कंधों के लिए स्ट्रैचिंग कैसे करें

सरल कंधे की लंबाई तनाव से छुटकारा पा सकता है और उस क्षेत्र में लगातार या क्रोनिक दर्द को कम कर सकता है। आप इन अभ्यासों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं विशाल। इसके अलावा, वे इतने नाजुक होते हैं कि उन्हें अभ्यास करना संभव है, भले ही आपको बहुत दर्द महसूस हो।

अभ्यास की यह श्रृंखला क्रमिक रूप से पूरी की जा सकती है और 10 से कम कुल मिनटों की आवश्यकता होगी।

कदम

कंसर स्ट्रेचस चरण 1 पर क्लिक करें
1
कंधों और गर्दन में तनाव को शांत करें खड़े हो जाओ और अपने बायीं तरफ अपने शरीर के बाईं ओर स्लाइड करें। बाएं कम किया जाता है, जबकि अपने सही कंधे उठाएं। 10 सेकंड के लिए पकड़ो, फिर खड़े स्थिति पर लौटें अब अपने दाहिने हाथ को अपने शरीर के दाईं ओर स्लाइड करें। बाएं कंधे को ऊपर उठाएं, जबकि दाएं कम हो। 10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर शुरू करने की स्थिति पर लौटें।
  • कंसर स्ट्रेचस चरण 2 को दिखाए जाने वाले चित्र
    2
    ऊपरी बाहों और छाती की मांसपेशियों को भंग करें: हथेलियों के साथ अन्तर्निर्मित उंगलियों के बाहर बाहर का सामना करना पड़ अपनी बाहों को अपने सिर पर खींचो, अपनी उंगलियों को छेड़छाड़ में रखते हुए 10 सेकंड के लिए स्थिति बढ़ाएं और पकड़ो।
  • क्रिस्टल कन्फर स्ट्रेचस स्टेप 3
    3
    कंधे की मांसपेशियों को ढीला करें: अपनी छाती के सामने अपनी बाहों को क्रॉस करें और अपने हाथों को अपने कंधों के आसपास रखें, जिससे आपको बड़ा गले लगाया जाये। धीरे धीरे अपने हाथों को पीठ के मध्य की तरफ खींचें 10 सेकंड के लिए स्थिति रखें।
  • कंसर स्ट्रेचस चरण 4 को प्रदर्शित किया गया इमेज
    4



    छाती, कंधों के ऊपरी हिस्से और प्रकोष्ठ की मांसपेशियों को ढोना। अपने सिर पर एक हाथ झुकाएं और आपके पीछे, फिर दूसरी बांह को पीछे की ओर झुकाएं आपकी उंगलियों को मिलाते हुए और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर बाहों की स्थिति को उल्टा कर दें और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। इस अभ्यास के दौरान ऊर्ध्वाधर रीढ़ रखें
  • कंसर स्ट्रेचस चरण 5 पर प्रदर्शन करने वाली छवि
    5
    छाती और कंधों (अक्सर तैराक की लंबी कहा जाता है) की मांसपेशियों को बढ़ाएं: बैठने की स्थिति में, अंगूठे के साथ पीठ के पीछे एक साथ हाथ मिलाएं, फिर अपने पीछे हथियार फैल जाएं और धीरे-धीरे ऊपर की ओर उठा लें।
  • कंसर स्ट्रेचस चरण 6 प्रदर्शन करने वाली छवि
    6
    अपने ट्रीपीप्स को बढ़ाएं: अपने दाहिने हाथ को अपने सिर पर उठाएं और अपनी कोहनी को अपने बाएं कंधे के पीछे अपने दाहिने हाथ में रख दें। बाएं हाथ से दाएं कोहनी पर धीरे से दबाएं 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर अपने हथियार आराम करो। अपने बाएं हाथ को अपने सिर पर उठाएं और अपनी कोहनी को अपने दाएं कंधे के पीछे अपने बाएं हाथ में रख दें। दाएं हाथ से बाईं कोहनी पर धीरे से दबाएं 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर मांसपेशियों को आराम करो।
  • टिप्स

    • अपने कूल्हों पर अपने हाथों से, दोनों कंधों को उठाएं और अपने कानों को छूने की कोशिश करें। 5 सेकंड के लिए पकड़ो, रिहाइश करें और दोहराएं।
    • अपनी बाहों को कंधे की ऊंचाई तक बढ़ाएं और 10 सेकंड के लिए छोटे हलकों में आगे बढ़ें। 10 सेकंड के लिए रोटेशन रिवर्स करें जब तक आप अपनी मांसपेशियों को आराम नहीं करना चाहते तब तक रोटेशन को फिर से जारी रखें
    • अपने कूल्हों पर अपने हथियारों के साथ खड़े हो जाओ 5 सेकंड के लिए अपनी ठोड़ी ऊपर और नीचे बढ़ाएं फिर 5 सेकंड के लिए एक ओर से तरफ देखें दोहराएँ।

    चेतावनी

    • धीरे धीरे शुरू करना और पुनरावृत्तियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाना सबसे अच्छा है।
    • क्या ये केवल धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक अभ्यास करते हैं
    • अपनी मांसपेशियों को परेशान मत करो यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कुर्सी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com