एक चेयर पर पेट व्यायाम कैसे करें

पेट की मांसपेशियों को सुदृढ़ करना महत्वपूर्ण आसन के आसपास मोटापे और आंतरिक वसा संचय से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याओं के खिलाफ अच्छे आसन और संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण है। बैठने का अभ्यास लोगों में लोकप्रिय है, जो एक डेस्क पर बहुत समय बिताते हैं, और बड़े लोगों के लिए जो एक कुर्सी की अतिरिक्त स्थिरता का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने पेट को टोन कर सकते हैं और कुछ व्यायाम करके 5 से 7 बार एक हफ्ते तक अपनी कमर कस कर सकते हैं। क्योंकि पेट में छोटे, जुड़े मांसपेशियों के एक समूह हैं, वे दैनिक व्यायाम से लाभ उठाते हैं, और उन्हें शायद ही कभी उनके बीच आराम का एक दिन की आवश्यकता होती है आप कठिन अभ्यासों की एक सूची देखेंगे, और आप अपनी रूटीन को आप क्या कर सकते हैं, उसके आधार पर कर सकते हैं। जैसा कि आपके पेट को मजबूत हो जाते हैं, आप अधिक जटिल अभ्यासों पर आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। यह लेख आपको बताएगा कि एक कुर्सी पर पेट के व्यायाम कैसे करें।

कदम

विधि 1

Abdominals ऊपर रोल करें
एक कुर्सी में एक एबीएस कसरत का शीर्षक चरण 1
1
एक टिकाऊ कुर्सी ढूंढें, बिना पहियों या आर्मस्टेस के, और इसे एक सपाट सतह पर रखें प्रत्येक व्यायाम से अधिक का लाभ लेने के लिए आरामदायक कपड़े पहनें अपनी रूटीन शुरू करने से पहले 2 मिनट के लिए गहराई से साँस लें।
  • 2
    कुर्सी के किनारे पर बैठो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही मुद्रा है, एक सामान्य वक्र के साथ "एस" आपकी पीठ द्वारा बनाई गई आपके कंधों को वापस करना चाहिए, जैसे कि आपके कंधे के ब्लेड में हल्के से निचोड़ा हुआ हो, और आपकी ठुड्डी को सिर्फ देखना चाहिए
  • 3
    अपने पक्षों को अपने पक्ष में रखें, जैसे कि आप अपने पैरों को पकड़ते रहे। आंतों को अंदर की ओर घुमाएं ताकि पेट के पेट और कूल्हे को जांघों से दूर कर दें। अपनी पीठ के पीछे अपने आप को थोड़ा मुड़े के पीछे की रक्षा करें, जब तक आप कुर्सी के पीछे नहीं स्पर्श करते हैं, और धीरे-धीरे उठ जाएं, जब तक आप मूल स्थिति पर वापस नहीं लौटे।
  • धीमी और स्थिर इशारों में यह आंदोलन करो, लगभग 5 सेकंड ले। जब आप कुर्सी को स्पर्श करते हैं और धीरे-धीरे वापस आते हैं तो दूसरे के लिए आराम करो श्वास के रूप में आप पीछे की ओर जाते हैं, और जब उठते हैं तब श्वास छोड़ते हैं। इस आंदोलन को 10 बार दोहराएं।
  • विधि 2

    चेयर पर ट्विस्ट्स
    1
    सीधे कुर्सी के किनारे पर बैठो अपने पैरों की स्थिति निर्धारित करें ताकि वे कंधे की चौड़ाई से थोड़ा अधिक दूर हो, आपको अधिक स्थिरता प्रदान करें। अपनी बाहों को बग़ल में खोलें, जब तक कि वे जमीन के समानांतर न हों।
  • 2
    अपने धड़ और हथियार को दाहिनी ओर ले जाएं और अपने शरीर को थोड़ी सी मोड़ में 3 सेकंड के लिए रखें। धीरे-धीरे केंद्र पर लौटें, फिर एक और मोड़ को एक और 3 सेकंड के लिए बाएं। व्यायाम को प्रत्येक पक्ष पर 3 बार दोहराएं।
  • इस अभ्यास के उन्नत संस्करण के लिए, अपने हाथों को अपने पैरों के करीब रखें। अपने दाहिने हाथ से दाहिनी ओर (पैर या कुर्सी) दृढ़ता से पकड़ो, और अपने बाएं हाथ से दाएं हाथ में शामिल होने का प्रयास करें अपने बायीं ओर दाएं या दाएं जांघ पर रखें। 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, और फिर दूसरी तरफ दोहराएं। इस अभ्यास को प्रत्येक पक्ष पर 2 या 3 बार करो।
  • विधि 3

    आच्छादन झुकाव
    1
    अपने पैरों की स्थिति तय करें ताकि वे कूल्हों की चौड़ाई से थोड़ा अधिक दूर हो। अपनी गर्दन के पीछे अपना हाथ रखें, ताकि आपकी कोहनी सीधे और आपके सिर के समांतर हो। कंधे के ब्लेड को पूरा करने की कोशिश करें
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ को सीधे रखें केंद्रीय मांसपेशियों को अनुबंधित करें, और सही कोहनी को दाएं तरफ कम करें। आंदोलन केवल पार्श्व होना चाहिए, आगे या पीछे नहीं।
  • 3
    मूल स्थिति पर लौटने के लिए अपने शरीर को उठाएं अपनी बाईं कोहनी को बाईं तरफ कम करें व्यायाम को हर तरफ 5 से 10 बार दोहराएं, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पेट को हर समय अनुबंधित किया जाता है।
  • विधि 4

    पेट की सस्पेंशन
    1
    कुर्सी के किनारे पर खड़े स्थान पर लौटें कुर्सी की सतह पर अपने हाथों को सपाट रखें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक तकिया के बिना एक फर्म की कुर्सी का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि व्यायाम के दौरान अपना वजन उठाने के दौरान आपको अपने आप को संतुलन बनाने की आवश्यकता होगी



  • 2
    पेट और धड़ के अन्य मांसपेशियों को अनुबंधित करें। मंजिल से पैरों को 5 या 10 सेमी बढ़ाएं। अपनी सीट को कुर्सी से उठाने के लिए अपनी बाहों का प्रयोग करें, जितना लंबा आपकी पकड़ आपको अनुमति देता है, या लगभग 2.5 या 5 सेंटीमीटर।
  • 3
    अपनी पीठ सीधी रखते हुए, 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो अगर आप अत्यधिक थका हुआ मांसपेशियों को महसूस करते हैं और सही मुद्रा खो देते हैं तो रोकें धीरे धीरे कुर्सी में कम हो और 10 सेकंड के लिए आराम करें।
  • 4
    व्यायाम को 5 बार दोहराएं 20 सेकंड से 1 मिनट तक स्थिति प्राप्त करने के लिए कार्य करें।
  • विधि 5

    लेग कंस्ट्रक्शन
    1
    सीधे अपनी पीठ के साथ कुर्सी के किनारे पर बैठो अपने पेट की मांसपेशियों को संविदा करें, और अपने पैरों को अपनी छाती की तरफ खींचें, क्योंकि जैसा कि आप वापस थोड़ा दुबले होते हैं आपको एक बैठने की स्थिति बनाये रखना चाहिए "वी"जबकि पवित्र हड्डी पर आराम
  • 2
    अपने घुटनों को अपनी छाती पर बांधा लें जैसा कि आप साँस लेते हैं। अपने पैरों को सीधा करें और पीठ के रूप में आप उकसाते। इस अभ्यास के दौरान आप अपने आप को कुर्सी के पीछे छू सकते हैं, लेकिन उस पर कोई भार न डालने की कोशिश करें।
  • 3
    व्यायाम के दूसरे भाग को दोहराएं और अपने घुटनों को 10 गुना बढ़ा दें। एक बार समाप्त होने पर अपने पैरों को धीरे-धीरे फर्श पर वापस लाएं। 1 मिनट के लिए आराम करो और फिर 1 या 2 बार दोहराना।
  • यह एक उन्नत अभ्यास है, और एक पायलट आसन का एक भिन्नता है, जो आम तौर पर एक चटाई पर किया जाता है इस अभ्यास को केवल तभी कोशिश करें जब आप सभी पिछले अभ्यासों के लिए सही आकार बनाए रख सकें। आपकी पीठ को पूरे व्यायाम में सीधे रहना चाहिए
  • टिप्स

    • यदि आप केवल पहियों के साथ एक कुर्सी पा सकते हैं, तो इसे दीवार या एक टेबल के साथ रखें ताकि यह मुश्किल से आगे बढ़ सके

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक से परामर्श करने से पहले यदि आपको पुरानी पीठ दर्द से पीड़ित है, तो पेट के अभ्यासों की नियमितता का प्रयास न करें। डॉक्टर या चिकित्सक अलग-अलग आसन सुझा सकते हैं जो दर्द को कम करने में सहायता करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फर्म और फर्म कुर्सी
    • आरामदायक कपड़े
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com