हार्टबीट कैसे बढ़ाएं

अध्ययनों से पता चला है कि दिल की धड़कन बढ़ाने के उद्देश्य से केवल 30 मिनट की दैनिक गतिविधि के साथ, आप अपने स्वास्थ्य के लिए गहरा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, जब आप बड़े हो जाते हैं, तो निम्न बीट से अधिक ठंड महसूस करने में मदद मिल सकती है। इस स्थिति को हराने के लिए आपको हर दिन कुछ आंदोलनों को करना होगा। यद्यपि व्यायाम के बिना हराया बढ़ाने के तरीके हैं, लेकिन मांसपेशियों के काम के बिना आपको अपने स्वास्थ्य का कोई लाभ नहीं मिल सकता है।

कदम

भाग 1

कम प्रभाव तरीकों
1
जिस तरह से आप बैठते हैं उसे बदलें एक नियमित व्यायाम की कुर्सी पर बैठने के बजाय, अपने आप को एक व्यायाम गेंद पर रखें। आपकी मांसपेशियों को आपको सीधे और संतुलित रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी आप बिना बैठे और दिन के दौरान जितना संभव हो उतना खड़े हो सकते हैं। यहां तक ​​कि इन छोटे बदलाव दिल की धड़कन को प्रभावित कर सकते हैं
  • 2
    जीवन शैली में परिवर्तन कार्यस्थल या दुकान के लिए संभव के करीब पार्किंग के बजाय कार को दूर छोड़ दें। लिफ्ट को दो मंजिलों को करने के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें। बस अधिक सक्रिय होने से हरा को बढ़ाने में मदद मिलेगी
  • 3
    खींच करें। बाकी के थ्रेशोल्ड के ऊपर हरा रखने के लिए गतिविधि के बाद व्यायाम खींचें कुछ अच्छे अभ्यासों में शामिल हैं: बछड़ा को लंबा, ischiocrural मांसपेशियों और कंधे के लंबा।
  • 4
    चलो। अपने कामों को करने या बस जाने के लिए, चलना यह आपके दिल की धड़कन बढ़ाने का एक शानदार तरीका है आपको तेजी से चलना नहीं पड़ता है: पिटाई बढ़ाने और शरीर का काम करने के लिए सिर्फ एक सामान्य कदम उठाएं।
  • 5
    सेक्स करो यह एक संकेत के रूप में थोड़ा मोटा लगता है, लेकिन सेक्स वास्तव में दिल के लिए एक आदर्श व्यायाम है। संभोग और वास्तविक कार्य प्रति दिन लगभग 30 मिनट लगेगा जिसमें आपका दिल तेजी से हरा देगा। और 30 मिनट की गतिविधि से आप 100 कैलोरी तक जलते हैं!
  • 6
    अभ्यास योग या ताई-ची अगर आपको सामान्य व्यायाम के साथ समस्याएं हैं, तो योग और ताई-ची दो महान विकल्प हैं। इस तरह आप बीट को बढ़ाकर जोखिम वाले समस्याओं और जोड़ों और मांसपेशियों को नुकसान पहुंचे, जबकि कम प्रभाव वाली गतिविधि करना।
  • भाग 2

    मध्यम प्रभाव तरीकों
    1
    जॉगिंग प्रारंभ करें ए (अपेक्षाकृत धीमी) कोर्सेट दिल की धड़कन के लिए एकदम सही है इससे पहले कि आप इस कदम को पाने के लिए कम प्रभाव व्यायाम से शुरु करें, हालांकि। कुछ उच्च प्रभाव से तुरंत शुरू करना आपकी मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकता है
  • 2
    भ्रमण करें न केवल आप को हरा देंगे, लेकिन आपके पास एक अविश्वसनीय आउटडोर अनुभव होगा। आप किसी प्राकृतिक क्षेत्र में जा सकते हैं या बस शहर के आसपास ड्राइव कर सकते हैं। आप सभी की जरूरत है एक सड़क और चढ़ाई के एक जोड़े!
  • 3



    तैरती है। तैराकी आपकी हड्डियों के लिए एक अतिरिक्त बोनस है। यह वजन और संयुक्त समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए भी उपयुक्त है जो अन्यथा आपको प्रशिक्षण से रोका जा सके, क्योंकि शरीर में शरीर पर दबाव से राहत देने और आंदोलन को अनुमति देने से पानी का पुनर्वितरण होता है।
  • 4
    बाइक पर जाएं पड़ोस में या इस वाहन के लिए उपयुक्त क्षेत्र में एक सवारी ले लो। अगर आप चाहें तो आप काम या दुकान पर जा सकते हैं एक छोटे प्रभाव के लिए, फ्लैट रहें या व्यायाम थोड़ा बढ़ाएं और कुछ पहाड़ियों की तलाश करें।
  • 5
    रस्सी छोड़ें आपको लगता है कि यह एक बचकाना बात है, लेकिन रस्सी कूद एक अविश्वसनीय रूप से उपयुक्त व्यायाम है। इससे पहले कि आप इसे महसूस करते हैं, आपको सांस लेने और अपने दिल को हराया जाना मुश्किल होगा! बस सुनिश्चित करें कि आप रस्सी का उपयोग करें जो आपको फिट बैठता है: एक बच्चे की रस्सी बहुत छोटी है और एक वयस्क के लिए उपयोग करना मुश्किल होगा।
  • भाग 3

    उच्च प्रभाव तरीकों
    1
    चढ़ाई। आप अकेले या प्रशिक्षक के साथ सुरक्षित या बाहरी घर में इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं, और यह आपके दिल की दर को बढ़ाने और आपको फिट रखने के लिए एकदम सही है। चढ़ाई एक व्यायाम के रूप में थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन इसके लायक है (पूछो जो कोई भी इसे अभ्यास करता है)!
  • 2
    चलाएँ। जॉगिंग से यह वास्तविक दौड़ में जाता है इस मामले में पथ महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको न केवल गति को बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि चोट पहुंचाने की संभावना भी कम करेगा। दौड़ जल्दी उठाती है - और बहुत - पिटाई
  • 3
    पुश-अप बनाएं जिम में क्लासिक सबक, हालांकि कठिन और असहज, वास्तव में पिटाई बढ़ाने और मांसपेशियों का निर्माण करने का सबसे अच्छा तरीका है आपका प्रशिक्षक झूठ नहीं था! बेशक, इस तरह व्यायाम करने से पहले हमेशा गर्म रहना याद रखें।
  • 4
    बैठने की कोशिश करो यह एक ऐसा व्यायाम है जिसमें अलग-अलग घुटनों के साथ खड़ी शुरू की स्थिति होती है, और झुकने की आवश्यकता होती है जैसे नीचे बैठे यह आपके विचार से भी कठिन है! हालांकि, मांसपेशियों की टोन को पिटाई और सुधार करने के लिए यह एक बेहतरीन अभ्यास है - साथ ही साथ अपनी मुद्रा को सीधे बनाने के लिए।
  • 5
    बार्पे बनाओ यह जिम के दौरान स्कूल में आपके द्वारा किए गए सभी अभ्यासों का एक सारांश है। अपने पैरों पर खड़े हो जाओ, अपने पेट पर झुकना, मोड़ो और फिर जल्दी उठो यथासंभव तेजी से दोहराएं। दिल एक हजार में जाएगा
  • चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो चुप रहने के लिए अधिकतम सीमा के 60% के भीतर हरा रखें। यह संख्या 164 से एक किशोरी के लिए बदलती है, बुजुर्गों में 116 वर्ष की आयु से कम हो जाती है। एक उच्च हरा शरीर पर ज़ोरदार दबाव डाल सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com