेगा।
  • 3
    केवल अपने हथियार का उपयोग न करें आपकी शक्ति का अधिकांश हिस्सा आपके शरीर के ऊपरी हिस्से की ओर वजन की गति से आता है। अपना वजन आगे बढ़ाएं, यह आपके शरीर में आगे बढ़ेगा और फिर आपके हाथ से यदि आप अपने हाथ से मुक्केबाजी करने के लिए खुद को सीमित करते हैं, तो आप एक लड़की की तरह हिट करेंगे।
  • आपके हाथ में केवल एक चीज है - हाथ वास्तव में - अंतिम शॉट का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे कि एक कोड़ा के सदमे। झटके को पूरा करने के बाद, आप अपने पोर महसूस करते हैं।
  • 4
    वह अपनी मुट्ठी डूबता है यदि आप प्रभाव स्मृति चिन्ह तक आराम कर रहे हैं और आपने अपने हथेलियों को अपने हथेलियों के नीचे घुमाया है और आपके कंधों पर अपनी ठोड़ी का विश्राम किया है, तो आपको अपने अंदर आने वाली ताकत की प्राकृतिक भावना होना चाहिए। इसके लिए इस भावना का उपयोग करें "सिंक" जो भी आप लड़ रहे हैं अंदर मुट्ठी न सिर्फ इसे मारो लेकिन "sfondala"। अपने प्रतिद्वंद्वी को मारने के बाद आपकी ऊर्जा और ताकत गायब नहीं होगी - उस ऊर्जा का इस्तेमाल अपने हाथों को वापस करने के लिए करें और अपनी अगली चाल के लिए तैयार रहें।
  • टिप्स

    • यादृच्छिक सीधे खींचें मत। यादृच्छिक शॉट्स बिना स्पीड, शूटिंग और इरादे के हैं। एक अच्छा मुक्केबाज सीधे इन शॉट्स से सीधे आपको कालीन पर डाल देगा।
    • सत्ता हासिल करने के लिए मुक्केबाजी बैग के साथ अभ्यास करें आपको एक ज़ोर से आवाज़ सुननी चाहिए जो कमरे में प्रतिध्वनित होती है। अगर यह काफी मजबूत नहीं है, शॉट्स में एक और शॉट डालें या अधिक अनुबंध करें। शरीर का वजन मुट्ठी को ताकत देता है।
    • शब्द को स्वैप करें "सही" साथ "बाएं" और एक बाएं हाथ के बॉक्सर के लिए इसके विपरीत।
    • अपने शॉट को व्यवस्थित करने के लिए सही अवसर की प्रतीक्षा करें हवा बर्बाद मत करो, ऊर्जा बर्बाद मत करो।
    • तेजी से अभ्यास करें प्रत्यक्ष को प्रतिद्वंद्वी को तंग करना चाहिए और उसे थोड़ा छूना चाहिए। इसे बाहर दस्तक करने के लिए उपयोग करने के लिए एक झटका नहीं है।
    • यदि आप एक अच्छा प्रत्यक्ष प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं, तो विरोधी को मैट पर डालने के लिए इसे एक अच्छा दाहिना या बाएं हुक का पालन करें। आमतौर पर, उच्चतम मुक्केबाज दो विकल्पों में से पहला विकल्प चुनते हैं जबकि कम वाले बाद का चयन करते हैं।
    • चाहे आप जहां तक ​​अपना बाएं हाथ पकड़ रहे हों, आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है "कभी" ठीक नीचे, तब भी जब आप पर हमला कर रहे हैं एक अच्छा मुक्केबाज तुरंत आपको बाईं हुक के साथ चटाई में भेज देगा।
    • प्रतिद्वंद्वी की शैली का एक विचार प्राप्त करने के लिए इस तकनीक का उपयोग करें। अगर वह एक मुक्केबाज है जो तुरंत लड़ने के लिए पसंद करता है, तो वह खुद को सीधे से बचाव करने के लिए एक विशेष तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको उसे नीचे दस्तक करने की कोशिश करने से पहले उसकी चालें अच्छी तरह से पढ़नी होंगी मुक्केबाजी में गलतियां महंगे हैं
    • इस तकनीक को निष्पादित करें जब आपके और आपके विरोधी के बीच की दूरी आपके हाथ की लंबाई के बराबर होती है। यदि वह आगे दूर है, तो आप उसे मारने में सक्षम नहीं होंगे और आप अपनी शक्ति बर्बाद कर देंगे। यदि वह शॉट के चक्कर के करीब है और प्रबंधन करता है, तो उसे सही हुक के साथ आपको मारने के लिए एक हवा होगी

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक शौकिया मुक्केबाज हैं, तो कभी भी दस्तों के बिना किसी को मारना न दें जब तक कि आप खतरनाक स्थिति में न हों। इससे मस्तिष्क क्षति या मृत्यु भी हो सकती है। इससे आपराधिक आरोप और / या कानूनी कार्रवाई हो सकती है
    • जब आप काम करते हैं, तो हमेशा उचित दस्ताने और संरक्षक पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हाथ पट्टियाँ
    • दस्ताने
    • जिम बैग (वैकल्पिक)
    • मुक्केबाजी दस्ताने (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com